ekterya.com

कैसे खुद को प्यार करने के लिए

हममें से अधिकतर समझते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति से प्यार करने का क्या अर्थ है तीव्र इच्छा की भावना, प्रशंसा और किसी अन्य व्यक्ति में भावनात्मक निवेश शायद परिचित हैं हम दूसरों के प्रति हमारे प्यार का पोषण करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन क्या हम खुद से प्यार करते हैं? यह हम में से कई के लिए एक अजीब अवधारणा की तरह लग सकता है स्व-प्यार आत्म-स्वीकार्यता, आत्म-नियंत्रण (स्वयं-जुनून से अलग), आत्म-जागरूकता के साथ-साथ अपने लिए दयालुता और सम्मान का संयोजन है स्व-प्यार वैचारिक है, एक विचार है कि आप सम्मान और मिठास के योग्य हैं, और यह एक क्रिया भी है, अपने आप को और देखभाल के साथ दयालु उपचार। सरल शब्दों में, आत्मसम्मान कार्रवाई में सकारात्मक आत्मसम्मान है।

चरणों

विधि 1

अपने आंतरिक आवाज में सुधार करें
छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 1
1
आपके बारे में आपके बारे में नकारात्मक विश्वासों पर काबू पाएं बहुत से लोगों को उनके बारे में नकारात्मक विचारों से छुटकारा मिल रहा है ये नकारात्मक विचार अक्सर बाहरी लोगों से होते हैं जिनकी राय हम मानते हैं और जिनके द्वारा हम प्रेम और स्वीकृति प्राप्त करते हैं।
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 2

    Video: अपने आप को प्यार करने के लिए सीखना | अमांडा नॉक्स Jette | TEDxYouth @ नेपियन

    2
    पूर्णतावाद से बचें कुछ लोगों को केवल स्वयं की पूर्णता को स्वीकार करने में परेशानी होती है यदि आप ध्यान दें कि आप परिपूर्णता की तलाश में हैं और अपने बारे में नकारात्मक भावनाएं हैं, जब आप परिपूर्ण से कम नहीं होते हैं, तो तीन सरल चरणों का पालन करें अपनी वर्तमान सोच को रोकें, फिर लक्ष्य पर पहुंचने के लिए आवश्यक प्रयासों पर ध्यान दें और फिर इसे लगातार लागू करें
  • किसी कार्य के पीछे प्रयास करने के लिए एक अंतिम उत्पाद (जो "पूर्णता" के संदर्भ में मूल्यांकन किया जा सकता) से आपका ध्यान बदले मदद कर सकते हैं अपने खुद के अच्छे काम की सराहना करते हैं (यह "सही" अंदाजा लगाना मुश्किल होता है)।
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 3
    3
    अपने नकारात्मक फ़िल्टर से छुटकारा पाएं आपके जीवन के नकारात्मक पहलुओं पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करना एक बुरी आदत है। अपने जीवन में नकारात्मक या कम अनुकूल घटनाओं पर अत्यधिक ध्यान से उन्हें असमानता से महत्वपूर्ण लगता है। यदि आप शिकायत करते हैं कि आपके साथ जो कुछ भी होता है वह खराब है, इसके विपरीत कुछ सबूत खोजने का प्रयास करें यह बहुत कम संभावना नहीं है कि सब कुछ बहुत बुरा है
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 4
    4
    कभी खुद का अपमान मत करो अपमान करने का मतलब है कि आप अपने आप को एक इंसान से एक एक तत्व के रूप में घटाना चाहते हैं जो आपको पसंद नहीं है।
  • नौकरी से निकाल दिए जाने के बाद "मैं एक असफलता" कह रहा हूं आप के लिए अनुचित और अनुचित है। इसके बजाय, एक उपयोगी टिप्पणी करें, जैसे "मैंने अपना काम खो दिया है, लेकिन मैं इस अनुभव का उपयोग दूसरी नौकरी खोजने और रखने में कर सकता हूं।"
  • "मैं बहुत बेवकूफ हूं" कह रहा है शायद यह भी झूठा और रिडविकिव है। यदि आप मूर्ख की तरह महसूस करते हैं, तो आपके पास कुछ के बारे में ज्ञान की कमी है। इसके बजाय, "मुझे नहीं पता कि यह बुनियादी मरम्मत कैसे करें शायद मैं भविष्य में ऐसा करने के लिए एक कक्षा ले सकता हूं। "
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 5
    5
    मान लें कि सबसे खराब हो सकता है यह मानना ​​आसान हो सकता है कि प्रत्येक स्थिति का सबसे खराब परिणाम होगा हालांकि, यथार्थवादी या सच्चे होने के लिए अपने भीतर के विचारों को बदलने से आपको सामान्यीकरण या अतिरंजित होने से बचने में मदद मिल सकती है जो कि सबसे खराब स्थिति के साथ होती है
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 6
    6

