ekterya.com

ब्रेक के बाद ईर्ष्या को कैसे दूर किया जाए

यहां तक ​​कि अगर ब्रेक अपरिहार्य था और आप बेहतर हो, तो आप दूसरे व्यक्ति को अपने आप को रोक नहीं सकते हैं। यह पूछना सामान्य है कि दूसरा क्या है, वह क्या कर रहा है और क्या अधिक महत्वपूर्ण है, यदि वह अभी भी आपको याद करता है या यदि वह पहले से ही आप पर काबू पा चुका है बाद में ईर्ष्या कभी-कभी ईर्ष्या से ज्यादा गंभीर समस्या होती है, जब आप रिश्ते में होते हैं, क्योंकि अब आपको अपने सबसे बुरे दुःस्वप्न का सामना करना पड़ता है: या तो उसके पास एक नया साथी है अब सभी संभावित गुमनाम गिद्ध उभरे हैं और वास्तविक व्यक्ति, मांस और खून में बन गए हैं। और शायद सबसे खराब बात ये है कि आपको शिकायत करने का अधिकार नहीं है। आपका पहला आवेग क्रोध, विश्वासघात या निराशा महसूस करना है उतना जितना आप इन भावनाओं को दूर करने की कोशिश करते हैं, वे आपको चिपकते हैं और आप पागल हो जाते हैं।

सौभाग्य से, यह विषय बहुत आम है और, हालांकि आप इसका विश्वास नहीं कर सकते, यह आपके विचार से मुकाबला करने के लिए आधा नहीं है। टूल्स के बाद इस ईर्ष्या को दूर करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

गेट अ लाइफ चरण 15
1

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

अपने आप को शांत उतना आवश्यक रूप से दोहराएं कि अंत में सब कुछ बेहतर होगा। याद रखें कि यह एक वास्तविक और शारीरिक कारक नहीं है जो आपके क्रोध, डर और आतंक को उत्तेजित करता है कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको धमकी देता है - इसके विपरीत, सब कुछ आपके मन में है और आपकी नौकरी से छुटकारा पाने के लिए फिर से सद्भाव में महसूस करना है। एक बार जब आप खुद को समझें कि आप सुरक्षित हैं, तो आपको नियंत्रण में लगने लगेंगे और किसी भी नकारात्मक भावना को संभालने में सक्षम होंगे।
  • अपनी नकारात्मक भावनाओं का सामना करें उन्हें अपरिहार्य और स्वाभाविक रूप से लेने के बजाय, उन्हें उपयोगी व्यवहार में बदलने के तरीकों की तलाश करें, जिससे आपको कमजोर और असहाय महसूस करने की बजाय आपकी सहायता करें। ध्यान रखें कि नकारात्मक भावनाओं को आप नुकसान से जुड़ा रखते हैं, जबकि एक सकारात्मक दृष्टिकोण आपको उस व्यक्ति को जाने देने में मदद करता है, जबकि यह पहचानते हुए कि कुछ बिंदु पर आपका उससे संबंध है और यह आपको बुरा महसूस नहीं करता है।
  • अपने आप को दया करो क्या आपको यह करना आवश्यक है? नहीं!
  • एक प्लेबैक प्लेअर स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    समय बर्बाद मत सोचो कि आपकी ईर्ष्या "वास्तव में" के बारे में क्या है नकारात्मक भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने से आपको कमजोर स्थिति में स्थान दिया जाएगा। आप आसानी से सोच सकते हैं कि क्रोध और डर का मतलब है कि आप अभी भी अपने पूर्व प्रेमियों के साथ प्यार करते हैं और आपको इसे ठीक करना होगा। अपने नए प्यार से आपको अवमानना ​​(आप कौन हैं, आप क्या करते हैं, आप अपने आप को कैसे खत्म कर सकते हैं) खराब और अधिक खतरनाक है। अपने नए प्रेम के बारे में सोचने से आपको यह पता नहीं लगेगा कि आप अपने बारे में क्या पसंद नहीं करते और आपको क्या बदलना चाहिए। उन विचारों को आप केवल अधिक भय, अपने आप में विश्वास की कमी, दर्द और ईर्ष्या में फंसेंगे और आपको आगे बढ़ने से रोकेंगे।
  • याद रखें कि सावधानीपूर्वक अतीत में जीने के लिए क्या किया जा सकता है या उसके छोटे विवरणों का विश्लेषण कर सकते हैं, आपको पुरानी यादों को अपने अतीत के एक हिस्से में फंसे छोड़ दें। प्रसिद्ध कह रही है "प्यार और कभी प्यार नहीं किया है से खो दिया है यह बेहतर है" इतना उपेक्षा के रूप में प्रयोग किया जाता है अंत में, यह मूल्य के लिए बहुत स्वस्थ है कि आप एक बार इस व्यक्ति को प्यार करते थे लेकिन अब इस पर काबू पाने का समय है। यह संभव है कि वह आपको लगातार अतीत में खींचने की इजाजत देने के बिना क्या किया गया था।
  • और अगर आप वास्तव में सोचने से रोक नहीं सकते हैं, तो ईर्ष्या मूल रूप से कुछ चाहते हैं जो आपको लगता है कि आपके पास नहीं है। आपसे यह सीखना चाहिए कि आप अपने आप को जवाब दे सकते हैं कि आपको अंदर क्या कमी है और इसे अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करके नीचे दिए गए चरणों को देखें। इसके बारे में सोचें: यदि आप इस व्यक्ति को बरामद किया है, तो क्या यह लगातार और गहरी निर्वात को कवर किया जाएगा? नहीं, क्योंकि कोई व्यक्ति आंतरिक असंतोष को संतुष्ट नहीं कर सकता केवल आपके पास उस शक्ति है
  • Video: The Great Gildersleeve: New Neighbors / Letters to Servicemen / Leroy Sells Seeds

