ekterya.com

सेक्स के डर से कैसे दूर?

एक यौन मुठभेड़ सकारात्मक या नकारात्मक बहुत आसानी से कुछ हो सकता है अनुभवहीनता, अज्ञानता या सेक्स से संबंधित समस्याओं का पूर्ववृत्त एक यौन गतिविधि में भाग लेने के लिए आपके डर को बढ़ा सकता है। दोनों महिलाओं और पुरुषों को कुछ डर लगता है, लेकिन उनके पास अद्वितीय समस्याएं भी हैं ज्ञान, स्वयं सहायता रणनीतियों और पेशेवर मदद से आप अपने भय से छुटकारा पा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

खुद को डर से मुक्त करें
इमेज का शीर्षक सेक्स फियर ऑफ फ़ेयर फॉर सेक्स चरण 1
1
अपने भय का सामना करना अपने डर के उद्देश्य को निर्धारित करें और इसे चुनौती दें जब यह सेक्स के डर की बात आती है, तो आपको यह जानना होगा कि इसका उत्पत्ति क्या है। विशिष्ट भय की पहचान करने से आपको समाधान खोजने पर ध्यान केंद्रित करने में सहायता मिलेगी।
  • बैठ जाओ और सेक्स से संबंधित चीजों की एक सूची बनाओ जिसे आप डरते हैं उदाहरण के लिए, आपको यह पता नहीं है कि इस विषय पर कैसे जाना जाए, तो आप कुछ गलत करने से डर सकते हैं या जब आप कपड़े के बिना होते हैं तो आप अपने स्वरूप से शर्मिंदा हो सकते हैं।
  • संभावित डर की एक सूची बनाकर अपने डर को चुनौती दें जो आपको अपने डर को समाप्त करने में सहायता करेगा। उदाहरण के लिए, अगर आपको यह पता नहीं है कि किसी के साथ विषय को कैसे स्पर्श किया जाए, तो एक विश्वसनीय दोस्त से सलाह लें कि आप इसे कैसे करें या किसी व्यक्ति की तलाश करें जो यह अच्छी तरह से करते हैं और उनके व्यवहार की नकल करते हैं। यह रोमांटिक फिल्म देखने के लिए उपयोगी भी हो सकता है
  • यदि आप कुछ गलत करने से डरते हैं, तो आपको विषय का विश्लेषण करना चाहिए और आपके लिए सबसे उपयुक्त तकनीकों का निर्धारण करना चाहिए। तैयारी और ज्ञान के साथ, आप अपने भय को कम कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, फॉलो ऑफ डैर ऑफ सेक्स फॉर स्टेज 2
    2
    मानव शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान के बारे में पता करें सदियों से मानव शरीर की संरचना और कार्य का अध्ययन किया गया है। अगर आप पुरुष या महिला शरीर विज्ञान के कुछ या सभी हिस्सों को नहीं जानते हैं, तो जानकारी के स्रोत हैं जो आप कर सकते हैं।
  • यदि आपका डर पुरुष और महिला के बाहरी जननांग के छोटे ज्ञान से संबंधित है, तो यह समय है कि आप इस बारे में स्वयं को सूचित करें।
  • मादा जननांग योनि है, जो एक ट्यूबलर अंग गर्भाशय, एक खोखले पेशी अंग जहां भ्रूण गर्भावस्था-भग के चरण के दौरान बढ़ता है, सभी बाहरी सुविधाओं सहित के साथ गर्भाशय-जननांगों को जोड़ता है से मिलकर बनता है दृश्य (मोंस जघनरोम, भगोष्ठ, लघु भगोष्ठ, भगशेफ, मूत्रमार्ग, योनि बरोठा और perineal शरीर) - मुंड, जो भगशेफ जो एक अत्यधिक संवेदनशील अंग है की नोक है।
  • पुरुष जननांग लिंग, जो वृषण, जो अंडाकार और ग्रंथियों के बैग के रूप में जाना त्वचा के अंदर स्थित अंग हैं penil- एक बेलनाकार ऊतक द्रव्यमान है मुण्ड escroto-, जो संरचना में स्थित है से मिलकर बनता है लिंग की नोक
  • यौन प्रतिक्रिया के चार चरणों उत्तेजना, पठार, संभोग और दुर्दम्य अवधि है।
  • संभोग एक जननांग प्रतिबिंब है जो रीढ़ की हड्डी में स्थित नसों को नियंत्रित करता है और महिलाओं और पुरुषों में अलग-अलग सनसनी होती है।
  • एक बार जब आप प्रासंगिक शरीर के अंगों की संरचना और बुनियादी कार्य को समझते हैं, तो आप अपने आप को और यौन गतिविधि के बारे में अपने डर पर अधिक नियंत्रण महसूस करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, फॉलो ऑफ डैस ऑफ सेक्स चरण 3
    3
