ekterya.com

कैसे काम करना जैसे आप शांत हो

अभिनय करना जैसे कि आप शांत थे, आप कितना शराब पी रहे हैं और आप क्या करते हैं, इसके आधार पर यह आसान या मुश्किल हो सकता है। लक्ष्य आपकी सीमाओं को जानना है अगर आप नियंत्रण के बिना पीते हैं, तो कुछ बिंदु पर आप कार्य करने में सक्षम नहीं होंगे जैसे कि आप शांत थे, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कौन से कौशल हैं हालांकि, अगर आप अपने बारे में जागरूक रहते हैं, तो आप अपने आसपास के कई लोगों को यह विश्वास करने में सक्षम हो सकते हैं कि आप शांत हैं। यह चाल जानना है कि ड्रंक्स द्वारा अन्य लोगों को कैसे पता चला है। गलत संकेतों से बचने के लिए जानें और आप सबसे अधिक धोखा देने के लिए पर्याप्त शांत कर सकते हैं, यदि सभी नहीं

चरणों

विधि 1
आपको दूर करने वाले व्यवहारों को छिपाएं

एन्ट सोबेर चरण 1 नामक छवि
1
अपनी आँखें खुली और साफ रखें जो लोग अल्कोहल के प्रभाव में होते हैं, वे आँखें होती हैं जो थका हुआ होते हैं या ढहते हैं। अपनी आंखों को खोलने के लिए एक सचेत प्रयास करें और उन्हें आग्रह करने का विरोध करें कि वे करीब से शुरू करें यह जल्दी और अक्सर झपकाया जब आप नशे में होते हैं, तो आपकी आंख आसानी से चिढ़ हो सकती है लालिमा को कम करने के लिए आंख का उपयोग करें।
  • एंट सोबेर चरण 2 नामक छवि
    2
    एक सीट खोजें और वहां रहें। यदि आप चलना शुरू करते हैं, तो आप ध्यान आकर्षित करेंगे और आप शायद यात्रा करेंगे या गिरेंगे यह संभव है कि लोगों को यह नहीं पता कि आप नशे में कैसे हैं यदि आप समन्वय की कमी को छिपाते हैं अगर आपको चलना पड़ता है, तो अपने गंतव्य के लिए जल्दी से स्थानांतरित करें आगे की गति आपको वॉकबलिंग से बचाएगी अपने हाथों को कुछ ठोस वस्तुओं (रेलिंग, टेबल या कुर्सियों की पीठ) पर रखें, जब आप अपने मस्तिष्क में संतुलन की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने में मदद करते हैं।
  • एंट सोबेर चरण 3 नामक छवि
    3
    सतर्क रहें. लोग आमतौर पर डिस्कनेक्ट होते हैं जब वे नशे में होते हैं। वे अपने विचारों में खो जाते हैं और उन सभी चीजों को नजरअंदाज करते हैं जो उन्हें चारों ओर से घेरे। पर्यावरण के शीर्ष पर रहें अपने दोस्तों की वार्तालापों को सुनो, देखें कि कमरे में क्या होता है और अगर कोई आपकी ओर ध्यान दिलाने की कोशिश करता है तो जवाब दें