    छवि का शीर्षक, एक विराम के बाद ईर्ष्या पर काबू पाना चरण 03
    3
    चारों ओर देखो हां, चारों ओर देखो: आपका घर, आपका कार्यालय, आपका परिवार, आपके मित्र, आपका व्यवसाय आदि। सभी लोगों को और आपके आस-पास के महान अवसरों को पहचानें उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको खुश करते हैं। लोगों द्वारा आपके साथ किए गए महानतम प्रशंसा के बारे में सोचो ऐसा करने से आपको सुरक्षित और आभारी महसूस करना आरंभ करने में मदद मिलेगी, जिससे आप उन चीजों को प्राप्त कर सकें जिससे आपको खुशी मिलती है, ईर्ष्या के घावों को भरना और अंतराल को भरना पड़ता है।
  • एक सप्ताह के मुकाबले कम से कम रिश्ते में जाओ
    4
    शुरुआत में कम से कम एक सहायक दोस्त प्राप्त करें यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तो आप कभी भी कभी भी अपने पूर्व और अपने नए साथी के साथ कभी भी पथ को पार नहीं कर पाएंगे। हालांकि, अगर आप उन्हें पार नहीं कर सकते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं हैं, जब आप जानते हैं कि आप बैठक से बच नहीं सकते हैं। एक सहयोगी दोस्त होने के नाते, एक सहयोगी, आपको अधिक सुरक्षित महसूस कर देगा। दोस्तों और सहकर्मियों ने आपको अपने आप को विचलित करने और खुश जोड़े के साथ पागल होने से रोकने में आपकी सहायता भी की होगी।
  • अपने दोस्तों और परिवार को सुनो यह संभव है कि उनके पास स्थिति का एक समझदार दृष्टिकोण है जिसे विकसित किया गया है और आपको इसे हल करने में सक्षम होने के लिए अच्छी सलाह दे सकता है। स्वचालित रूप से यह मत मानें कि वे कुछ कहेंगे कि आपको अच्छा लगे-सच्चाई की तलाश करें।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन कदम 12
    5



