ekterya.com

समय के मार्ग को गति कैसे बढ़ाएं

हालांकि समय में तेजी लाने के लिए संभव नहीं है, लेकिन यह आपकी धारणा को गति देने के लिए संभव है। मस्तिष्क की परिस्थितियों के अनुसार अलग-अलग समय लगता है अक्सर हमारी उत्तेजना को बदलने वाले उत्तेजना बाहरी होते हैं, जैसे कि हमारे पर्यावरण, जबकि अन्य हमारी गतिविधियों के प्रति हमारी अपनी प्रतिक्रिया है और जिस तरह से हम नई जानकारी को संसाधित करते हैं जब हम इसमें शामिल हो जाते हैं और अगली तत्काल गतिविधि की आशा करते हैं, तो समय में तेजी लगती है। हालांकि, जब हम जिस तरह से हम अपने समय खर्च करते हैं, के रूप में जब हम एक लंबी उड़ान या डॉक्टर के लिए इंतजार कर रहे हैं की बहुत सचेत कर रहे हैं, समय धीमा करने के लिए लगता है। समय की हमारी धारणा को गति देने के लिए कई तरीके हैं, जिसमें हमारे पर्यावरण को बदलना, आराम करना और हमारे दिमाग पर कब्जा करना शामिल है।

चरणों

विधि 1
अपने वातावरण को संशोधित करें

स्पीड अप टाइम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने कमरे में गर्म आपके शरीर का तापमान बदलने से समय की अपनी धारणा को बदल सकता है अपना तापमान बढ़ाने से समय तेजी से बढ़ सकता है, जबकि इसे घटाना आपको धीमा कर सकता है। एक कमरे के तापमान को बढ़ाएं ताकि आप गर्म हो जाएं और आप महसूस कर सकते हैं कि समय तेजी से चला जाता है
  • स्पीड अप टाइम चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कमरे की गंध बेबी पाउडर की तरह बनाओ कुछ अरोमा आपको अलग तरह से समय समझने में मदद कर सकते हैं। शिशु पाउडर जैसे शक्ल, समय से आपकी धारणा को बदलकर तेजी से आगे बढ़ने लगते हैं। दूसरी तरफ, कॉफ़ी की गंध आम तौर पर समय धीरे-धीरे धीरे-धीरे आगे बढ़ सकती है
  • अपनी त्वचा पर या एक कपड़ा पर बच्चे के पाउडर छिड़क और इसे गहराई से गीला
  • स्पीड अप टाइम चरण 3 नाम की छवि
    3
    यह आपके घर में सभी घड़ियों को शामिल करता है समय देखना केवल आप को और अधिक जागरूक कर देगा कि धीमे समय कैसे गुजरता है। यह आपके घर में सभी घड़ियों को कवर करता है ताकि आप समय को निरंतर देख सकें।
  • स्पीड अप टाइम स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    आपके इंद्रियों के प्रिये अपने होश में से कुछ की कोई वंचित है, और जब एक अलग कक्ष है कि प्रकाश और ध्वनि समाप्त में रखा, आप जिस तरह से आप समय बीतने महसूस सेक कर सकते हैं। हालाँकि हालात अप्रिय हैं, फिर भी इसमें तेजी लाने की संभावना है।
  • कई शहरों में संवेदी अलगाव टैंक और प्लवनशीलता टैंक हैं। तो आप जहां रहते हैं, उसके सबसे निकटतम के लिए ऑनलाइन देखें
  • विधि 2
    अपना शरीर और मन आराम करो

    स्पीड अप टाइम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: How to increase Your Typing Speed ! तेजी से टाइपिंग कैसे सीखे !

