ekterya.com

मदिरा होने पर आम तौर पर कैसे रहें

एक शराबी जो सामान्य रूप से व्यवहार करता है वह व्यक्ति है जो शराब के आदी है, परन्तु जो कि उनकी लत की दखल देने के बिना उनकी जिम्मेदारियों, जिम्मेदारियों और दैनिक कार्यों को पूरा करने का प्रबंधन करता है। इस लेख को यह मान लिया गया था कि शराब की खपत या किसी नशे की वजह से पाठक को उसके जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

यदि आप या किसी प्रिय व्यक्ति को अल्कोहल या अन्य मादक द्रव्यों के सेवन के साथ समस्याएं हैं और किसी से बात करने की आवश्यकता है, तो अनुभाग जांचें अतिरिक्त संसाधन इस लेख के अंत में स्थित वहां आपको कुछ स्पैनिश भाषी देशों में अल्कोहल की समस्याओं वाले लोगों की सहायता करने पर ध्यान केंद्रित करने वाले कुछ संगठन मिलेंगे।

चरणों

एक अल्कोहोल चरण 1 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक
1
पहचानो कि आपको एक समस्या है जिसे आप हल करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • एक अल्कोहोल चरण 2 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक
    2
    जब आप काम पर जाते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप शांत हैं नशे में काम करने पर आप अपने पेशेवर प्रमाण पत्रों को निकाल सकते हैं या रद्द कर सकते हैं। हमेशा सुनिश्चित करें कि आप काम पर शांत हैं
  • Video: फैटी लिवर के लक्षण - Liver care tips in hindi

    एक अल्कोहोल चरण 3 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक चित्र
    3
    हमेशा अपने वादे रखें यहां तक ​​कि जब आप नशे में होते हैं ... और अगर आप उन्हें याद कर सकते हैं। लोग आम तौर पर न्यायाधीश होते हैं तो वार्तालापों को भूलना या क्रियाएं एक शराबी व्यवहार का प्रतिनिधित्व करती हैं।
  • एक अल्कोहोल चरण 4 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक
    4
    घर छोड़ने से पहले, दुर्गन्ध दूर करने के लिए, अपने दांतों और फोल्स को ब्रश करें। खराब सांस लेने का मुख्य कारण आपके दांतों के बीच भोजन का अवशेष है। माउथवैश के प्रयोग के अतिरिक्त, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी जीभ को ब्रश करें और अपने साँस को साफ करने के लिए नरम पैलेट को पास करें। आप कोलोन या इत्र का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक सामान्य खुराक में। इन का अत्यधिक उपयोग ध्यान को आकर्षित करेगा।
  • एक अल्कोहोल चरण 5 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक

    Video: Natural REMEDIES for Chronic KIDNEY Disease In Older Adults. Help PROTECT YOUR Kidneys FUNCTION

    5
    नशे में ड्राइविंग बहुत खतरनाक है - लोग इसके कारण मर जाते हैं। नहीं यह कहना एक बहाना है कि "मैं नशे में था और मुझे नहीं पता था कि मैं क्या कर रहा था"



