ekterya.com

बहुत ज्यादा सोचना बंद कैसे करें

बहुत ज्यादा सोचना बंद करने से पहले आपको कोई राहत मिल सकती है, वास्तव में, पहले आपको जागरूकता प्रक्रिया के माध्यम से बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत है। कारण यह है कि मन बहुत अधिक पीड़ा और मानसिक पीड़ा का कारण बन सकता है क्योंकि ज्यादातर लोग बहुत ही पहचाने जाते हैं और तर्क प्रक्रिया से बहुत अनजान हैं। यह अजीब बात नहीं है कि आपके मन में एक घृणित और क्रूर आवाज हो, जैसा कि हमेशा की तरह, आपको सजा देता है और आप पर हमला करता है। इससे आपकी महत्वपूर्ण ऊर्जा भी कम हो जाती है अधिक कृपालु आप अपने विचारों (निर्णय, कल्पना, व्याख्याएं, चिंताओं, डर, पसंद और नापसंद के माध्यम से) के साथ हैं, अधिक नियंत्रण आपके दिमाग में आपके ऊपर होगा दूसरी ओर, अधिक जागरूक आप विशिष्ट मानसिक प्रशिक्षण के कुछ प्रभावी तरीकों के माध्यम से, अधिक स्थान, संतुष्टि और खुशी है जो आप अपने जीवन में करेंगे।

चरणों

भाग 1
जब आप अकेले हों, तो अपने विचारों का विश्लेषण करें

Video: ज्यादा सोचने व चिंता करने से दिमाग को कैसे रोके/how to stop brain from overthinking

छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 1
1
संभवतः आपके आस-पास के कई विक्षेपों को कम करें अपने सेल फोन, टीवी, संगीत उपकरण और कुछ भी जो ध्वनि बनाता है या दृश्य बनाता है, बंद करें। अव्यवस्था को किसी कारण के लिए कहा जाता है: वे आपको खुद से विचलित करते हैं हालांकि, आधुनिक दुनिया में ऐसा करने के लिए जटिल हो सकता है क्योंकि उत्तेजक और विचलित गतिविधियों में नशे की लत होती है। हालांकि, किसी भी लत की तरह, आप इसे जड़ रखने के लिए जड़ में कट जाना चाहिए
  • आपको पूरी तरह से शांत होने के लिए अपना व्यक्तिगत स्थान होना चाहिए और अपने विचारों को पूरी तरह से सुनना शुरू करना चाहिए। यदि टीवी चालू है और फोन हर पांच मिनट में रिंग करता है, तो अपने आप में ट्यून करना असंभव होगा।
  • आपको अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए चुप नहीं होना चाहिए, लेकिन जब तक आप समस्याग्रस्त विचारों को स्पष्ट नहीं करते हैं, जिनमें से कई लंबे समय तक रहे हैं और अब केवल दोहराए मोड में हैं यह आपको तीन महीने से एक साल तक ले जा सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अंत में मदद मिलेगी जब आप देखते हैं कि आपका मन स्पष्ट और समस्याओं से मुक्त है!
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 2
    2
    अपने मन में विभिन्न प्रकार के विचारों को ध्यान में रखें, जिनमें से कई दर्दनाक हैं उदाहरण के लिए, आप चिंता, तनाव, अपराध, असंतोष, अन्याय, उदासी, तनाव और चिंता का सामना कर सकते हैं किसी भी अनपेक्षित मन, सामान्य रूप से, नकारात्मक विचारों से भरा नियंत्रण से एक मस्तिष्क है इस क्षेत्र में कई शिक्षक इंगित करते हैं कि इस तरह की सोच मन के मनोवैज्ञानिक भाग से उत्पन्न होती है, और आपके लिए दर्दनाक और हानिकारक होने के अलावा अन्य कोई उद्देश्य नहीं है, और कभी-कभी आप अन्य लोगों को भी कैसे देखते हैं।
  • यह सोचने के लिए उपयोगी है कि चेतना एक प्रकार की आग है, और यह अवलोकन के इस आग के माध्यम से है कि आप प्राचीन और फंस गए विचारों को जलाते हैं, और उस मन के मनोवैज्ञानिक भाग को ख़त्म करना शुरू करते हैं जिसमें कम आवृत्ति होती है।
  • अधिकांश ध्यान शिक्षकों का मानना ​​है कि चेतना आत्म-जागरूकता के कई घंटों से टुकड़ों में टूटने की तुलना में मन में स्थायी शांति प्राप्त करने का सबसे प्रभावशाली तरीका है।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 3
    3
    देखें कि पिछले विचारों का भविष्य कितना होता है, और शायद ही कभी वर्तमान के लिए। आमतौर पर, पिछले समय में वास्तव में कितना समय बिताया जाता है और भविष्य में यह तकनीक के लिए नए लोगों के लिए आश्चर्यचकित है बहुत से लोग सोचते हैं कि यह उन दो बार के बीच आगे और पीछे जाने के लिए रचनात्मक है हालांकि, यह सब वास्तव में करता है एक अनावश्यक मानसिक ऊर्जा का उपभोग करता है, बहुत कम हो रहा है अधिकांश भाग के लिए, वर्तमान के अलावा किसी भी समय ध्यान केंद्रित करना समय की बर्बादी है।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 4
    4
    अस्वीकार या अपने विचारों का न्याय न करें। बस उनके बारे में निष्पक्ष रूप से सोचें यदि आप उनके खिलाफ लड़ने की कोशिश करते हैं, तो उनकी शक्ति बढ़ जाएगी और आप फिर से आपके मन के चंगुल का शिकार बन जाएंगे। कुंजी इसके बारे में कोई भी टिप्पणी किए बिना निरीक्षण करना है। अवलोकन की शक्ति के अतिरिक्त, आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह वही है जो सच्ची शक्ति सभी के बारे में है।
  • इस विकल्प के लिए अपने मन गाइड कुछ और है, जो आप देखेंगे कि समय सब कुछ के सबसे अधिक या अपने जीवन में कम है नहीं देंगे। आप अर्थ वे भय और चिंता के आधार पर अपनी कल्पना का पूरी तरह से मनगढ़ंत थे एहसास है कि अपने विचारों में से कुछ सिर्फ भूत थे शुरू करते हैं,। आप इसके बारे में सोचते हैं, तो उन दोनों मानसिक अवस्थाओं से अधिक सिर्फ डराने और क्योंकि वे कितना अपने मन की खपत की स्थिति और खराब हो करो।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 5
    5
    अपने जीवन में जब सबकुछ अच्छी तरह से चल रहा है, तो आपके विचार कितने गलत होंगे इसका विश्लेषण करें आप देखेंगे कि, असल में, आपके विचारों को आप अपने जीवन में एक अनावश्यक और नकारात्मक मानसिक कंपन के सतत प्रवाह के माध्यम से संतोषजनक समय से दूर करने की कोशिश करते हैं। इस प्रकार, आपको पता है जब आप अपने दम पर छोड़ कैसे बेतुका मन है।
  • बहुत से लोग, जब तक आप ध्यान से जांच करते हैं, का मानना ​​है कि अपने विचारों के सबसे उपयोगी और रचनात्मक हों जब वह केवल उदास है। इसलिए, यह विशेष प्रयोग यह साबित करने का एक बहुत ही प्रभावशाली तरीका है कि मन के मनोवैज्ञानिक हिस्सा, जब तक कि कोई अधिक जागरूक नहीं हो जाता, तब तक कई अपमानजनक विचार होते हैं।
  • भाग 2
    पूर्ण चेतना का मंत्र शामिल करना

