ekterya.com

अधिक उत्साही कैसे हो

थोड़ा ऊर्जा होने पर इतनी निराशा हो सकती है हम घर पर उदास महसूस करते हैं, काम पर उदास होते हैं, हमारे मन में उदास होते हैं न केवल दूसरों को उत्साही लोगों की कंपनी का आनंद लेते हैं, लेकिन जब हम जुनून, प्रेरणा और प्रेरणा से परिपूर्ण होते हैं तो हम खुद को बहुत अधिक आनंद लेते हैं। इन छोटी चीज़ों के बारे में उत्साहित होने की कुंजी क्या है? चलो तलाशें

चरणों

भाग 1

अपने विचारों को व्यवस्थित करें
छवि अधिक उत्साही चरण 1 होना शीर्षक
1
खुद को खोजें यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति की जिंदगी जीते हैं तो जीवन में उत्साहित होना बहुत मुश्किल है। ऐसा नहीं होने वाला एक इतना थका है कि यह अजीब नहीं है कि उत्साह महसूस करना मुश्किल है। इन ऊर्जा को बदलने के लिए आपको सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण होना चाहिए, स्वयं होना चाहिए। ऐसे व्यक्ति होने का नाटक करके जो आप उन सभी संसाधनों का खर्च नहीं करते हैं जो "आप" कुछ ऐसा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं और जिसके लिए आप उत्साहित महसूस कर सकते हैं
  • हममें से बहुत से लोगों को एक ढालना में ढालना है जो समाज ने सही माना है Pfff! जो चीजें जो हमारे दोस्तों को उत्तेजित करती हैं, वे जरूरी नहीं कि हमें उत्तेजित करें, जो चीजें दूसरों को संतुष्ट करने से भरती हैं, वे जरूरी नहीं कि हमें संतुष्टि के साथ भरें। इसलिए, अपना समय बर्बाद मत करो! सिर्फ अपने आप से, स्वाभाविक रूप से, यह है कि आप पा सकते हैं कि आप क्या प्रेरित करते हैं और आप इसे चिपक सकते हैं। «तब» आप अपने उत्साह को समर्पित कर सकते हैं
  • छवि अधिक उत्साही चरण 2 रहो शीर्षक
    2
    पता लगाएं कि आपको उत्साह की कमी क्यों है किसी कारण से आप इस लेख को पढ़ रहे हैं सबसे अधिक संभावना है कि कोई आपको ऊर्जा की कमी के बारे में उपदेश देता है बहुत कम लोग निष्पक्ष विश्लेषण करते हैं और कहते हैं: "उम्म ... मुझे आश्चर्य है कि मैं अधिक उत्साही क्यों नहीं हूं", लेकिन आपके जो भी कारण हो, आपको शायद यही संदेह है कि क्यों क्या यह आपका काम हो सकता है? आपका प्यार जीवन? या यह एक दैनिक सामान्य समस्या का अधिक हो सकता है जो आपको नीचे ला रहा है?
  • नियमित रूप से पकड़े जाना सामान्य है। ये बातें होती हैं, और कुछ बिंदु पर वे भी समाप्त होते हैं - हालांकि, वहाँ नैदानिक ​​अवसाद है - लेकिन यह एक और कहानी है अगर ऐसा कुछ है जो आपने कभी नहीं सोचा है, तो इसके बारे में अभी सोचें। क्या यह उत्साह की कमी है या क्या यह एक बड़ी समस्या है? आप क्या महसूस कर रहे हैं?
  • छवि अधिक उत्साही चरण 3 रहो शीर्षक
    3
    सकारात्मक सोच शुरू करें अगर किसी ने आप को एक गणित परीक्षा दी और कहा: "यहां परीक्षा है। ऐसा कुछ है जिसे आप स्कूल में होने के दौरान विकसित करने का भी सपना नहीं देखा था। गुड लक, लड़का », आप कैसा महसूस करेंगे? शायद बहुत हतोत्साहित अगर, दूसरी तरफ, उन्होंने कहा: "यहां आपके पास परीक्षा है- यह जटिल है लेकिन यह विकसित हो सकता है", आप क्या सोचेंगे? आप परीक्षा के विकास के लिए और अधिक प्रेरित और अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे! वही उत्साह के लिए जाता है - जो कुछ बुरा लगता है वह आपको रोमांचित नहीं करेगा