    सो जाओ समय मक्खी बनाने के लिए सबसे अच्छा तरीका सो रहा है। बिस्तर में लेट जाओ और गहराई से साँस लें। अपने शरीर और मन को आराम करो, अपनी मांसपेशियों के तनाव को मुक्त करें अपना मन भटकने दो और जल्द ही तुम सो जाओगे।
  • स्पीड अप टाइम चरण 6 नाम की छवि
    2
    स्नान या शॉवर ले लो बाथटब को गर्म पानी के साथ ले जाओ और इसे दर्ज करें। स्नान करने से आपके शरीर को आराम मिल सकता है और आपको अपनी घड़ी भी भूल जाती है। अपने बालों और शरीर को धोने का समय व्यतीत करें।
  • स्पीड अप टाइम चरण 7 नाम की छवि
    3
    सम्मोहन की कोशिश करो सम्मोहन आपको अत्यधिक शांत और विश्राम की स्थिति में रखता है, और इसमें कई संभावित स्वास्थ्य लाभ हैं आप यह भी समय की अपनी धारणा को बदल सकते हैं, यह जाहिर होता है कि समय और अधिक तेजी से आप अनुभव कर सकता है, सम्मोहित करने के लिए गुजरता है, जिससे आपको निम्न करना होगा .:
  • एक आरामदायक स्थिति में बैठकर या बैठें
  • अपनी मांसपेशियों के तनाव को रिहा करके अपने शरीर को आराम करो
  • अपने आप को एक लंबा सीढ़ी नीचे जाकर कल्पना करो जब आप आधार पर आते हैं, तो आपको दिशाएं देना शुरू करते हैं उन्हें वर्तमान तनाव में कहें और उन्हें सकारात्मक स्वर में रखें। आप कह सकते हैं "मैं शांत और आराम कर रहा हूँ" या "मैं स्वस्थ और ऊर्जा से भरा हुआ हूं"
  • अपने आप को सीढ़ी पर फिर से चढ़ाई करें। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, जाग उठने के लिए तैयार हो जाओ
  • स्पीड अप टाइम चरण 8 नाम की छवि
    4
    एक अवसाद का उपभोग करें अवसाद, जो एक अवधि में मानसिक कार्य और शारीरिक क्षमता को कम करते हैं, यह भी लगता है कि समय की गति को तेज़ी से बढ़ाना है। उपभोग शराब या कैनबिस एक धारणा बना सकते हैं कि समय सामान्य से अधिक तेजी से बढ़ रहा है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अवसाद का कानूनी तौर पर इस्तेमाल करते हैं यदि आप एक नाबालिग हैं या यदि आप एक क्षेत्र में रहते हैं जो कि कुछ ट्रेंकिलाइजर्स के उपयोग पर प्रतिबंध लगाता है, तो समय को गति देने के लिए एक अलग रणनीति का प्रयास करें।
  • विधि 3
    मनोरंजन करें

    स्पीड अप टाइम चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    संगीत सुनें एक नई प्लेलिस्ट लोड करें और संगीत सुनें। आप बैठकर संगीत सुन सकते हैं या आप किसी अन्य गतिविधि के दौरान आप के साथ आने वाली पृष्ठभूमि के रूप में इसे खेल सकते हैं। नया संगीत सुखद माना जाता है और समय भी तेज होता है।
  • स्पीड अप टाइम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    टेलीविजन देखें टेलीविज़न को चालू करने से आपको समय के बारे में इतना सोचने में मदद मिल सकती है अपने आप को एक टेलीविजन कार्यक्रम की साजिश में अवशोषित कर दें।
  • एक टेलीविजन श्रृंखला के एक पूरे सीजन को एक बार में देखकर यह समय बिताने का एक शानदार तरीका है। आप एपिसोड के बाद प्रकरण देख सकते हैं जैसे नेटफ्लिक्स या हूलू यदि कार्यक्रम अच्छा है, तो आप प्लॉट में अधिक शामिल हो जाएंगे और समय के साथ उड़ जाएगा।
  • स्पीड अप टाइम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक वीडियो गेम खेलते हैं। वीडियो गेम आकर्षक कहानियां प्रदान करते हैं जो आपको अपनी संसार में अवशोषित कर सकते हैं। यदि आप एक विशाल मल्टीप्लेयर ऑनलाइन गेम (एमएमओजी) खेलते हैं, तो आप अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन बातचीत करेंगे, घड़ी से अपना ध्यान दूर रखते हुए।
  • स्पीड अप टाइम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक पुस्तक पढ़ें एक अच्छी और दिलचस्प कहानी खोजें या एक पुराने पसंदीदा उपन्यास फिर से पढ़ें यह बेहतर है अगर पुस्तक को पढ़ना बहुत मुश्किल नहीं है, क्योंकि अगर आपको पढ़ने का एक बड़ा हिस्सा संसाधित करना है या लगातार शब्दों का अर्थ तलाश करना है, तो आप कहानी में खुद को विसर्जित करने की इच्छा खो सकते हैं।
  • स्पीड अप टाइम चरण 13 शीर्षक वाली छवि



