ekterya.com

अधिक वसा जलने के लिए कार्बोहाइड्रेट का उपयोग कैसे करें

क्योंकि सब आहार है कि मौजूद है, जो कुछ है या नहीं कार्बोहाइड्रेट शामिल की है, तो आप यह है कि वे दुश्मनों अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं का मानना ​​है कि हो सकता है। हालांकि, स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट अपने शरीर को व्यायाम के लिए ऊर्जा देने और चयापचय को तेज बनाए रखें। इंटरनेट पर, आप वसा जलने युक्तियाँ परस्पर विरोधी कई मिलेगा, लेकिन हम ने पाया है कि कार्बोहाइड्रेट के चक्र, जो और अधिक कार्बोहाइड्रेट खाने का मतलब है कुछ दिन और कम कार्बोहाइड्रेट अन्य दिनों, सबसे होनहार तरीके शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए वसा को जलाने के लिए में से एक और है कार्बोहाइड्रेट और मांसपेशियों को जलाने के बजाय इसे ईंधन के रूप में उपयोग करें पहले, आपके चयापचय दर को पता लगाएं

यह जानने के लिए कि आप कितने कैलोरी अपना वजन कम करने के लिए उपयोग करना चाहिए। तो, कार्बोहाइड्रेट चक्रों का आहार बनाता है गणना के अनुसार मत भूलो कार्बोहाइड्रेट के स्वस्थ स्रोतों का चयन करें!

चरणों

भाग 1

अपनी चयापचय दर का पता लगाएं
छवि कार्ड्स को अधिक वसा चरण 1 बर्न करने के लिए उपयोग करें
1
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें बीएमआई वजन और ऊंचाई के बीच संबंध के अनुसार आपके शरीर के वसा के प्रतिशत की गणना करता है मीटर में अपनी ऊंचाई गुणा करें और अपने वजन को उस राशि से किलो में विभाजित करें।
  • आईएमसी=किलो में वजन(मीटर में ऊंचाई)(मीटर में ऊंचाई){ Displaystyle { text {बीएमआई}} = { frac { text {वजन किलो}} {({ text {}} मीटर में ऊंचाई) ({ text {}} मीटर में ऊंचाई)}}}
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक बीएमआई 30 1.67 मीटर (66 इंच) लंबा मापने आयु वर्ग के खोजने के लिए और वजन का होता है सकते हैं निम्नलिखित गणना के साथ 77 किलो (170 पाउंड): (77 / (1.68 x 1.68) )। परिणाम आपको बताता है कि आपका बीएमआई 27.3 है।
  • 30 से अधिक बीएमआई को मोटापा माना जाता है एक मध्यम आयु वर्ग की महिला के लिए सामान्य सीमा 18.5 से 24.9 है, इसलिए उदाहरण महिला अधिक वजन है।
  • छवि कार्ड्स को अधिक वसा चरण 2 जला करने के लिए उपयोग करें
    2
    बेसल मेटाबोलिक दर (बीएमआर) की गणना करें यह मौजूदा द्वारा बस प्रति दिन शरीर जलने वाली कैलोरी की मात्रा है और बुनियादी कार्यों को पूरा करती है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी आहार पर हैं, तो आपको कम से कम इस कैलोरी का उपभोग करना चाहिए या आपका शरीर काम नहीं करेगा जैसा कि सामान्य रूप से होता है
  • आप हैरिस-बेनेडिक्ट सूत्र के साथ अपने TMB की गणना कर सकते हैं। पुरुषों और महिलाओं के लिए सूत्र थोड़ा अलग हैं। वजन का वजन किलो में, आपकी ऊंचाई सेंटीमीटर में और आपकी उम्र साल में करें।
  • यदि आप एक जैविक महिला हैं, तो सूत्र का उपयोग करें 655+(9,5)(भार)+(1,8)(ऊंचाई)-(4,7)(आयु)=TMB{ Displaystyle 655+ (9.5) ({ text वजन {}}) + (1.8) ({ text ऊंचाई {}}) - (4.7) ({ text {उम्र}}) = { text {TMB}}}.
  • यदि आप एक जैविक आदमी हैं, तो सूत्र का उपयोग करें 66+(13,7)(भार)+(5)(ऊंचाई)-(6,8)(आयु)=TMB{ Displaystyle 66+ (13.7) ({ text वजन {}}) + (5) ({ text ऊंचाई {}}) - (6.8) ({ text {उम्र}}) = { पाठ {TMB}}}.
  • यदि आप इतने सारे गणना नहीं करना चाहते हैं, तो आप इंटरनेट पर एक कैलकुलेटर की तलाश कर सकते हैं, जो आपके द्वारा आपकी जानकारी दर्ज करने के लिए आपके लिए काम करेगा।
  • नतीजा आपके वास्तविक टीएमबी के करीब होगा, लेकिन यह केवल एक अनुमान है। अपने वास्तविक टीएमबी को जानने के लिए, एक पेशेवर डॉक्टर आपको मूल्यांकन करना चाहिए
  • छवि का शीर्षक, कार्बस का उपयोग अधिक मोटा चरण 3 करने के लिए करें
    3
    अपना कुल दैनिक ऊर्जा व्यय (जीईटीडी) खोजें आपके जीईटीडी में टीएमबी और अन्य सभी कैलोरी शामिल हैं जो पूरे दिन जलाते हैं। आप इंटरनेट पर कुछ कैलकुलेटर भी देख सकते हैं जो आपके लिए जीईटीडी की गणना करेगा।
  • ध्यान रखें कि एक विश्वसनीय परिणाम प्राप्त करना मुश्किल होगा, लेकिन अगर आप दिन के दौरान अपनी गतिविधि के स्तर के साथ ईमानदार हो, तो यह काफी करीब हो सकता है।
  • सामान्य में, ऑनलाइन कैलकुलेटर आपको अपनी गतिविधि के सामान्य विवरण के लिए कहेंगे, अर्थात, यदि आप गतिहीन, मामूली सक्रिय या बहुत सक्रिय हैं, और उस गतिविधि का दैनिक घंटों का प्रतिशत।
  • उदाहरण के लिए, आप सप्ताह में पांच दिन मेज पर बैठे काम कर सकते हैं (दिन में आठ घंटे की गतिहीन गतिविधि)। काम के दिनों के दौरान, सुबह और एक दोपहर (एक घंटे प्रति गतिविधि के प्रति दिन) में चलना। हालांकि, सप्ताहांत पर, आपके पास कई घंटे तक गहन गतिविधि है
  • एक जीईटीडी प्राप्त करने के बजाय, एक श्रेणी प्राप्त करने के लिए अलग-अलग राशि दर्ज करने के लिए यह उपयोगी हो सकता है
  • छवि कार्ड्स को अधिक मोटा चरण 4 बर्न करने के लिए उपयोग करें

