ekterya.com

किसी को गर्भपात का सामना करने वाले को कैसे आराम दिला सकता है

पांच गर्भधारण में से एक से अधिक गर्भपात के साथ समाप्त होता है, इसलिए यदि आप कई महिलाओं को जानते हैं, तो आपको इस स्थिति से एक से अधिक बार सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, सही तरीके से इसके साथ व्यवहार करना ऐसा लगता है जितना जटिल है। बहुत से लोग अच्छे इरादे रखते हैं, लेकिन वे कहते हैं कि उन्हें नहीं चाहिए स्थिति के बारे में अधिक जानने और इसे कैसे संभालना है, आप चीजों को बदतर बनाने से बच सकते हैं।

चरणों

भाग 1

आपको क्या करना चाहिए और आप क्या नहीं करते हैं
कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 1
1
अपने नुकसान को पहचानो बहुत से लोग नहीं जानते कि कैसे प्रतिक्रिया करें जब कोई उनकी देखभाल करता है तो इस तरह से एक बड़ा नुकसान हो जाता है। ऐसा महसूस करना आम बात है कि शायद आपको कुछ नहीं कहना चाहिए: या तो क्योंकि यह पहचानना बहुत दर्दनाक है या आप गलत बातें कहने से डरते हैं। इस भयानक नुकसान की पहचान करें, भले ही आप इसे केवल संक्षेप में करें इससे मदद मिलेगी और यहां तक ​​कि यह छोटा इशारा भी कम अकेला महसूस कर सकता है।
  • आपको बस कुछ कहना है: "मैंने सुना है कि आपने अपना बच्चा खो दिया है मैं आपको और आपके परिवार के लिए सबसे गहरी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं। कृपया मुझे बताएं कि आपकी मदद करने के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूं। "
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास एक गर्भपात था चरण 2
    2
    जब आप नहीं जानते कि कैसे जवाब देना है, तो इसे स्वीकार करें बहुत से लोग यह नहीं जानते कि इस तरह की बहुत ही गंभीर परिस्थितियों में क्या कहना है। यह स्वीकार करते हुए कि आपको पता नहीं है कि सहायक तरीके से प्रतिक्रिया कैसे कर सकती है, अपने आप में आपके मित्र के लिए सहायता हो सकती है। ऐसा करने में, आप मानवता दिखाते हैं और बताते हैं कि आप इसे टाल नहीं रहे हैं क्योंकि यह दाग लगता है या क्योंकि आपको लगता है कि यह कुछ गलत था। इसके अलावा, यह दर्शाता है कि आप वास्तव में अपनी भावनाओं की परवाह करते हैं और आप उससे भी अधिक चोट नहीं करना चाहते हैं।
  • कुछ कहो, "मुझे नहीं पता कि आपको बेहतर महसूस करने के लिए क्या कहना है मैं इस तरह की बातों पर बहुत अच्छा नहीं हूं, लेकिन मुझे आशा है कि आप जानते हैं कि आपके नुकसान के लिए मुझे बहुत खेद है। "
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 3
    3
    उसे पूछो कि उसे क्या जरूरत है अपने दोस्त को दिलासा देने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि बस उसे पूछना है कि अगर वह कुछ भी करना चाहता है आप को शान्ति प्राप्त नहीं करना चाहिये, लेकिन हो सकता है कि आप उसकी मदद कर सकते हैं। वह वह है जो सबसे अच्छी जानती है कि उस क्षण आपके लिए क्या जरूरत है
  • यह महत्वपूर्ण है कि जब आप उसे बताएं कि आप उसके लिए कुछ करना चाहते हैं, तो वह जो भी पूछता है इस समय वापस लेना आपके रिश्ते पर एक अविश्वसनीय नकारात्मक प्रभाव हो सकता है
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 4
    4
    सभी को उसी पर प्रतिक्रिया देने की उम्मीद न करें यह संभव है कि आपके मित्र को अपने नुकसान से परेशान नहीं लगता है, क्योंकि यह भी संभव है कि वह एक बहुत कुख्यात और गहन तरीके से अपने नुकसान का शोक। ऐसा होने की संभावना है कि आपका मित्र बहुत अलग तरीके से कार्य करना शुरू करता है, उदाहरण के लिए, आप हमेशा छोड़ना चाहते हैं दूसरी ओर, वह लगभग सभी संपर्कों को छिपाने और कटौती करना चाहता हो सकता है ये सभी दुःख की सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं यहां तक ​​कि अगर आपने खुद को गर्भस्राव का सामना करना पड़ा, तो आप अपने दोस्त को उसी तरह से उसके दुःख की शोक की उम्मीद नहीं कर सकते।
  • उदाहरण के लिए, आपके पास एक और मित्र है जो एक ही अनुभव के माध्यम से चले गए हैं और उस भयानक नुकसान की प्रत्येक वर्षगांठ की याद दिलाता है। इसका मतलब यह नहीं है कि जो कोई अपने बच्चे को खोने को समाप्त करता है वह भी ऐसा करना चाहता है और आपको उसे "सबसे अच्छा तरीका है" या "आपको बेहतर महसूस होगा" जैसे वाक्यांशों के साथ नहीं दबाएं।
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास एक गर्भपात था चरण 5
    5
    उस पर एक समय सीमा न रखें। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके मित्र ने एक छोटी गर्भावस्था के लिए बहुत लंबा रोया है कोई फर्क नहीं पड़ता कि गर्भावस्था में कितना छोटा था, दु: ख की भावना अभी भी भारी हो सकती है, खासकर अगर वह महिला बहुत ही उम्मीद है या उस बच्चे के बारे में उत्साहित होती है। सभी वे विभिन्न तरीकों से अपनी हानि शोक और यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप पहले से ही इस बिंदु पर काबू पाने थी, यह अपने दोस्त का न्याय करने के लिए नहीं है क्योंकि आप सामान्य करने के लिए वापस जाने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे महत्वपूर्ण है।
  • यहां तक ​​कि एक और बच्चा भी हानि की भावना को दूर नहीं करता है। आप हमेशा थोड़ा क्षमा महसूस कर सकते हैं। यह सामान्य है और इसे कम करके आंका नहीं जाना चाहिए।
  • कंसोल किसी एक व्यक्ति जिसका गर्भपात था चरण 6