  • एंट सोबेर चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने शब्दों को सीमित करें बोलने में कठिनाई, घमंड, दोहराव और अनुचित बयान, वे लक्षण हैं जो नशे में धड़कते हैं। शराब निर्णय को प्रभावित करता है, इसलिए आप सुन नहीं सकते कि आप नशे में कैसे आवाज करते हैं। बकवास आपको दूर न दें। संक्षिप्त उत्तर वाले वार्तालापों को पूरा करने की सीमा
  • एंट सोबेर चरण 5 नामक छवि
    5
    केवल सरल विषयों की बात करें जब आप नशे में होते हैं और जब आप समझने की कोशिश करते हैं कि आप क्या कहना चाहते हैं, तो जटिल विचार व्यक्त करना मुश्किल है, यह एक गड़बड़ संकेत हो सकता है कि आपने कुछ (या कई) पेय पीते हैं। किसी भी व्यक्त करने की आग्रह का विरोध करें "शानदार विचार" कि आप सोच सकते हैं: एक नया व्यापार का विचार, पंद्रह मिनट पहले मिले एक महिला से शादी करने की इच्छा, आदि। वे इस समय प्रभावशाली लग सकते हैं, लेकिन अधिकतर वे नहीं हैं।
  • एंट सोबेर चरण 6 नामक छवि
    6
    कहते हैं कि आप बीमार हैं या थक गए हैं शारीरिक थकान अक्सर नशा जैसा दिखता है यदि कोई आपको पूछता है कि आप नशे में हैं, तो अपने व्यवहार के लिए कुछ विश्वसनीय बहाने दें। यह संभावना है कि लोग आपको संदेह का लाभ देते हैं।
  • एन्ट सोबेर चरण 7 नामक छवि
    7
    कुछ खाद्य पदार्थ खाएं जो एक मजबूत गंध है संतरे, फ्रेंच फ्राइज़, मूंगफली का मक्खन, करी, लहसुन, प्याज और टकसालों में सांस से शराब (और तम्बाकू) की गंध को छिपाना है। ये स्केन्ट शक्तिशाली और संभवत: अप्रिय हैं, लेकिन ये इतना आम है कि लोगों को संदेह नहीं होगा कि आप शराब की गंध को कवर करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • एन्ट सोबेर चरण 8 नामक छवि
    8
    एक कोलोन या एक सुगंधित दुर्गन्ध दूर करनेवाला जब आप नशे में होते हैं, तो आपका पूरा शरीर शराब की तरह खुशबू आ रही है, न सिर्फ आपकी सांस जब तक यकृत ने अल्कोहल का चयापचय समाप्त नहीं किया है, तब तक आपका शरीर थोड़ा मिठाई और पहचानने योग्य शराबी खुशबू का उत्सर्जन करेगा। गंध को छिपाने के लिए कोलोन या पुराने मसाले जैसे मजबूत दुर्गन्ध का प्रयोग करें
  • एन्ट सोबेर चरण 9 नामक छवि
    9
    अपने दाँत ब्रश करें शराब मुंह सूखता है और बैक्टीरिया की वृद्धि को उत्तेजित करता है लोग शराब की गंध के साथ एक अस्वास्थ्यकर मुंह की गंध को जोड़ने के लिए आए हैं। यदि आप मजबूत खाद्य पदार्थों के साथ शराब की गंध छिपा नहीं सकते हैं, तो इसके बजाय अपना मुंह धो लें। अपने दांतों को ब्रश करें, मुंह-वाश का प्रयोग करें और फिर से फैलने के लिए बहुत सारे पानी पीयें।
  • विधि 2
    पता लगाएं कि जब आप पीते हैं तो आप कैसे काम करते हैं

