ekterya.com

मेरे और जीवन के प्रति मेरे दृष्टिकोण में सुधार कैसे करें

अपने आप को याद दिलाने के लिए कि हमारे जीवन की गुणवत्ता का निर्धारण करने में विचार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं?

चरणों

जीवन और आत्म चरण 1 की दिशा में सुधार करें आपका दृष्टिकोण शीर्षक वाला चित्र
1
जीवन की समस्याओं पर नज़र डालने में बहुत समय मत व्यतीत करें। जब आप उन मामलों के बारे में बहुत ज्यादा सोचते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते (पैसे की कमी, यह महसूस करना कि आप बहुत मोटी हैं, आप बहुत कमजोर हैं या आप उनकी सराहना नहीं करते हैं) आप केवल अपने जीवन के लिए और अधिक दुर्भाग्य और दुःख ला सकते हैं ऐसा लगता है जैसे सभी पहलु जिन्हें आप नहीं पसंद करते हैं वे बीज होते हैं जो आपके मन में और अधिक समान विचार उत्पन्न करते हैं, आपकी चेतना में। यदि आप अपने आसपास की समस्याओं को देखते हैं और इस विचार में विश्वास करते हैं कि "साथियों को आकर्षित किया" है, तो आपको उन चीजों को बदलना होगा जिन्हें आप नहीं चाहते हैं और आपको जो चाहें के विचारों की वजह से पसंद नहीं है और यदि आप इसे पसंद करते हैं
  • जीवन और आत्म चरण 2 की दिशा में सुधार करें आपका दृष्टिकोण शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: The science of cells that never get old | Elizabeth Blackburn

    Video: समाधि (Samadhi - Part 1 HINDI) - माया है, आत्म का भ्रम।

    प्रत्येक बीज में निहित प्रकृति का संदेश याद रखें याद रखें कि अगर आपके पास मकई है और आप पर्याप्त नहीं होने के बारे में चिंतित हैं, तो आप जो भी आपके पास हैं और इसके फलस्वरूप, यह अनिवार्य होगा कि आप सभी मकई को पूरा कर लेंगे क्योंकि किसी बिंदु पर आप इसे सभी का उपयोग करेंगे। लेकिन अगर आप कुछ मकई और पौधे लेते हैं, तो बीज अंकुरित हो जाएंगे और मकई के पौधे में बदल जाएंगे जो मकई के एक से चार कान पैदा करेगा। प्रत्येक कान में मकई के 200 से 1200 अनाज हो सकते हैं। जरा सोचो मकई कैसे गुणा और अधिक से अधिक लाता है
  • याद रखें कि मकई के रोपण के दौरान आपको कभी भी मीठे आलू या कोई अन्य उत्पाद नहीं मिलेगा - आप जो भी बोना चाहते हैं, वह हमेशा काटा जाएगा।
  • याद रखें कि आपके विचार बीज हैं जो आप उपजाऊ जमीन में बोते हैं जो आपका मन बन जाता है। किसी भी विचार तुम बोना, अधिक से अधिक एक ही उत्पादन होगा
  • याद रखें कि बीज को पोषण किया जाना चाहिए और फल लेने में समय लगेगा।
  • लाइफ एंड सेल्फ स्टेप 3 की दिशा में सुधार करें आपका एटिट्यूड शीर्षक
    3

    Video: HOW TO SAVE MONEY FAST || 12 BEST TIPS!

    याद रखें कि आप जन्मजात प्रतिभाओं के साथ पैदा हुए थे और आपके पास यह चुनने की शक्ति है कि आप उन्हें कैसे व्यक्त करते हैं। पूरे ब्रह्मांड सभी प्रकार के जीवन के माध्यम से अभिव्यक्त करता है जो अस्तित्व में है। आपकी सबसे बड़ी ताकत वह है जो आपको अपने आप को व्यक्त करने का चयन करने की शक्ति देता है कभी-कभी आप पीछे देखेंगे और कहते हैं कि आप जानते हैं कि कभी-कभी आपको अवसरों को याद किया जाता है या कहते हैं "यदि मैंने यह किया या ऐसा किया हो" दूसरी बार आप कहेंगे कि आपको खुशी है कि आपने उस नौकरी छोड़ दी थी, क्योंकि आपको एक नया और बेहतर एक प्राप्त करने में मदद मिली, जो कि ज्यादा फायदेमंद या अधिक दिलचस्प थी या फिर आपको बेहतर वेतन मिला। वास्तविकता यह है कि आपके अतीत ने आपको वर्तमान क्षण में लाया है, अब तक। उन अवसरों को जो आपने पिछले दिनों में खो दिया था या जिन लोगों ने आप का लाभ उठाया था, वे उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं जितनी आने वाले हैं। इस विशाल ब्रह्माण्ड में आप एक हिस्सा हैं, अनन्त संभावनाओं को प्रस्तुत किया जाता है जब आप वर्तमान क्षण से आगे बढ़ते हैं।
  • लाइफ एंड सेल्फ स्टेप 4 की तरफ इटॉउर व्हाइव एटिट्यूशन शीर्षक वाला इमेज