    सबसे नैतिक पथ ले लो जाहिर है, आप हमेशा इस नाजुक स्थिति को संतुलित करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी के साथ नहीं रह सकते। जब अनिवार्य मुठभेड़ होता है और आप अकेले ही मिलते हैं, तो अच्छा और आरक्षित रहें यह बहुत जरूरी है कि आप शिक्षित हो जाएं, हालांकि कोई भी आपको अपने सबसे अच्छे दोस्तों की तरह व्यवहार करने की अपेक्षा नहीं करता है। ऐसा करना असुविधाजनक और झूठा होगा और आपको अधिक तनाव देगा।
  • अग्रिम में तैयार किए जाने वाले त्वरित बहाने का उपयोग करें, जैसे "आपको कितनी अच्छी लगती है, जुआन / मारिया मुझे खेद है कि मैं बात करने में सक्षम नहीं हूं, लेकिन मेरे पास एक प्रतिबद्धता है जिसके लिए मैं पहले से ही देर से हूं "या" आपको कितना अच्छा लगा, जुआन / मारिया! काश मैं बात करने के लिए रह सकता था लेकिन मुझे हवाई अड्डे पर अपने मालिक को खोजने के लिए जाना चाहिए और यातायात भयानक है "या बस" हाय, जुआन / मारिया आपको इतनी अच्छी तरह से देखने के लिए कितना अच्छा है आप देखें! " आप को स्पष्टीकरण देने की ज़रूरत नहीं है जब तक आप नहीं चाहते हैं, लेकिन चेहरे की अभिव्यक्तियों के माध्यम से अपनी भावनाओं को प्रकट न करें या उनको काफी नज़रअंदाज़ न करें।
  • इमेज शीर्षक से मेन इन पब्लिक चरण 04
    6
    सबसे अच्छा आप कर सकते हैं देखो यह आपके पूर्व के लिए एहसास नहीं है कि वह क्या खो चुका है (और ठीक करना चाहता है) या किसी को यह साबित करना है कि आप नए साथी से बेहतर हैं ऐसा करें क्योंकि आप इसके लायक हैं, आप इसे अपने आप को चमकते हैं और दुनिया को सबसे अच्छा आप बता सकते हैं। ईर्ष्या और असंतोष पर काबू पाने के लिए अपने आप में आत्मविश्वास का एक नया आविष्कार करने से बेहतर कोई उपाय नहीं है।
  • अंत शीर्षक एक छवि या एक नियंत्रण विनियमन 16 कदम
    7
    व्यस्त रहें कुछ लगता है कि दिन के अंत आप भी (क) और गर्व (क) अपनी उपलब्धियों के बारे में कुछ नकारात्मक के बारे में सोचना थक हो जाएगा बनाने का पता लगाएं, व्यस्त (क) हर समय खपत होगी किया जाना है। दूसरी तरफ, यह दूसरों की प्रशंसा और ईर्ष्या की गारंटी देगा और एक बार फिर आपको यकीन हो जाएगा कि आप कितने अद्भुत हैं! यदि आप व्यक्तिगत विकास की प्रक्रिया के रूप में इसे लेते हैं और अपने आप को आवश्यक अवसरों की अनुमति देते हैं, तो यह आपके रचनात्मक पक्ष को उभरने और अपने व्यावसायिक स्वरूप में सुधार करने का एक शानदार अवसर हो सकता है।
  • इस्तैट आपका आत्म एस्टीम चरण 01 शीर्षक वाला छवि
    8
    आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता बनें जो भी आप करते हैं, याद रखें कि आपके सभी कार्यों को आगे बढ़ने पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। एक बार जब आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति बन जाते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आप सब कुछ बहुत तेज़ी से दूर कर लेंगे और अतीत इसके बारे में सोचने के लिए बहुत दूर होगा। आपका पूर्व और आपका नया साथी सिर्फ एक फैलाने वाली स्मृति होगी, आपके अनुभव का एक हिस्सा और कुछ और नहीं।
  • युक्तियाँ

    • क्या आप उन सभी चीजों को याद करते हैं जो आप कभी नहीं कर सकते क्योंकि आप अपने रिश्ते में बहुत व्यस्त थे? अपने आप को उन पत्रिकाओं के उस बड़े स्टैक को पढ़ने का आनंद दो, जो आपने कभी नहीं पढ़ा, अपनी कार पर काम करने वाले सप्ताहांत का आनंद उठाया है, खुद को स्वादिष्ट और पापी मिठाई तैयार करने के लिए, उस नए स्टोर पर जाने के लिए आप हमेशा जाना चाहते थे अब आपके पास इस तरह की सुखद गतिविधियों के साथ व्यस्त और व्यस्त रहने की ज़रूरत है (ए)
    • बदलें, परिवर्तन, परिवर्तन! अपने अपार्टमेंट को फिर से तैयार करें, कुछ दीवारें पेंट करें, अपने बालों को काट लें जब आप समाप्त करते हैं, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए भी यही करें अपने जीवन में हर सुधार अपने सिर को ताज़ा करेगा और आपको बेहतर महसूस कर देगा।
    • आपके लिए इंतजार कर रहे अन्य लोग भी हैं!

    चेतावनी

    • इश्कबाज लेकिन सावधान! कभी-कभी टूटने के तुरंत बाद एक नया संबंध बनाने की सलाह नहीं दी जाती है और बहुत कम अगर कारण आपके पूर्व मैच या उसे ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए है। लंबे समय में, आपको हल करने के लिए अधिक समस्याएं होंगी। इसके विपरीत, समय-समय पर, प्रतिबद्धता के बिना अपने आप को छोटे स्वस्थ मात्रा में वार्ता या छेड़छाड़ की नृत्य की अनुमति दी जाती है लेकिन जब तक आपको लगता है कि आप फिर से प्रतिबद्ध नहीं कर सकते, तब तक गंभीर तिथियां नहीं हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दैनिक। कुछ लोगों के लिए, उनकी भावनाओं को लिखना उनका विश्लेषण करने का सबसे अच्छा तरीका है।
    • नए अवसर और शौक
    • निश्चित होना चाहिए कि सब कुछ उतना ही होगा जितना कि यह होना चाहिए।
    • अपने आप में विश्वास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com