    Video: जब बाली ने रावण का अहंकार तोडा | Ravan's Ego Broken by Bali | Ravan Vs Bali

    6
    अपने नुकसान को कम मत करो जिन चीजों में आम तौर पर लोग इस स्थिति में कहते हैं, उनमें से अधिकांश वास्तव में ऐसी चीजें हैं जो किसी को नुकसान नहीं उठाने वाले व्यक्ति से नहीं कहा जाना चाहिए। यह अधिक सामान्य है जब व्यक्ति इन बातों को कह रहा है इससे पहले एक वास्तविक दुख नहीं अनुभव किया है सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी भी टिप्पणी से बचना चाहते हैं जो इस समय आपके मित्र और साथी द्वारा खोए हुए नुकसान की भावना को कम करते हैं। उन चीजों को न कहें जो स्थिति से हट जाएं या सड़क में एक पत्थर की तरह दिखें। भले ही यह सच हो, उन प्रकार की टिप्पणियां मदद नहीं करती हैं इन आम वाक्यांशों से बचें:
  • "चिंता न करें, आप बाद में दूसरे बच्चे को फिर से कोशिश कर सकते हैं।"
  • "हो सकता है कि आपको होना चाहिए ...", "शायद आपको नहीं होना चाहिए ...", "क्या डॉक्टर ने आपको बताया कि क्या हुआ?" और अन्य वाक्यांश जो मां को दोषी मानते हैं
  • "यह सबसे अच्छा है", "यह कुछ के लिए हुआ" या "यह सब परमेश्वर की योजना का हिस्सा है"
  • "कम से कम यह आपकी गर्भावस्था के शुरुआती चरण में हुआ" या "आभारी होने" के बारे में अन्य समान वाक्यांश।
  • भाग 2

