ekterya.com

दिन बिताने के लिए जब आप बीमार हैं

क्या आपके पास एक बुरी ठंड है या हो सकता है खांसी, लेकिन आप स्कूल या काम नहीं छोड़ सकते हैं? उम्मीद की जाती है कि यह आलेख आपको उस दिन बिताने में मदद करेगा जब आपको यह नहीं पता कि आप इसे कैसे प्राप्त करेंगे।

चरणों

इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 1
1
सुबह या स्कूल में काम करने से पहले, एक गर्म स्नान (या स्नान) लें यह आपके फेफड़ों या साइनस में कफ या बलगम को ढीला करेगा। तुम भी विक ब्रांडेड शावर गोलियाँ या एक समान उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 2

    Video: फिल्में मिलनी बंद हुईं तो इस एक्टर को हो गई मानसिक बीमारी, घर छोड़कर भाग गया था

    2
    खांसी वाली दवा खरीदें, जो आपको नींद नहीं आती (डेक्विन ब्रांड) और पूरे दिन इसे अपने साथ ले लें। यह आपके लिए ठंड के उन भयावह लक्षणों को राहत देगा जो आप कर रहे हैं और न सोएंगे।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 3
    3

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: डर, बीमारी जो आदत बन जाती है (Fear, a disease that becomes a habit)

    अन्य दवाओं की जांच करें यदि आप साइनस संक्रमण से बीमार हैं या किसी तरह के फ्लू हैं, तो आप डेक्वेल या रोबिट्यूसिन के अलावा अन्य दवाओं की कोशिश कर सकते हैं। Sudafed बुलाया दवा इन समस्याओं, और सिरदर्द और सुनवाई के साथ आश्चर्य सिद्ध करता है। फ्लू (बुखार, उल्टी, आदि) के लक्षणों के लिए अपने पेट को व्यवस्थित करने के लिए कुछ लेने की कोशिश करें दवा Alka-Seltzer इस मामले में बहुत मदद कर सकता है। क्या आप आमतौर पर सुबह कॉफी पीते हैं? कॉफी के अपने सामान्य कप के बजाय, यर्बा मिर्च चाय पीने यह परेशान पेट को नरम करेगा।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 4
    4
    एसिटामिनोफेन लेने का प्रयास करें बुखार के लिए, जो सबसे संक्रामक और वायरल बीमारियों में बहुत आम है, जाने से पहले एक गिलास ठंडा पानी के साथ Tylenol के एक या दो गोलियां लेने की कोशिश करें। यह बुखार को कम से कम रखेगा ताकि आप हर दिन गर्म और ठंड महसूस किए बिना शेष दिन कर सकें।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 5
    5
    गले में खराश के लिए कुछ दवा ले लो क्या आपके गले में चोट लगी है? यह आसानी से व्यवस्था की जाती है अपने आप को सीपेकोल गोलियों का एक बक्से प्राप्त करें जो गले को नरम करते हैं। वे स्वाद चेरी, हनी, नींबू और खट्टे (व्यक्तिगत रूप से मैं स्वाद चेरी की सिफारिश में उपलब्ध हैं। तुम भी चाय नींबू, इस तरह के रूप में नारंगी, शहद की बड़ी मात्रा के साथ ले सकते हैं। शहद की प्राकृतिक अवयवों में मदद मिलेगी गले शांत।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 6
    6
    यदि आप डॉक्टर को देखने के लिए नहीं गए हैं, अपनी स्थिति कम करने और अपने जीवन को जारी रखने के लिए आवश्यक उपचार प्राप्त करने के लिए एक नियुक्ति करें। ओवर-द-काउंटर दवाओं के साथ अपनी बीमारी का इलाज केवल आपकी समस्या को लम्बा खींच देगा, जिससे कठिनाइयों का अंत नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 7