    Video: I TRIED TO TRY THE KETO DIET FOR 1 WEEK

    4
    एक पोषण डायरी रखें यह डायरी आपको यह पता लगाने में मदद करेगी कि आप हर दिन कितनी कैलोरी का उपभोग करते हैं। आपको ये पता होना चाहिए कि वजन कम करने के लिए आपको कितनी कैलोरी खाने चाहिए।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप ईमानदार रहें आपको एक मिठाई या अन्य अस्वास्थ्यकर स्नैक को बाहर करने का मोहक हो सकता है, लेकिन यह ध्यान रखें कि यदि यह सही नहीं है तो डायरी उपयोगी साबित नहीं होगी।
  • आप कितनी कैलोरी खा चुके हैं यह पता लगाने के लिए पैक किए गए खाद्य पदार्थों पर पोषक लेबलों की जांच करें। सुनिश्चित करें कि आप भागों को सही तरीके से मापते हैं
  • आप इंटरनेट पर ताजा फल, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों की गरमी सामग्री पर शोध कर सकते हैं जो आप खाते हैं जो कि पैक नहीं किए जाते हैं या पोषण लेबल नहीं होते हैं।
  • कैरबस का उपयोग शीर्षक वाली छवि अधिक मोटा चरण 5 में जलाएं
    5
    अपने जीईटीडी की तुलना कैलोरी से करो। यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको अपने जीईटीडी की तुलना में कम कैलोरी का उपभोग करना चाहिए। यदि आप अधिक कैलोरी खाती हैं, तो आप आमतौर पर वजन हासिल करेंगे।
  • जब आप यह तुलना करते हैं, तो TMB पर विचार करें। आपको कम से कम उस मात्रा में कैलोरी खाने चाहिए, क्योंकि अन्यथा, कामकाज को जारी रखने के लिए शरीर चयापचय को धीमा कर देगा।
  • कार्बोहाइड्रेट चक्रों का आहार आपके शरीर को और अधिक ऊर्जा देगा जब आप अधिक कैलोरी जलाएंगे, तो आपके पास उन गतिविधियों को करने के लिए ईंधन होगा। कुछ कार्बोहाइड्रेट वाले दिनों में, शरीर ईंधन बनाने के लिए कार्बोहाइड्रेट के बजाय वसा जला देगा।
  • छवि का शीर्षक, कार्बस का उपयोग अधिक मोटा चरण 6 करने के लिए करें
    6
    अपने कैलोरी उपभोग लक्ष्य की गणना करें अपने कार्बोहाइड्रेट आहार की योजना बनाने के लिए, आपको प्रत्येक सप्ताह के लिए एक कैलोरी लक्ष्य निर्धारित करना होगा और तब आपको कार्बोहाइड्रेट की मात्रा का अनुमान लगाया जाएगा, जो आपको कुछ दिनों के दिनों में और बहुत से कार्बोहाइड्रेट्स का उपभोग करेंगे।
  • यदि आप अपने वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए हर हफ्ते 15 400 कैलोरी का उपभोग कर लेते हैं, तो आपको प्रति सप्ताह 1 9 .00 कैलोरी खाने से आधा किलो (1 पौंड) वसा खोना चाहिए।
  • हर हफ्ते गणना करें ताकि आप हर दिन कैलोरी वितरित कर सकें। कई कार्बोहाइड्रेट के दिनों में, आपको कम कार्बोहाइड्रेट दिनों की तुलना में थोड़ी अधिक कैलोरी खा सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि जब आप अपना वजन कम करना शुरू करते हैं और आपके चयापचय या गतिविधि के स्तर में परिवर्तन करते हैं तो आपको समय-समय पर मात्रा समायोजित करनी चाहिए।
  • भाग 2