  • इसके बारे में सोचो किसी चीज़ के बारे में उत्साहित होना कितना आसान है जो प्राप्त करने योग्य है और आप जानते हैं कि आप प्राप्त करने में सक्षम हैं? उन चीजों के बारे में उत्साहित होने के लिए बहुत मुश्किल है जो हम तुरंत सोचते हैं कि कभी नहीं होगा - और अक्सर क्या अंतर है ?: "सोच का हमारा तरीका" कभी-कभी, वास्तव में, यह एकमात्र बाधा है
  • छवि अधिक उत्साही चरण 4 रहो शीर्षक
    4
    अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें और उन्हें कैसे प्राप्त करें। अब जब आप कम से कम सकारात्मक सोचने की कोशिश कर रहे हैं: आप क्या लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं? आप उन्हें प्राप्त करने के लिए क्या करेंगे? आप उत्साहित क्यों महसूस करना चाहते हैं? जब आप किसी भी उद्देश्य के बिना जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो उत्साहित होना मुश्किल है।
  • पता करने के लिए «ठीक है» क्या करना है और क्या करना है, इसे हासिल करने के लिए «बिल्कुल», अपने आप को कुछ करने के बारे में उत्साहित होने देना है यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो बस इसे करने के बारे में उत्साहित महसूस करना मुश्किल है - हालांकि, यदि आप प्रति सप्ताह 30 मिनट और कई सब्जियां खाने के लिए व्यायाम करते हैं, तो वह ऐसा व्यवहार होता है जो आपको उत्तेजित करेगा।
  • छवि अधिक उत्साही चरण 5 रहो
    5
    अपने आप को राजी यह सही और लक्ष्यों के लिए अच्छा है - लेकिन आपको वास्तव में विश्वास होना चाहिए कि आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपका लक्ष्य बहुत आदर्शवादी है, तो एक कदम नीचे जाएं। ऐसा करो जब तक आप मानते हैं कि अचानक आपका लक्ष्य कुछ ऐसा हो गया है जिससे आप संभव बना सकते हैं यदि आपका लक्ष्य यथार्थवादी है, तो आप को रोक सकते हैं, केवल एक चीज है
  • राजा या इंग्लैंड की रानी बनने का लक्ष्य रखने का लक्ष्य है कि किसी के बारे में उत्साह ही नहीं होगा सुनिश्चित करें कि आपके लक्ष्य संभव हैं अगर आपको संदेह है, यह केवल एक स्तर पर कम शुरू होता है क्या आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, लेकिन आप इसके बारे में कुछ नहीं जानते हैं? व्यापार और सूचना प्रौद्योगिकी पर पाठ्यक्रम लेने के उद्देश्य को लो। अपनी पहुंच के भीतर और अधिक चीजें जो पूरी तरह से वसूली योग्य है "और" पूरी तरह उपयोगी हो।
  • छवि अधिक उत्साही चरण 6 रहो
    6
    असफलता के डर पर काबू पाने के लिए, बुरे निर्णय लेने के लिए, आपको मूर्ख के रूप में देखना अक्सर, जब हम उत्साहित नहीं होते हैं, तो इसका कारण यह है कि हमने किसी कारण के लिए कोई बहाना बनाने का आविष्कार किया है। हम उत्साहित नहीं होना चाहते क्योंकि हम अपनी उम्मीदें नहीं बढ़ाना चाहते हैं, हम उत्साहित नहीं हैं क्योंकि हम बहुत असुरक्षित हैं या हम उत्साहित नहीं हैं क्योंकि हम चिंतित हैं कि अन्य लोग हमें न्याय करेंगे। ये सभी कारण हैं जो समझ नहीं पाते हैं! अपने उत्साह को निराश न करें और दूसरों द्वारा या आपकी असुरक्षाओं से प्रभावित न करें। क्या तुम वापस पकड़ रहा है?
  • ध्यान रखें कि उत्साही होने की आपकी इच्छा है, वह चिंता और डर के ढेर के नीचे दफन है। जब हम बड़े होते हैं, तो अक्सर वयस्कों को "कारण" कहते हैं यह सब कुछ सीखा है से अधिक है हम बच्चों के रूप में उत्साहित थे - यह उस रवैया को वापस लाने का समय है!
  • भाग 2