    एक कार्य योजना तैयार करें एक कार्य योजना आपको अपने अधिकांश भयों को दूर करने की अनुमति देगा सेक्स के डर पर काबू पाने का कोई अपवाद नहीं है। अपने मुख्य उद्देश्यों को पहचानें, आपके द्वारा तैयार की जाने वाली योजना का पालन करने और उसका अनुसरण करने के लिए कदम स्थापित करें।
  • अपने भय की एक सूची बनाओ क्या आपका डर किसी नियुक्ति के दौरान संभावित यौन मुठभेड़ से संबंधित है? यदि हां, तो किसी व्यक्ति को एक नियुक्ति के लिए आमंत्रित करने का कारण आपको डर लगता है? क्या आप अच्छे दिखने, खराब श्वास या पसीने के बारे में चिंतित हैं?
  • एक बार में अपनी दुविधा एक कदम से डील करें उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को नियुक्ति के लिए आमंत्रित करने से डरते हैं, तो किसी अजनबी के समय पूछकर शुरू करें जब आप उस व्यक्ति से पूछताछ नहीं करेंगे कि आपके पास एक नियुक्ति हो या यौन मुठभेड़ हो, तो आप किसी से संपर्क करके और एक सवाल पूछकर अनुभव प्राप्त करेंगे। यह पहला कदम है जो आपको अपने लक्ष्य के प्रति ले जाएगा।
  • एक समाधान विकसित करना आपके भय को कम करने में मदद करेगा। एक कार्य योजना आपको यह महसूस करने की अनुमति देगा कि आप अपनी स्थिति को सुधारने के लिए कुछ करने में सक्षम हैं।
  • इमेज का शीर्षक, सेक्स फॉर ऑफ फियर ऑफ फ़ेयर
    4
    अभ्यास। यदि आप अपने सेक्स के डर को दूर करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले प्रक्रिया धीरे-धीरे करना चाहिए। अनुसंधान बताता है कि जब किसी व्यक्ति को एक काल्पनिक परिस्थिति या जीवित अनुभव में सामना करना पड़ता है, तो उसे डरने में आसान होता है। लक्ष्य एक सकारात्मक आदत विकसित करना है।
  • आपको खुश करने के लिए जानें अपने आप को स्पर्श करें, किसी व्यक्ति के साथ एक इंटरैक्शन की कल्पना करें या उत्तेजना के लिए तैयार किए गए यौन सामान का उपयोग करें और यह निर्धारित करें कि आपको क्या अच्छा लगता है।
  • आप एक व्यक्ति जो तैयार है है, तो आप धीरे-धीरे अपनी भावनाओं को बातचीत करने के लिए अपने अनुभव का विकास होगा,, हाथों में हाथ डाले चुंबन, मालिश, एक यौन रास्ते में छू और अंत में सेक्स किया है। इतने कम समय में बहुत ज्यादा करने के लिए खुद को मत दबाएं, यह आपके भय को केवल बढ़ेगा।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 5
    5
    अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें जब आप किसी से प्यार करते हैं, दयालु होकर ध्यान रखें, और बताएं कि आप भावनात्मक रूप से खुले हैं सेक्स एक भावनात्मक अनुभव है, इसलिए इस बात से अवगत रहें कि जब आप बात करते हैं और आपसे बात करते हैं
  • यदि आप किसी भी तरह से शारीरिक या भावनात्मक रूप से असहज महसूस करते हैं, तो उस व्यक्ति को बताएं कि आप किसके साथ हैं और उस स्थान पर जाने के लिए समय ले सकते हैं जहां आप आराम पा सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप दम या शारीरिक रूप से बीमार महसूस करते हैं, तो कहते हैं "मुझे यहां रोकना होगा मैं सहज महसूस नहीं करता हूं। "
  • यौन स्थितियों में बहुत तेजी से शामिल होने से बचें, क्योंकि परिणाम हानिकारक हो सकते हैं आप अभी भी किसी को भावनात्मक रूप से खोल सकते हैं और इस बारे में विवेक का प्रदर्शन कर सकते हैं कि आप अपने आप को कितना शामिल करने की अनुमति देंगे।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 6
    6
    मज़े करना भूलना मत यह माना जाता है कि यौन बातचीत मजेदार है, इसलिए आराम करो और सभी की भावनाओं को महसूस करें। मज़ा आने पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने भय से खुद को विचलित कर सकते हैं।
  • किसी यौन मुठभेड़ के दौरान आराम करने से आपको मुफ्त महसूस हो रहा है उदाहरण के लिए, हंसमुख, मूर्ख और हँसते रहें इस तरह, आप और आपके साथी दोनों आराम से महसूस करेंगे
  • भाग 2

