ekterya.com

माउथवैश का उपयोग कैसे करें

माउथवॉश का प्रयोग सही ढंग से आपकी सांस को ताज़ा करने, दाँत क्षय को रोकने और मसूड़े की सूजन का इलाज करने में मदद करता है आपको जो करना चाहिए, वह सबसे पहले आपको सही मुंह से चुनना चाहिए। ब्रश करने से पहले या बाद में एक दिन में एक बार इसे प्रयोग करें, या अधिक बार अगर आपका दंत चिकित्सक इसे इंगित करता है बेहतर दंत स्वच्छता रखने के लिए मुथवैश का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए इस गाइड को पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1

कुल्ला चुनें
छवि का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 1
1
खराब सांस को छिपाने के लिए कॉस्मेटिक मुंह का उपयोग करें यदि आप अपने सांस को ताज़ा करना चाहते हैं, तो ऐसे कई उत्पाद हैं जिनसे आप चुन सकते हैं। ये आपके मुंह को एक सुखद स्वाद के साथ छोड़ देंगे और आपकी सांस गंध को बेहतर बनाती है। इस प्रकार का कुल्ला बहुत ही मजबूत सुगंध के साथ भोजन खा जाने के बाद एक अच्छा विकल्प है, जैसे लहसुन सॉस के साथ स्पेगेटी। यह मूल रूप से है कि आप खाने के बाद टकसाल खा रहे हैं, केवल कम कैलोरी के साथ।
  • यदि आपको पुरानी बुरा सांस है, तो कॉस्मेटिक माउथवैश समस्या में सुधार नहीं करेगा। यह खराब सांस को छिपाने में मदद करता है, लेकिन यह उन जीवाणुओं को नहीं मारता है जो उन्हें उत्पन्न करते हैं। इन रििंस का उद्देश्य आपकी मुंह की गंध और अच्छा स्वाद बनाना है।
  • आप एक कप के पानी में 15 बूंदों की पुदीना या बेल्टमिंट ऑयल जोड़कर स्वयं अपना कुल्ला कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 2
    2
    बैक्टीरिया से लड़ने के लिए एक रोगाणुरोधी कुल्ला का उपयोग करें यदि आप कुल्ला चाहते हैं कि वास्तव में आपके मुंह को साफ किया जाता है, तो एंटीबायोटिक एजेंटों में से एक का चयन करें, जो कि बैक्टीरिया पैदा करने वाले पट्टिका को कम करने और मस्तिष्कशोथ से लड़ने में मदद करता है। टूथपेस्ट गलियारे में एक कुल्ला के लिए देखें, जिसे एंटीबाक्टेरियल कहा जाता है।
  • जीवाणुरोधी कुल्ला का प्रयोग आपको खराब सांस के मूल कारण पर हमला करने में मदद करेगा, जो अक्सर बैक्टीरिया के कारण होता है
  • आप एंटीसेप्टिक कुल्ला भी कोशिश कर सकते हैं। यह सभी बैक्टीरिया के साथ ही कवक, प्रोटोजोआ और वायरस को मार देगा। हालांकि, एंटीसेप्टिक माउथवैश में बहुत सी शराब होते हैं, जो आपके मुंह को सूखा सकते हैं और जलन पैदा कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का सही ढंग से चरण 3
    3
    गुहाओं को रोकने के लिए फ्लोराइड माउथवॉश का उपयोग करें यदि आपका लक्ष्य गुहाओं से बचने के लिए है, तो आपको फ्लोराइड युक्त कुल्ला चुनना चाहिए। यह चोटों को कम करने में मदद करता है जो दाँत क्षय को जन्म देती है। फ्लोराइड सबसे अधिक टूथपेस्ट में पाए जाते हैं, और कई शहरों में भी पानी में पाए जाते हैं, हालांकि यह भी बढ़िया फ्लोराइड का उपयोग करने पर विचार करना अच्छा है यदि आपके दाँत दाँत क्षय से ग्रस्त हैं।
  • जबकि फ्लोराइड गुहाओं को कम करने में मदद करता है, कुछ वैज्ञानिक यह मानते हैं कि यह मानव शरीर और पर्यावरण के लिए विषाक्त हो सकता है। निर्णय लेने से पहले फ्लोराइड का उपयोग करने के पेशेवरों और विपक्षों की जांच करें, यदि आप इसे अपने दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहते हैं।
  • छवि का उपयोग करें मुथवाश उचित चरण 4
    4
    चिकित्सा प्रयोजनों के लिए एक नुस्खा मुंह धोना का प्रयोग करें यदि आपके पास संक्रमण या अन्य चिकित्सा स्थिति है, तो आपका डॉक्टर या दंत चिकित्सक समस्या का इलाज करने के लिए विशेष कुल्ला लिख ​​सकता है। अपने चिकित्सक द्वारा निर्देशित कुल्ला का उपयोग करें निर्देशों की समीक्षा करें जो आपके नुस्खे से आते हैं और खुराक और दुष्प्रभावों के बारे में जानें।
  • छवि का उपयोग करें मुथवाश उचित चरण 5
    5
    रसायनों से बचने के लिए एक हर्बल माउथ वाश का प्रयोग करें। आप माउथवॉश का उपयोग शुरू है, लेकिन पता करने के लिए वास्तव में क्या आप हर दिन अपने मुँह धोने रहे हैं पसंद करते हैं चाहते हैं, एक का चयन (या एक अपने आप को बनाने के) कि जड़ी बूटियों कि अच्छा मौखिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने से बना है। लौंग, पुदीना और मेंहदी और उसके जीवाणुरोधी, एंटीसेप्टिक और ताज़ा गुणों के कारण मुंह के लिए उत्पादों दांत में इस्तेमाल किया जड़ी बूटियों कर रहे हैं।
  • विधि 2