    Video: वो खुद आपसे आके दोस्ती और प्यार के लिए बोलेगी- चेतावनी - वो आपके पीछे दीवानो की तरह पागल हो जाएगी

    अपनी आंतरिक स्क्रिप्ट को फिर से लिखें जब आप समझते हैं कि आप अपने बारे में नकारात्मक सोचते हैं, भावना को पहचानते हैं, अपने स्रोत की पहचान करते हैं और फिर अपने विचार को एक और सकारात्मक रूप से दोबारा लिखकर एक नया बयान जानबूझ कर बनाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप काम से संबंधित एक महत्वपूर्ण ईमेल भेजना भूल गए हैं, तो आपको लगता है कि "मैं बहुत बेवकूफ हूँ! मैं यह कैसे कर सकता था? "
  • बंद करो और सोचो "मुझे अभी मूर्ख की तरह लगता है क्योंकि मैं ईमेल भेजना भूल गया था जब मैं एक बच्चे के बारे में कुछ भूल गया, मेरे पिता ने मुझे बताया कि वह बेवकूफ था। ये उसके शब्द हैं, मेरा नहीं। " फिर सोचें "मैं एक सक्षम कर्मचारी हूं जिसने एक मानवीय गलती की है और मैं भविष्य में एक अनुस्मारक लिखना सुनिश्चित करूँगा। अभी के लिए, मैं इसे भेजने से पहले माफी के साथ ईमेल भेजूंगा। "
  • विधि 2

    आत्म-सम्मान व्यायाम करें
    छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 7
    1
    अपने सकारात्मक गुणों की एक सूची बनाओ और प्रतिदिन उन पर प्रतिबिंबित करें यह किसी के लिए मुश्किल हो सकता है जो आमतौर पर अपने बारे में नकारात्मक सोचता है, लेकिन सप्ताह में एक बार वह आपके बारे में कुछ सकारात्मक खोज करने की कोशिश करता है कि आप सूची में जोड़ सकते हैं। दिन के अंत में, अपनी पूरी सूची पर प्रतिबिंबित करें
    • अपनी सूची को बहुत विशिष्ट बनाएं आपके वर्णन करने के लिए सामान्य विशेषणों का उपयोग करने के बजाय, विशिष्ट कार्यों या विशेषताओं की सूची बनाएं, जो यह बताती हैं कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, "मैं उदार हूं" कहने के बजाय आप लिख सकते हैं "हर बार जब मैं जानता हूं कि किसी मित्र को परेशानी है, तो मैं उसे एक छोटा उपहार दूंगा जिसे मैं समझता हूं कि मुझे परवाह है। यह मुझे उदार बनाता है। "
    • जैसा कि आप अपनी सूची में पढ़ते और प्रतिबिंबित करते हैं, याद रखें कि सूची में प्रत्येक आइटम, हालांकि यह लग सकता है कि तुच्छ, यह एक कारण है कि आप सम्मान और प्रेम के योग्य हैं।
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 8