    एक आदमी की चिंताओं को दूर करें
    इमेज का शीर्षक, फेट ऑफ डियर फॉर सेक्स, चरण 7
    1
    अपने शारीरिक कामकाज को पता लगाएं मानव शरीर अविश्वसनीय है तुम्हारा अद्वितीय है और आपको इसकी देखभाल करने की आवश्यकता है ताकि आपको अपनी यौन क्षमताओं के साथ विश्वास हो। अच्छी तरह से भोजन करना, पर्याप्त नींद और कसरत करने से आपको अपने स्वास्थ्य पर उत्कृष्ट स्वास्थ्य और सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने में मदद मिलेगी।
    • कुछ दवाएं और अल्कोहल आपके शारीरिक कामकाज को प्रभावित करेगा लगातार डर को खत्म करने के लिए उनसे बचें
    • यदि आपको एक निर्माण को प्राप्त करने और बनाए रखने में परेशानी होती है, तो एक डॉक्टर से परामर्श करें जो इन समस्याओं को प्रबंधित करने में माहिर हैं।
    • आमतौर पर, स्तंभन दोष शिश्न को रक्त की खराब आपूर्ति से संबंधित है। अच्छा भोजन संवहनी को बढ़ावा देने वाले खाद्य पदार्थों को भोजन करना और आपके हृदय को स्वस्थ रखने वाली एक योजना का पालन करना उपयोगी हो सकता है। यह सिफारिश की जाती है कि आपके पास सब्जियों और फलों, साबुत अनाज, फाइबर, दुबला मांस और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों के साथ एक आहार है।
  • इमेज का शीर्षक, सेक्स के डर पर फॉलो करें
    2
    अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए अपनी अपेक्षाओं को कम करें खुद को दबाने से आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा यदि आप डरते हैं कि अच्छा प्रदर्शन न करने और अपने साथी की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए, तो आपको अपने तरीके से सोचने में बदलाव करना होगा।
  • पुरुष जीवन के कई पहलुओं में प्रतियोगी होते हैं, जो हमेशा स्वस्थ नहीं होता है। यह एक समस्या बन जाता है जब आप किसी यौन संबंध के दौरान इतने तनावग्रस्त हो जाते हैं कि आप दूसरे व्यक्ति की कंपनी का आनंद लेने की तुलना में "जीत" पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं बाहरी मान्यता के उच्च स्तर की जरूरत के प्रभाव को प्राप्त करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करके
  • आपकी बातचीत के भीतर विनिमय से संबंधित पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने की सोच के अपने तरीके को संशोधित करें। यह आपके ध्यान से आपको अपने अनुभव और अपने साथी को पुनर्निर्देशित करेगा।
  • स्वयं का न्याय न करें आपका आत्मसम्मान आपके यौन प्रदर्शन पर आकस्मिक नहीं है। आप कई सकारात्मक गुणों और क्षमताओं के साथ एक पूर्ण व्यक्ति हैं। अपने जीवन का एक पहलू आपको परिभाषित न करें
  • अपने कुछ सकारात्मक गुणों की सूची बनाएं और आप और आपके आस-पास के लोगों को कैसे फायदा होगा।