    प्रेरणा खोजें
    छवि अधिक उत्साही चरण 7 रहो
    1
    खोजें कि आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं और हर समय ऐसा करते हैं जीवन जीने का कोई रास्ता नहीं है, खुश नहीं रहना एक बेकार नौकरी करने के बाद, सभी सप्ताहांत पीने के लिए, खाली प्रेम संबंधों से घिरा हो सकता है सभी को काफी हतोत्साहित किया जा सकता है कोई आश्चर्य नहीं कि जब आप एक स्क्रीन के 8 घंटे पीछे जंक फूड खा रहे हैं और आपकी वर्तमान स्थिति को पछताते हैं, तो उत्साही होने का संघर्ष है - हालांकि, आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसे आप कर रहे हैं और इसके साथ रहें जितना आप कर सकते हैं उतना करो। अपनी जिंदगी को चिंगारी दें जो आपको उत्साह पैदा करने की आवश्यकता है।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है। अगर यह विमान के मॉडल, खाना पकाने, कराटे या जर्मन कराओके के निर्माण के बारे में है - ऐसा करें ऐसा करने के लिए समय ढूँढ़ें: अपना समय नियोजित करें, अन्य दायित्वों का त्याग करें, इसे अपने दिनचर्या का हिस्सा बनाएं यदि वह आपको प्रेरणा देता है और आप भावुक हो जाते हैं, तो इसे दबाकर रखें, और तंग पर रखें। उत्साह वहाँ से बह जाएगा
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 8
    2
    अच्छी कंपनी चुनें क्या आप कभी भी निराशावादी के एक कमरे में हैं जो सरकार, मौजूदा रुझानों, आपके सहकर्मियों और परिचितों के बारे में शिकायत करते हैं? यह भयानक है और यह काफी संक्रामक है। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आप सब कुछ भी नफरत करना शुरू कर दिया। ऐसा मत करो! ये लोग उत्साह का एक छोटा सा हिस्सा देखते हैं, इसे लेते हैं और इसे विस्मृत करते हैं। यदि आप अपने सकारात्मक और उत्साह पर काम करना चाहते हैं, तो इन लोगों को आपके जीवन में बहुत छोटी भूमिका निभानी चाहिए।
  • पहला कदम जहरीले दोस्ती को समाप्त करना है यदि आप इस बारे में सोचने में करीब 5 सेकंड लेते हैं, तो शायद आपको अच्छा विचार होगा कि हम किसके बारे में बात कर रहे हैं। एक बार जब नकारात्मकता समाप्त हो जाती है, तो तीन लोग सोचें जो वास्तव में आपको "अच्छा" महसूस करते हैं। ये लोग हैं जिन्हें आप अपने खाली समय में जाना चाहिए। इसके अलावा, वे उत्साही लोगों के मॉडल हो सकते हैं!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही चरण 9 रहो
    3
    स्वस्थ खाओ क्या आप पहले से जानते हैं कि अगर आप जंक खाते हैं तो लोग क्या कहते हैं? आप पूरे दिन भयानक महसूस करेंगे। खैर, यह सच है और यह महसूस करने में बहुत अधिक कठिन है कि जब कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से मौजूद नहीं है, तो मानसिक रूप से मौजूद है। इसलिए, स्वस्थ खाना! आपका उत्साह इसके लायक है, है ना?
  • यहाँ एक और उदाहरण है: क्या आप कभी भी पूरे दिन बिस्तर पर रहे हैं, सोच रहे हैं कि आप इतने थके हुए क्यों हैं? और फिर आपको यह एहसास है कि आप पूरे दिन अपने पेट को खरोंच कर रहे हैं। उठने और व्यायाम करने से आपको अधिक ऊर्जावान महसूस होगा। फिर, अभ्यास करना शुरू करें! एंडोर्फिन का यह निर्वहन आपकी नसों के माध्यम से प्रेरणा प्रवाह को महसूस करने के लिए पहला कदम होगा।
  • अच्छी रात की नींद आओ जब हम थके हुए महसूस करते हैं तो उत्साहित होना बहुत कठिन है। असल में, जब हम समाप्त हो जाते हैं तब हमारा व्यवहार विपरीत होता है यदि आप हाल ही में सो नहीं रहे हैं, तो यह आपके ऊर्जा की कमी का कारण हो सकता है फिर, आराम करो!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 10
    4
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी महसूस करते हैं आप जानते हैं कि उत्साहित होने के लिए सकारात्मक सोच जरूरी है - लेकिन उस सकारात्मकता के लिए प्रेरित करना मुश्किल हो सकता है। बोझ कम करने के लिए, उन चीजों की सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी हैं। जो कुछ भी आपके जीवन को अर्थ देता है, उसकी एक विशिष्ट सूची को देखते हुए आपको इनकार करना क्यों मुश्किल होगा कि आपको उत्साहित क्यों होना चाहिए।
  • 5 मिनट के बाद हार न दें कभी-कभी उन चीजों के बारे में सोचना मुश्किल होता है जिसके लिए हम इस तथ्य के लिए आभारी होते हैं कि हमारे पास है। उन्हें दिन में 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन होने की बात करता है, जिससे वे हमारी आंखों के सामने अपनी प्रतिभा खो देते हैं। आपके पैर, क्या आप उन्हें याद करते हैं? उन्हें बहुत अच्छा करना है क्या आप इसके बारे में खुश नहीं हैं?
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 11
    5