    कार्बोहाइड्रेट चक्र का आहार बनाएं

    Video: दुबले पतले इन्सान को भी फ़ौलादी बना देंगे ये चमत्कारिक देशी नुस्खे !!

    कैरबस का इस्तेमाल शीर्षक वाली छवि अधिक वसा चरण 7 जलाएं
    1
    अधिक कार्बोहाइड्रेट के दिन से शुरु करें। अधिक कार्बोहाइड्रेट के दिनों में, आपको कम से कम 2 या 3 ग्राम कार्बोहाइड्रेट शरीर के वजन के प्रति किलो (1 या 1.5 ग्राम प्रति पाउंड) खाने चाहिए। जब आपको पता चलेगा कि सबसे बड़ी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट क्या खाएंगे, तो आप उस दिन के लिए एक चक्र बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, दिन के दौरान कार्बोहाइड्रेट की 200 ग्राम (7 आउंस) का उपभोग करने के लिए और अधिक कार्बोहाइड्रेट की जरूरत है कि इसका मतलब है कि कम कार्बोहाइड्रेट दिन, कार्बोहाइड्रेट की 50 ग्राम (2 आउंस) भस्म करना चाहिए अगर आप गणना की।
    • आपके पास कई कार्बोहाइड्रेट का कम से कम एक अतिरिक्त दिन होना चाहिए, हालांकि पहले दिन के रूप में अधिक होना आवश्यक नहीं है। उदाहरण के लिए, यह 200 ग्राम के बजाय 150 ग्राम (5 ऑउंस) हो सकता है
    • कई कार्बोहाइड्रेट के दिन ऐसे दिन होते हैं जब आप अधिक गहन व्यायाम करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सप्ताह के दौरान अधिक गतिशील हैं, लेकिन आप सप्ताहांत पर बहुत सक्रिय हैं, सप्ताहांत के लिए दो दिनों के और अधिक कार्बोहाइड्रेट छोड़ दें।
  • कैरबस का इस्तेमाल शीर्षक वाली छवि अधिक वसा चरण 8 जलाएं
    2
    तीन दिनों में कुछ कार्बोहाइड्रेट जोड़ें। इन तीन दिनों में कार्बोहाइड्रेट की समान मात्रा शामिल नहीं है। चक्र बनाने के भाग के लिए प्रत्येक दिन का उपभोग कार्बोहाइड्रेट की मात्रा लेकिन कम कार्बोहाइड्रेट दिन का समायोजन राशि का एक चौथाई के बारे में होना चाहिए दिनों में अधिक कार्बोहाइड्रेट की खपत का मतलब है।
  • कम से कम कार्बोहाइड्रेट दिन पहले की गणना करें और फिर उस पर आधारित चक्र बनाएं। यदि आप कम से कम दिन में 50 ग्राम कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करते हैं, तो दूसरे दो दिन आप 100 ग्राम (3.5 औजे) और फिर 125 ग्राम ले सकते हैं।
  • कम कार्बोहाइड्रेट के दिनों की योजना बनाने की कोशिश करें जब आप बहुत सक्रिय न हो, यह सोचकर कि जैसे चक्र बढ़ता है, आपको कुछ समायोजन करना होगा। यदि आप एक पूर्ण सात दिवसीय चक्र करना चाहते हैं, तो दो अतिरिक्त दिन कम कार्बोहाइड्रेट होना चाहिए, लेकिन कम-कार्बोहाइड्रेट दिन से मध्य सीमा के करीब है।