  • इमेज का शीर्षक, फ्यूचर ऑफ फॉर ऑफ सेक्स, 9
    3
    अपने भावनात्मक शब्दावली में सुधार करें एक आम समस्या यह निर्धारित करने के लिए है कि आप कैसा महसूस करते हैं और इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त करते हैं निराशा तब पैदा हो सकती है जब आपको नहीं पता कि आपको क्या लगता है। आप कुछ गलत कहने से डरते हैं या नहीं कह सकते हैं कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं
  • अपनी भावनाओं के बारे में लिखकर शुरू करें इससे आपको अपने डर के बारे में अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी और आप क्या महसूस करेंगे। यह आवश्यक नहीं है कि आपका लेखन सही है, क्योंकि महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी भावनाओं को अपने अवचेतन से बाहर ले जाने के लिए उन्हें पहचान लेना और फिर उन पर कार्रवाई करने में सक्षम हो।
  • यदि आप किसी को कुछ कहना चाहते हैं, तो उन्हें पहले पढ़ाएं। अपने आप को प्रश्न में व्यक्ति से मिलना और उसके साथ अच्छी वार्तालाप करें।
  • अपनी भावनाओं को लेबल करने के लिए बाध्य महसूस न करें यह आवश्यक नहीं है कि आप सब कुछ करने के लिए एक सही नाम दें ताकि वह वास्तविक हो। शायद आपको थोड़ा अस्थिर, परेशान और उत्साहित महसूस हो रहा है, लेकिन साथ ही आपको थोड़ा घृणा महसूस होता है। इसे प्यार की भावना या किसी के साथ प्यार में पड़ने के रूप में व्याख्या किया जा सकता है, जो भ्रमित हो सकता है।
  • भाग 3