    एन्ट सोबेर चरण 10 नामक छवि
    1
    जब आप संकोच खो देते हैं तो अपनी कुछ बुनियादी प्रेरणा देखें शराब के सबसे बड़े प्रभावों में से एक यह है कि यह बाधाओं को सीमित करता है यदि आप आम तौर पर चिंतित हैं कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, तो अल्कोहल आपको आराम करने और चिंता को रोकने में मदद कर सकता है। इसका यह भी अर्थ है कि आपकी कुछ बुनियादी प्रवृत्तियां सामने आ सकती हैं यदि आप अपने चरित्र को दबाने की कोशिश करते हैं, तो जब आप नशे में होते हैं तो यह नियंत्रण से बाहर हो सकती है। यदि आप जानते हैं कि आपको ऐसी समस्या है, तो आपको न केवल अपने आप को नियंत्रित करने का प्रयास करना चाहिए, बल्कि अपने प्राकृतिक झुकाव को बदलने की भी कोशिश करें।
    • यदि आप नाराज नशे में हैं, तो आप पा सकते हैं कि आप दिन के दौरान गुस्सा होते हैं। यदि ऐसा मामला है और आप शांत करने के लिए कार्य करना चाहते हैं, तो आप क्रोध प्रबंधन कक्षाएं ले सकते हैं। आप पहली जगह में गुस्से से बचने के लिए कुछ तकनीकों को सीख सकते हैं।
  • एंट सोबेर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप नशे में होते हैं तो अपने दोस्तों से पूछें जब आपकी फैसले अल्कोहल से प्रभावित होती है, तो आपके मित्र जो अपने आप को बताते हैं, उन व्यवहारों के अनुसार आपके राज्य की पहचान कर सकते हैं जो आपको दूर करते हैं। उनसे पूछें कि वे अपने व्यवहार में आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों के बारे में कह सकते हैं। उन्हें पूछें कि क्या वे आपको कुछ उदाहरण देने के लिए तैयार हैं। मेमोरी से जानें इन व्यवहार में परिवर्तन आपको उन्हें छिपाने के लिए प्रयास करना होगा जैसे कि आप शांत थे।
  • अपने दोस्तों को अपने व्यवहार के बारे में पूछने का एक तरीका जब नशे में उन्हें पूछना है कि आप किस प्रकार नशे में हैं यद्यपि वे आपको अपने अजीब व्यवहार का कोई विशिष्ट उदाहरण नहीं दे सकते हैं, उनके पास सामान्य भावना हो सकती है कि आप कैसी हैं। शुभ शराबी लोगों को बहुत ज्यादा खुशहाली होती है कि वे अधिक शराब का उपभोग करते हैं। नाराज नशे में क्रूर और परेशानी होती है। कई अन्य प्रकार हैं, लेकिन यह बातचीत के लिए एक अच्छी शुरुआत होगी।
  • Video: How to Concentrate on Studies by Yogendra Pal | Motivational Video | Hindi / Urdu

    एन्ट सोबेर चरण 12 नाम की छवि
    3



    रिकॉर्ड जब आप नशे में हैं आप शायद जानते हैं कि आप सामान्य रूप से कैसे व्यवहार करते हैं, इसलिए यदि आप नशे में अपने आप को रिकॉर्ड करते हैं, तो आप अपने दोस्तों को देखकर अधिक देखेंगे। अगर आपको लगता है कि वे विश्वसनीय नहीं हैं तो इससे आप अपने दोस्तों के अवलोकन की पुष्टि कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके अजीब व्यवहार का स्पष्ट दस्तावेज होगा। यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा, जब आपको पता चलने वाले व्यवहार की पहचान करने की कोशिश करनी होगी।
  • आपको अपने द्वारा और न ही लंबे समय तक यह करना है। जब आप इसे महसूस नहीं करते हैं तो आप अपने फोन से रिकॉर्ड करने के लिए किसी मित्र से पूछ सकते हैं। आप अपने फोन का इस्तेमाल ऑडियो के रिकॉर्ड के लिए कर सकते हैं कि आप कैसे आवाज करते हैं, बाद में सुनने के लिए, जब आप शांत होते हैं
  • एन्ट सोबेर चरण 13 नामक छवि
    4
    उन व्यवहारों को लिखें, जो आपको दूर देते हैं। अगर आप नहीं चाहते कि लोग जान लें कि आप नशे में हैं, तो आपको असामान्य तरीके से अभिनय करना बंद करना होगा। शराबी लोगों को उनके अनूठे व्यवहारों द्वारा पहचाना जा सकता है जब आप अपने दोस्तों से अपने अजीब व्यवहार के बारे में पूछते हैं या जब आप एक रिकॉर्डिंग देखते हैं या सुनते हैं तो आपको अधिक जानकारी मिल जाएगी। इसका लक्ष्य उन व्यवहारों की पहचान करना है जो आपको दे दें और उन्हें नीचे लिखें। इस तरह, आप उन चीजों की एक सूची तैयार करेंगे जिन पर आपको काम करना है।
  • एंट सोबेर चरण 14 नामक छवि
    5
    उन व्यवहारों को दूर करने के लिए अपनी सीमाओं को चुनौती दें, जो आपको दूर कर दें। कुछ ऐसे व्यवहार हैं जो आप अभ्यास से बच सकते हैं। हालांकि, आपको कुछ हद तक संयम बनाए रखना चाहिए। जब आपके पास काम करने की एक सूची है, भ्रूण जब आप नशे में होते हैं, तो संभवतः सबसे सामान्य तरीके से कार्य करने का प्रयास करें। आपको ऐसे व्यवहारों की सूची देखना होगा जो आपको दे देंगे और उन असामान्य व्यवहारों से बचें यदि आप इसे बहुत मुश्किल पाते हैं, तो आप बहुत नशे में हो सकते हैं धीरे धीरे अपने पल के लिए शराब की खपत को कम करें जब तक आप यह समझें कि कैसे काम करने के तरीके के रूप में यदि आप नशा के निचले स्तर में शांत थे
  • ध्यान रखें कि जितना नशे में आप हैं, उतना मुश्किल यह है कि आपको ऐसे व्यवहारों को छिपाना पड़े जो आपको दे दें। यदि आप समय के साथ पी रहे हैं, तो आप इसे छिपा नहीं पाएंगे।
  • सभी चीजें जो आपको दूर दे रही हैं, उन सभी चीजों से बचा जा सकता है। आपको लोगों को उन पहलुओं का पालन करने से बचना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपकी श्वास पर शराब है, तो बहुत करीब नहीं मिलता है।
  • विधि 3
    अधिनियम के रूप में अगर आप शांत थे

