ekterya.com

कैसे उठाया बिस्तर के साथ एसिड भाटा को राहत देने के लिए

एसिड भाटा का अनुभव तब होता है जब पेट को बंद नहीं होता है और एसिड का प्रवाह घुटकी में वापस आ जाता है, जो दीवार को परेशान करता है और परिणामस्वरूप एसिड भाटा का कारण बनता है। इसे रोकने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, अपने बिस्तर को ऊपर उठाना है, या तो बिस्तर पर लिफ्टों या चिकित्सीय तकिए के साथ, जिसे हम बाद में बात करेंगे। एसिड भाटा के दर्द से राहत शुरू करने के लिए, चरण 1 के साथ शुरू करें

चरणों

भाग 1

अपने बिस्तर को प्रभावी रूप से बढ़ाना
एक उगाया हुआ बिस्तर चरण 1 के साथ राहत एसिड भाटा नाम वाली छवि
1
अपनी सामग्री का चयन करें सिर उठाने के लिए सामग्री को ध्यानपूर्वक चुनना चाहिए। एक चिकित्सीय पच्चर तकिया या बिस्तर लिफ्टों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है (सामग्री की परवाह किए बिना)। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आदर्श ऊंचाई हर दिन संगत रहती है। ये आपके तीन मुख्य विकल्प हैं:
  • सबसे आसान तरीका है हेडबोर्ड के किनारे के पास, बिस्तर के पैरों पर सीमेंट, ईंट या पुस्तकों के ब्लॉक को डालना है।
  • अगर यह कोई विकल्प नहीं है, तो आप लकड़ी या प्लास्टिक की बिस्तर लिफ्टों में निवेश कर सकते हैं जो डंडे या बिस्तर के पैरों का समर्थन करते हैं। वहाँ भी "पलंगों" है कि आप शीट्स के नीचे गद्दे और स्प्रिंग्स, या गद्दा के बीच में डाल सकते हैं
  • वैकल्पिक रूप से, आप ऊर्ध्वाधर बिस्तर को अनुकरण करने के लिए एक चिकित्सीय पच्चर तकिया का उपयोग कर सकते हैं यह एक मजबूत, पच्चर के आकार का तकिया जैसा लगता है। हालांकि, ये गर्दन का दर्द पैदा कर सकते हैं
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नामक छवि उगने वाली बिस्तर चरण 2 के साथ
    2
    अपने बिस्तर को सही ऊँचाई में उठाएं सिर की ऊंचाई को मापने के लिए सावधानीपूर्वक मापा जाना चाहिए। अधिकांश अध्ययन बताते हैं कि बिस्तर के सिर की आदर्श ऊंचाई ऊंचाई कम से कम 15-20 सेंटीमीटर (6-8 इंच) है। यह चिकित्सकीय रूप से दिखाया गया था कि यह ऊँचाई झूठ बोलने पर एसिड भाटा को रोकती है।
  • वर्तमान में, अधिक ऊंचाई, बेहतर हालांकि, आप अभी भी आराम से सो सकते हैं। अधिकांश लोगों के लिए 15-20 सेंटीमीटर आदर्श हैं।
  • एक पच्चर तकिया का उपयोग करना आपकी स्थिति सुनिश्चित करता है जब आप सोते हैं और स्लिप्स को रोकते हैं। संभव गर्दन के दर्द के अलावा, पच्चर तकिया आपके बिस्तर को ऊपर उठाने के रूप में प्रभावी है। लोगों को नियमित रूप से तकिए से स्लाइड करने की प्रवृत्ति होती है - पच्चर तकिया आपको सारी रात एक ही स्थिति में रखता है।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नाम के एक उभरते बिस्तर के साथ छवि चरण 3
    3
    यह भी कंधे ब्लेड उठाती है पेट और घुटकी के बीच का अंतराल लगभग लगभग कंधे ब्लेड के निचले भाग में स्थित है। इसलिए, एसिड रिफ्लक्स को रोकने के लिए कंधे ब्लेड भी उठाए जाने चाहिए।
  • यदि आप धड़ को भी नहीं बढ़ाते हैं, तो आप शायद ध्यान देंगे कि न केवल आप अभी भी एसिड भाटा महसूस करते हैं, लेकिन गर्दन और पीठ दर्द के कारण आराम प्राप्त करना अधिक मुश्किल होता है।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 4 है
    4
    हेडबोर्ड की ऊंचाई बढ़ाने के लिए कई तकिए का उपयोग न करें। कई तकिए एक कोण पर रख सकते हैं जो कि पेट को सम्मिलित करते हैं यह एसिड भाटा को खराब करेगा।
  • जब आप सोते समय सामान्य तकियों का उपयोग न करें, क्योंकि वे पेट पर अतिरिक्त दबाव डाल सकते हैं और पेट की सामग्री को आगे बढ़ा सकते हैं। आप भी स्लाइड कर सकते हैं, जो उद्देश्य को रद्द कर देगा।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 5 है
    5
    समझता है ऐसा क्यों होता है जब आप झूठ बोलते हैं तो एसिड भाटा अधिक आम होता है, क्योंकि गुरुत्वाकर्षण भाटा का विरोध नहीं करता है जैसे कि जब आप सीधे होते हैं गुरुत्वाकर्षण का कम प्रभाव भी एसिड सामग्री को पाचन तंत्र में लंबे समय तक रहने और आसानी से मुंह तक पहुंचने की अनुमति देता है।
  • हेडबोर्ड की ऊंचाई एसिड सामग्री के साथ पाचन तंत्र की दीवार के संपर्क में काफी कम हो जाती है। इससे रोगियों की नींद की गड़बड़ी भी कम हो जाती है।
  • भाग 2