    आराम प्रदान करें
    कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 7
    1
    उसे कंपनी बनाएं एक प्राकृतिक गर्भपात के बाद, एक औरत के लिए अकेले महसूस करना बहुत आसान है, खासकर यदि उसके कई रिश्तेदारों, मित्रों और परिचितों को पता नहीं कि स्थिति पर प्रतिक्रिया करने का तरीका क्या है। सुनिश्चित करें कि आप उसके लिए हैं, अपनी कंपनी को रखने के लिए आप कुछ भी कहने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप नहीं चाहते हैं तो अपनी भावनाओं पर भी चर्चा नहीं करें कभी-कभी केवल उपस्थित होने से बहुत बड़ा अंतर हो सकता है
    • अपने दोस्त की कंपनी को रखने का एक अच्छा विकल्प है कि उसे चाय का अच्छा कप और उसकी पसंद का मूवी रखने के लिए आमंत्रित करें। इससे पर दुबला और एक अच्छा बहाना नहीं बोल, ताकि कोई भी अगर वे इसे पसंद नहीं है कुछ कहने के लिए, दबाव महसूस करने के लिए एक दोस्ताना कंधे देने के लिए बनाता है।
    • पहले एक पाठ संदेश या ईमेल भेजने के लिए पूछें कि क्या आप कंपनी चाहते हैं हर कोई ऐसा नहीं चाहता है कि ऐसा कुछ के बाद, खासकर यदि आप गर्भवती हों यदि यह तैयार है या यदि यह मदद करता है, तो यह आपको बताएगा।
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 8
    2
    सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि वह आपसे बात कर सकता है कभी-कभी, आपके मित्र को वास्तव में अपने अनुभव के बारे में आपसे बात करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन लगता है कि क्योंकि यह कुछ उदास, अजीब या "घृणित" है, वह ऐसा नहीं कर सकती। यदि आप उन समस्याओं के बारे में उससे बात करने को तैयार हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप उसे यह बताना चाहें कि वह जो भी कहना चाहते हैं उससे निपटने के लिए तैयार हैं और तैयार हैं।
  • ऐसा कुछ कहो: "मुझे पता है कि इसे ठीक करने के लिए मैं कुछ नहीं कर सकता, लेकिन अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं, तो मुझे आशा है कि आप जानते हैं कि आप जब चाहें मुझ पर भरोसा कर सकते हैं।"
  • हालांकि, सावधान रहें, मुझे ऐसा महसूस न करें कि आपके पास आपके अनुभव के बारे में बताने का दायित्व है। एक बार जब आप बात करते हैं या सिर्फ एक साधारण संकेत देते हैं कि आप उसके लिए हैं (जैसे निजी और चुपचाप बात करने के अवसर बनाने के लिए) तो यह पर्याप्त है।
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 9
    3
    एक मूक कंधे बनने की तैयारी यदि आपका मित्र अपने अनुभव के बारे में बात करने की तरह महसूस नहीं करता है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उससे कुछ भी अधिक सुनें। यदि आप उस बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको चुप रहने के लिए तैयार रहना होगा और उसे अपने कंधे पर रोना चाहिए। हाग उपयोगी हैं और यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें रूमाल देने के लिए प्रभारी हैं, लेकिन आपको इसे चुप्पी में करना चाहिए।
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 10
    4
    उसे दुखी होने दें। उसे खुश करने की कोशिश मत करो या उसे विचलित मत करो। यह एक अविश्वसनीय रूप से दुखी अनुभव है और शायद आपको अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए थोड़ी देर के लिए दुखी होना चाहिए। यदि आप उन्हें करने के लिए तैयार हैं तो आप अन्य गतिविधियों की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर दर्द का अनुभव करना और दुःख के चरणों में जाना बेहतर होता है
  • दु: ख के चरणों क्रम में नहीं हैं और जरूरी उन सब के माध्यम से जाना है, लेकिन आम तौर पर अपने दोस्त पांच चरणों के माध्यम से चला जाता है देखने की जरूरत नहीं है: इनकार, क्रोध, मोलभाव, अवसाद और स्वीकृति। इस श्रृंखला के प्रत्येक चरण के लिए प्रतीक्षा करें और आप देखेंगे कि यह सामान्य रूप से प्रगति करता है उन पर अतीत को जल्दी करने के लिए उसे दबाव मत करो
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 11



