ekterya.com

अमेरिकी टेप के साथ एक मर्ट हटाना कैसे करें

मस्सा भद्दा, अप्रिय और, दुर्भाग्य से, बहुत सामान्य है। हालांकि, उन्हें इलाज के लिए एक प्रसिद्ध घर उपाय है (विशेष रूप से उन के एकमात्र

) जिसमें प्रत्येक दिन एक डक्ट टेप का उपयोग करना होता है टेप के साथ रोधन चिकित्सा में, व्यक्ति लंबे समय तक टेप के साथ मस्सा को कवर करता है और फिर मस्तिष्क विघटित हो जाती है। इस प्रक्रिया को दोहराया जाता है जब तक कि मस्सा पूरी तरह से समाप्त नहीं हो जाता। इस प्रथा ने उपचार के एक वैध तरीके के रूप में वैज्ञानिक विश्वसनीयता हासिल की है, फॉक्ट एट अल द्वारा किए गए एक अध्ययन के लिए धन्यवाद, यह निर्धारित किया गया था कि यह मस्सा जमा करने से अधिक प्रभावी है। हालांकि, तब से इस अध्ययन की बहुत आलोचना की गई है। किसी भी मामले में, कई व्यावहारिक सबूत इस अभ्यास में पूरा विश्वास है।

चरणों

छवि का शीर्षक एक वार्ट विद डक्ट टेप चरण 1
1
मस्तिष्क के चारों ओर की त्वचा को साफ करता है। व्यवहार में इस उपाय को लगाने के लिए, आपको जो कुछ करना है वह लगभग एक सप्ताह के लिए मस्सा के चारों ओर की त्वचा को कवर करता है। शुरू करने से पहले, आपको मस्सा और आसपास के क्षेत्र को साफ करना चाहिए कि त्वचा पर किसी भी गंदगी या अन्य अवशेषों से बचने के लिए जो स्पॉट और पेंपल्स का कारण हो सकता है
  • 2
    त्वचा को पूरी तरह से सूखने दें जैसे कि आपको त्वचा और चिपकने वाली टेप के बीच गंदगी से बचने की जरूरत है, आपको नमी से बचने की भी ज़रूरत है। चूंकि आपकी त्वचा गीली होती है, यह उत्तेजित हो सकती है या कुछ मामलों में, फंगल संक्रमण का कारण बन सकता है। हालांकि, यह सबसे अधिक संभावना है कि नमी के कारण चिपकने वाला टेप आसानी से कमजोर और छील कर देगा। इसलिए, टेप को त्वचा पर मजबूती से पालन करने के लिए, धुलाई के बाद अच्छी तरह से सभी त्वचा को सूखा लें
  • 3
    चिपकने वाली टेप के साथ मर्ट को कवर करें। पूरी तरह से मस्सा को कवर करने के लिए टेप के एक चौकोर टुकड़े को काटें, लेकिन बहुत बड़ा नहीं है सावधानी से मस्सा पर टेप डाल त्वचा पर टेप दबाएं ताकि वह अच्छी तरह से पालन करे।
  • का उपयोग करता है पारंपरिक चांदी वाहिनी टोपी रिबन. यह दिखाया गया है कि पारदर्शी चिपकने वाला टेप चांदी के टेप के रूप में प्रभावी नहीं है। उदाहरण के लिए, एक अध्ययन में, पारदर्शी टेप मोलस्किन चिपकने वाला ड्रेसिंग की तुलना में अधिक प्रभावी नहीं था। यह माना जाता है कि पारदर्शी टेप रजत चिपकने वाला टेप की तुलना में एक अलग प्रकार का गोंद का उपयोग करता है और यह अंतर प्रभावशीलता की कमी के कारण है।
  • 4
    छह दिनों के लिए टेप छोड़ दें चिपकने वाली टेप के साथ अवरोधन चिकित्सा में काम करने के लिए समय लगता है, कभी-कभी इसमें दो महीने लग सकते हैं। पहले छह दिनों के दौरान, चिपकने वाला टेप को जगह में छोड़ दें। यदि यह गिरता है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे बदलें।
  • यह बिल्कुल ज्ञात नहीं है कि मौसा के उपचार को खत्म करने के लिए चिपकने वाली टेप के साथ अवरोधक उपचार कैसे कार्य करता है एक लोकप्रिय परिकल्पना यह है कि गोंद आधारित चिपकने वाला चिपकने वाला टेप त्वचा को परेशान करता है, जिसके कारण स्थानीय प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया होती है। प्रतिरक्षा प्रणाली तब अनजाने मानव पपिलोमा वायरस (एचपीवी) पर हमला करता है जो सेल गुणन (मस्सा) का कारण बनता है।
  • 5
    टेप को छठे दिन की रात से निकालें टेप का उपयोग करने के छह पूरे दिन के बाद, मस्सा की जांच करने के लिए इसे हटा दें। अगर इस समय (या बाद में चेक-अप के दौरान) मस्सा चिंतित या उससे पहले की तुलना में बदतर प्रतीत होता है, टेप का उपयोग करना बंद करो और अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें



  • Video: लम्बाई मापना ||शिक्षा ज्योति***||

    6
    एक मिनट के लिए गर्म पानी में मस्सा भिगोएँ। गर्म पानी से मस्सा को सोखने के लिए एक नरम कपड़ा का प्रयोग करें या एक कटोरा, कटोरा या टब में प्रभावित क्षेत्र को विसर्जित करें। गर्म पानी त्वचा और मस्सा को नरम करता है और अगले चरण के लिए इसे तैयार करता है, जिसमें आपको इसे ढंकना होगा।
  • 7
    धीरे से एक कार्डबोर्ड फ़ाइल, पमिस पत्थर या अन्य नरम अपघर्षक के साथ मस्सा परिमार्जन। एक हल्के घर्षण के साथ मस्सा स्क्रैप करके, आप क्या कर रहे हैं मृत मस्सा ऊतक, "प्रक्रिया" (मृत सामग्री को निकालने) के रूप में जाना जाता है "फाइलिंग" है। पहले से गर्म पानी में त्वचा को डुबोकर, आप इस प्रक्रिया को आसान बनाते हैं। यदि, कुछ बिंदु पर, आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, रोकें
  • समाप्त होने पर, ब्लीच और पानी के समाधान में नींबू, झांवां का पत्थर या अन्य उपकरण डुबकी। आपके घर्षण पर बने मस्तिष्क के ऊतक में एचपीवी और फैलता है, जिससे अधिक मौसा दिखाई देता है। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक उपयोग के बाद अपने औजार को निर्बाध कर दें।
  • 8

    Video: इंचीटेप (फीता) से कैसे मापते हैं माप कैसे उपाय टेप का उपयोग करने के

    छठी दिन की रात को मस्सा छोड़ दें, फिर टेप वापस सुबह में डालें। आपकी त्वचा को सूखा और छठे रात को आराम दें लेकिन सावधान रहें, मस्तिष्क को छूने, रगड़ना या छानने न दें, क्योंकि आप अन्य क्षेत्रों को संक्रमित कर सकते हैं। सुबह में, टेप का दूसरा टुकड़ा डाल दिया।
  • छठी रात, मस्सा की जांच करें। यदि कोई प्रगति है, तो देखें कि मस्सा छोटे लग रहा है या इससे पूर्व की तुलना में कम ऊंचा है।
  • 9
    जब तक मस्सा निकाल दिया जाए, तब तक इन चरणों को दोहराएं। लगातार इन चरणों का पालन करें, हर छठी रात टेप को हटा दें, धोना, मलबा और आपकी त्वचा को आराम दें, फिर टेप को अगली सुबह वापस कर दें। जैसे समय बीत जाता है, मस्सा धीरे-धीरे फीका होना चाहिए। जब तक आप 100% यकीन नहीं करते हैं कि मस्सा गायब हो गया है, तब तक उपचार न छोड़ें। धीरज रखो, क्योंकि यह विधि एक लंबा समय ले सकती है। फॉख्त एट अल द्वारा मूल अध्ययन लगभग दो महीने ले लिया।
  • यदि दो महीनों के बाद मस्सा में सुधार नहीं होता है या खराब होता है, तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें, क्योंकि यह एक विशेष मामला हो सकता है। सौभाग्य से, मसालों को खत्म करने के लिए अन्य विकल्प हैं, जिसमें सैलिसिलिक एसिड और क्रोनोथेरेपी के उपचार शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • अध्ययनों से पता चला है कि यह उपचार बच्चों में अधिक प्रभावी है।
    • यदि मस्सा सुधार के कोई संकेत नहीं दिखाता है, तो अन्य उपचार का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यह प्रक्रिया काम नहीं कर सकती, क्योंकि कुछ अध्ययनों ने यह दिखाया है कि यह अप्रभावी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com