    एक महिला की चिंताओं का पता लगाएं
    इमेज का शीर्षक है सेक्स फॉर ऑफ डियर फॉर सेक्स फॉर 10
    1
    सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित महसूस करते हैं एक यौन गतिविधि के दौरान, एक महिला की प्राथमिक चिंता उसकी सुरक्षा है। सावधानियां लेना आपको भावनात्मक रूप से या शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने के अपने भय को कम करने में मदद करेगा। चाहे आप गर्भवती होने से डरते हों, अपनी कौमार्यता खोने या अपने माता-पिता को खोने के लिए, आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने से आप उन सभी डर को नियंत्रित कर सकते हैं।
    • आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो आपके शरीर को नियंत्रित करते हैं। सब कुछ से बचें जो आपको नियंत्रण खो देता है, जैसे अल्कोहल या ड्रग्स
    • सुनिश्चित करें कि आप सहज महसूस करते हैं और यौन संबंध बनाने के लिए तैयार होते हैं।
    • किसी व्यक्ति के साथ यौन संबंध में शामिल होने की संभावना होने पर हमेशा किसी को अपने स्थान को बताना सुनिश्चित करें।
    • एक प्रकार की गर्भनिरोधक विधि का उपयोग करके अपने आप को गर्भावस्था के खिलाफ सुरक्षित रखें गर्भवती होने का डर आपको अच्छे निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 11
    2
    दूसरे लोगों के साथ खुद की तुलना न करें किसी समूह में अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा या तुलना करना खतरनाक हो सकता है। एक यौन सक्रिय व्यक्ति बनना हर किसी के जीवन में परिभाषित क्षण होता है यौन एहसान देकर किसी को फिट करने या उसे करने की कोशिश करने के दबावों का विरोध करें।
  • आपका यौन विकास आपके जीवन का एक बहुत ही व्यक्तिगत और अनोखा हिस्सा है। यह आपका अनुभव है, इसलिए आपको इसे अपना बनाना है किसी को अपने फैसले को नकारात्मक तरीके से प्रभावित करने की अनुमति न दें। अपने सभी भयों से लड़ने के लिए विश्वास के साथ सीमा निर्धारित करने के लिए जानें
  • उदाहरण के लिए, कोई आपको बहुत प्यार दिखाता है और दोनों एक साथ समाप्त होते हैं उस लड़के के लिए आपका स्नेह बढ़ता है, लेकिन उतना तेजी से नहीं जितना वह चाहूंगा फिर वह कहता है: "मुझे बहुत से लोगों में दिलचस्पी है और मैंने सोचा था कि अब तक हम यौन संबंध रखते होंगे। यह कब होगा? क्या तुम मुझे पसंद नहीं करते? "
  • एक प्रभावी प्रतिक्रिया यह हो सकती है: "मैं आपको बहुत पसंद करता हूं और मुझे इस तथ्य का आनंद मिलता है कि हम करीब हो रहे हैं मैं आपके धैर्य की सराहना करता हूं, लेकिन आपके साथ यौन संबंध रखने का मेरा निर्णय कभी भी जल्दी नहीं होगा। अगर आपको किसी और के साथ बाहर जाने की आवश्यकता है, तो मुझे आपको जाने देने के लिए कोई विकल्प नहीं है। "
  • इमेज का शीर्षक, सेक्स फॉर 12 के एक डर पर काबू पाएं
    3
    नहीं कहने के लिए अपने अधिकार की पुष्टि करें यौन दुर्व्यवहार, प्रेमालाप के दौरान हिंसा या वैवाहिक और उत्पीड़न बहुत गंभीर समस्याएं हैं एक महिला (या किसी के रूप में) के रूप में, संभव यौन मुठभेड़ का सामना करते समय आपको अपने इरादों को स्पष्ट करना चाहिए। आपके पास किसी भी समय बातचीत समाप्त करने की क्षमता है। जैसे शब्द "नहीं!" और "बंद करो!" बस यही मतलब है।
  • खुद का ख्याल रखना, जैसा कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ करेंगे यदि आप किसी स्थिति में खतरा महसूस करते हैं, तो हमेशा अपने अंतर्ज्ञान को सुनें। अपनी योजनाओं, आपकी मानसिकता और आप जिनके साथ डेटिंग कर रहे हैं, आरामदायक बदलते हैं। अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
  • महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको उस व्यक्ति पर हमेशा भरोसा करना चाहिए जो आप के साथ हैं ताकि आप स्पष्ट और सुविज्ञानुसार निर्णय ले सकें।
  • भाग 4