    Video: प्यार में धोखा मिलने के बाद खुद को कैसे संभाले? | Life Motivational Video

    2
    अपने आप को समय का उपहार दें सोचने और खुद को और अपने जीवन पर प्रतिबिंबित समय खर्च करने के लिए दोषी महसूस मत करो। अपने आप को समय और अपने आप से प्यार करने की अनुमति देने के लिए महत्वपूर्ण है आप शायद नोटिस करते हैं कि ऐसा करने से आप अन्य लोगों की मदद करने के लिए गुणवत्ता का समय बिताते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 9
    3
    जश्न मनाएं और खुद को इनाम दें खुद को प्यार करने का मजा हिस्सा है: खुद को इनाम! यदि आपके पास एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, तो इसे अपने पसंदीदा सुरुचिपूर्ण रेस्तरां में एक अच्छे रात्रिभोज के साथ मनाएं। आप हर रोज़ कड़ी मेहनत के बारे में सोचें और अपने आप को कुछ अच्छे से इनाम देने के लिए एक कारण खोज लें। अपने आप को वह नई पुस्तक या वीडियो गेम खरीदें जो आप चाहते हैं एक लंबी बौछार या बुलबुला स्नान लें अकेले मछली पकड़ने या मालिश प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 10
    4
    असफलताओं या नकारात्मकता से निपटने के लिए एक योजना बनाएं उन कारकों को ध्यान में रखें जो आत्म-प्रेम के अपने वर्तमान रास्ते से हटते हैं और निर्णय लेते हैं कि उनके साथ कैसे व्यवहार करें। ध्यान रखें कि आप दूसरों के शब्दों और कार्यों को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप अपने प्रतिक्रियाओं और प्रतिक्रियाओं को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • आप देख सकते हैं कि किसी विशेष व्यक्ति की नकारात्मक टिप्पणियां, जैसे आपकी मां या अपने मालिक, आपको नकारात्मकता की एक सर्पिल में ले जाते हैं। यदि ऐसा अक्सर होता है, तो कारण की पहचान करें।
  • तय करें कि आपके पास नकारात्मक विचारों के साथ आप कैसे व्यवहार करेंगे। ध्यान या साँस लेने के लिए आपको कुछ समय निकालना पड़ सकता है। अपनी भावनाओं को पहचानें और अपने आत्मसम्मान के सकारात्मक अनुस्मारक के साथ आपकी नकारात्मक प्रतिक्रिया को फिर से सोचें।
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 11

    Video: रात को 12 बजे यह करें सुबह लड़की खुद बोलेगी में तुमसे प्यार करती हूँ

    5
    एक चिकित्सक पर जाएं नकारात्मक विचारों की खोज करना और अपनी भावनाओं के लिए ट्रिगर्स की पहचान करना आपके अतीत की भावनाओं या यादों को ट्रिगर कर सकता है, जिनसे निपटना मुश्किल है।
  • दर्दनाक pasts के उपचार में अनुभव के साथ एक चिकित्सक आपको दर्दनाक अनुभवों को फिर से मुक्त किए बिना वसूली के अनुभव के माध्यम से नेविगेट करने में मदद कर सकता है।
  • एक चिकित्सक के कार्यालय आपके नकारात्मक विचारों को उत्पादक रूप से प्रबंधित करने और आपके सकारात्मक गुणों को समझने के लिए सीखने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 12
    6
    हर दिन सकारात्मक पुष्टि दोहराएं। कुछ सकारात्मक विचार प्राप्त करें जो आपको बेहतर महसूस करने और उन्हें दैनिक रूप से दोहराते हैं। यह पहले या जटिल लग सकता है, लेकिन आदत से सकारात्मक विचारों को गहरा पड़ता है और आप उन पर विश्वास करना शुरू कर देंगे, भले ही आप इसे शुरुआत में न करें।
  • स्व-प्यार को बढ़ावा देने के लिए एक सकारात्मक सकारात्मक प्रतिपादन निम्नलिखित है: "मैं एक पूर्ण और योग्य व्यक्ति हूं, और मैं सम्मान, विश्वास और खुद से प्यार हूं"।
  • अगर आपको लगता है कि पुष्टि आपकी स्वयं की सहायता नहीं करती है, तो एक चिकित्सक के पास जाएं और एक बहु-स्तरीय उपचार की तलाश करें जिसमें अन्य तरीकों को भी शामिल किया गया है
  • इमेज शीर्षक से प्यार खुद चरण 13
    7
    ऐसी चीजें करें जो आपको अच्छा महसूस करती हैं शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से अच्छा महसूस करने के बारे में सोचें कई तरीकों से आपको अच्छा महसूस करने की आवश्यकता है, जिसे व्यायाम, ध्यान और सकारात्मकता पत्रिका का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। एक नियमित जो कि अच्छा लगता है और उसका पालन करें।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 14
    8



