ekterya.com

एटकिन्स कार्बोहाइड्रेट cravings के खिलाफ लड़ने के लिए

कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करने की लालसा या लालसा, खासकर "अटकिन्स" आहार में प्रेरण के चरण के दौरान महत्वपूर्ण हो सकता है। सौभाग्य से, कुछ सरल चाल आपको उस तरस को खत्म करने में मदद करेगी, ताकि आप "अटकिन्स" आहार के साथ जारी रख सकें।

चरणों

विधि 1
भूख और लालसा के बीच अंतर को पहचानें

जब आपको मनोवैज्ञानिक रूप से भूख लगी तो आपको खाना चाहिए। असली भूख और खाने की इच्छा के बीच अंतर की पहचान करने से आपको अपने आहार के बारे में सकारात्मक निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

एटकिंस चरण 1 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि
1
अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास अपने भोजन के हिस्से का आकार नियंत्रित करने की क्षमता है जब आपको भूख लगी है, तब तक आप खायेंगे जब तक आप संतुष्ट नहीं होते। जब आप खाने की लालसा को संतुष्ट करना चाहते हैं, तो आप तृप्ति के संकेतों को अनदेखा कर सकते हैं
  • एटकिंस चरण 2 पर लड़ो कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि

    Video: कम Carb आहार: कब्ज और एक कम Carb आहार संभाल कैसे

    2
    खाने से पहले अपनी भावनाओं को पहचानें भूख के लिए भावनाओं से कोई लेना देना नहीं है अगर आप अपनी भावनाओं को प्रबंधित करने में सक्षम होने के लिए खा रहे हैं, तो आप लालसा या तरस का अनुभव करेंगे।
  • लड़ो-कार्बोहाइड्रेट-Cravings-ऑन-Atkins-चरणीय-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एटकिंस चरण 3 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि
    3
    वास्तविक भूख के भौतिक संकेतों को पहचानें एक खाली पेट पर घुरघुराना एक संकेत है कि आप वास्तव में भूखे हैं, क्योंकि कम ऊर्जा के स्तर और थकान की भावनाएं हैं। यदि शारीरिक रूप से आप भूखे नहीं हैं, तो आप तब तक खाना खाएंगे जब तक कि आपके पास वास्तव में नहीं है।
  • एटकिंस चरण 4 पर लड़ो कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि
    4
    पूछें कि क्या आप कुछ और करने की ज़रूरत को पूरा कर सकते हैं यदि आप खाने के लिए जा रहे हैं क्योंकि आप अकेला महसूस करते हैं, फोन करते हैं या किसी दोस्त से मिलने जाते हैं यदि आप बोरियत से बाहर खाने के लिए जा रहे हैं, तो पैदल चलना या एक शौक का अभ्यास करें। जब आप वास्तव में भूख लगी है, तो खाने के लिए आपकी इच्छा तीव्र हो जाएगी। जब आप भूखे नहीं होते हैं, भावनाएं, लेकिन लालसा नहीं, तेज हो जाएगा।
  • एटकिंस चरण 5 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि
    5
    अपने आप से पूछें कि आप खा रहे हैं, क्योंकि भोजन आपके सामने है। दुर्भाग्य से, दूसरे भाग को अस्वीकार कर दें। जब भी संभव हो तो बफेट से बचें
  • विधि 2
    अपने लालच से लड़ो

    अगर आपको पता है कि आप वास्तव में भूखे नहीं हैं और आप लालसा महसूस कर रहे हैं, भोजन की अपनी लालसा को दूर करने के लिए कुछ रणनीतियों का प्रयास करें।

    एटकिंस चरण 6 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings शीर्षक वाली छवि
    1
    स्मार्ट स्नैक्स चुनें यदि आप रात में आइसक्रीम चाहते हैं, तो इसे कम कार्ब शेक या कम कार्ब बार के साथ बदलें।
  • एटकिंस पर फाइट कार्बोहाइड्रेट Cravings शीर्षक से चित्र 7



    2
    कार्यक्रम एक कचरा जब आप जानते हैं कि सप्ताह में एक बार आप कार्बोहाइड्रेट की बर्बादी हो सकते हैं, तो आप हर दिन इसका आनंद ले सकते हैं।
  • एटकिंस चरण 8 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि
    3
    इंतजार करना सीखो बहुत से लालच 20 मिनट या उससे अधिक समय बाद बिताए जाते हैं। यदि आप इस समय के लिए इंतजार कर सकते हैं, तो भोजन की लालसा गायब हो जाएगी।
  • एटकिंस चरण 9 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings शीर्षक वाली छवि
    4
    दोपहर के अंत में लालच के बारे में सावधान रहें दोपहर में, रक्त शर्करा आमतौर पर कम होता है, जिससे तीव्र लालच पैदा हो सकता है। फ्राइज़ या अन्य अस्वास्थ्यकर भोजन के बजाय, बेरी पागल खाने का चयन करें (यदि आप प्रेरण से बाहर हैं) या कच्ची सब्जियां
  • एटकिंस चरण 10 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings नामक छवि
    5
    अपने आप को विचलित। यदि आप अपने पसंदीदा कॉफी शॉप में केक को लालसा देते हैं, तो अपना सेल फ़ोन लें और किसी को एक संदेश भेजें या किसी मित्र को फोन करें। अपने पसंदीदा पत्रिका में एक कलाकार की छवि को देखो।
  • एटकिंस चरण 11 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings शीर्षक वाली छवि

    Video: Carb cravings के लिए प्राकृतिक इलाज

    6
    अनुग्रह की गिनती करें यदि आप कुछ चॉकलेट खाने का फैसला करते हैं, तो एक बड़े कम चॉकलेट बार के बजाय प्रीमियम चॉकलेट चुनें कम गुणवत्ता वाले उत्पादों को खाने की मानसिकता नहीं है
  • लड़ो-कार्बोहाइड्रेट-Cravings-ऑन-Atkins-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एटकिंस चरण 12 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings शीर्षक वाली छवि
    7
    पहचानो कि लालसा खाने के समान नहीं है। कुछ खाद्य पदार्थों में अपनी कमजोरियों को स्वीकार करें और उनको शरीर के किसी भी प्रकार की चीजों के समान सोचें, उदाहरण के लिए हिचकी, और कुछ और खाएं।
  • एटकिंस चरण 13 पर फेट कार्बोहाइड्रेट Cravings शीर्षक वाली छवि
    8
    हाइड्रेटेड रहें कभी-कभी, भोजन की लालसा महसूस करना वास्तव में प्यास का संकेत है यह देखने के लिए कि क्या आपकी लालसा गायब हो जाए, थोड़ा पानी पीते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप खाने की तरह महसूस करते हैं तो टकसाल खाएं अनुसंधान यह दर्शाता है कि जो लोग नियमित रूप से टकसाल खाते हैं, सप्ताह के दौरान 3000 कैलोरी तक खपत करते हैं।

    चेतावनी

    • वजन कम करने के लिए शारीरिक भूख के लक्षणों को कभी भी अनदेखा न करें। यदि आप खाने के विकार से जूझ रहे हैं, तो किसी परिवार के सदस्य, दोस्त या चिकित्सा पेशेवर से तुरंत बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com