    5
    अनुभव को स्मरण करने में उसे मदद करें, अगर वह चाहती हैं कुछ महिलाएं अपने नुकसान की शादी की सालगिरह मनाने की चाहती हैं कुछ महिलाएं इससे पहले ही कुछ कर सकती हैं, जैसे कि वे अपनी आखिरी चिकित्सा जांच, उनकी नियत तारीख आदि के लिए जाते। यदि आपके मित्र का उल्लेख है कि वह उस अनुभव की याद दिलाना चाहता है, तो आपको उसकी सहायता करनी चाहिए जैसा कि आप कर सकते हैं।
  • आप एक छोटे से स्मरणोत्सव बना सकते हैं, भले ही वह यह न उल्लेख करें कि वह ऐसा करना चाहती है अपने समर्थन दिखाने के लिए आप फूलों का एक गुलदस्ता दे या प्राकृतिक गर्भपात के लिए एक चैरिटी (या शायद एक अंतरराष्ट्रीय दान है कि शिशु मृत्यु दर के साथ सौदों देखें) को दान कर सकते हैं।
  • भाग 3

    इसका समर्थन करें
    कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास एक गर्भपात था 12
    1
    असुविधाजनक परिस्थितियों से बचने के लिए उसे दूसरों को सूचित करने में सहायता करें एक युगल के लिए जो अभी तक गर्भपात कर चुका है, यह एक बहुत ही भावुक बोझ हो सकता है ताकि वह अपने नुकसान के सभी को सूचित कर सकें। यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र ने लोगों को अपनी गर्भावस्था को ज्ञात किया है, तो आप लोगों को उसके नुकसान के बारे में बताने और उस भयावह अनुभव को बचाने की पेशकश कर सकते हैं। बेशक, आपको लोगों को तब तक नहीं बताना चाहिए, जब तक कि वह यह करना न चाहें और आपको उसे "पर्दाफाश" न करें, अगर लोगों को यह नहीं पता कि वह पहली बार में गर्भवती थीं बस उन लोगों के साथ इस स्थिति पर चर्चा करें अगर वह इसे अनुमति दें।
    • जोड़े को उन लोगों की सूची के लिए पूछने में मददगार हो सकता है जिनके बारे में वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे जानते हैं आपको उन लोगों को बताने के लिए अपने मानदंड का उपयोग करना पड़ सकता है जो सूची में नहीं हैं।
    • मदद करने का एक अन्य तरीका उन्हें इस तरह के एक लेख या अन्य लोगों को जानकारी देने वाला एक पुस्तिका देना है जिसे आप उन्हें बताते हैं। इस तरह, वे यह भी जानते होंगे कि दुःख के समय में अपने दोस्त के साथ मदद करने और बातचीत करने के सर्वोत्तम तरीके क्या हैं
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 13
    2
    अकेले रहने का अवसर देने के लिए अपनी कुछ ज़िम्मेदारियों का प्रभार ले लो आप बहुत परेशान होने का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन दायित्वों के साथ फंस गए हैं जो आपको मुस्कुराते हुए मजबूर करते हैं। अपनी कुछ ज़िम्मेदारियों को पूरा करें और अपने दोस्त को रोने के लिए पीछे के दरवाजे पर चलने की शर्मिंदगी को बचाएं ऐसा करने के कई तरीके हैं आप यह कर सकते हैं:
  • एक सहयोगी को बीमार अवकाश के लिए भुगतान किए गए अपने एक या अधिक दिन दो, अपने दूसरे बच्चों की देखभाल करें ताकि आपके अकेले शोक करने के लिए थोड़ी देर हो, काम पर अपनी जगह को कवर कर दें।
  • अब एक और जिम्मेदारी है कि आप बच्चे के लिए खरीदे गए सभी चीजों से निपट सकते हैं। अधिकांश माताओं को आइटम नहीं रखना चाहते हैं, इसलिए वे सामानों को वापस स्टोर करने, उन्हें बेचने या उन्हें दान करने की एक लंबी प्रक्रिया शुरू कर देंगे। आप इसे उसके लिए करने की पेशकश कर सकते हैं, क्योंकि यह अनुभव और भी विनाशकारी हो सकता है