    आत्म-प्रेम के अभ्यास के प्रभावों पर ज़ोर दें जब आप अपने आप को प्यार और पुरस्कृत करते हुए खर्च करते हैं, तो संभवतः आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में लाभ देखेंगे। यदि आपके पास अधिक ऊर्जा है या यदि आप दूसरों के साथ अधिक उपस्थित हो सकते हैं तो देखें आप यह महसूस करना शुरू कर सकते हैं कि आपके द्वारा किए गए निर्णयों और आपके जीवन पर अधिक नियंत्रण है।
  • विधि 3

    प्यार और दयालुता का ध्यान अभ्यास करें
    छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 15
    1
    प्यार और दया के ध्यान को समझें यह एक रूप है जिस पर ध्यान आपके और दूसरों के लिए दया की भावनाओं को सुधारता है। यह आपको अपने आप को प्यार करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक उपकरण दे सकता है
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 16
    2
    प्यार और दया के ध्यान के सिद्धांतों को पहचानें इस ध्यान में उम्मीदों या शर्तों को लागू किए बिना प्रेम होते हैं। यह आपको न्याय किए बिना प्यार करने के लिए प्रोत्साहित करता है (या तो आप या अन्य)।
  • खुद को या दूसरों को देखते हुए आम तौर पर दूसरों के साथ संबंधों या हमारे अपने दिमाग में दुख पैदा करता है निर्णय के बिना प्यार करने के लिए सीखना निस्वार्थ प्यार करने के लिए सीखने में होते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 17
    3
    गहराई से साँस लें धीरे धीरे और गहराई से साँस लेने के लिए शुरू करो एक कुर्सी में आराम से बैठो और अपनी छाती को हवा के साथ पूरी तरह से भर दें, अपने डायाफ्राम से बढ़कर फिर धीरे धीरे और पूरी तरह से श्वास।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 18
    4
    सकारात्मक पुष्टि के साथ अपने आप का समर्थन करें जैसा कि आप अपने श्वास व्यायाम के साथ जारी रखते हैं, निम्नलिखित बयानों को दोहराएं:
  • मैं अपने सपनों को प्राप्त कर सकता हूं और खुशी और शांति के साथ जी सकता हूं।
  • मैं अपने सारे दिल से दूसरों को प्यार कर सकता हूँ
  • मैं चाहता हूं कि मैं और मेरा परिवार सभी नुकसान से सुरक्षित हो।
  • मैं खुद, मेरे परिवार और मेरे दोस्तों के लिए स्वस्थ जीवन चाहता हूं
  • मैं खुद को और दूसरों को माफ करने के लिए सीख सकता हूँ
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 1 9
    5
    नकारात्मक सकारात्मक प्रतिक्रियाओं के बारे में पहचानें यदि इन प्रतिज्ञानों को दोहराते समय आपके नकारात्मक विचार होते हैं, तो इस बारे में सोचें कि ऐसे विचारों को कौन भड़काता है ऐसे लोगों की पहचान करें जो आपके लिए बिना शर्त प्यार महसूस करने के लिए कठिन हैं। उन लोगों के बारे में सोचते हुए पुष्टि की दोहराएं
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 20
    6
    किसी के बारे में सोचो जिसके लिए आपको सकारात्मक भावनाएं हैं पुष्टि की दोहराएं, आपके दिमाग में उस व्यक्ति को होने पर आप ऐसा करते हैं
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 21
    7
    किसी के बारे में सोचो जिसके लिए आपको तटस्थ भावनाएं हैं उस व्यक्ति को ध्यान में रखते हुए, पुष्टिकरण दोहराएं
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 22
    8
    पुष्टि की सकारात्मकता को पूरी तरह से भरने के लिए अनुमति दें विशेष रूप से किसी के बारे में सोचने के बिना पुष्टिएं दोहराएं पुष्टि की सकारात्मकता पर ध्यान दें सकारात्मक भावनाओं को पूरी तरह से भरने दें और अपने शरीर के भीतर से पूरी दुनिया तक यह सकारात्मकता भेजें।
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 23
    9
    अंतिम प्रेम मंत्र को दोहराएं एक बार जब आप हर जगह सकारात्मकता की भावनाओं को फैलाते हैं, तो निम्नलिखित मंत्र दोहराएँ: "सभी इंसानों को खुशी, खुशी और स्वास्थ्य लगता है।" इस बयान को पांच बार दोहराएं क्योंकि आपको लगता है कि शब्द आपके शरीर में प्रतिध्वनित होता है और इसे पूरे ब्रह्मांड में विस्तारित करता है
  • विधि 4