    छवि शीर्षक से बाहर निकलें आपका सिर चरण 6
    1
    जब आप अपने दम पर कार्य करते हैं तो "अब यहां रहें" वाक्यांश कहें। आप सोच सकते हैं कि केवल बैठे ध्यान प्रभावी है, लेकिन यह सच नहीं है। जब आप अपना दैनिक कार्यकलाप कर रहे हैं, जैसे कपड़े धोने, खाना पकाने, सफाई, अपने दांतों को ब्रश करने, दूसरों के बीच में, अपने मन को प्रशिक्षित करने के लिए ही शक्तिशाली हो सकते हैं। पूर्ण जागरूकता की चाबी यह है कि आप जो भी करते हैं वह सब कुछ समझें, किसी और चीज़ के बारे में सोचने के बिना। अपने जीवन में अलग-अलग गतिविधियों को चलाने में और विचलित तरीके से करना आसान हो सकता है, लेकिन आप सुखद क्षणों की अनदेखी कर सकते हैं, जैसे कि पृष्ठभूमि संगीत के साथ बुलबुला स्नान द्वारा प्रदान किए गए आनंद की सनसनी। याद रखें कि जीवन यात्रा के बारे में है, भाग्य नहीं है!
    • मंत्रों को बाहर ले जाने के लिए मन से दूर चलना शुरू करने का एक सर्वोत्तम तरीका है, साथ ही साथ नकारात्मक विचारों से छुटकारा पा लिया गया है। कई लोगों के लिए चिंता छोड़ना मुश्किल है, लेकिन यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो अतीत खत्म हो गया है और भविष्य कभी नहीं आएगा। इसलिए, आपके पास पहुंच का एकमात्र समय मौजूद है अतीत और भविष्य को पूरी तरह से जाने में समय लग सकता है हालांकि, एक बार आप ऐसा करते हैं, यह बेहद मुक्ति होगी!
  • छवि शीर्षक से प्राप्त हो जाओ आपका शीर्षक चरण 7
    2
    अपने दिमाग से आपको कोई फर्क नहीं पड़ता मंत्र के लिए छड़ी। मन को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाता है और किसी को उसके अधिकार के बारे में सवाल नहीं करना पड़ता है। एक पेशेवर मुक्केबाज की तरह, वह हर कोने में तुम्हारे खिलाफ लड़ेंगे, लेकिन न दें! आप अपने खेल को जानते हैं और आपको विश्वास नहीं होगा कि वह बेतुका झूठ बोलता है।
  • आपके मन में जो चीज आप सुनते हैं उनमें से कई भी सही नहीं हैं I अक्सर, वे उस चीज़ के बारे में होते हैं जो किसी और व्यक्ति ने आपको बताया है या कि आपने खुद कुछ झूठी मान्यताओं की प्रणाली के आधार पर उल्लेख किया है। ऐसी चीजों के बारे में सोचकर बाकी सभी जीवन व्यतीत करने में मजाक नहीं है जो सही नहीं हैं! हालांकि, उन्हें नष्ट करने से पहले उन्हें अवगत होना चाहिए। जिन चीज़ों को हम नहीं जानते हैं, वे हमारे साथ रहते हैं, इसलिए उनसे अवगत होने के लिए उन्हें सबसे पहले आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता होना चाहिए।
  • मन का एक और खेल यह है कि वर्तमान में रहने की कोशिश करना सबसे हास्यास्पद काम है जो आपने किया है। या तो विश्वास मत करो! आपका लक्ष्य मंत्र के साथ जारी रखना चाहिए जब तक कि आप अपने भीतर की आवाज सुनना बंद न करें। जल्दी या बाद में यह पूरा हो जाएगा। अपना मन जानो कि अब आप ही एक हैं जो मुग्धियों को लेता है, और नहीं, यह आपको कुछ समय के लिए ही ले जाएगा।
  • तैयार। सामान्य तौर पर, हमारे विचारों की जांच करना एक दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है। वास्तव में, पूर्ण चेतना के हलकों में, इसे "शारीरिक दर्द" कहा जाता है इसमें पुराने, अप्रिय और नकारात्मक मानसिक अपशिष्ट की एक बड़ी मात्रा होती है, जो किसी भी अन्य कचरे की तरह समाप्त करने के लिए समय लेती है। जब यह मुश्किल हो जाता है, तो ध्यान रखें कि आपकी अंतरात्मा साबुन है जो आपके मन को शुद्ध और शुद्ध करेगी। एक बार जब आप गंदगी में डूब जाते हैं, नकारात्मक विचारों को अब समस्या नहीं होगी। आप अब से ऑटोप्लॉट पर होंगे!
  • अपनी दैनिक गतिविधियों को करते हुए एक मंत्र को कहा जा रहा है एक शक्तिशाली और प्राचीन तकनीक जिसे "नेटी नेती" कहा जाता है, जिसमें एक ने वर्तमान में रहने के विचारों को नकार दिया है। ध्यान स्वामी एक कारण के लिए इस तकनीक को सिखाते हैं: यह वास्तव में काम करता है!
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 8
    3
    जब आप एक ऐसी जगह पर हों जहां आप मंत्र को दोहरा नहीं सकते हैं, तो अपनी सांस से जुड़ें। कभी-कभी, जब हमारे आसपास के लोग होते हैं, तो ऐसा लगता है कि हम अपने आप से बात कर रहे हैं! हालांकि, यह आपके मित्र को पता करने का समय हो सकता है कि आप इन दिनों अपने दिमाग से आदेश प्राप्त करने के बजाय इन क्षणों में रहने का चयन कर रहे हैं।
  • अपने श्वास को नियंत्रित करने की कोशिश मत करो, लेकिन इनहेलिंग और exhaling करते समय केवल उस पर ध्यान केंद्रित करें आपकी सांस आपको क्रोध, हताशा और चिंता जैसे विनाशकारी भावनाओं से बचने में मदद कर सकती है, जो अन्यथा आपके शरीर को अंदर से बाहर ले जाने में प्रतीत होती है।
  • अक्सर, भावनाएं एक व्यक्ति को महसूस करती हैं कि उन्होंने खुद को नियंत्रण खो दिया है एक तरह से ऐसा होता है, लेकिन अस्थायी रूप से आपके जीवन में सबसे अच्छे उपकरण में से एक बस साँस ले रहा है क्योंकि यह केवल यहां और अब भी हो सकता है यह किसी व्यक्ति या कठिन परिस्थिति का सामना करने के तुरंत बाद संतुलन प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकता है। इसके अलावा, आप धीमी गति से श्वास और साँस छोड़ते हैं, बेहतर है हालांकि, यह बहुत तीव्रता से नहीं करते हैं आप यह नहीं दिखना चाहते हैं कि आप आग लगने वाले अजगर हैं, या आपको इनहेलर की ज़रूरत है!
  • जब आप इन मुश्किल क्षणों का अनुभव करते हैं, तो अपने आप को दोबारा दोहराएं कि आपको इसे आसान करना चाहिए, आराम करना और वर्तमान में वापस जाना चाहिए। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आप हमेशा की तरह महसूस करेंगे और नियंत्रण होंगे। ध्यान रखें कि ये नकारात्मक भावनाएं आपको एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित नहीं करती हैं और आपको उन्हें पीछे छोड़ देना चाहिए ताकि वे आपके मन में फंस न जाए।
  • भाग 3
    अपने शरीर के संकेतों को नोट करें

    छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 9
    1
    दिमाग के बजाय आपके शरीर के बारे में बताएं बुद्ध, इन समय के स्वामी के साथ, यह सिखाता है कि यह हमारे सहज ज्ञान युक्त संकेत हैं जो हमें परिभाषित करता है और मन नहीं। मन केवल हमारे अहंकार और कंडीशनिंग का प्रतिनिधित्व करता है। जब हम इससे दूर चले जाते हैं और हमारे सच्चे खुद के करीब जाते हैं, तो हम पूरी तरह से प्रामाणिक बन जाते हैं। सभी लोग, सामान्य चेतना की स्थिति में, अपने दिमाग को त्यागते हैं और कई बार अपने असली स्वभाव से दृष्टिकोण करते हैं। हालांकि, अभ्यास के साथ, आप उस स्थिति में अधिकतर समय में रह सकते हैं।
    • जिन लोगों ने अपने दिमाग को छोड़ देना सीखा है, वे यह मानते हैं कि वे केवल थोड़े समय के लिए सोचते हैं और, जब वे करते हैं, तो यह भ्रमित मानसिक स्थिति के बजाय एक शुद्ध और अन्तर्निहित विचार है।



  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 10

    Video: ज्यादा सोचने वाले जरूर देखे इस video को||by Sandeep Maheshwari..

    2
    विशेष ध्यान दें जब आपके पास कोई विचार न हो जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तब तक कोई भी विचार नहीं होने की अवधि कम हो जाएगी, लेकिन थोड़ी-थोड़ी देर में यह समय के साथ बढ़ेगी। हालांकि, जब ऐसा होता है, आप अपने भीतर एक निश्चित शांति और चुदाई महसूस करेंगे, जिसे आपने पहले महसूस नहीं किया हो। आप जान लेंगे कि आप अपने प्राकृतिक होने की सही स्थिति के साथ सही रास्ते पर हैं, जो दिमाग से लंबे समय तक आच्छादित है। अभ्यास के साथ, शांति और शांति की यह भावना आपके साथ गहराई होगी, और यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके आस-पास क्या होता है।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 11