    एंट सोबेर चरण 15 नाम की छवि
    1
    जब आप पीते रहते हैं, तो आपको उन व्यवहारों पर काबू पाने का अभ्यास करें जो आपको दूर करते हैं। आप अपनी सीमाओं को चुनौती दे सकते हैं यदि आपको यह पता चलता है कि आप उन व्यवहारों से बचने के लिए बहुत नशे में हैं जो आपको दूर देते हैं, तो उन पर काबू पाएं। आप अपने मज़ेदार मित्रों में से एक को आप का मूल्यांकन करने के लिए कह सकते हैं। जब आप नशे में होते हैं, तब तक अभ्यास करें जैसे कि आप अपने दोस्त से पहले इसे प्राप्त करने तक शांत थे।
  • एंट सोबेर चरण 16 नामक छवि

    Video: दिमाग को कैसे शांत रखे || How To Calm Down Mind

    2
    पर्यावरण को ध्यान में रखें जब आप काम करने की कोशिश करें जैसे कि आप शांत हो। नहीं सभी स्थानों अभिनय के लिए अनुकूल हैं जैसे कि आप शांत थे। इसे एक बार में करना एक ट्रैफिक स्टॉप या अपने माता-पिता के सामने जब वे नाराज हैं, तो इससे बहुत अलग है। यदि आप अपनी सीमाओं को चुनौती देते हैं, तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे जैसे कि आप सभी मामलों में समान स्तर पर शांत थे। जब आप जानते हैं कि आपके लिए एक नए वातावरण में स्थानांतरित करने के लिए संभव है, तो इससे पहले कि आप शांत होने पर कार्य करने की कोशिश करें, तो नशे में होने का थोड़ा सा गायब हो जाएं।
  • एन्ट सोबेर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: || How To Calm Restless Mind? चंचल-बेचैन मन को शांत कैसे करें? ||