    आत्मसम्मान को समझना
    छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 24
    1
    आत्म-प्रेम की कमी के जोखिमों को जानिए आत्म-प्रेम की कमी आपको गलत निर्णय ले सकती है सामान्य रूप में, आत्मसम्मान की कमी आत्मसम्मान की कमी है जो सचेत या बेहोश स्वयं-तोड़फोड़ की ओर जाता है और लोगों को अपनी बुनियादी जरूरतों के बचाव से रोकता है
    • आत्म-प्रेम का अभाव दूसरों पर उनकी मान्यता प्राप्त करने के लिए हानिकारक निर्भरता का कारण बन सकता है। सत्यापन के लिए दूसरों पर भरोसा करने से लोगों को दूसरों की मंजूरी प्राप्त करने के लिए अपनी खुद की जरूरतों को एक साथ रखना पड़ता है
    • आत्म-प्रेम की कमी भी प्रगति और भावनात्मक उपचार में बाधा उत्पन्न हो सकती है। एक अध्ययन से पता चला है कि जो लोग खुद को दोषी मानते हैं और खुद को अनदेखा करते हैं, उनके मनोचिकित्सा में भी बदतर परिणाम होते हैं।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 25
    2
    खुद को प्यार करने के लिए बचपन के अनुभवों के महत्व को पहचानो माता-पिता और बच्चों के बीच रिश्ते को चरित्र के विकास पर स्थायी प्रभाव पड़ता है। जिन बच्चों को उनकी शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक जरूरतों को पूरा नहीं किया गया हो, वे कम आत्मसम्मान के साथ दीर्घकालिक समस्याएं हो सकते हैं।
  • बचपन (विशेषकर आवर्ती संदेश) में प्राप्त नकारात्मक संदेश अक्सर व्यक्ति के दिमाग में रहते हैं और बाद में जीवन में स्वयं-धारणा को प्रभावित करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक बच्चा जिसे "ऊब होना" कहा जाता है, वह शायद सोचें कि जब वह एक वयस्क है, तब वह "ऊब" है, भले ही इसके विपरीत (जैसे बहुत सारे दोस्त हैं, लोगों को हंसी या एक दिलचस्प जीवन शैली बनाते हुए) के साक्ष्य हैं।
  • छवि शीर्षक से प्यार खुद चरण 26
    3
    जिस तरीके से माता-पिता आत्मसम्मान का समर्थन कर सकते हैं उसे समझें। माता-पिता अपने बच्चों के आत्मसम्मान को सुधारने के लिए नीचे दी गई युक्तियों का पालन कर सकते हैं:
  • अपने बच्चों को सुनो, क्योंकि इससे उनकी आत्मसम्मान बढ़ जाती है।
  • यह एक बच्चे को "डिस्कनेक्ट करना" आसान हो सकता है जो बहुत कुछ बोलता है और वास्तव में वह नहीं कहता जो वह कहता है। हालांकि, यदि आप वास्तव में उसे सुनते हैं और अनुवर्ती प्रश्न पूछकर और आपको बताते हैं, तो वह आपको यह महसूस करेगा कि आप उनके शब्दों का मूल्यवान हैं।