  • छवि कार्ड्स का इस्तेमाल शीर्षक से अधिक वसा कदम 9 करने के लिए करें
    3
    यह आहार वसा के चक्र भी बनाता है आपके कार्बोहाइड्रेट के दिनों में आपके कैलोरी का सेवन बढ़ाने के बिना इनके लिए जगह बनाने के लिए आपको अपने वसा का सेवन काफी कम करना चाहिए।
  • आप कुछ कार्बोहाइड्रेट के दिनों की तुलना में कई कार्बोहाइड्रेट के दिनों में और अधिक कैलोरी का उपभोग करेंगे, लेकिन आपको उन्हें बहुत अधिक वृद्धि नहीं करनी चाहिए। अपने साप्ताहिक कैलोरी लक्ष्य को ध्यान में रखें
  • कम carb दिनों के दौरान आप अधिक आहार वसा का उपभोग कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे पूरे खाद्य पदार्थों से स्वस्थ और साफ वसा हैं
  • छवि कार्ड्स को अधिक वसा कदम 10 जला करने के लिए शीर्षक

    Video: 7 Things You Can Do To Lose Weight Naturally

    4
    रात में कार्बोहाइड्रेट से बचें यदि आप अधिक वसा जलने के लिए कार्बोहाइड्रेट का उपयोग करना चाहते हैं, तो जिस समय आप उनका उपभोग करते हैं वह उतना महत्वपूर्ण है जितना कि मात्रा और प्रकार। उन्हें खाने का सबसे बुरा समय रात में होता है, क्योंकि वे अधिक वसा में जाने की संभावना रखते हैं।
  • अगर आपको शाम को एक सैंडविच खाने की ज़रूरत होती है, तो उस चीज़ को खाएं जिसमें पर्याप्त प्रोटीन और थोड़ी मोटी होती है, जैसे मुग़ल बादाम जब आप आहार पर होते हैं तो पूरी तरह से चीनी और जंक फूड से बचें
  • दूसरी तरफ, दिन में सुबह कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करना आदर्श होता है, नाश्ते या दोपहर के भोजन पर। व्यायाम करने या शारीरिक गतिविधि करने से पहले आप कार्बोहाइड्रेट के साथ स्नैक्स भी 20 या 30 मिनट तक खा सकते हैं।
  • छवि कार्ड्स को अधिक वसा कदम 11 जला करने के लिए शीर्षक
    5
    आवश्यकतानुसार भोजन समायोजित करें भोजन करते समय खाद्य डायरी में लिखते रहें, उसी तरह आपने कार्बोहाइड्रेट चक्र शुरू करने से पहले किया था। डायरी में आपके शरीर की प्रतिक्रिया कार्बोहाइड्रेट के विभिन्न स्रोतों और सामान्य रूप से चक्रों में दर्ज करें।
  • उदाहरण के लिए, आप कई और कुछ कार्बोहाइड्रेट के दिनों के दौरान आपके शरीर के मतभेदों की तुलना कर सकते हैं।
  • आंकड़ों को समायोजित करने के लिए अपना वजन नियंत्रित करें और फिर आपको वजन कम करने के लिए शुरू होने वाली कार्बोहाइड्रेट की मात्रा की गणना करें। कोई रास्ता नहीं आप शरीर के वजन (प्रति पाउंड 1 1.5 ग्राम) क्योंकि आप बहना या वजन फिर से हासिल करने के लिए शुरू की किलो प्रति कार्बोहाइड्रेट की अधिक से अधिक 2 या 3 ग्राम खाना चाहिए।
  • भाग 3

