ekterya.com

कम कार्ब आहार कैसे शुरू करें

क्या आप कम कार्ब आहार शुरू करना चाहते हैं? क्या आप चाहेंगे कि कोई आपकी शुरुआत करने में मदद करे? इसके बाद आपको पता चल जाएगा कि यह कैसे करना है। यह इस विषय पर एक पुस्तक के पढ़ने की जगह नहीं है, हालांकि, आपके लिए सफल होना आवश्यक है।

चरणों

जाओ-प्रारंभ-ऑन-ए-कम-Carb-आहार-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक कम कार्ब आहार चरण 1 पर आरंभ करें
1
डॉ की किताब की एक प्रति प्राप्त करें एटकिन्स या प्रोटीन पावर - आप कम कार्ब आहार पर एक और किताब भी प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप इसे पूरी तरह से पढ़ सकें।
  • जाओ-प्रारंभ-ऑन-ए-कम-Carb-आहार कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक कम कार्ब आहार चरण 2 पर प्रारंभ करें
    2
    यदि आप किताब खरीदना नहीं चाहते हैं, तो कम से कम सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट पर इस प्रकार के आहार के बारे में जांच करें। ध्यान रखें कि इस प्रकार के आहार की सफलता को बढ़ावा या नियत करने वाली बहुत सारी जानकारी है, हालांकि, ये जरूरी नहीं कि सही हो। आपको तय करना होगा कि यह आहार आपके लिए है या नहीं।
  • Video: वज़न कम करने के 8 आसान तरीके

    कम कार्ब आहार चरण 3 पर आरंभ करें
    3
    अपना अलमारी जांचने और सभी बुरे खाद्य पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए समय निकालें के साथ विशेष ध्यान रखना: और चीनी युक्त खाद्य पदार्थों, आटा युक्त खाद्य पदार्थों हाइड्रोजनीकृत वसा, ट्रांस वसा भी रूप में जाना जाता युक्त खाद्य पदार्थों कृत्रिम वसा है कि आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
  • कम कार्ब आहार चरण 4 पर आरंभ करें
    4
    प्रत्येक लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें यदि आपके पास कुकीज़ या भोजन के खुलने वाले बक्से हैं, तो उन्हें आश्रयों में दान करें यदि वे पहले से ही खुले हैं, तो उन्हें किसी पड़ोसी के लिए प्रदान करें या उन्हें फेंक दें।
  • कम कार्ब आहार चरण 5 पर आरंभ करें
    5
    सुपरमार्केट के क्षेत्रों में खरीदें जहां आप पा सकते हैं: मांस, कम कार्ब्री डेयरी उत्पाद (पनीर, मक्खन, क्रीम), सब्जियां और कम चीनी फल जैसे लाल फल।



  • कम कार्ब आहार चरण 6 पर आरंभ करें
    6
    भोजन को खाने के लिए भोजन की आवश्यकता रखने के लिए शॉपिंग सूची बनाएं। यह ट्यूना, टर्की बेकन, चिकन स्तनों और eggs- भूल नहीं इस तरह के सलाद, मशरूम और खीरे के रूप में कम कार्बोहाइड्रेट सब्जियों को शामिल करने के रूप में प्रोटीन खाद्य पदार्थ शामिल हैं।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 7 पर प्रारंभ करें
    7
    अपने हाथ में एक सूची के साथ सुपरमार्केट पर जाएं और इसका पालन करें।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 8 पर आरंभ करें
    8
    जब आप घर जाते हैं, तो कम कार्बयुक्त खाद्य पदार्थ अलमारी के सामने रखो। बधाई हो, आप सही रास्ते पर हैं।
  • कम कार्ब आहार चरण 9 पर आरंभ करें
    9
    आप क्या नहीं कर सकते हैं इसके बजाय आप क्या खा सकते हैं पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, आप खा सकते हैं: यूनानी सलाद, दुबला मांस, दुबला मांस, स्टेक, रोस्ट चिकेन, पोर्क चॉप जड़ी बूटी, लाल फल मीठा व्हीप्ड क्रीम (या किसी भी स्वीटनर के बिना) व्हीप्ड क्रीम के साथ, शुगर फ्री जिलेटिन ।
  • कम कार्ब आहार चरण 10 पर आरंभ करें
    10
    मुश्किल चीज ले लो (नहीं के रूप में ज्यादा नरम के रूप में पनीर), Splenda के रूप में चीनी का विकल्प का उपयोग कर चीज़केक तैयार किया और के रूप में पेस्ट कटा हुआ पागल इस्तेमाल किया (बादाम और अखरोट कार्बोहाइड्रेट में कम कर रहे हैं), सीज़र सलाद, ऑमलेट, अंडा सलाद, avocado ड्रेसिंग, आदि के साथ सब्जियां फ्रांसीसी-शैली सेम खाओ, पूरे नहीं। स्ट्रॉबेरी और कुछ प्रकार के टमाटर को छोड़कर अधिकांश फलों से बचें। सब्जियां सीमित नहीं हैं - यह खाने का एक स्वस्थ तरीका है
  • युक्तियाँ