  • आत्म-सम्मान की भावनाओं को स्थिर करने के लिए अपने बच्चों को एक गैर-आक्रामक तरीके से सिखाएं (बिना मारकर, चिल्लाने या शर्मिंदा)।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा एक और बच्चे को मारता है, तो आप उसे ले जा सकते हैं और उसे चुप स्वर के साथ बता सकते हैं कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि उसे दर्द होता है यदि आवश्यक हो, तो आप उसे वापस लेने से पहले खेल में लौटने के लिए शॉर्ट ब्रेक लेने और उसे वापस लेने के लिए ले सकते हैं।
  • उसे प्यार और स्वीकार्यता के योग्य महसूस करने के लिए उसे पहचानने के बिना अपने बच्चे की गर्मी, स्नेह, समर्थन और सम्मान की पेशकश करें।
  • अगर आपका बच्चा आपको बताता है कि वह किसी चीज के बारे में उदास है, जो मूर्खतापूर्ण लगता है (जैसे कि सूरज निकलता है), उसकी भावनाओं को कम मत करो उन्हें यह कहकर पहचानें कि "मैं समझता हूं कि यह आपको दुखी करता है कि सूर्य सेट होता है" फिर अपनी पूरी कोशिश करें कि क्यों स्थिति को कुछ कहकर संशोधित नहीं किया जा सकता "हर रात को सूरज को चमकना चाहिए क्योंकि दुनिया बदल जाती है और ग्रह के दूसरी तरफ लोगों को भी धूप की आवश्यकता होती है। यह हमें आराम करने का अवसर भी देता है और अगले दिन तैयार करता है। " अंत में, उसे शान्ति देने के लिए गले या अन्य भौतिक स्नेह प्रदान करें और उसे महसूस करने में मदद करें कि आप उसके साथ की पहचान करते हैं, भले ही आप स्थिति बदल न सकें।
  • छवि शीर्षक प्यार खुद चरण 27
    4
    बाहरी टिप्पणियों के आत्म-प्रेम पर प्रभाव को समझें अपने जीवन के दौरान, आपको नकारात्मकता का सामना करना चाहिए बाहरी टिप्पणियों और संभावित नकारात्मकता के प्रभाव के बिना बुलबुले के भीतर आत्म-प्रेम का अभ्यास करना असंभव है। इस तरह, आपको अपने साथी की नकारात्मकता, अपने मालिक, अपने माता-पिता या गली पर अनजान लोगों से भी निपटना सीखना होगा।
  • आप खुद को ताकत दे सकते हैं कि नकारात्मक भावना आपको अपनी भावनाओं को बदलने के बिना छोड़ने के लिए छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप प्रेम प्राप्त करने योग्य हैं। बहुत से लोग खुद के बारे में असुरक्षित होते हैं, जब वास्तव में हम सभी इंसान हैं। हमेशा आप पर विश्वास करें और व्यक्तित्व का विकास करें सौंपा और आशावादी
    और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com