ekterya.com

अपने सामान्य संस्कृति को कैसे बढ़ाएं

सामान्य संस्कृति, समाज, संस्कृति, सभ्यता, समुदाय या राष्ट्र के बारे में सामाजिक हितों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी है जो विभिन्न सामग्रियों के प्लेटफार्मों से मिलकर आती है। यह संस्कृति एक विशिष्ट विषय के बारे में जानकारी में विशेषज्ञता प्राप्त नहीं है, बल्कि, मानव जीवन के हर पहलू के बारे में ज्ञान: मौजूदा मामलों, फैशन, परिवार, स्वास्थ्य और कला और विज्ञान। यह समय और सामान्य ज्ञान, कौशल और इस तरह के खुफिया, समस्या को हल, आत्मविश्वास और उदारता वे सामान्य संस्कृति है कि एक हो जाता है की राशि से न्याय कर रहे हैं के रूप में कई मानवीय गुण प्राप्त करने के लिए प्रयास लेता है। इसके अलावा, सामान्य संस्कृति व्यक्तिगत विकास में मदद करती है, अच्छी नागरिकता में और एक अधिक ठोस समाज बनती है।

चरणों

विधि 1
पढ़ना

छवि शीर्षक से एक पुस्तक पढ़ें यदि आप डॉन`t Enjoy Reading Step 9
1
एक पुस्तक पढ़ें पढ़ना किसी भी तरह की सामान्य संस्कृति को प्राप्त करने का आधार है। सामान्य विषयों के अधिग्रहण में विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करने के लिए कौन-सी विषयों और पुस्तकों को पढ़ने के लिए कोई विशेष आवश्यकताएं नहीं हैं पढ़ने का सबसे महत्वपूर्ण गुण यह है कि यह आपके दिन में कुछ दिन और दिनचर्या बना।
  • स्थानीय सार्वजनिक पुस्तकालय में एक सदस्यता प्राप्त करें सदस्यताएं अक्सर मुफ्त या कम लागत होती हैं और आपको सुलभ वापसी तिथियों के साथ हजारों पुस्तकों तक पहुंच प्रदान करते हैं।
  • गेराज या बगीचे बिक्री पर जाएं आप विभिन्न विषयों पर सस्ती पुस्तकों पर शेयर कर सकते हैं और जिसके लिए आप अन्यथा पैसा खर्च नहीं कर सकते।
  • विभिन्न ऑनलाइन वेबसाइटों से उचित कीमतों पर लेखों और पुस्तकों को डाउनलोड करने के लिए ई-बुक रीडर खरीदें यह आपको अधिक ज्ञान और तत्काल संतुष्टि देगा।
  • छवि शीर्षक से एक पुस्तक पढ़ें यदि आप डॉन`t Enjoy Reading Step 4
    2
    एक समाचार पत्र की सदस्यता लें समाचार पत्र स्थानीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और विश्व समाचार के उत्कृष्ट स्रोत हैं कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं - हालांकि, समाचार पत्र राजनीति, खेल, फैशन, भोजन और अन्य हितों की विविधता के बारे में उचित जानकारी प्रदान करते हैं।
  • अपनी सुबह की आदतों में से एक अखबार को पढ़ने का प्रयास करें आप जागने से पहले ही अपने दरवाजे पर एक अख़बार छोड़ सकते हैं और संस्कृति के लिए आपकी खोज में इसे बहुमूल्य संसाधन के रूप में इस्तेमाल करने के लिए आपको बहाना होगा।
  • अधिकांश अख़बार प्रकाशक कम लागत पर ऑनलाइन सदस्यता प्रदान करते हैं। अगर आप डिजिटल फॉर्मेट में आपकी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको कई समाचार पत्रों में से एक पर विचार करना चाहिए जो आपको एक क्लिक के साथ उपलब्ध हैं।
  • यदि आप किसी कंपनी के लिए काम करते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि मजदूर आम तौर पर सदस्यता लेते हैं न्यूयॉर्क टाइम्स, वॉल स्ट्रीट जर्नल या वाशिंगटन पोस्ट इस उपहार का लाभ उठाएं और संस्कृति का काम करें जब आप काम करते हैं



  • फ्रांसीसी चरण 11 पढ़िए छवि शीर्षक
    3
    पत्रिकाओं को ब्राउज़ करें एक किताबों की दुकान पर जाएं और पढ़ने के लिए आपके लिए अंतहीन पत्रिकाओं की कई पंक्तियां देखें। पत्रिकाएं हर जगह हैं और सभी विषयों को कवर करती हैं। यद्यपि आप एक पत्रिका की सेवा की तरह सदस्यता लेना नहीं चाह सकते हैं प्रकाशक क्लीयरिंग हाउस, आपको पता होना चाहिए कि कई अन्य विकल्प उपलब्ध हैं
  • अपने स्थानीय किराने की दुकान पर एक पत्रिका ले लीजिए जब आपका परिवार किराने का सामान खरीदता है 30 मिनट तक पत्रिका के सामने खड़े होने के लिए किसी भी सुपरमार्केट से कभी भी हटाया नहीं गया है।
  • जब आपके पास डॉक्टर, दंत चिकित्सक या कार के विक्रेता के साथ नियुक्ति होती है, तो प्रतीक्षा कक्ष में सभी लोकप्रिय और उपलब्ध पत्रिकाओं का लाभ उठाएं वे आमतौर पर है समय, न्यूज़वीक और कुछ मनोरंजन पत्रिकाएं जो आप प्रतीक्षा करते समय पढ़ सकते हैं
  • सर्विवी समर स्कूल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    बैठो और एक प्रकाशन पढ़ा प्रकाशन आमतौर पर अकादमिक अनुसंधान प्रदान करते हैं जो जर्नल लेखों से अधिक व्यापक है और कई उद्धरणों का उपयोग करता है। एक प्रकाशन में एक विशेष अनुशासन के बारे में बहुत विशिष्ट जानकारी है किताबों, समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की तुलना में, प्रकाशनों तक पहुंच अधिक कठिन है और अधिक लागतें - हालांकि, वे अधिक विस्तृत और सिद्ध जानकारी प्रदान करते हैं।
  • यदि आप एक प्रकाशन की शैक्षणिक प्रकृति पसंद करते हैं, तो ऐसे समाज में शामिल हों जो इतिहास, जीव विज्ञान और समाजशास्त्र जैसे विषयों में रुचि रखता है। ये समाज प्रकाशनों का वित्तपोषण करते हैं और उन सदस्यों को भेजते हैं जो ज्ञान के समान क्षेत्र में रुचि रखते हैं।
  • एक विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी पर जाएं जहां आप लगभग सभी शैक्षिक विषयों पर प्रकाशनों के सैकड़ों विभिन्न खिताब तक पहुंच सकते हैं।
  • विधि 2
    सुनना

    छवि का शीर्षक है एक बहुत बढ़िया अंतिम दिन स्कूल चरण 9

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com