    कार्बोहाइड्रेट का सही स्रोत चुनना
    छवि कार्ड्स का इस्तेमाल शीर्षक अधिक वसा चरण 12 जलाएं
    1
    फ्रुक्टोज से बचने का प्रयास करें जब आप कार्बोहाइड्रेट चक्र करते हैं, तो फ्राकोस के बिना केवल स्रोतों का उपयोग करने की कोशिश करें। दूसरे शब्दों में, फलों और फलों में शर्करा से बचने का प्रयास करें। ऐसा लगता है कि फ्रुक्टोज को वसा के रूप में संग्रहित किया जाएगा, जिससे आप वजन या तालाब प्राप्त कर सकेंगे, चाहे कितनी कैलोरी आप उपभोग करेंगे।
    • आप सरल शर्करा (आमतौर पर एक प्रोटीन शेक में पाउडर) का उपभोग करते हैं, तो बस से पहले या शरीर को अवशोषित और उन्हें वसा के रूप में संग्रहीत करने के बजाय ईंधन के रूप में उपयोग करने के लिए के लिए एक कसरत के बाद जाना।
  • छवि कार्ड्स का इस्तेमाल शीर्षक अधिक वसा चरण 13 जलाएं
    2
    जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं जब आप सरल कार्बोहाइड्रेट के बारे में सोचते हैं, तो शर्करा के बारे में सोचें शरीर जल्दी से चीनी का आकलन करती है ताकि आप ऊर्जा का एक संक्षिप्त विस्फोट कर सकें, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं रहेगा। इसके विपरीत, जटिल कार्बोहाइड्रेट आपको अपनी ऊर्जा प्रदान करते हैं और वसा के रूप में जमा होने की संभावना कम होती है।
  • जटिल कार्बोहाइड्रेट का अच्छा स्रोतों भूरे रंग के चावल, जई, मकई जई का आटा, पके हुए आलू, मीठे आलू या रतालू शामिल हैं।
  • इन खाद्य पदार्थों और उपयुक्त हिस्से के आकार में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा के लिए इंटरनेट खोजें। परामर्श करने के लिए एक अच्छी वेबसाइट choosemyplate.gov है, जो अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा प्रशासित है। UU।
  • Video: BON POUR LA PEAU ET EXCELLENT POUR VOTRE SANTÉ INTERNE:VOICI LE SECRET INCROYABLE DE CE TUBERCULE

    छवि कार्ड्स को अधिक वसा चरण 14 में जला दें
    3
    संपूर्ण और स्वच्छ भोजन से कार्बोहाइड्रेट प्राप्त करें कार्बोहाइड्रेट के साफ स्रोत खाद्य पदार्थ होते हैं जिनमें कम वसा होता है और प्रोटीन के साथ जटिल कार्बोहाइड्रेट का संयोजन होता है जितना करीब आप पूरे खाद्य पदार्थों के लिए मिलते हैं, स्वस्थ आपके भोजन होंगे।
  • कुछ पूरे, स्वच्छ भोजन आलू, याम, भूरे रंग के चावल और जई हैं। जब आप उन्हें खरीदते हैं, तो संसाधित या पैक किए जाने के बजाय ताजे लोगों के लिए देखें।
  • जब आप भोजन खरीदते हैं और थोक में पूरे अनाज खरीदते हैं तो सुपरमार्केट के बाहरी परिधि में रहें।
  • छवि कार्ड्स का इस्तेमाल शीर्षक अधिक वसा चरण 15 में जलाएं
    4
    रोटी से बचें जब आप आहार पर होते हैं आप परहेज़ होने पर कार्बोहाइड्रेट के सबसे खराब स्रोतों में से एक यह खा सकता है। अधिक वसा जलाने के लिए, सभी प्रकार की ब्रेड (दलिया या ग्लूटेन रहित सहित) से बचें।
  • शरीर को वसा के रूप में भंडारित करने के लिए निर्धारित किया जाता है जो रोटी से प्राप्त कैलोरी हैं। इसलिए, इसे खाने से आप अपना वजन कम करने में मदद नहीं करेंगे।
  • इसके बजाय, आप बेक्ड आलू, ब्राउन चावल या दलिया खा सकते हैं, जो साफ कार्बोहाइड्रेट के स्वस्थ स्रोत हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप काम करने के लिए कार्बोहाइड्रेट चक्र चाहते हैं, "धोखा दिन" करने के बारे में भूल जाओ यदि आप मीठा अनाज या बेगेल का कटोरा लेना चाहते हैं, तो इसे कई कार्बोहाइड्रेट वाले दिनों में शामिल करें।

    चेतावनी

    • इस या किसी अन्य आहार या वजन घटाने आहार तो आप आपको चेतावनी देता कर सकते हैं यदि आहार अपने लक्ष्यों को प्राप्त है और आप चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता समझने में मदद करने के लिए काम करेंगे शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक के साथ की जाँच करें।
    • आपको पानी में थोड़ी मात्रा में लाभ हो सकता है, खासकर जब आप कार्बोहाइड्रेट साइकल चलाना शुरू करते हैं। यदि यह आपके लिए एक मनोवैज्ञानिक समस्या का प्रतिनिधित्व करता है, तो शायद आपको यह आहार करने की कोशिश न करें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com