    7
    अपने साथ कुछ चाय बैग लाने की कोशिश करें स्कूल में और काम पर गर्म पानी या गैस स्टेशन पर भी आसान है। इसके अलावा डिस्पोजेबल ऊतकों का एक बक्सा लें और जो कुछ भी आपके लिए काम करता है, जैसे खांसी की बूंदें, आदि।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 8
    8
    चीजें धीरे-धीरे लेने की कोशिश करें, जितना संभव हो सके। इसके बजाय मध्याह्न भोजन के समय सैर करने की या बाहर जाने के खाने के लिए या दोस्तों के साथ चैट, एक शांत जगह में रहने और इस तरह के पुस्तकालय, कंप्यूटर लैब, या यहाँ तक के रूप में तनाव के बिना एक जगह में उस समय खर्च करते हैं, कार्यालय, जबकि हर कोई बाहर है यह तनाव का स्तर कम रखने में मदद करेगा और आपके पास दिन की घटनाओं से ठीक होने का समय होगा। अपने आसपास के लोगों, अपने साथियों सहित, आप बुरा समझते हैं महसूस करते हैं और अपने असुविधा के बावजूद, प्रयास आप अनुपालन के लिए सभी की सराहना करते हैं।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 9
    9
    मौसम के अनुसार उचित रूप से ड्रेस करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी को गर्म और शुष्क रहने के लिए उपयोग करें यदि आप अपने आप को ख़राब मौसम में उजागर करते हैं, तो यह आपकी समस्या को भी बदतर बना देगा यदि आप एलर्जी के कारण घास का बुखार या साइनसिसिस से पीड़ित हैं, जो आमतौर पर सीज़न के परिवर्तन पर होता है, तो हल्का जैकेट पहनें। यह एक ऐसा है, भले ही वह प्रकाश हो, आपको पर्यावरण में एलर्जी से बचाएगा। इसके अलावा, यथासंभव अधिक रहने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 10
    10
    आखिरकार, अगर आपको होमवर्क करना है, तो आप उस पर काम करते समय इसे आसान बनाएं। काम करने के लिए मेज पर बैठे से भी ज्यादा, अपने लैपटॉप, या किताबों के साथ लेटने का प्रयास करें और अपना काम या पढ़ाई करें। यह आपको अपने शरीर को आराम करने और एक आरामदायक रात्रि के लिए तैयार करने में मदद करेगा, जिसे आपको बहुत अच्छी तरह से चाहिए। जब आप घर जाते हैं (बर्तन धो लें, कालीन को वैक्यूम करें, आदि) आप आमतौर पर छोटे कार्यों के बारे में चिंता न करें तो आप बीमार होने पर इंतजार कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 11
    11
    अच्छा खाओ दिन, नाश्ता, दोपहर का भोजन और भोजन के तीन खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें, जो आपके शरीर को ठीक करने में मदद करेगा। स्वस्थ सूप, पर्याप्त विटामिन और प्रोटीन के साथ, आपकी मदद करेंगे, लेकिन याद रखें: एक विशाल भोजन तैयार करने का प्रयास न करें। आप इतने बीमार हैं कि आपको यथासंभव कम ऊर्जा खर्च करने की आवश्यकता है। कुछ त्वरित और स्वस्थ आपकी मदद करेंगे और सुनिश्चित करें कि आप आस-पास पानी पीते हैं।
  • इमेज शीर्षक के माध्यम से बनाओ द डे द डे जब आप`re Sick Step 12
    12
    अंत में, दिन के अंत में, बाकी यह सबसे महत्वपूर्ण बात है: जितनी जल्दी हो सके बिस्तर पर जाने के लिए। आपके शरीर को आपके द्वारा प्रदान की जा सकने वाली सभी नींदों की ज़रूरत होती है - आपके द्वारा सोते समय बिताए गए महत्वपूर्ण घंटे आपके शरीर स्वयं को सुधारने और ऊर्जा बनाने के लिए उपयोग करते हैं सर्दी और फ्लू के लक्षणों के लिए कुछ प्रकार की दवाएं (NyQuil या Tylenol PM) लेने की कोशिश करें। Tylenol PM दर्द और बेचैनी के लिए एक राहत होगी यह खाड़ी में लक्षण रखेगा और आपको जल्दी सो जाएंगे।
  • चेतावनी

    चेतावनी

    • यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि जिन दवाओं और सामग्रियों की ज़रूरत होती है, उन्हें बिना पर्ची तैयार किए गए खरीदे जाते हैं किसी को भी खेल के कपड़े में स्टोर करने के लिए और ठंड के लिए एक बोतल और दवा खरीदने के लिए निर्बाध बाल के साथ चलाने के लिए पसंद है।
    • अपना ख्याल रखना यदि आपको लगता है कि आप ठंड या कुछ अन्य स्थिति प्राप्त करने जा रहे हैं, गंभीर होने से पहले अपने शरीर को त्यागने में मदद करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें
    • अपने चिकित्सक से परामर्श करें परिवार चिकित्सक को जल्द से जल्द देखना सुनिश्चित करें यदि आप बीमार महसूस करते हैं या यदि आपातकालीन है, तो स्थानीय अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में जाएं। वे उन परिस्थितियों में आपकी सहायता कर सकते हैं जहां चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता होती है।
    • जब आप बीमार हो जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या संक्रामक नहीं है (उदाहरण के लिए, गले में खराश) और अपने आसपास के लोगों को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करें ताकि वे बीमार न हों। अपने हाथों को अक्सर धोएं और जीवाणुरोधी का उपयोग करें, जब आप खांसी करें या छींकें और दूसरों से दूर रहें, तब ऊतकों के साथ अपने मुंह को कवर करें पेय, भोजन, सौंदर्य प्रसाधन, आदि साझा न करें
    • यदि आप अपने पेट से बीमार हैं, तो जितना संभव हो उतना उल्टी या खाली करने की कोशिश करें ताकि आप इसे अपने सिस्टम से निकाल दें। बहुत मुश्किल कोशिश मत करो उसके बाद, भोजन या पेय नहीं खाते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com