ekterya.com

आधा किलो एक हफ्ते कैसे खोना

हालांकि अधिक खोने की कोशिश करना आकर्षक हो सकता है, एक हफ्ते का पौंड एक स्वस्थ लक्ष्य है जो दीर्घकालिक पर निरंतर किया जा सकता है। आहार और व्यायाम के सही संयोजन के साथ, आपकी मांसपेशियां और आपके पेट मुश्किल से ध्यान देंगे, लेकिन दर्पण क्या करता है यह आप कैसे शुरू करते हैं

चरणों

विधि 1
प्रतिज्ञा

लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 01 नामक छवि
1
अपने आराम वाले चयापचय दर (टीएमआर) की गणना करें अक्सर शब्दों TMR और बेसल मेटाबोलिक दर (बीएमआर) एक दूसरे के लिए उपयोग की जाती हैं हालांकि वे थोड़ा अलग हैं, उनमें से किसी की गणना वजन घटाने के उद्देश्य के लिए पर्याप्त है। अपने TMR की गणना करने के समीकरण मिफ्लिन सेंट Jeor (जो हैरिस-बेनेडिक्ट से ज्यादा विश्वसनीय है) का उपयोग कर। ऑनलाइन कैलकुलेटर भी हैं जो आपके लिए यह कर सकते हैं:
  • TMR = 9.9 9 पी + 6.25 ए - 4.92 ए + 166 एस -161
  • पी = किलो में वजन - यदि आप पाउंड में अपना वजन जानते हैं, तो 2.2 से अपना वजन कम करने के लिए इसे किलो से विभाजित करें
  • ए = सेंटीमीटर में ऊंचाई- यदि आप इंच की ऊंचाई जानते हैं, तो अपनी ऊंचाई को सेंटीमीटर में बढ़ाकर 2.54 गुणा करो।
  • ई = साल में आयु
  • पुरुषों के लिए s = sex = 1, महिलाओं के लिए 0
  • इस आंकड़े को जानने से आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि कुछ भी नहीं करते हुए आप कितने कैलोरी जलाते हैं। यद्यपि वेब पेज और ट्रेडमिल आपको आंकड़े देते हैं, वे कभी भी पूरी तरह से सटीक नहीं होते हैं।
  • लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 02 शीर्षक वाला इमेज
    2
    गणना करें हफ्ते में आधा किलो खोना पूरी तरह से उचित और व्यवहार्य है। वास्तव में, अगर आप अधिक खो देते हैं तो आप मांसपेशियों और तरल पदार्थ भी खो देंगे। 7 दिनों में उस आधे किलो को खोने के लिए, आपको प्रतिदिन 500 कैलोरी कम करना पड़ता है।
  • यह ऐसा ही है क्योंकि आधा किलो 3,500 कैलोरी है। 500 x 7 दिन = 3500. आप इसे आहार, व्यायाम या दोनों के साथ कर सकते हैं। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यह शायद अपने आहार में कुछ परिवर्तन करने और से जिम में भूखा या खर्च घंटे एक छोटे से सक्रिय होने के लिए आसान है।
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए छवि (पुरुषों के लिए) चरण 04
    3
    छिपी अपराधी का सामना करें यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको समय बिताना होगा और अपनी जीवन शैली में स्थायी परिवर्तन करना होगा। क्या आपके जीवन में कुछ ऐसा है जो आपको अपने लक्ष्यों से अलग करता है? आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप एक बिंदु है जहां आप सफलतापूर्वक इन परिवर्तनों को बाहर ले जा सकता है पर हैं होना चाहिए और आप किसी को भी या कुछ और के लिए नहीं खुद के लिए ऐसा करते हैं,।
  • प्रतिबद्ध और सफल होने के लिए, यह अनिवार्य है कि आप ध्यान केंद्रित रहें। रोज़गार की आदतों के लिए दिन में 24 घंटे, हर दिन परिश्रम की आवश्यकता होती है। चूंकि ये परिवर्तन आपके पूरे जीवन के जीवन को प्रभावित करेंगे, इसलिए आपके पास अन्य सभी समस्याओं का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप पैसे या रिश्ते के बारे में चिंतित हैं, तो आपको एक कदम वापस लेना होगा। किसी अन्य बाधा से पहले प्रभार ले लो: यदि आप नहीं करते हैं, तो आप सफलता की संभावना कम करते हैं। तब, जब आप अपने वजन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार हैं, तो आप सही रास्ते पर होंगे।
  • Video: 1 महीने में 6 किलो वजन कम करेगा ये खास जूस | Reduce 6 KG Weight in 1 Month

    लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 04 नाम वाला छवि
    4
    अपनी प्रेरणा खोजें उसे "आप" छोड़ना पड़ता है और कोई और नहीं। आखिरकार, आप सभी ऐसे हैं जिनके लिए सभी प्रयास करना है। आप इसे क्या कर रखेंगे? मन में कुछ चीजें रखने से आपको प्रेरित रहने में मदद मिल सकती है। क्या आप स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं? समुद्र तट के लिए एक यात्रा ले लो? क्या आप अधिक सक्रिय होना चाहते हैं?
  • जब आपको लगता है कि आप असफल होने जा रहे हैं, तो इन मंशाओं से अपील करें। फ्रिज में एक नोट डालें, बाथरूम दर्पण या पेंट्री दरवाजा। यदि आप घर से बहुत दूर बिताते हैं, तो कंप्यूटर या कंप्यूटर पर एक प्रेरणादायक नोट रखें। क्या सबसे अच्छा सूट आप करते हैं
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 10 नाम वाली छवि
    5
    लक्ष्य निर्धारित करें ठीक है, आप संभवत: यहां "आधा किलो किलो हफ्ते" खो सकते हैं, जो कि हमें स्पष्ट है लेकिन कैसे? यथासंभव बातें निर्दिष्ट करना आपको यह जानने में सहायता करेगा कि क्या करना है (और क्या नहीं)।
  • विधि और परिणाम के उद्देश्यों के बारे में सोचो, जब आप निर्दिष्ट करते हैं कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। एक विधि लक्ष्य है जो आप करते हैं, उदाहरण के लिए, "सप्ताह में 5 बार एरोबिक व्यायाम करें।" "हफ्ते में आधा किलो भागना" एक परिणाम है। आपको जरूरी एक अंतिम लक्ष्य (एक परिणाम लक्ष्य) की आवश्यकता नहीं है, लेकिन विधि उद्देश्यों को बदलने की आदतों की कुंजी है। हालांकि आपके उद्देश्यों को विशिष्ट, मापनीय, व्यवहार्य, प्रासंगिक और सीमित समय (INTELLIENT!) के साथ, आप तैयार होंगे। और अपनी प्रगति को लिखने के लिए मत भूलना।
  • लोस बेली फैट शीर्षक के लिए चित्र (पुरुषों के लिए) चरण 08
    6
    समर्थन प्राप्त करें हालांकि यह सच है कि अंततः यह आपकी ज़िम्मेदारी है, समर्थन के साथ आप अंतराल में रख सकते हैं और आपको मजबूत बना सकते हैं। अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपको प्रोत्साहित करते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करते हैं। यदि आप अपने साथ व्यायाम कर सकते हैं या अपने भोजन की योजना बना सकते हैं, तो बेहतर है वे आपको जिम्मेदार भी करेंगे, आपको एक बाहरी प्रेरणा प्रदान करेंगे जो आपके पास अन्यथा नहीं होगी।
  • यदि आप अपने आहार के सार्वजनिक रूप में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो अपने आप को नियमित रूप से वजन करके और भोजन और व्यायाम में अपनी प्रगति को ध्यान में रखते हुए अपनी ज़िम्मेदारी रखें। भोजन डायरी बनाएं
  • विधि 2
    बेहतर खाओ