    5
    एक फिल्म देखें बहुत सी कार्रवाई या कॉमेडी के साथ एक फिल्म चुनें अच्छा प्रदर्शन और एक आसान साजिश के साथ एक तेजी से पुस्तक की साजिश आपको लगता है कि समय अधिक तेजी से गुजरता है मदद मिलेगी यदि फिल्म की अगली कड़ी है, तो उसे भी समय के साथ जाने के लिए देखें।
  • एक धीमी गति से चलने वाला नाटक सुस्त लग सकता है, खासकर यदि आप पहले से जानते हैं कि धीमे समय कैसे गुजरता है
  • स्पीड अप टाइम चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक बड़ी परियोजना पर काम करें कई हिस्सों के साथ एक परियोजना में शामिल हो जाओ यह आपके ध्यान में कई चरणों और निर्देशों के साथ होगा। एक अच्छी परियोजना एक मॉडल पर काम कर सकता है, एक चित्र पेंट कर सकता है या अपने कमरे में रहने के लिए कुछ अलमारियों का निर्माण कर सकता है।
  • विधि 4
    मानसिक रूप से व्यायाम करें

    स्पीड अप टाइम चरण 15 नाम की छवि
    1
    छोटे खंडों में समय बांटें अगर आपको कुछ भी नहीं करने के लिए एक घंटे खर्च करना पड़ता है, तो ऐसा लग सकता है कि एक लंबे समय के लिए लेकिन अगर आप इसे छोटे खंडों में विभाजित करते हैं, जैसे कि हर 15 मिनट का प्रत्येक, ऐसा लगता नहीं होगा कि लंबे समय तक समय को छोटे खंडों में विभाजित करने का प्रयास करें, जैसे कि 5 या 10 मिनट मानसिक रूप से प्रत्येक सेगमेंट को पार करते हैं जैसे यह गुजरता है।
  • छवि शीर्षक स्पीड अप टाइम चरण 16
    2
    मानसिक रूप से अपने घर में चीजों की सूची। अपने दिमाग में, अपनी रसोई में सब कुछ की एक सूची ले लीजिए या अपनी सभी फिल्में याद रखने का प्रयास करें। आपको एक मानसिक कार्य देना समय पर ध्यान केंद्रित करने से अपने विचार पैटर्न को रोक देगा ताकि वे कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • स्पीड अप टाइम चरण 17 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to write Quickly | जल्दी लिखने का तरीका

    3
    अपने लिविंग रूम में फर्नीचर को मानसिक रूप से पुनर्व्यवस्थित करें अपने दिमाग में, अपने घर के कमरे में फर्नीचर, टेपस्ट्रीज़ और अन्य सजावटों को व्यवस्थित करने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें अन्य तरीकों के बारे में सोचें जिससे आप कमरे को और अधिक हड़ताली बना सकते हैं, जैसे कि विभिन्न रंगों की एक दीवार की कल्पना करना।
  • स्पीड अप टाइम चरण 18 नाम की छवि
    4
    मानसिक गणना करें कुछ गणित समस्याओं पर विचार करें, जैसे कि आप कितने दिन जीवित हैं एक मुश्किल मानसिक कार्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपने मस्तिष्क को मजबूर करने से आपको यह पता चलेगा कि कितना समय खर्च किया जाता है।
  • छवि स्पीड अप टाइम चरण 1 9 शीर्षक
    5
    मानसिक सूचियां बनाएं इस तरह है जिसके लिए आप आभारी हैं उन, प्रत्येक सड़क जहां रहते थे, या लोगों को आप उच्च विद्यालय स्नातक की उपाधि प्राप्त के नाम नामकरण के रूप में चीजों को सूचीबद्ध करने के लिए अपने मन का प्रयोग करें।
  • आप कार्यों की मानसिक सूचियां भी बना सकते हैं, जिन गतिविधियों को पूरा किया जाना चाहिए उनका विवरण दें।
  • स्पीड अप टाइम चरण 20 नाम की छवि
    6
    छुट्टी की योजना बनाएं एक जगह के बारे में सोचो, जिस पर आप जाना चाहते हैं और यात्रा की योजना बना रहे हैं। इस बारे में सोचें कि आप वहां कैसे पहुंच सकते हैं, आप अपने ठहरने के दौरान क्या करेंगे, आप किस प्रकार की यादें खरीदना चाहते हैं, किस प्रकार के खाद्य पदार्थ आपको पसंद करेंगे, और आप किसके साथ यात्रा करना चाहते हैं
  • स्पीड अप टाइम चरण 21 नाम की छवि
    7
    किसी के साथ फैंटेसा जो आपको आकर्षित करता है अपने पति या पत्नी के बारे में सोचो, एक सेलिब्रिटी या किसी अन्य व्यक्ति को आप आकर्षित करते हैं, और उस व्यक्ति के साथ होने की कल्पना करते हैं उन चीजों की कल्पना कीजिए, जिन चीजों के बारे में वे बात करेंगे, वे एक तिथि पर जाएंगे, और जो कुछ भी वे एक साथ कर सकते हैं
  • स्पीड अप टाइम स्टेप्स 22 नाम की छवि
    8
    उन लोगों के लिए अलग-अलग परिदृश्यों की कल्पना करें जिन्हें आप देखेंगे। अपने चारों ओर के लोगों को देखो और उनके लिए पागल और मजेदार जीवन की कल्पना करें। उन्हें अलग-अलग नौकरी या गुप्त पहचान दें कल्पना कीजिए कि आप काम या स्कूल के बाद कहाँ जा रहे हैं, आपके मित्र या परिवार और आपके शौक
  • विधि 5
    अन्य तरीकों की कोशिश करें