    एसिड भाटा को रोकना
    एक उठाया बिस्तर के साथ रिलीफ एसिड भाटा शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    सोने से पहले मत खाओ अन्यथा, सभी प्रयास बेकार में होंगे। खाली या सूखे पेट पर सो जाओ बिस्तर पर जाने से पहले 3 घंटे न खाना और दो घंटे पहले नहीं पीते हैं। यदि आप करते हैं, एसिड भाटा का एक एपिसोड अधिक संभावना होगी।
    • खाने के बाद भी झूठ बोलने से बचा जाता है भोजन के पाचन को सुनिश्चित करने के लिए खाने के बाद झूठ बोलने से कम से कम 3 घंटे पहले प्रतीक्षा करें। यह आपके शरीर को अपने पेट को खाली करने के लिए भी देता है
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 7 है
    2
    फैटी खाद्य पदार्थों से बचें फैटी खाद्य पदार्थ, जैसे तली हुई खाद्य पदार्थ और फास्ट फूड, पेट में ज्यादा समय रहते हैं और आमतौर पर भारी और पचाने में मुश्किल होते हैं अधिक सामग्री और पेट के छोर पर गैस्ट्रिक ट्यूब की सामग्री के अधिक स्थायित्व एसिड रिफ्लक्स को बढ़ावा देते हैं।
  • चॉकलेट वसा में उच्च हैं और कैफीन, जो एसिड भाटा के लिए खराब हैं उनके पास उच्च कोको सामग्री भी है, जो पेट और एसिड भाटा में एसिड का एक बड़ा उत्पादन बढ़ाती है।
  • फ्राइटर, टमाटर सॉस, शराब, लहसुन और प्याज एसिड रिफ्लक्स के प्रमोटर के रूप में जाना जाता है।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 8 है
    3
    गम चबाना चबाने वाली गम लार का उत्पादन बढ़ता है, यह एसिड भाटा के रोगियों के लिए एक प्राकृतिक उपहार है। यदि आप जानते हैं कि आप कुछ ऐसी चीज़ों का उपभोग करने वाले हैं जो आपको नहीं करना चाहिए, तो जटिलताओं से निपटने के लिए आपके साथ गम का एक पैकेट लें।
  • टकसाल का स्वाद चुनने के लिए सावधान रहें टकसाल क्षण भर में पेशी वाल्वों को आराम से एसिड भाटा को बढ़ावा देता है और पेट में एसिड का उत्पादन बढ़ाता है।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नामित छवि उगने वाली बिस्तर के साथ चरण 9
    4
    ढीले कपड़ों पहनें जब तंग कपड़े पहने हुए दबाव पेट को जाता है पेट क्षेत्र के इस अतिरिक्त कसना एसिड को एन्फॉग्ज में अपना रास्ता बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे एसिड रिफ्लक्स हो जाता है।
  • अगर आपके पास एक भारी रात का भोजन हो या खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाएं जो आप एसिड भाटा को ट्रिगर करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप तंग कपड़े पहनें (इसमें अंडरवियर शामिल है) जो समस्या को बढ़ा सकते हैं।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नामक छवि उगने वाली बिस्तर के साथ चरण 10
    5
    कॉफी से दूर रहें और संतरे का रस. कॉफी अपने सिस्टम में कैफीन इंजेक्शन लगाने से व्यक्ति को जागता रहता है यह कैफीन भी पेट के अंदर एसिड का उत्पादन उत्तेजित करता है। अतिसंधी पेट की सामग्री को आसान बनाता है जो कुछ भी एसिड के उत्पादन में योगदान देता है वह बचा जाना चाहिए (जैसे संतरे का रस)
  • ऑरेंज जूस और अन्य खट्टे पेय विटामिन सी और एस्कॉर्बिक एसिड में उच्च होते हैं। एस्कोर्बिक एसिड पेट में अम्लता का स्तर बढ़ाता है और एसिड भाटा को बढ़ावा देता है।
  • पेट में एसिड के उत्पादन को कम करने के लिए कैफीन और कार्बोनेटेड पेय पदार्थों के साथ चाय से बचा जाना चाहिए।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नाम के एक उभरते बिस्तर के साथ छवि चरण 11
    6
    अधिक शारीरिक गतिविधि करें शारीरिक गतिविधि पेट के संपीड़न को कम करके एसिड भाटा के लक्षणों में सुधार करेगी। चाबी दैनिक शारीरिक गतिविधि के 30 मिनट करना है। यह 30 मिनट का लक्ष्य कई सत्रों में विभाजित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, आप 10 मिनट के तीन सत्रों में एक दिन तक चलता है।
  • प्रत्येक दिन 30 मिनट के लिए चलना वसा हानि में तेजी लाने में मदद करेगा। उन लोगों के लिए जो चलना पसंद नहीं करते हैं, अन्य विकल्प बागवानी, तैराकी, कुत्ते को पैदल चलने और दुकानों को देखने के लिए हो सकते हैं।