    खो वजन वजन फास्ट चरण 03 नामक छवि
    1
    अधिक फल और सब्जियां खाएं फलों और सब्जियां एक संतुलित और स्वस्थ आहार का हिस्सा हैं। ऐसे कई तरीके अपना वजन कम करने या इसे रखने के लिए, और अनाज, दुबला मांस, नट और फलियां के साथ फल और सब्जियों को खाने के लिए स्वस्थ और सुरक्षित है।
    • फल और सब्जियां आमतौर पर घनी होती हैं और कैलोरी में अभी भी कम होती हैं। इसका मतलब यह है कि अगर आपको कम खाना चाहिए तो भी आप पूरे महसूस करेंगे। और "उस" का मतलब है कि आप अपना वजन कम कर देंगे।
    • अधिक फलों और सब्जियों को खाने के वजन नियंत्रण का एकमात्र फायदा नहीं है। फलों और सब्जियों में समृद्ध आहार कुछ प्रकार के कैंसर और अन्य पुरानी बीमारियों के जोखिम को कम कर सकते हैं। फल और सब्जी भी आवश्यक विटामिन और खनिज, फाइबर और स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण अन्य पदार्थ प्रदान करते हैं।
  • Video: 7 दिनों मैं 7 किलो वज़न कम करने के 7 रामबाण उपाय : Tips to Loose Hips and Belly fat fast

    लस 5 पाउंड फास्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    नाश्ता करो हालांकि यह अन्यथा प्रतीत हो सकता है (और यद्यपि आपने इसे एक लाख बार सुना है), जो भी नाश्ता करता है, सामान्य रूप में, कम वजन होता है और जो लोग वजन कम करने में कामयाब हो जाते हैं और "रहना" वे हैं जो इस मंत्र को अधिक उत्साह से पालन करते हैं।
  • यह सोचने के लिए नाश्ता लंघन लेने वाली कम कैलोरी का मतलब है कि, लेकिन शायद ठीक हो उन्हें लंच या डिनर पर अधिक खाने अंत आकर्षक है। सामान्य तौर पर, जो लोग नाश्ते को छोड़ते हैं, वे दिन के दौरान और अधिक खासतौर पर निम्न भोजन पर खाते हैं। यदि आप नाश्ते नहीं खाते हैं, तो आप मूल रूप से वजन बढ़ाने के लिए तैयार होते हैं।
  • लूज़ ए पाउंड अ वीक चरण 09 नामक छवि
    3
    स्वस्थ तेलों के लिए विकल्प चुनें विपणन के अधिकांश वनस्पति तेल रासायनिक उत्पादों से निकाले गए अज्ञात तेल (वसा, वसा और अधिक वसा) का मिश्रण हैं। बिना शक के, आपके और आपकी कमर के लिए एक खराब विकल्प। दूसरों, जैतून का तेल और रेपसीड की तुलना में वे अच्छी वसा, मोनोअनसैचुरेटेड तरह से भरपूर होते हैं, और अच्छे कोलेस्ट्रॉल और खराब कोलेस्ट्रॉल कम के उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए। वैसे, यह अच्छा है जब भी संभव हो, जैतून का तेल या रेपसीड तेल में बदलाव
  • ध्यान रखें कि जैतून का तेल, हालांकि स्वस्थ वसा के साथ बह निकला है, अभी भी कई कैलोरी (अन्य स्वस्थ तेल भी हैं)। मक्खन या मार्जरीन जैसी अन्य वसा के लिए विकल्प का प्रयोग करें। क्या आप खाने के लिए जा रहे हैं के साथ उन्हें एक साथ नहीं लेते और, आप जानते हैं कि जैतून का तेल के साथ छिड़काव से अस्वस्थ भोजन बेहतर नहीं है