    कुछ संयम परीक्षण करें जब अधिकारियों ने आप को गिरफ्तार किया है, तो कुछ ऐसे परीक्षण हैं जो आप बिना सांस लेने की जांच करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इन परीक्षणों में से कई इसे और अधिक नशे में आप जितना अधिक कठिन बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन मामलों की नवीनता यह है कि यदि आपने अभ्यास नहीं किया है, तो आप इस तरह कार्य करने में बहुत परेशान महसूस कर सकते हैं जैसे आप शांत थे।
  • आप को मूल्यांकन करने के लिए एक शांत व्यक्ति से पूछना सुनिश्चित करें उसे उन व्यवहारों की जांच करें जो एक पुलिस अधिकारी की तलाश करेंगे। फिर, मैं आपको जितनी गलती कर सकता हूं, उतनी जितनी संभव हो, आपको बता सकता हूं।
  • एन्ट सोबेर चरण 18 नामक छवि
    4
    उन केसों से बचें जहां बहाने के लिए असंभव है कि आप शांत हैं। कुछ शारीरिक व्यवहार आपको दूर कर देते हैं क्योंकि वे अपरिहार्य हैं। यहां तक ​​कि अगर आप खुद को ढोंग करने के लिए पर्याप्त रूप से नियंत्रित करने के लिए सीखते हैं, तो आप शांत होते हैं, शायद आपका शरीर शांत होने पर काम नहीं करता जैसा कि आप चाहें। एक ब्रेसिअज़र टेस्ट से पता चलता है कि आपके शरीर ने जितनी जल्दी पसंद किया है, उतना ही शराब को मेटाबोलाइज्ड नहीं किया है। मुखर रस्सियों, आंखों और पैरों की मांसपेशियों को एक शांत व्यक्ति की तरह काम नहीं कर सकते हैं जब आपका शरीर नशे की लत को छिपाने के लिए आपकी क्षमता के बाहर काम करता है, तो उन मामलों से बचें, जिनसे आप धोखा सकते हैं
  • अगर कोई पुलिस अधिकारी आपको रोकता है, तो आपको उनके अनुरोधों को प्रस्तुत करना होगा। आम तौर पर, एक सांस लेने वाली परीक्षण या एक सांस लेने में उड़ाने से इनकार करना एक बुरा विचार है। लाइसेंस प्राप्त करके, आप अपनी निहित सहमति दे सकते हैं। पुलिस के साथ सहयोग करने से इनकार करके, आपको अधिक जुर्माना प्राप्त हो सकता है
  • विधि 4
    नशे में नियंत्रण रखें

    एन्ट सोबेर चरण 1 नामक छवि
    1
    पीने से पहले खाओ यह पेट को कुशन देगा जिससे कि रक्त इतनी जल्दी शराब को अवशोषित न करे, जिससे नशे में बढ़ने का कारण हो सकता है और आप अस्थायी तौर पर शांत होने के रूप में कार्य करने में असमर्थ हो जाते हैं। लक्ष्य उस बिंदु तक नहीं पहुंचना है। अभिनय के रूप में यदि आप शांत थे तो एक नशे की लत बनाए रखने का मामला है जो आपको अपने व्यवहार को नियंत्रित करने से नहीं रोकता है।
  • Video: Apne Aap Ko Samjho - प्रेरक वीडियो संदीप माहेश्वरी तक