    स्पीड अप टाइम स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    1
    पारिवारिक गतिविधि या रूटीन करें जब आप पूरी तरह से नई गतिविधियों में भाग लेते हैं, तो आप नई यादों को सीखने और बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। परिचित कुछ करना, जैसे काम के लिए तैयार होने की आपकी दैनिक दिनचर्या, समय की अपनी धारणा को बदल देगी, ताकि यह अधिक तेज़ी से होने वाला दिखाई देगा इसका कारण यह है कि आपका मस्तिष्क नई जानकारी को संसाधित करने और याद रखने का प्रयास नहीं करता है। इसके बजाय, वह पारिवारिक विवरणों की उपेक्षा करते हैं।
    • दूसरी ओर, यदि आप कुछ नया करते हैं और एक अलग बस ले काम करने के लिए जाने के लिए, यह अन्यथा बनाने बार होगा क्योंकि procesas धीमा और नई जानकारी जानने के लिए लग रहे हैं।
  • स्पीड अप टाइम स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन चीजों से दूर हो जाओ जिनसे आपको डर लगता है। डर एक ऐसी भावना है जो समय की हमारी धारणा को बढ़ाती है। इसका कारण यह है कि आपका मस्तिष्क एक डरावनी स्थिति (लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया के समान) से छुटकारा पाने के प्रयास में हर विस्तार पर ध्यान देगी। भयावह चीजों से दूर रहकर, आप धीमा होने से समय को रोक सकते हैं।
  • यह दिखाया गया है कि यहां तक ​​कि हॉरर फिल्में किसी व्यक्ति के समय की धारणा को धीमा कर देती हैं।
  • स्पीड अप टाइम चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने डोपामिन स्तर बढ़ाएं डोपामिन आपके दिमाग में एक रसायन है जो खुशी, प्रेरणा और सुख की भावनाओं को जन्म देती है। डोपामाइन के निचले स्तर होने से अवसाद, असुविधा और ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता में योगदान हो सकता है। डोपामाइन का निम्न स्तर भी धीमा होने लगते समय लगता है, इस प्रकार हमारे आंतरिक घड़ी को छेड़ता है। समय की धारणा में तेजी लाने के लिए, अपने डोपामिन स्तरों को निम्नानुसार बढ़ाएं:
  • केले, बादाम, एवोकैडो और कद्दू के बीज सहित, Tyrosine में समृद्ध पदार्थ खाएं।
  • चीनी के अपने खपत को कम करें
  • कैफीन सेवन कम करें
  • मैग्नीशियम की खुराक लें मैग्नीशियम का निम्न स्तर डोपामिन का स्तर कम कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com