  • दो सप्ताह में लोज़ वज़न नाम का चित्र चरण 05
    4
    चीनी की खपत कम करें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ को छोड़ना है। जितना अधिक संसाधित होता है, उतना अधिक पदार्थ और कम पोषक तत्व होते हैं। प्रसंस्करण अधिकांश खाद्य पदार्थों के अधिकांश विटामिन, खनिज और फाइबर को हटा देता है, यदि सभी नहीं। और, "फिर" प्रसंस्करण अस्वस्थ वसा, चीनी या चीनी के विकल्प और सिंथेटिक विटामिन और खनिज के बहुत सारे कहते हैं।
  • कृत्रिम मिठास, कृत्रिम colorings, हाइड्रोजनीकृत तेलों और सिरप फ़्रक्टोज़ कॉर्न सिरप सहित इन सामग्री, से अधिकांश, आपके शरीर के लिए भोजन के रूप में भी पहचानने योग्य नहीं हैं। इसके बारे में सोचो जिस तरह आप क्लिप का एक कटोरा नहीं खाते, वैसे ही आप ऐसा खाना क्यों खायेंगे जो असली खाना नहीं है? इन गैर-पोषक तत्वों को विषाक्त पदार्थ माना जाता है और आपके सिस्टम में ज्यादातर अंततः सड़ने लगते हैं, बहुत बार वसा में जमा होता है। नहीं, धन्यवाद।
  • जो कुछ संसाधित होता है वह आमतौर पर कुछ भी है जो पैक किया जाता है। हां, इसमें तैयार आहार भोजन भी शामिल है यदि यह वैक्यूम पैक किया गया है, तो पोषक तत्व भी खाली किए गए हैं।
  • दो सप्ताह में लोज़ वज़न शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    5
    रेस्तरां से बचें जब आप खाना बनाते हैं, तो आप पर नियंत्रण होता है कि आपके भोजन में क्या होता है। रेस्तरां में, नहीं यहां तक ​​कि यह सुनने में लगती नाम से स्वस्थ आप, तेल या मक्खन में तली हुई किया गया हो सकता नमक या संरक्षक पैकेजिंग के साथ छिड़का यह ताजा लंबे समय तक रखने के लिए। आप जो भी खाना खाते हैं, यह जानने के लिए, यह अपने स्वयं के रसोई घर में करना आसान है।
  • ठीक है, यह पूछने के लिए बहुत ही उचित नहीं है कि आप कई गतिविधियों (यानी खाएं) के सामाजिक पहलू को छोड़ दें। इसलिए जब आप 1000 से अधिक कैलोरी से भरा मेनू का सामना करने की स्थिति में स्वयं को ढूंढते हैं, तो आसानी से जाएं और सिर्फ आधे खाने खाएं किसी भी मामले में, सबसे सामान्य बात यह है कि दो लोगों के लिए अंश पर्याप्त हैं
  • विधि 3
    सक्रिय रहें

    छवियों का शीर्षक नृत्य पार्टियों के चरण 02
    1
    चलना शुरू करें उस शरीर की वसा को जलाने के लिए, निरंतर एरोबिक व्यायाम नियम नंबर 1 है। एक अच्छी शुरुआत में लगभग हर दिन एक तेज चलना और अगर आप चला सकते हैं, तो बेहतर है तो अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त है सप्ताह में 5 दिन गतिविधि के कम से कम 30 मिनट के लिए प्रयास करें (और स्वास्थ्य लाभ के लिए)।
    • नृत्य, तैराकी, मुक्केबाजी, बास्केटबॉल और टेनिस खेलना भी उत्कृष्ट एरोबिक अभ्यास हैं। इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए, किसी मित्र के साथ सड़क, पूल, ट्रैक या फ़ील्ड पर जाएं।
  • लस बॉडी फेट फास्ट चरण 03 नामक छवि
    2
    कुछ वजन जोड़ें एरोबिक व्यायाम कैलोरी को खत्म करने का सबसे तेज़ तरीका हो सकता है, लेकिन जब आप दोनों करते हैं, तो प्रभाव भी बेहतर होता है। और जब आप वजन कम करना शुरू करते हैं, तो आप वसा खोना चाहते हैं, मांसपेशियों को नहीं। एक सप्ताह में दो बार वजन करने की कोशिश करें
  • यद्यपि एरोबिक व्यायाम लगभग हर दिन किया जा सकता है (और होना चाहिए), यह वजन एक या दो सप्ताह के लिए सीमित करता है। आपकी मांसपेशियों को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • लस 5 पाउंड फास्ट चरण 8 नाम वाली छवि
    3
    छोटी चीजें मत भूलिए जब आप 9 से 5 (या अधिक) से काम करते हैं, तो व्यायाम करने के लिए कहा जा रहा है तो वह मजाक की तरह लग सकता है अपने भोजन को खाना बनाना एक लंबा दिन है - आधे घंटे का चलना असंभव है इसके बजाय दिन के दौरान छोटे प्रयास करने की कोशिश करें। समय के साथ प्रभाव बढ़ जाता है
  • लिफ्ट का उपयोग न करें या काम के प्रवेश द्वार से दूर रहें या शॉपिंग पर जाएं। यदि संभव हो तो, आगे बढ़ने के लिए पथ से हट जाएं। अगर आप पूरे दिन बैठे काम करते हैं तो दोगुना होने की सलाह दी जाती है - आपका मस्तिष्क आंदोलन के साथ फिर से उभरकर महसूस करेगा।
  • विधि 4
    वजन रखें

    Video: ऐसी कौन सी चीज है जो गीली है तो एक किलो की , सूखी है तो दो किलो की और जला दे तो तीन किलो की है?