    Video: ज्यादा सोचना कम कैसे करें || संदीप माहेश्वरी मैं हिंदी तक overthinking को रोकने के लिए कैसे

    3

    Video: How to Stop Overthinking Instantly | ज्यादा सोचना तुरंत बंद करे | My Personal Experience

    विश्वास है कि इन सहज ज्ञान युक्त संकेतक आपको जीवन में मार्गदर्शन के लिए पर्याप्त हैं। बहुत से लोगों को उनके दिमाग में इस तरह हद तक दिलचस्पी लगता है कि वे अपने विचारों को एक तरफ छोड़ने में सबसे बड़ी मुश्किलें रखते हैं। इसलिए, जितना कम आप परवाह करेंगे, उतना ही आसान होगा कि आप यह भरोसा करें कि आप जानते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें आपका शीर्षक चरण 12
    4
    यह नकारात्मक भावनाओं को उभरने और फिर गायब करने की अनुमति देता है। दूसरे शब्दों में, उन पर चिपटना मत करो। अभ्यास के साथ, आप पाएंगे कि वे जैसे ही आसानी से गायब हो जाते हैं। इसी तरह, मन की तरह, ये भावनाओं को यह परिभाषित नहीं होता कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं हालांकि, वे एक मार्गदर्शक हैं और निश्चित रूप से जीवन में आवश्यक हैं। हालांकि, उनकी उपस्थिति के लिए आंतरिक रूप से प्रतिक्रिया करने की कुंजी नहीं है
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 13
    5
    समझें कि जीवन में आप को चिंता करने की आवश्यकता केवल वर्तमान के लिए है। यदि आप इसे इस तरह से देखते हैं, जो वास्तव में सही है, तो आप एक बहुत ही सरल तरीके से रहेंगे।
  • भाग 4
    अपने जीवन में मौजूद रहें

    छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 14
    1
    केवल महत्वपूर्ण सोच और नियोजन की स्थिति में अपने दिमाग का उपयोग करें एक बार जब आप देखते हैं कि आप सबसे अधिक भाग के लिए वर्तमान में रहने के लिए सक्षम हैं, तो केवल रचनात्मक उद्देश्यों के लिए अपने दिमाग का उपयोग करें। वास्तव में, मन को दिये जाने वाले सर्वोत्तम उपयोग में महत्वपूर्ण सोच और नियोजन की स्थिति है यह विश्वास करना आसान हो सकता है कि आगे बढ़ने के लिए आपको जीवन के बारे में बहुत कुछ सोचना चाहिए। हालांकि, अक्सर, यह केवल आपके रास्ते में एक बाधा है।
    • आपके दिमाग में काम करने का एक बड़ा लाभ यह है कि आप ध्यान दें कि जब आप सोचने का निर्णय लेते हैं, तो आप चीजों को अब कितनी स्पष्ट समझते हैं! यह भी सच है कि आप चुन सकते हैं कि कब समस्या में प्रवेश किया जाए। शेष समय, जीवन का आनंद लें, जैसा कि होना चाहिए!
    • हालांकि, जब आप कुछ योजना बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में ऐसा करते हैं और न केवल इसके बारे में चिंता करें अगर आपको लगता है कि यह चिंताजनक है, तो यह अधिक संभावना है कि मन अभी भी आपको नियंत्रित करने के बजाय आपको नियंत्रित कर रहा है।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 15
    2
    मंत्र को कहने के लिए वापस जाओ यदि आपको पता है कि आपके पुराने विचार पैटर्न वापस हैं संक्षेप में, मज़ेदार प्रशिक्षण की ठोसता को समय लगता है।
  • अगर आपको मंत्र को दोबारा दोहराएं तो भरोसा करें कि आप पहले से कहीं ज्यादा दूर हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 16
    3
    अतीत से बहुत सी चीजों को नहीं बचा कर वर्तमान में अपना ध्यान रखें बहुत से लोग मानते हैं कि वर्तमान के मुकाबले अतीत में अधिक वजन है हालांकि, यह समस्या यह है कि, वर्तमान में, अतीत वास्तव में खत्म हो गया है। यह आगे बढ़ने का समय है। यदि आप उस पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं, तो आप स्थिर रहेंगे और आपको अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने से रोकेंगे।
  • कई विशेषज्ञ जो पुरानी फेसबुक पोस्ट्स पर बहुत अधिक ध्यान देने के साथ-साथ अतीत में एक खुश क्षण की पुरानी तस्वीरों को ध्यान में रखते हुए सावधानी बरतते हैं। वे यह भी सुझाव देते हैं कि हम कपड़े नहीं पहनते हैं या उन वस्तुओं का उपयोग नहीं करते हैं जिन्हें लंबे समय से संग्रहीत किया गया है क्योंकि उनके पास एक पुरानी ऊर्जा शुल्क है। चाबी अपने आप को उन चीजों से चारों ओर घूमना है जो एक अच्छा खिंचाव है और नए हैं। यह संभव है कि वे बाहर की तरफ अच्छी तरह से देख रहे हों, लेकिन फिर भी उनकी ऊर्जा पुरानी है। अधिक या कम हद तक, सब कुछ एक उपस्थिति है
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 17
    4
    जीवन के संपर्क में रहने के लिए प्रकृति में समय व्यतीत करें और अपने चारों ओर मौजूद उपस्थिति। यदि आप वर्तमान में रहते हैं, तो आप वास्तव में ब्रह्मांड की आवाज़ सुनेंगे, अगर आप करीब ध्यान दें। अक्सर, लोग इसे सुन नहीं सकते क्योंकि उनकी आम और वातानुकूलित मन बहुत सारे विचारों से भरा है इसके अलावा, पत्ते, पक्षियों और पानी की आवाज़, और अन्य ध्वनियों पर ध्यान केंद्रित करें जब आप अपने दिमाग में फंस जाते हैं।
  • छवि शीर्षक से बाहर जाओ अपने सिर के चरण 18
    5
    स्वीकार करें कि आपके जीवन में क्या होता है, विरोध न करें ज़िंदगी में कुछ घटनाओं को स्वीकार नहीं कर रहा है, इसलिए दुख होता है। हालांकि, अन्य लोगों के साथ जटिल परिस्थितियों में यह मुश्किल हो सकता है इन मामलों में, आपको लोगों को यह बताना चाहिए कि आप यह स्वीकार नहीं करते हैं कि कैसे वे जीवन का दृष्टिकोण रखते हैं।
  • इस की कुंजी गुस्सा या नियंत्रण से बाहर होने के बिना इसे स्पष्ट रूप से और अनुष्ठान से करना है दूसरे शब्दों में, आप अपने आप को बाहर मजबूती से अभिव्यक्त कर सकते हैं, ताकि लोग आपको समझ सकें और फिर भी उस समय के भीतर जीवन को स्वीकार कर लें।
  • युक्तियाँ

    • जागरूकता की प्रक्रिया के माध्यम से, आप अपने विचारों को तेज करने की इजाजत नहीं देंगे क्योंकि आप उस उपजाऊ जमीन को समाप्त कर लेंगे जहां यह हुआ था।
    • ध्यान में कई विशेषज्ञ सिखाते हैं कि मन सभी दुखों की जड़ है। इसलिए, इन उपकरणों को व्यवहार में डालकर, आप अपने अस्तित्व के आखिरी दिन तक अपने जीवन की गुणवत्ता को सकारात्मक रूप से बदल सकते हैं। आपके पास की सफलता आपके द्वारा किए गए प्रयास पर निर्भर करती है और आप अपने दिमाग के भार को हल्का करना चाहते हैं।
    • इन तकनीकों को निष्पादित करके, आप अपने वातानुकूलित मन से खुद को मुक्त करना शुरू कर देंगे, जो कि आपके अतीत के परिणामस्वरूप उत्तराधिकारी सामूहिक और सांस्कृतिक राय के साथ है।
    • जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, अधिक उपस्थित होना अत्यंत शक्तिशाली है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप चेतना के एक नए आयाम की शुरुआत को चिह्नित करेंगे। यद्यपि बहुत से लोगों को विचार की अवस्था के साथ बहुत ही पहचाना जाता है, लेकिन यह नई मानसिक स्थिति यह है कि हम क्या चाहते हैं। यदि आप जल्द ही शुरू करते हैं, तो आपको गेम में एक फायदा होगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com