    Video: Low Carb Sweet and Zesty Lemon Bars - Keto Lemon Fat Bombs

    • हर समय कार्बोहाइड्रेट में अपने निपटान में भोजन कम रखें।
    • बहुत पानी ले लो ऐसा करने से आप चीनी के लिए लालच कम करने में मदद करेंगे, खाने से बचने से बचें और अपने जिगर को सर्वोत्तम तरीके से कार्य कर रख सकें।
    • जब आपको भूख लगती है तो पागल बहुत अच्छा नाश्ता विकल्प होता है
    • मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों में आहार फाइबर शामिल नहीं हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने सेवन को सीमित करते हैं आप एक पूरक के रूप में प्राकृतिक फाइबर पाउडर का उपभोग भी कर सकते हैं - एक गिलास पानी या एक प्रोटीन शेक में दो चम्मच मिक्स करें।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि पशु वसा और प्रोटीन की अत्यधिक मात्रा आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है। यदि यह आपको चिंता करता है, टोफू, सोया दूध, नट और मांस के विकल्प का उपयोग करें - याद रखें मांस और डेयरी उत्पादों को कम से कम खाने के लिए। यह एक मिथक है कि शाकाहारी आहार कार्बोहाइड्रेट में कम नहीं हो सकता।
    • आप डिग्री आप बाहर रखना है कि करने के लिए अपने कार्बोहाइड्रेट सेवन को कम करते हैं, तो एक मल्टीविटामिन हर दिन या पोषक तत्वों की कमी लेने के लिए अपने आहार में सब्जियों और फलों की बड़ी संख्या में ग्रस्त हो सकते हैं सुनिश्चित करें। विटामिन अपने प्राकृतिक रूप में पोषक तत्वों को कभी भी प्रतिस्थापित नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से कुछ भी नहीं लेना बेहतर हैं
    • यदि आप यात्रा पर जाने या काम पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो कम कार्ब स्नैक्स लोड करें उदाहरण के लिए, एक उबले अंडे और जड़ी बूटियों और कुछ पनीर के साथ एक कटा हुआ काक लें।
    • आवश्यक कार्बोहाइड्रेट की तरह कुछ भी नहीं है शरीर ग्लुकोनोजेनेसिस नामक प्रक्रिया के माध्यम से कार्य करने के लिए आवश्यक सभी ग्लूकोज को संश्लेषित कर सकता है - यह शरीर की पसंदीदा ईंधन है। कार्बोहाइड्रेट के बीच फर्क सिर्फ इतना है "अच्छा" और "बुरा" फाइबर की कम मात्रा और कुछ पोषक तत्व हैं जो आपको कार्बोहाइड्रेट के साथ मिलते हैं "बुरा"। सब्जियां अच्छे हैं, लेकिन इसलिए नहीं कि उनके पास कार्बोहाइड्रेट हैं, लेकिन क्योंकि वे पोषक तत्व हैं। वाणिज्यिक फल कृत्रिम रूप से मीठा हो गया है।

    चेतावनी

    • एक नया आहार शुरू करने से पहले, अपने डॉक्टर से संपर्क करें और अपने स्वास्थ्य के बारे में आपकी चिंता के बारे में बात करें। ध्यान रखें कि कई डॉक्टर जीवन शैली से सहमत नहीं हैं जो आपको कुछ कार्बोहाइड्रेट्स की खपत देता है लेकिन यह महसूस करता है कि यह ज्यादातर लोगों के लिए एक स्वस्थ आहार है आम तौर पर, यह आहार उन लोगों के लिए सुझाव नहीं दिया जाता है जिनके पास जिगर की समस्या है आहार की शुरुआत के तीन महीने बाद अपने स्वास्थ्य की स्थिति की निगरानी करें और जानें कि यह आपके लिए अच्छा है या नहीं।
    • कुछ शोधों से पता चलता है कि लंबे समय तक कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन में कम आहार स्वस्थ नहीं होता है। हालांकि, कम कार्ब आहार में मधुमेह, हाइपोग्लाइसीमिया, मुँहासे और थायरॉयड के साथ कुछ समस्याएं जैसे रोगों में सुधार हो सकता है। इन विषयों पर शोध करें
    • कम कार्बोहाइड्रेट वाणिज्यिक केक या बार, मिल्क शेक या प्रसंस्कृत उत्पादों का उपभोग न करें क्योंकि वे अपना वजन कम करने में मदद नहीं करेंगे। आप उन्हें कुछ आपातकाल में भस्म कर सकते हैं, लेकिन हर दिन नहीं, क्योंकि वे केवल आपके पेट को हवा के साथ भर देते हैं, भाग के आकार को कम करते हैं जितना आप कर सकते हैं उतने गैर-प्रोसेसेड उत्पादों को खाएं।
    • यदि आप इस आहार से चिपकने का निर्णय लेते हैं, तो खून की जांच करने के लिए पता करें कि आप सभी आवश्यक पोषक तत्वों को प्राप्त कर रहे हैं। यह सुरक्षित होना हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com