    छेड़छाड़ पीठ दर्द चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी व्यायाम दिनचर्या बदलें जैसा कि आप फिटर प्राप्त करते हैं, आपके शरीर को उस अभ्यास के लिए उपयोग किया जाएगा, जिसे आप इसे प्रस्तुत करते हैं। यदि आप केवल एक ही शैली की किताबें पढ़ते हैं, तो क्या आप बहुत सुसंस्कृत होंगे? नहीं। ठीक है, अपने शरीर को आश्चर्यचकित रखो, क्योंकि यह आपके जैसा संतुलित होना चाहिए।
    • अवधि, तीव्रता, आवृत्ति और प्रकार की गतिविधियों में भिन्नता है यदि आप चलना पसंद करते हैं, तो अलग-अलग समय के लिए, ऊपर की ओर, डाउनहिल, एक तरह से और दूसरा करें। यदि आप तैराक हो, रोइंग की कोशिश करें। क्या आप नृत्य करते हैं? एक कदम वर्ग लो। इसके अलावा, आपका ध्यान लंबे समय तक खत्म हो जाएगा।
  • लोस ए पाउंड अ वीक चरण 16 शीर्षक वाला छवि
    2
    यदि आप ठोकर खाए तो भुगतना न करें वजन कम करने की प्रक्रिया में, ऐसे दिन होंगे जब एक मिठाई आपकी सभी समस्याओं को हल कर सकेगी और हल कर सकती है। कुछ भी नहीं होता है लेकिन पता है कि कैंडी के बाद, आपको शुरू करना होगा। आपको कभी-कभार गलत तरीके से जाने की अनुमति न दें
  • सकारात्मक बने रहना प्रेरित रहने के लिए महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने आप पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, तो आपके लिए इसे छोड़ना बहुत आसान होगा। अपनी प्रगति पर ध्यान केंद्रित करें, न कि आप क्या करने में सक्षम होना चाहते हैं। आप अपनी डायरी में क्या खाते हैं और पीते हैं इसके अलावा लिखने के अलावा, आप जो उद्देश्यों को प्राप्त करते हैं और आपके द्वारा किए गए नए अभ्यासों को लिखें।
  • सेट लक्ष्य स्लॉट 02
    3
    भविष्य के बारे में सोचो कभी-कभी, हमारी वर्तमान स्थिति हमारे सामने खड़ी होती है और यह याद रखना मुश्किल है कि हमारे वर्तमान स्वयं हमारे भविष्य स्वयं को निर्धारित करते हैं। अब यह बहुत काम की तरह लग सकता है, लेकिन भविष्य में लाभ वास्तव में महान हैं याद रखें कि आप इस प्रक्रिया के अंत में कौन बनेगा और अपना सिर रखेंगे। समय के साथ, भविष्य अब होगा
  • भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने से आपको अपने लक्ष्यों की दिशा में मार्गदर्शन मिलेगा। यदि आप वर्तमान पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो चिंता और आत्मसंतुष्टता से दूर ले जाना आसान है दुर्भाग्य से, तत्काल संतुष्टि ऐसी चीज़ों को प्राप्त करने का तरीका नहीं है जो कि सार्थक हैं अपने आप को याद दिलाएं कि आपने पहली बार इस यात्रा को क्यों शुरू किया और आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के बाद कितनी अच्छी तरह महसूस करेंगे
  • युक्तियाँ

    1. रोजाना शाकाहारी भोजन करें आम तौर पर, शाकाहारी भोजन में कम कैलोरी और वसा वाले पदार्थ होते हैं।
    2. अपने चरम समकक्षों से पहले कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और दुबला मांस चुनें।
    3. दिन के बाकी हिस्सों में खाने से बचने के लिए काम करने के लिए भाग में स्वस्थ नाश्ते लें

    चेतावनी

    1. अपने शरीर को सुनो यदि आप कभी भी कमजोर या चक्कर महसूस करते हैं, तो तुरंत आराम करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com