  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नामक छवि उगने वाली बिस्तर के साथ चरण 12
    7
    अपना वजन नियंत्रित करें अधिक वजन वाले और मोटापे से ग्रस्त व्यक्ति एसिड भाटा की शिकायत करते हैं क्योंकि पेट में अतिरिक्त वसा पेट को संपीड़ित करता है। इससे पेट के अंदर दबाव बढ़ जाता है और पाचन तंत्र में भराव करने के लिए इसकी सामग्री को बल देता है। एसिड भाटा को कम करने के लिए, आपको अपना वजन कम करना चाहिए।
  • अधिक वजन से बचें, न केवल अपने वजन को नियंत्रित करने के लिए, बल्कि एसिड भाटा की संभावना को कम करने के लिए छोटे भोजन खाएं, लेकिन अक्सर, एक वांछनीय वजन बनाए रखने के लिए और अपने पेट को रिचार्ज करने से बचें।
  • एक उगाया हुआ बिस्तर चरण 13 के साथ राहत एसिड भाटा शीर्षक वाला चित्र
    8
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान एसिड भाटा का एक ज्ञात प्रमोटर है समय के साथ, यह घुटकी के गंभीर चोट और कैंसर का कारण बन सकता है। अब धूम्रपान बंद करो और तत्काल राहत महसूस करें
  • एसिड भाटा को कम करने के अतिरिक्त धूम्रपान छोड़ने के कई कारण हैं ऐसा करने से हृदय रोग, मधुमेह, कैंसर के अन्य रूपों के जोखिम भी कम होंगे। आप अपने बालों, त्वचा, नाखून और दांतों में भी सुधार देखेंगे।
  • भाग 3