    4
    समय-समय पर, अपने आप को शांत करने और कहने के लिए कुछ समय दें: "यह वह जगह है जहां मैं हूं" या "यहाँ मैं क्या करता हूं"। एक पल के लिए बंद करो, बंद करो और शांत हो जाओ, फिर सोचें या अपने अंदरूनी चीज को बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं: भौतिक वस्तु का स्वामी, स्वास्थ्य, कार्य, संबंध या किसी चीज जिसे आप यात्रा या लेखन के रूप में करना चाहते हैं।
  • जो भी आप चाहते हैं और शांत नहीं करने के लिए किसी भी विचार को समर्पित किए बिना, आप क्या चाहते हैं पर ध्यान केंद्रित करें, अपनी आँखें बंद करें और अपनी गहरी साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • शांत रहें और आवाज़ को सुनो जो आपको मार्गदर्शन करती है। कभी-कभी जवाब कुछ बिंदु पर आता है, कभी-कभी ऐसा होता है कि यदि आप दस मिनट, एक घंटे या अगले दिन बैठते हैं या जब भी आप सोते हैं, तो इसे तकिया के साथ जांचें और सुबह आपके पास आने वाले उत्तर की प्रतीक्षा करें। हाँ, यह होगा अपने दिमाग में आने वाले विचारों पर ध्यान दें, प्रेरणा से आपको लगता है, अंतर्वियों के लिए या आपके जीवन में होने वाले भाग्य के खतरों पर ध्यान दें।
  • जीवन और आत्म चरण 5 की दिशा में सुधार करें आपका दृष्टिकोण शीर्षक
    5
    उन अवसरों से अवगत रहें जो ब्रह्मांड आपको प्रस्तुत करता है और तदनुसार कार्य करता है और जो भी आप चाहते हैं वह हासिल करने के लिए कदम से कदम उठाते हैं। यदि आप करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि जीवन रोमांचक है और ऐसा कुछ नया होता है।
  • जीवन और आत्म चरण 6 की दिशा में सुधार करें आपका दृष्टिकोण शीर्षक
    6
    अपने आस-पास के लोगों के कार्यों से, उनके जीवन के द्वारा, या जिन लोगों की आप जानते हैं, उनकी कहानियों के आधार पर प्रेरित हों। एक अनूठी प्रेरणादायक गुणवत्ता खोजें जो आप जानते हैं कि आप जानते हैं कि हर व्यक्ति में मौजूद है।
  • जीवन और आत्म चरण 7 की दिशा में सुधार करें आपका दृष्टिकोण
    7
    अपने बारे में एक बहुत ही सकारात्मक व्यक्ति के रूप में सोचें, लेकिन ध्यान रखें कि आपके पास अभी भी कई नकारात्मक विचार हैं सुनहरा रवैया (गोल्डन एटिट्यूड) के साथ अभ्यास करें जो आपको हर चीज़ की अच्छी तरफ देखने के लिए मजबूर करता है। सकारात्मक पहलू की तलाश करें, क्योंकि जब आप अच्छे के बीज बोते हैं, तो कुछ अच्छा प्रतिकूल परिस्थितियों से उभर सकता है। जब आप अच्छे पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप इसे पोषण करते हैं और इसे बढ़ाते हैं, जैसे मकई।
  • याद रखें कि जब आप मकई लगाते हैं तो आपको एक बार में 1200 कान नहीं मिलेगा, यह हमेशा समय लगता है।
  • याद रखें कि प्रकृति हमेशा सृजन का एक हिस्सा है जो हर चीज का मार्गदर्शन करती है। यह गाइड आपके लिए भी उपलब्ध है एकमात्र अंतर यह है कि आप क्या चाहते हैं, यह चुनने की स्वतंत्रता है। आप क्या चाहते हैं या इसके बारे में चिंतित करें, जो आप नहीं चाहते हैं, या तो मामले में, आप उस से अधिक प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com