    उत्साह के साथ अधिनियम क्या आप उस पुराने वाक्यांश को याद करते हैं: "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है"? खैर, यह काम नहीं करता - हालांकि, अभ्यास "हाँ" आदत बनाता है एक अच्छा समय के लिए उत्साह के साथ कार्य करें और लंबे समय तक यह वह भावना बन जाएगा जो आप हमेशा वापस आएंगे। यह कुछ समय लगेगा, लेकिन यह निश्चित रूप से प्राप्त करने योग्य है। फिर, उस उत्साह के उस टोपी पर लगाओ जिससे आपके पास और अभिनय शुरू हो जाए!
  • और हाँ, थोड़े समय के लिए यह आपको असुविधाजनक बना देगा आपको एक झूठा, मुस्कुराहट और हँसते हुए महसूस होगा, और "हां, निश्चित रूप से" जैसी बातें कह रही हैं! अजीब लगता होगा कम से कम, उन्हें व्यंग्यात्मक कहकर शुरू करो - उस व्यक्तित्व के लिए मजाकिया का आनंद लेने के लिए खुश हो जाओ जो आपके पास है। जब तक आपको लगता है कि आप नाटक कर रहे हैं तब तक क्षण भर आने का बहाना करने का बहाना ढूँढ़ें।
  • भाग 3

    परियोजना उत्साह
    इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 12
    1
    यह अलग अभिव्यक्ति का उत्सर्जन करता है ठीक है, आप अपने हिस्से पर सबकुछ करने के मूड में नहीं हो सकते हैं, हालांकि, आप "लोग" मानसिकता के साथ हैं जो अभ्यास से आदत डालती है- तो आप कैसे काम कर सकते हैं? जैसे वाक्यांश जारी करके प्रारंभ करें: "लेकिन निश्चित रूप से! », या« बढ़िया अच्छा! », या« मैं इसे विश्वास नहीं कर सकता! » यह आप पर निर्भर करता है यदि आप बेहतर और ऊर्जा के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप अधिक लोगों को समझ सकते हैं।
    • कल्पना कीजिए कि अपने दोस्त टेड कमरे में प्रवेश करती है, दोनों नेत्र संपर्क, इशारा करते हैं और कहते हैं, "हैलो" या यहां तक ​​कि एक सवाल बस के रूप में: - "। मुझे बताओ" "नमस्ते" उन्होंने कहा, कर जवाब उन्होंने शुभकामनाओं का विवाद किया। अब, कल्पना करो कि टेड कमरे में प्रवेश करती है और आप कहते हैं: "हैलो टेड! मेरी भगवान, मैं आपको देखकर बहुत खुश हूं! "और फिर आप टायरनोसॉरस रेक्स जैसी हथियारों के साथ कमरे को पार करते हैं, जिसे आप हमेशा चाहते थे कौन अब उत्साहित हो रहा है?
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 13
    2