    उसे चिकित्सकीय इलाज करना
    रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका शीर्षक उभरते बिस्तर के साथ चरण 14 है
    1
    एंटासिड लेने पर विचार करें एंटैसिड, जैसे एल्यूमीनियम हाइड्रॉक्साइड और मैग्नीशियम हाइड्रॉक्साइड (एक तरल), पाचन तंत्र और पेट में एसिड सामग्री को बेअसर करते हैं। जैसे द्रव एन्फैग्ज के माध्यम से गुजरता है, एक ताज़ा राहत महसूस होता है।
    • दैनिक खुराक आमतौर पर 2 से 4 छोटी चम्मच (10 से 20 मिलीलीटर) होती है और दिन में 4 बार लिया जाता है। भोजन के बाद इसे 20 मिनट और एक घंटे के बीच ले जाना सबसे अच्छा है
    • एंटीकाइड के दुष्प्रभाव हो सकते हैं (यानी, कब्ज या दस्त)
  • एक उगाया हुआ बिस्तर के साथ रिलीफ एसिड भाटा शीर्षक वाली छवि चरण 15
    2
    प्रोटॉन पंप अवरोधक (पीपीआई) लेने के बारे में सोचें यह एसिड भाटा का इलाज करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है यह पेट में एसिड का एक महत्वपूर्ण घटक हाइड्रोजन पैदा करने वाले पंप को बंद करके काम करता है। हाइड्रोजन के कम उत्पादन का मतलब है आपके अन्नप्रभोग में कम जलन। अधिकतम प्रभाव के लिए, पीपीआई को नाश्ते से कम से कम 30 मिनट पहले लिया जाता है।
  • विभिन्न प्रकार के पीपीआई के लिए दैनिक खुराक है:
    ओमेपेराज़ोल, प्रति दिन 20 मिलीग्राम एक बार
    लांसोप्राजोल, एक दिन में 30 मिलीग्राम एक बार
    पैंटोपेराज़ोल, एक दिन में 40 मिलीग्राम एक बार
    Esomeprazole, एक दिन में 40 मिलीग्राम एक बार
    रबीपेराज़ोल, प्रति दिन 20 मिलीग्राम एक बार
  • पीपीआई के साइड इफेक्ट्स जैसे सिरदर्द, पेट दर्द और उल्टी की आग्रह हो सकती है।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नामक छवि उगने वाली बिस्तर के साथ चरण 16
    3
    आप एच 2 रिसेप्टर ब्लॉकर्स ले सकते हैं पेट में एच 2 रिसेप्टर्स का एकमात्र उद्देश्य एसिड का उत्पादन करना है एच 2 रिसेप्टर ब्लॉकर्स इस एसिड उत्पादन को रोकते हैं। ये पीपीआई के लिए एक विकल्प हैं, जो आपके डॉक्टर की सिफारिश कर सकते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के एच 2 रिसेप्टर ब्लॉकर्स के लिए दैनिक खुराक है:
    Cimetidine, 300 मिलीग्राम 4 बार एक दिन
    Ranitidine, दिन में दो बार 150 मिलीग्राम
    फामोटिडाइन, दिन में दो बार 20 मिलीग्राम
    निजतिदिना, दिन में दो बार 150 मिलीग्राम
  • एच 2 ब्लॉकर्स सिरदर्द, कब्ज और दस्त जैसे दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स नामक छवि उभरती बिस्तर के साथ चरण 17
    4
    किसी विशेषज्ञ की राय रखने के लिए अपने चिकित्सक से मिलें चिकित्सा उपचार एसिड भाटा के राहत के लिए घरेलू उपचार के लिए एक उपयोगी इसके अतिरिक्त है दवाओं एसिड को निष्क्रिय या इसके उत्पादन को रोकने के द्वारा कार्य करते हैं। एंटासिड्स के अतिरिक्त (किसी फार्मेसी या सुपरमार्केट में उपलब्ध), आपके डॉक्टर को पता होगा कि आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है
  • पेट की प्रतिरक्षा में और पाचन प्रक्रियाओं के लिए एसिड एक महत्वपूर्ण घटक है। चिकित्सा उपचार की एक विस्तारित अवधि पाचन तंत्र से समझौता कर सकती है। 4 सप्ताह से अधिक के लिए दवाओं का उपयोग आपके डॉक्टर के विवेक पर होना चाहिए।
  • भाग 4