    व्यावसायिक सहायता खोजें
    इमेज का शीर्षक है सेक्स फॉर ऑफ डियर फॉर सेक्स फॉर 13
    1
    एक चिकित्सक खोजें आप यौन संपर्क और सेक्स में आता है आप चिंता या अत्यधिक और तर्कहीन आतंक महसूस करने का विचार से बचने के हैं, तो आप के रूप में वे एक सामान्य डर प्रतिक्रिया एक डर के बजाय का संकेत हो सकता, एक पेशेवर चिकित्सक की मदद लेनी चाहिए।
    • एक डर के शारीरिक लक्षण पसीना, झटके, चक्कर आना और सांस की तकलीफ हैं। एक परामर्शदाता की सहायता से, आप इन लक्षणों और शर्तों को प्रबंधित करने में सक्षम होंगे जो आपको प्रभावित करते हैं
    • यदि आप अतीत में यौन दुर्व्यवहार का शिकार हुए हैं, तो एक चिकित्सक पर जाएं, क्योंकि इससे यौन गतिविधि के आपके आनंद को नकारात्मक रूप से प्रभावित किया जा सकता है। एक काउंसलर से बात करना और उन दुखों को संसाधित करने से आप अन्य लोगों के साथ सकारात्मक संबंध बनाएंगे।
  • Video: डर को कैसे खत्म करे | How to Overcome to Fear by Sandeep Maheshwari

    इमेज का शीर्षक, फ्यूचर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 14
    2
    छूट तकनीक जानें जब हर कोई आराम करता है, तो हर कोई लाभ शांति की भावना के साथ एक अंतरंग स्थिति को संबोधित करते हुए डर को नियंत्रित करेगा और अपने आनंद में सुधार होगा।
  • छूट तकनीकों में इमेजरी, बायोफीडबैक और सांस लेने के अभ्यासों को निर्देशित किया जाता है। उनके साथ, आप अपने तनाव और डर को कम कर सकते हैं। किसी के साथ बातचीत करने से पहले इन तकनीकों का उपयोग करें
  • निर्देशित छवियों में आपको आश्वस्त छवियों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, या तो अपने दम पर या किसी चिकित्सक की सहायता से
  • बायफ़ेडबैक एक ऐसी तकनीक है जो आपको अपनी हृदय गति और रक्तचाप को कम करने के लिए प्रशिक्षित करती है, जो डर से संबंधित हैं।
  • साँस लेने के अभ्यास से आपको लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया से संबंधित तंत्रिका तंत्र को शांत करने की अनुमति मिलती है, जो डर लगने पर उत्पन्न होती है।
  • डर किसी के साथ एक अंतरंग स्थिति में आप को नियंत्रित करता है, तो रोक सकते हैं और एक मिनट में सांस लेने और आराम के तकनीक आप सीखा है अभ्यास करने के लिए ले लो।
  • इमेज शीर्षक से फ्यूअर ऑफ सेक्स फॉर सेक्स चरण 15

    Video: Exam Phobia Treatment with Hypnotism -परीक्षा का डर Motivational Video -by Dr. Deepak Kelkar

    3
    अपने नकारात्मक विचारों को चुनौती दें आपके विचार आपके भावनाओं को प्रभावित करते हैं इसके अलावा, उनको सामना करने और एक स्थिति को नियंत्रित करने और नियंत्रित करने की अपनी क्षमता को कम करने से पहले नकारात्मक परिणामों को अधिक महत्व देने की प्रवृत्ति होती है। ये विचार संतुलित नहीं हैं और उन्हें चुनौती देने के लिए आवश्यक है।
  • उदाहरण के लिए, आपको बेहद परेशान होते हैं और आप चुंबन के दौरान अपने साथी पर फेंकने से डरते हैं। चुनौती जो कुछ कहकर "आप भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं और आप किसी को भी उल्टी नहीं कर सकते हैं। यदि आप नाराज़ महसूस करते हैं, तो माफी मांगो और बाथरूम में जाएं। आप स्थिति को संभाल सकते हैं। "
  • आप जितना सोचते हैं, उतना ही मजबूत है यदि आपको लगता है कि आप आवश्यक कड़ी रणनीतियों की कमी है, तो उन्हें सुधारें। उदाहरण के लिए, जिस तरह से आप अपने जीवन में दूसरे प्रकार के डर से प्रभावी ढंग से काम करते हैं और उसी रणनीति को लागू करते हैं, उस पर ध्यान दें। इसके अलावा, देखें कि किसी को आप कैसे जटिल परिस्थितियों के साथ सौदा पसंद करते हैं और सुझाव के लिए पूछें कि आप अपने मामले में लागू कर सकते हैं।
  • अपने विचारों और नसों को शांत करने के लिए सकारात्मक आंतरिक बातचीत का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आपको अपना डर, चिंता या तनाव वृद्धि महसूस होती है, तो निम्नलिखित को दोहराएं: "आप ठीक हैं यह मज़ेदार होगा और आप शर्मिंदा महसूस नहीं करेंगे। एक अच्छा समय है। "
  • युक्तियाँ