    इसे प्रभावी रूप से उपयोग करें
    छवि का उपयोग करें मुथवाश का सही ढंग से चरण 6
    1
    एक छोटे कप में 20 मिलीलीटर डालो यह राशि एक दांत में अपने दांतों को साफ करने के लिए पर्याप्त है। कुल्ला बोतल आमतौर पर एक छोटी सी कप (अक्सर बोतल कैप) के साथ आता है जिसका उपयोग आप सही मात्रा को मापने के लिए कर सकते हैं। यदि आप खरीदा एक के साथ नहीं आया था, एक छोटे से कप है कि आप विशेष रूप से इस के लिए मिल गया है में कुल्ला डाल देना। कुछ फ्लोराइड के लिए केवल 10 मिलीलीटर की आवश्यकता होती है। हालांकि, आपको सही मात्रा का उपयोग करने के लिए लेबल का उपयोग करना चाहिए।
    • जब तक आप एक नुस्खा कुल्ला का उपयोग नहीं करते हैं, सटीक राशि का उपयोग करने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। असुविधाजनक महसूस किए बिना अपना मुंह भरने के लिए पर्याप्त उपयोग करें
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग सही चरण 7
    2
    इसे निगल बिना ले लो कप को अपने मुंह में ले आओ और इसे बिना निगलने के सभी सामान ले लो। इस तरह से अपने मुंह को बंद करें कि आप कुल्ला जब आप चारों ओर छप नहीं जाते। कुल्ला गिनी मत। इसमें रसायन शामिल हो सकते हैं जिन्हें नहीं लिया जाना चाहिए।



  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 8
    3
    30 सेकंड या एक मिनट के लिए अपना मुँह कुल्ला। बोतल पर दिए निर्देशों का पालन करें ताकि आप अपने मुंह में कुल्ला कितनी देर तक निकल जाएं। अपने सामने वाले दांतों और दांतों के पीछे कुल्ला करना सुनिश्चित करें इसके अलावा अपनी जीभ और तालू के तहत इसे पारित करने के लिए याद रखना
  • इमेज शीर्षक का प्रयोग करें मुथवाश ठीक से चरण 9
    4

    Video: ऐसे पाएं मुँह के छालों से तुरंत छुटकारा लोगों के बीच मुँह के छालें

    Video: वजन घटाना #Diabetes कैंसर #skeen problems #pimples पेट की समस्या पीलिया सबका एक रामबाण इलाज

    इसे थूकना जब आप रिन्सिंग खत्म करते हैं, तो इसे सिंक में थूकते हैं। कुल्ला कुल्ला को साफ करने के लिए सिंक कुल्ला।
  • आप जिस प्रकार के कुल्ला इस्तेमाल करते हैं, उसके आधार पर आपको शायद पानी पीने से पहले आधे घंटे या इससे ज्यादा इंतजार करना पड़ता है या इससे उसकी प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए कुछ खा सकता है। आपको कितनी देर तक प्रतीक्षा करनी चाहिए यह देखने के लिए बोतल पर दिए गए निर्देश पढ़ें।
  • विधि 3