  • कंसोल कोई व्यक्ति, जिसका कूड़ा हुआ चरण 14
    3
    हर रोज़ कार्य के साथ उसकी सहायता करें यहां तक ​​कि जब भी मुश्किल समय से भावनात्मक रूप से आप जाते हैं, तब भी सरलतम हर रोज़ कार्य भारी हो सकता है उसके लिए इन कार्यों में से कुछ का ध्यान रखते हुए, आप उसे आराम करने और दुःख की सामान्य भावनाओं के माध्यम से जाने का अवसर दे सकते हैं। यह एक महिला के लिए भी दोगुना उपयोगी है, जिसने गर्भपात का सामना किया है, क्योंकि शारीरिक नतीजों को दर्दनाक और पिछले कई महीनों तक हो सकता है।
  • आप खाना तैयार कर सकते हैं अपने फ्रीज़र को रात्रिभोज के साथ भरने की कोशिश करें ताकि पूरे सप्ताह माइक्रोवेव डाल सकें।
  • आप अपने घर, वैक्यूम को साफ कर सकते हैं, व्यंजन धो सकते हैं, बाथरूम को साफ कर सकते हैं, आदि।
  • यार्ड के लिए देखभाल एक और घर का काम है जो कि जब आप अच्छा महसूस करते हैं, या इसके बारे में सोचते हैं, तो जब आप जो करना चाहते हैं, तो अपने बिस्तर पर रोना पड़ता है।
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 15
    4
    समय की प्रगति के रूप में मदद करना जारी रखें बस दो सप्ताह के लिए अपने दोस्त के साथ सहायता और बातचीत न करें और फिर अपने जीवन के साथ जारी रखें और दिखाएं कि कुछ भी नहीं बदला है। इससे आप जो भी प्रयास करते हैं और आपको जो चिंता दिखाई देती है वह निष्ठापूर्ण दिखती है। इसके बजाय, अपने दोस्त से हर बार संवाद करें और उससे पूछें कि वह कैसा काम कर रही है यह आपको दिखाता है कि आप वास्तव में आपके कल्याण की परवाह करते हैं, जिससे आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।
  • आपको ज्यादा या स्पष्ट रूप से गर्भपात का उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है आपको बस इतना करना है उसे बुलाओ या उसे थोड़ी देर में कॉफी पीने के लिए आमंत्रित करें और ऐसा कुछ कहें: "आप कैसे हैं? मुझे बताओ कि यह कैसे चला गया मैं बहुत चिंतित हूँ, लेकिन ऐसा लगता है कि आप बेहतर हैं। "
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास एक गर्भपात था 16 शीर्षक चित्र
    5
    मत भूलो कि आपके साथी को भी दयालु शब्दों की ज़रूरत है कई बार, लोग उस महिला को दिलासा देने पर ध्यान देते हैं जिसने गर्भपात का सामना किया और अपने साथी के बारे में पूरी तरह से भूल गया। बच्चे को बनाने के लिए एक से अधिक व्यक्ति लेते हैं और इस व्यक्ति को भी बहुत नुकसान हुआ है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्त के साथी को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो आपको अपने संवेदनाओं की पेशकश करनी चाहिए, भले ही आप ऐसे कार्ड के साथ ऐसा करते हों जो आप अपने मित्र के माध्यम से भेजते हैं। इसका मतलब आपके साथी के लिए बहुत कुछ हो सकता है, खासकर अगर कुछ लोगों ने अपने समर्थन की पेशकश की है
  • अपने साथी को अपने साथी से बात करने के लिए प्रोत्साहित करें, अगर नहीं संभव है कि आपके मित्र को लगता है कि वह अपने साथी के साथ होने वाले नुकसान की चर्चा नहीं कर सकती है। आपको यह भी गलत अनुमान हो सकता है कि सिर्फ इसलिए कि पुरुषों को नुकसान से अलग तरह से दुख होता है, वे इसे बिल्कुल भी नहीं करते हैं। उसे अपने साथी को एक सुरक्षित वातावरण देने के लिए प्रोत्साहित करें जिसमें उनके दुःख व्यक्त करने के लिए। यह युगल चिकित्सा पर जाने में भी मदद कर सकता है
  • भाग 4