    एसिड भाटा को समझना
    रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 18 है
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि आप अकेले नहीं हैं एसिड भाटा या गैस्ट्रोइफोफेगल रिफ्लक्स रोग (जीईआरडी) सामान्य आबादी में एक प्रमुख शिकायत है। संयुक्त राज्य में हाल के अध्ययन ने निष्कर्ष निकाला कि जनसंख्या का 7% दैनिक एसिड भाटा की शिकायत करता है इसके अलावा, 15% व्यक्ति इन लक्षणों को सप्ताह में कम से कम एक बार अनुभव करते हैं।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि कोई उम्मीद नहीं है उचित उपचार के साथ, यह संख्या बहुत छोटी हो सकती है। बहुत से लोग कुछ करने के लिए परेशान नहीं करते हैं वास्तव में, एसिड भाटा दर 10 साल पहले 50% अधिक थी।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 19 है
    2

    Video: यूं हाय Nahi Raaton Mein पूर्ण HD वीडियो गाने के हयात और मूरत

    समझें कि आपके शरीर में क्या होता है। घुटकी एक पाचन ट्यूब है जो मुंह और पेट को जोड़ता है। पेट में एसिड के साथ खाना मिलाया जाता है और शरीर द्वारा इसे उचित अवशोषण के लिए तैयार करता है। यह वह जगह है जहां "एसिड भाटा" में "एसिड" खुद को प्रस्तुत करता है
  • आम तौर पर, पेट की सामग्री आंतों तक जाती है, जब वे पाचन के लिए तैयार हों। पाचन तंत्र के ऊपरी और निचले हिस्से में मांसपेशियों से बना दो वाल्व, पेट के एसिड सामग्री को पाचन तंत्र में और मुंह में रोकते हैं।
  • एसिड भाटा को पाचन तंत्र और पेट के चौराहे पर मांसपेशियों के वाल्वों के कमजोर होने के कारण होता है। गैस्ट्रिक रस और मिश्रित भोजन में एसिड पाचन तंत्र को परेशान करता है। भाटा, जब यह खराब हो जाता है, एसिड सामग्री मुंह तक पहुंचने की अनुमति देता है।
  • एक उगाया हुआ बिस्तर चरण 20 के साथ राहत एसिड भाटा नाम वाली छवि
    3
    आपको जोखिम कारक पता होना चाहिए आपके जीवन में होने वाली बहुत सी चीजें एसिड भाटा का कारण बन सकती हैं कारकों में निम्न शामिल हैं:
  • गर्भावस्था। आरोही पेट पेट और अन्य पेट की सामग्रियों को ऊपर और पीछे ले जाता है। नतीजतन, यह एसिड भाटा पैदा करता है
  • धूम्रपान। धूम्रपान पेट की सामग्री की अम्लता बढ़ जाती है। इसके अलावा, यह पेशी वाल्व को कम कर देता है जो एसिड सामग्री को पाचन तंत्र तक पहुंचने से रोकता है।
  • मोटापा। पेट में अतिरिक्त वसा पेट को संपीड़ित करता है और इसके दबाव के अंदर बढ़ जाता है जब पेट के आंतरिक दबाव बहुत अधिक होता है, तो एसिड सामग्री पाचन तंत्र को वापस अपने रास्ते पर बल देगा।