  • एक अल्कोहोल चरण 6 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक चित्र
    6
    जब तुम नशे में हो, तो बात करने का तरीका अभ्यास करें शुभकामनाएं! जब आप नहीं करते, तब लोग आपका गलत भाषण देख सकते हैं।
  • एक शराबी कदम 7 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक चित्र
    7
    जब आप पीते हैं या किसी ऐसी जगह पर रख देते हैं जिसे आसानी से सुलभ नहीं किया जाता है, तो अपने सेल फोन को किसी को दे दो। इससे आपको नशे में डायलिंग नंबर या टेक्स्टिंग से बचने में मदद मिलेगी। जब आप नशे में होते हैं तो ईमेल को भेजने या लोगों तक त्वरित संदेश भेजने से बचने के लिए कंप्यूटर को नहीं आना चाहिए। आप उन चीज़ों को बता सकते हैं जिन्हें आप नहीं जानना चाहते हैं या बाद में पछतावा होने वाली चीजें
  • एक अल्कोहोल चरण 8 के रूप में जीवन में फ़ंक्शन का शीर्षक चित्र
    8
    ध्यान रखें कि जब आप नशे में मचते हैं, तो कानून द्वारा अनुमत से आपके अल्कोहल का स्तर बहुत अधिक हो सकता है ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपने शराब सहिष्णुता विकसित की है। इसलिए, जब आप "थोड़ा नशा" हो तो ड्राइविंग पर विचार न करें।
  • 9
    जब आप काम से घर लेते हैं, तो कुछ आवश्यक कार्यों को जल्दी से करने की कोशिश करें जो आपकी नौकरी या आपके पास छत रखने से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, जल्दी से अपने मासिक किराए पर ऑनलाइन भेजें या काम पर आने वाली मीटिंग के लिए कुछ अच्छे बिंदु लिखें। जब आप एक कप कॉफी पीते हैं तो दस से पन्द्रह मिनट की अवधि के लिए करो ताकि आप शराब पीने के कार्य में देरी कर दें और आप अनिवार्य कर सकते हैं। इसे एक गैर-नियोज्य नियम बनाओ, जिसे आपको हर रोज काम से बीस मिनट के लिए रोकना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • जब आप काम से घर लेते हैं, तो कुछ आवश्यक कार्यों को जल्दी से करने की कोशिश करें जो आपकी नौकरी या आपके पास छत रखने से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, जल्दी से अपने मासिक किराए पर ऑनलाइन भेजें या काम पर आने वाली मीटिंग के लिए कुछ अच्छे बिंदु लिखें। जब आप एक कप कॉफी पीते हैं तो दस से पन्द्रह मिनट की अवधि के लिए करो ताकि आप शराब पीने के कार्य में देरी कर दें और आप अनिवार्य कर सकते हैं। इसे एक गैर-नियोज्य नियम बनाओ, जिसे आपको हर रोज काम से बीस मिनट के लिए रोकना पड़ता है।
    • जब आपके पास नौकरी नहीं है, तो अपने दिन का इलाज करें जैसे कि आप काम कर रहे थे। आपको नौकरी की तलाश में समान घंटे खर्च करना होगा
    • डॉक्टरों के साथ हमेशा ईमानदार रहें
    • विटामिन और पूरक आहार के बारे में जानने के लिए पोषण विशेषज्ञ या पोषण पुस्तक से परामर्श करें जो शरीर, विशेष रूप से जिगर, प्रक्रिया शराब की मदद करते हैं। यह अल्कोहल के कुछ नकारात्मक प्रभावों का सामना करने में मदद करेगा और हंगोएवर को राहत देने या रोकने में सहायता कर सकता है, जो सामान्य रूप से जुटाने और सामान्य कार्य करने में सक्षम होने के आपके प्रयासों में बाधा डाल सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो रहे हैं तो अपने पीने की समस्याओं में मदद करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें। आपका शराब एक अधिक गंभीर मुद्दा बन सकता है, जो आपके लिए सामान्य रूप से जीवित होना असंभव बना देगा।
    • सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं बहुत विनम्र होना चाहिए और यदि आपको अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है तो बहुत कुछ सहयोग करें। यह बेहतर है कि स्थानीय स्तर पर रात में नशे में रहने के बजाय पुलिस आपको घर ले जाती है
    • कई विकल्पों की तलाश करें यदि आप अपने अल्कोहल समस्याओं के लिए सहायता प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं आप शराबी बेनामी में जा सकते हैं या आप बारह चरणों पर आधारित अन्य विकल्प देख सकते हैं। उस विकल्प का पता लगाएं जिसके लिए उपयुक्त है आप.
    • जब भी आप कानून में समस्याओं से बचने के लिए घर पर जा सकते हैं, तब पी लो।

    चेतावनी

    • मद्यपान एक गंभीर बीमारी है यह लेख उन लोगों के उद्देश्य से है, जिनके पास पहले से ही समस्या है और वे अपनी बीमारी को असुविधा के बिना समाज में फिट होने की इच्छा रखते हैं।
    • मद्यपान से आपको यकृत की बीमारी हो सकती है, और आप इसे किसी बिंदु पर कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास कई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं या उन्हें धमकाने के लिए धमकियां हों, भले ही यह गंभीर शराब है या नहीं।
    • ध्यान रखें कि हालांकि आप शांत महसूस कर सकते हैं, आप अगले दिन या अगले दोपहर में कानूनी रूप से नशे में होंगे, हालांकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको नशे में कितना है
    • शराब पीने के बाद कभी भी ड्राइव न करें. यह राजमार्गों पर होने वाली मौतों के मुख्य कारणों में से एक है। जब आप नशे में हों तो स्मार्ट हो और किसी को अपनी चाबियाँ दे।
    • अधिकांश शराबियों इस बीमारी के खिलाफ कुछ बिंदु पर खो देते हैं और अब समान नहीं हैं।

    अतिरिक्त संसाधन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com