    पता है कि इसका उपयोग कब करना है
    छवि का प्रयोग करें मुथवाश का प्रयोग करें चरण 10
    1
    अपने दांतों को ब्रश करने से पहले या बाद में इसका इस्तेमाल करें अमेरिकन डेंटल एसोसिएशन (एडीए) के मुताबिक, जब आप इसे दांतों को ब्रश करने से पहले या बाद में इस्तेमाल करते हैं, तब कोई फर्क नहीं पड़ता सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अच्छी गुणवत्ता वाले कुल्ला का इस्तेमाल करना
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का सही ढंग से चरण 11
    2
    इसे किसी भी समय अपनी सांस को ताज़ा करने के लिए उपयोग करें। प्रत्येक भोजन के बाद अपनी सांस को ताज़ा करने के लिए आप दिन के दौरान अपने साथ कुल्ला की एक बोतल ले सकते हैं। यदि आपके पास बुरा सांस की समस्या है, तो यह पूरे दिन टकसालों खाने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • छवि का प्रयोग करें मुथवाश का सही चरण 12
    3
    ब्रशिंग और फ्लॉसिंग के लिए इसे विकल्प के रूप में उपयोग न करें। मुथवाश अन्य दंत चिकित्सा प्रथाओं के पूरक हैं, प्रतिस्थापन नहीं सुनिश्चित करें कि आप अपने दांतों को ब्रश करना जारी रखेंगे और आपके दंत चिकित्सक द्वारा सुझाए गए अनुसार फ़्लॉसिंग करेंगे। हर बार जब आप अपने दांतों को ब्रश करते हैं, या सिर्फ सुबह या रात में, आप जो निर्णय लेते हैं उसके आधार पर मुंह-वाश का प्रयोग करें।
  • छवि का उपयोग करें मुथवाश का सही तरीके से चरण 13
    4
    अधिक जानकारी के लिए अपने दंत चिकित्सक से पूछें आप माउथवॉश का उपयोग करने के मसूड़े की सूजन, पुरानी बुरा सांस या दंत क्षय के इलाज के लिए चाहते हैं, आप अपने दंत चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप सही माउथवॉश का उपयोग कर रहे बनाने के लिए करना चाहिए। अपने आप में धोने समस्या यह है कि आप के साथ काम कर रहे हैं के उपचार में के रूप में प्रभावी नहीं हो सकता है, तो यह अपने दंत चिकित्सक के साथ जाने के लिए महत्वपूर्ण है इससे पहले कि समस्या बहुत बड़ा हो जाता है।
  • युक्तियाँ

    • कुल्ला का उपयोग करने के तुरंत बाद पानी से कुल्ला न करें। कुल्ला के सफाई के गुणों को आप इसे थूकने के बाद काम करना जारी रखता है, और पानी से धोकर केवल इसे पतला कर देगा और इन प्रभावों को कम कर देंगे।
    • कुछ पेपरमिंट rinses अपना मुंह शुष्क कर सकते हैं, इसलिए इसका उपयोग सीमित करें
    • फ्लोराइड युक्त कुल्ला का प्रयोग करें, जो आपके दांतों के लिए बहुत अच्छा है।

    चेतावनी

    • अपने मुंह वाश को निगल मत करो
    • रैनिस से बचें, जिसमें शराब शामिल है, क्योंकि वे कैंसर के खतरे को बढ़ा सकते हैं, साथ ही कई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी
    • बच्चों की पहुंच से बाहर कुल्ला रखना सुनिश्चित करें या विशेष रूप से उन बच्चों के लिए डिज़ाइन करें जिनके पास फ्लोराइड नहीं है। अपने बच्चे के दंत चिकित्सक से पूछें कि वे कितना उपयोग कर सकते हैं
    • टकसाल का स्वाद कुछ लोगों के लिए थोड़ा मजबूत हो सकता है।
    • उपयोग के लिए हमेशा निर्देश पढ़ें। यदि आप सामान्य से अधिक निगलते हैं, तो तुरंत आपातकाल पर कॉल करें
    • जिस मात्रा में आप का उपयोग करना चाहिए और जिस समय आप इसका उपयोग करना चाहिए, यह कुल्ला के आधार पर भिन्न होता है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com