  • बहुत तंग कपड़े पेट क्षेत्र में कसना पेट के भीतर दबाव बढ़ाता है और पेट की सामग्री के प्रवाह के उत्क्रमण के कारण होता है।
  • भारी भोजन अतिरिक्त मात्रा को आत्मसात करने के लिए पेट ऊपरी हिस्से में फैली हुई है। इसलिए, पेट और पाचन तंत्र के चौराहे पर अधिक एसिड सामग्री होती है।
  • पीठ पर याद दिलाएं अपनी पीठ पर लेटना, विशेष रूप से भोजन के बाद, पेट की सामग्री को पेट और पाचन तंत्र के चौराहे के करीब ले जाता है।
  • मधुमेह। उपचार के बिना मधुमेह तंत्रिका को नुकसान पहुंचाता है, जिसमें वागस तंत्रिका भी शामिल है, जो पेट और आंतों के लिए जिम्मेदार है।
  • रिज़िथ एसिड रिफ्लक्स जिसका नाम उगने वाला बिस्तर चरण 21 है
    4
    जानें कि लक्षण क्या हैं कुछ लोगों को यह भी नहीं पता कि वे एसिड भाटा का अनुभव करते हैं आपको यही करना चाहिए:
  • पेट में एसिड ईर्ष्या छाती के मध्य भाग में जलन और गर्मी की सनसनी होती है। आमतौर पर इस क्षेत्र में महसूस होता है क्योंकि हृदय के नीचे पाचन तंत्र झूठ होता है।
  • लार का अधिक उत्पादन शरीर अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए लार ग्रंथियों को आग्रह करके एसिड भाटा के प्रति प्रतिक्रिया करता है। लालिवा स्वाभाविक रूप से एसिड की प्रतिक्रिया करता है
  • गले की लगातार समाशोधन गले का समाशोधन पाचन तंत्र में पेशी के वाल्वों के समापन को मजबूत करता है। नतीजतन, पाचन तंत्र और मुंह अम्लीय सामग्री के भाटा से सुरक्षित हैं।
  • मुंह में कड़वा स्वाद। एसिड भाटा, जब यह गंभीर है, मुंह तक पहुंच सकता है। यह मुंह में कड़वा स्वाद का एक बहुत दर्दनाक अनुभव छोड़ देगा।
  • निगलने में कठिनाई जब एसिड रिफ्लक्स पाचन तंत्र की दीवार को चोट पहुंचाने के लिए गंभीर हो जाता है, तो रोगी निगलने में कठिनाई की शिकायत करेगा। घावों को पाचन तंत्र दर्दनाक के माध्यम से भोजन का मार्ग बना देगा।
  • चिकित्सकीय गिरावट एक गंभीर एसिड भाटा, जो अधिक लगातार मुंह तक पहुंचता है, दांतों को भी नुकसान पहुंचाएगा।
  • युक्तियाँ

    • एसिड रिफ्लक्स का प्रमोटर होने के रूप में एक भी भोजन नहीं है एक दैनिक भोजन की सिफारिश की जाती है ताकि मरीज़ स्वयं देख सकें कि कौन से खाद्य पदार्थ अव्यवस्था को बदतर बनाते हैं।

    चेतावनी

    • कठिनाई निगलने में तेजी से वृद्धि, अनैच्छिक वजन घटाने के साथ जुड़े, चिकित्सकीय परामर्श शीघ्र करना चाहिए यह कैंसर का एक लक्षण हो सकता है।
    • बुजुर्गों के लिए, दिल की धड़कन आने के बाद, चिकित्सा सहायता प्राप्त करना सबसे अच्छा होता है। बुजुर्गों में, दिल का दौरा ईर्ष्या के रूप में पेश कर सकता है।
    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com