    Video: भूलकर भी न करे इन नशीले पदार्थो का सेवन ! !

    अभी भी मत रहो का अच्छा हिस्सा: "हेलो टेड! मेरे भगवान, मैं तुम्हें देख रहा हूं! », क्या दृष्टिकोण था आप अपनी कुर्सी पर आराम से बैठकर नहीं कर सकते, एक बरौनी टेलीविजन से चिपका ले जाए बिना और एक ही प्रभाव को उन शब्दों को प्रसारित (अच्छी तरह से, आप कर सकते थे ...) तो अगली बार जब आप अपने आप को लगता है आप सोच: "यह अब उत्साह दिखाने के लिए अच्छा होगा" किरण इसके बारे में कुछ: कूद, पागल की तरह अपनी बाहों को स्थानांतरित (सार्वजनिक रूप से ऐसा नहीं करते हैं), उन पाँच दादी देना अपना मन बना और स्थिति के लिए प्रतिबद्ध (विशेष रूप से अगर वह एक आप अधिक ऊर्जावान होना चाहता है कि है)।
  • तुम ख़ुशी से नृत्य कर सकते थे, आप दिखा सकते हैं कि आप एक हथियार लेते हैं और फोंजी की तरह काम करते हैं, आप अपने आप को बता सकते हैं कि आप कितने अद्भुत हैं। आप इन सभी विकल्पों की कोशिश क्यों नहीं करते और लोगों की प्रतिक्रिया देखते हैं?
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 14

    Video: घटनाओं के सही समय को कैसे निश्चित करें?how to ensure the right time of events?kp system astrology..