    एन्ट सोबेर चरण 20 नामक छवि
    2
    पेय पदार्थों की गिनती की निगरानी करें यह कार्य करने के लिए पर्याप्त नशे में से बचने का एक महत्वपूर्ण तरीका है जैसा कि आप शांत थे। आपको अपनी सीमाओं को जानना चाहिए जब आप पीने शुरू करते हैं, तो समय का एक मानसिक ध्यान दें फिर, उस पेय की संख्या की गणना करें जिसे आपने लिया है। यदि आप जानते हैं कि आप अब तक काम नहीं कर सकते हैं जैसे कि आप शांत थे, याद रखें कि आप कितना नशे में हैं और अगली बार कम पीने की कोशिश करें।
  • जिस तरह से शरीर शराब की प्रक्रिया में पेय, समय, वजन और जैविक सेक्स की संख्या के हिसाब से भिन्न होगा। आपका शरीर निरंतर शराब का चयापचय करेगा, लेकिन केवल एक निश्चित स्तर पर। यदि आप किसी अवधि के लिए पेय की लय रखते हैं, तो आप अपने रक्त शराब के स्तर की गणना कर सकते हैं। यह आपको बाद में उस स्तर की पहचान करने में मदद कर सकता है जिस पर आप अब तक काम नहीं कर सकते हैं यदि आप शांत थे। निम्नतम स्तर रखें
  • पेय अधिक या कम मानक आकार के होते हैं। एक बीयर का ग्लास वाइन या शराब के एक शॉट के रूप में लगभग समान मात्रा में अल्कोहल हो सकता है यदि आप किसी पार्टी में हैं और बियर पीते हैं, तो पेय की गिनती रखने के लिए बोतल कैप या एल्यूमीनियम टैब रखें। यदि आप एक बार में हैं, तो बर्मन से पूछिए कि आपने कितने पेय लिया है
  • एन्ट सोबेर चरण 21 नामक छवि
    3
    अल्कोहल और गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों के उपभोग को बदलता है यह न केवल आपको नशे में होने से रोकता है, इससे हैंगओवर की गंभीरता भी कम हो जाएगी। लक्ष्य को लगातार शरीर में पानी जोड़कर रक्त में शराब को पतला रखना चाहिए। शराब आपके शरीर को पानी खोने का कारण होगा, लेकिन इससे शरीर को निर्जलित होने से रोकने में मदद मिलेगी।
  • एंट सोबेर चरण 22 नामक छवि
    4
    इसमें एक शांत दोस्त का समर्थन है आप पा सकते हैं कि एक निर्दिष्ट ड्रायवर होने से आपको शराबी के व्यवहार से बचने में मदद मिलेगी, जैसे कार में वापस आने की कोशिश करते समय खुद को खोना। ऐसे मोबाइल फोन के लिए कुछ एप्लिकेशन हैं जो इन स्थितियों में से कुछ के साथ आपकी सहायता कर सकते हैं। हालांकि, एक मज़ेदार दोस्त भी आपको बता सकता है कि जब आप नशे में बहुत अधिक हो जाते हैं और आप इस तरह कार्य नहीं कर सकते हैं जैसे आप शांत थे। उसे देखने के लिए कहो, ताकि आप अपनी सीमाएं जान सकें इस तरह, आप एक स्तर पर अपने अल्कोहल की खपत को बनाए रख सकते हैं जो आपको कार्य करने की अनुमति देता है जैसे कि आप शांत थे।
  • एन्ट सोबेर चरण 23 नामक छवि
    5
    स्वस्थ तरीके से शराब के लिए अपनी सहनशीलता बढ़ाएं शरीर समय के साथ शराब के लिए सहिष्णुता विकसित करता है। यदि आप थोड़ी देर के लिए शांत हो गए हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि आपको पिछले दिनों के प्रभाव को पाने के लिए कम पेय की जरूरत है, लेकिन अक्सर शराब की खपत सहिष्णुता में वृद्धि होगी। सहिष्णुता में यह वृद्धि आपको एक अवधि के दौरान और अधिक पीने की अनुमति देती है और इस तरह कार्य करती है जैसे आप शांत थे।
  • बेशक, अधिक सहिष्णुता रखने के लिए अकेले मत पीओ। डॉक्टरों ने पुरुषों के लिए दो मादक पेय की दैनिक सीमा और महिलाओं के लिए एक दैनिक सीमा लेने की सलाह दी।
  • चेतावनी

    • कोई बात नहीं, आप कैसे काम कर सकते हैं, पीने या ड्राइव नहीं करते। किसी कार को ड्राइव न करें या किसी अन्य गतिविधि में भाग लें जो आपकी खुद की सुरक्षा या दूसरों की सुरक्षा को ख़तरे में डाल सकती है।
    • पीने के दौरान बेहोश हो जाने वाले किसी के लिए आपातकालीन चिकित्सा का ध्यान रखें शराब विषाक्तता आमतौर पर घातक है।
    • अत्यधिक शराब का सेवन मस्तिष्क क्षति, यकृत की क्षति और बेहोशी पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com