    Video: चिंता और घबराहट को दूर करने के रामबाण उपाय | Natural Remedies to Cure Tension and Stress

    • अपनी साझेदारों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने से डरो मत। अगर आप मुझे कुछ करना चाहते हैं, तो उसे बताओ
    • यौन साथी चुनने पर विवेकपूर्ण रहें आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करने की आवश्यकता है और सुनिश्चित करें कि आप उस विशेष हिस्से को साझा करना चाहते हैं।
    • अनिश्चितता डर बढ़ती है और यह घट जाती है जब आप अपनी यौन गतिविधि बढ़ाते हैं।
    • गर्भनिरोधक का उपयोग करते समय गर्भावस्था से बचें
    • डर का सामना करने के लिए साहस लगते हैं बहादुर रहें और आप लाभ काटनाएं।
    • ऐसे कीवर्ड की स्थापना करें जो आप और आपके साथी दोनों का उपयोग कर सकते हैं यदि किसी व्यक्ति को असुरक्षित या भयभीत लगता है यह आपको दोनों को रोकने और ब्रेक लेने के लिए कहेंगे।
    • सेक्स से संबंधित सभी चीजों में श्वास बहुत उपयोगी है। अगर आपको कम से कम असहज महसूस होता है, तो गहन साँस लें और आराम करने का प्रयास करें।
    • अपने यौन संबंधों से संबंधित अपनी भावनाओं का पता लगाने के लिए समय निकालें
    • आनंद और हास्य शामिल करें, लेकिन यह स्पष्ट करें कि आप अपने साथी का मजाक नहीं बना रहे हैं
    • अगर सेक्स के अपने भय का कारण यौन शोषण या बलात्कार की वजह से है, एक अधिक घनिष्ठ स्तर में जाने पर पहले अपने साथी के साथ अपनी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए सुनिश्चित हो। जब तुम दोनों के बारे में जानते हैं, चोट की संभावना कम हो जाती है।

    चेतावनी

    • अगर आपका साथी आपको डरने में कठिनाई करने के लिए परेशान होने की कोशिश भी नहीं करता है, तो आपके जीवन में इसके लायक नहीं है।
    • किसी को भी आप से बात न करें, आप पर दोष लगाएं, आपको दबाएं, आप को मजबूर करते हैं या आप जब आप नहीं चाहते हैं तो सेक्स करने के लिए हेरफेर करते हैं।
    • असुरक्षित यौन संबंध गर्भावस्था, यौन संचारित बीमारियों और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है। यदि आप इन बातों के लिए जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपको उचित सावधानी बरतनी चाहिए और कंडोम का उपयोग करना चाहिए।
    • निर्माण और बनाए रखने में असमर्थता एक अधिक गंभीर चिकित्सा स्थिति का लक्षण हो सकती है। इस समस्या का इलाज करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • सेक्स का डर होने से डर होने के समान नहीं है, जो कि अधिक गंभीर स्थिति है। एक पेशेवर चिकित्सक की सहायता से दोनों स्थितियों का इलाज करना संभव है।
    • गर्भनिरोधक का केवल 100% विश्वसनीय तरीका संयम है।
    • ध्यान रखें कि कई धर्म विवाहित होने के बिना यौन संबंध (गर्भनिरोधक का उपयोग करते हुए) के तथ्य की निंदा करते हैं। वे इसे एक विचार करते हैं बहुत गंभीर पाप.
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com