    3
    हिस्ट्रोनिक बनें जब आप "उत्साह" की सोच रहे हैं, तो "अतिरंजना" के बारे में सोचने के लिए अधिक सलाह दी जाती है। आप जो कुछ कर रहे हैं उसे आप अतिरंजित कैसे कर सकते हैं? निम्नलिखित को याद रखने की कोशिश करें: आप किसी फिल्म में नहीं हैं, कोई कैमरे नहीं हैं आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां आपको थिएटर के चौथे स्तर (व्यावहारिक रूप से 800 मीटर) में 1500 लोगों को प्रदर्शित करना है, आप क्या महसूस कर रहे हैं, सोच रहे हैं और क्या कर रहे हैं आप अपने व्यवहार को अधिक ध्यान देने योग्य कैसे बना सकते हैं?
  • अगली बार जब आपका रूममेट कहता है, "हे, मैंने कुछ क्विज़िटोस बनाये!", आप जवाब नहीं देंगे: "बढ़िया, धन्यवाद। मुझे पसंद है quexitos! » नहीं, नहीं, नहीं आप फिल्म द द क्लब ऑफ द फाइव के जॉन शराबी को जन्म लेंगे, आप घुटने टेकेंगे और कहते हैं: «क्विएविटोस का राजा, मैं आपको इनाम देने के लिए कैसे करूंगा! », और फिर आप रसोई में चले जाएँगे और अपने मुंह में उन छोटी क्विज़िटोस में से एक डाल लेंगे। अपने दोस्त के लिए सब कुछ उसे दे दो
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 15
    4
    चेहरे के साथ एक्सप्रेस ये सभी युक्तियां आपके आसपास के लोगों को नहीं समझाएंगी यदि आपका चेहरा आपके शब्दों, अपनी आवाज़ के स्वर और आपके शरीर के आंदोलनों के साथ क्या बोलता है, व्यक्त नहीं करता है। जब टेड कमरे में प्रवेश करता है, वह मुस्कुराता है और अपनी आँखों को चौड़ा करता है। जब आपके रूममेट # 2 ने आपको बताया कि उसने आपको छोटी चीजें तैयार की हैं, तो आपको कृतज्ञता में अवाक होना चाहिए। जब आप कुछ भावनाओं को महसूस करने का नाटक कर रहे हैं (वैसे, आप उत्साही रूप से नकारात्मक हो सकते हैं), सुनिश्चित करें कि आप कोई विवरण नहीं याद करते हैं।
  • तुम्हें पता है कि यह कैसे करना है। आपने लोगों को देखा है और चेहरे का भाव देखा है जो प्रत्येक भावना से मेल खाता है। आपको बस इतना करना है कि यह अभिव्यक्ति अतिरंजना है, यह सुनिश्चित कर लें कि लोग इसे पहचानते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका उत्साह सुना है "और" देखा
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 16
    5
    जोर से बोलना बेहतर है। "सुना" जा रहा है, बात करने के लिए नहीं के हिस्से के संबंध में उच्च उत्साही का पर्याय बन गया है, यह सिर्फ है कि कभी कभी मध्यम उदासीन आवाज के साथ एक व्यक्ति को भ्रमित करने के लिए जाता है है। इसलिए, जब आप टेड को कह रहे हैं कि आप उसे कैसे देखना चाहते हैं, तो इसे कानाफूसी न करें। जब आप छोटी सी क्वीनिटोस के लिए बहुत खुश हैं, तो अपने फेफड़ों को काम पर रख दें। चीख करने की कोई ज़रूरत नहीं है - अगर आप चाहें तो आपको उत्साह जारी करना चाहिए। जैसा कि आप सामान्य रूप से होते हैं, क्रांतियों को थोड़ी सी बदल दें।
  • एक किशोर की प्रतिक्रिया के बारे में सोचो जब वह रॉबर्ट पॅटिंसन या जस्टिन बीबर को देखती है: वह चिल्लाती है और सभी अनियंत्रित हो जाती है ऐसा मत करो - लेकिन इसे नोटिस करें जब यह उत्साह दिखाने के लिए समय आ गया है, तो आप सहमत हैं कि आप टीम एडवर्ड गोधूलि के प्रशंसक हैं, कम से कम (हालांकि कोई समस्या नहीं है अगर आप एक मामूली yelp रखने के लिए), sardonically है। आपको केवल यही पता होना चाहिए कि आप अपने आस-पास के लोगों के लिए मजाकिया पेश कर रहे हैं। किसी भी मामले में, वे उन लोगों के लिए जो कुछ उत्साह के लिए पूछा, सही थे?
  • भाग 4

    उत्साह रखें
    इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 17
    1
    प्रश्न पूछें उत्साही लगने का एक आसान तरीका सवाल पूछ रहा है इससे पता चलता है कि आप इस क्षण में रुचि रखते हैं और प्रतिबद्ध हैं - और फिर, जब आप प्रश्न पूछते हैं तो क्या होता है? लोग इसका जवाब देते हैं और कुछ कह सकते हैं जो "वास्तव में" आपकी रुचि को पैदा करता है, अगर यह पहले कभी सफल नहीं हुआ है। इसलिए, पहला कदम उठाओ! सवाल पूछें, वार्तालाप को दबाएं और देखें कि सब कुछ वहाँ से बहता है।
    • किसी विषय / चीज़ / व्यक्ति को खारिज करना आसान है क्योंकि यह कुछ दिलचस्प नहीं लगता है, इसे देखते हुए कि यह पहली नजर में कैसे दिखता है, अगर आप इसे चाहते हैं खैर, ये करो! जब ऐसा करने की परीक्षा दी जाती है, तो उसे जांचने का मौका बताइए कि वह क्या है। आप यह महसूस कर सकते हैं कि यह आपके ध्यान को पकड़ता है कि उस पेंडोरा के बॉक्स के अंदर क्या है, और वह जिज्ञासा आपको कुछ खोजने के लिए प्रेरित कर सकती है जिसके लिए यह उत्साही होता है!
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 18
    2
    वह हंसते हुए कहते हैं। खुश करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक हंसी शुरू करना है। हंसने और खुश होने के लिए उत्साह का प्रवाह होता है एक प्राकृतिक तरीके से, यह आपको एक बेहतर मूड में डाल सकता है और रचनात्मकता और सकारात्मकवाद बना सकता है।
  • Video: What's it REALLY LIKE to Work at Cinecom?

    इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 19
    3
    सब कुछ से चकित हो एक वातावरण में एक निश्चित समय के बाद, उसके सभी आकर्षण गायब हो जाते हैं। आप यह देखकर रोकते हैं कि उसने एक बार ऐसा किया था कि आप उसकी सुंदरता की प्रशंसा करने के लिए रुकेंगे - आप सवाल पूछना बंद कर रहे हैं और सोच रहे हैं - आप मोहित हो रहे हैं जब ऐसा होता है, उत्साह आपकी उंगलियों के बीच रेत के समान हो जाता है - अचानक, जीवन उबाऊ हो जाता है और नियमित हो जाता है। ऐसा न होने दें।
  • सूर्यास्त की खूबसूरती के रूप में सरल चीजें उत्साह को वापस ला सकते हैं। आपके इलाके में आपकी पसंदीदा इमारत की वास्तुकला - कार्म्बा, एक रेत का महल बनाने वाले बच्चों का एक समूह जब आप गुलाब को बंद कर देते हैं और गंध करते हैं, तो आप बस रोक सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप क्या चलेंगे, जो पूरी तरह प्रेरणादायक हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 20
    4
    नई चीजों की कोशिश करो भावनाओं को फिर से शुरू करने का एक आसान तरीका नई चीजों की कोशिश करना है। जीवन हमेशा की तरह ही कर उबाऊ हो सकता है - इसलिए, वैकल्पिक शुरू करें! कई वर्षों से कुछ के लिए उत्साह बनाए रखना असंभव है। और यह उत्साहजनक है कि आप एक नियमित रूप से उस उत्साह को खोजने के लिए उत्सुक हो जिस पर रोमांचक नहीं है!
  • यहां तक ​​कि छोटे परिवर्तन चमत्कार भी कर सकते हैं क्या आप पिछले छह महीनों में प्रति दिन 4,800 मीटर दौड़ रहे हैं? खैर, दूसरे मार्ग की तलाश करें! घर पर खाना पकाने शुरू करें, एक शौक शुरू करें, खरीदारी करें (मापा), अपने इलाके के आकर्षण का पता लगाएं। बदलाव को महान होना ही नहीं है, सिर्फ अलग है
  • इमेज शीर्षक से अधिक उत्साही कदम 21
    5
    सीखना जारी रखें एक व्यक्ति के साथ एक रिश्ते कीजिए जिसे आप जीवन भर के लिए जानते हैं संभवतः रिश्ते थोड़ा उबाऊ हो जाता है जब एक बार उस व्यक्ति के बारे में जानना अधिक होता है, जब आप जानते हैं कि सब कुछ जानने के लिए था। जीवन के लिए एक ही! यदि आप सीखना बंद कर देते हैं, तो आपको प्रेरित होने के कारणों से बाहर निकलना होगा। इसलिए, अधिक विस्तार से जांच करें, विशेषज्ञों को ढूंढें, अपने कनेक्शन का उपयोग करें जो भी आप करना चाहते हैं, उसे "गहरा" करना
  • आपको जरूरी नहीं कि एक किताब से सीखना है - आप अपने आसपास के लोगों से सीख सकते हैं, आप खुद से भी सीख सकते हैं - विकी से भी आप कैसे सीख सकते हैं। बस ज्ञान की तलाश में रहें जितना अधिक आप जानते हैं, उतना ही रोचक बातें बनती हैं। जीवन भी!
  • चेतावनी

    • जीवन के लिए अचानक उत्साह का आकर्षण, चक्कर आना और तेजी से दिल की धड़कन की भावना पैदा हो सकती है। इससे भी अधिक लोगों को वास्तव में आपकी कंपनी का आनंद लेना पड़ सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com