    उसे संसाधन ढूंढने में सहायता करें
    कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 17
    1
    उसे सहायता समूह ढूंढने में सहायता करें सहायता समूह उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं जो दुःख या जटिल परिस्थितियों जैसे गर्भपात के माध्यम से जाते हैं। एक सहायता समूह में, आपका मित्र सलाह प्राप्त कर सकता है और देख सकता है कि वह इस अनुभव में अकेले नहीं हैं स्थानीय अस्पताल में इस स्थिति के लिए सहायता समूहों के बारे में जानकारी मिल सकती है। उनके पास स्थानीय सहायता समूहों और चिकित्सा सेवाओं की सूची होगी
    • ऑनलाइन मंच अगर आपके स्थानीय क्षेत्र में एक समूह नहीं है, तो आप इंटरनेट पर वेब पेज को उसी फ़ंक्शन पर पा सकते हैं। ये ऑनलाइन मंच उन माताओं से भरे हुए हैं जो इस नुकसान से गुजरते हैं और कई लोग इसे दूर करने में सफल हुए हैं।
    • उसके साथ जाओ कभी-कभी, अजनबियों के समूह से मिलने और उनकी गहरी व्यक्तिगत भावनाओं के बारे में बात करने के लिए यह डरावना हो सकता है। एक भावुक समर्थन के रूप में उसके साथ जाने की पेशकश करें एक बार जब आप अज्ञात की प्रारंभिक बाधा को पार करते हैं, तो आप अकेले जाने के लिए और अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं।
  • कंसोल कोई व्यक्ति, जिसका कूड़ा हुआ चरण 18
    2
    उसे दुःखी चिकित्सक ढूंढने में मदद करें एक दुःखी चिकित्सक एक सहायता समूह के समान होता है, लेकिन इस पेशेवर के पास कई सालों तक प्रशिक्षण और अनुभव है जो लोगों को उनके दर्द के साथ मदद करते हैं। आपके पास अपने निपटान में अधिक उपकरण हैं और अपने दोस्त को पुनर्प्राप्त करने के लिए सीधे अधिक उपयोगी हो सकते हैं। आमतौर पर, आप स्थानीय अस्पताल या चर्च में एक अच्छा दु: ख चिकित्सक के बारे में एक रेफरल प्राप्त कर सकते हैं।
  • आमतौर पर, पेशेवर दुःखी चिकित्सक पैसे लेते हैं। आप एक या दो सत्रों के लिए भुगतान करके अपने मित्र को अपना समर्थन दिखा सकते हैं। अगर आपको लगता है कि यह आपकी सहायता करता है, तो आप अपने आप से अधिक कर सकते हैं।
  • अगर आप में से कोई भी इस सेवा का भुगतान नहीं कर सकता है, तो अनुदान और वित्तीय सहायता हो सकती है। इस बारे में अधिक जानने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें। अक्सर आप स्थानीय चर्च में मुफ्त शोक उपचार सेवाएं भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास गर्भपात था चरण 1 9
    3
    उससे दूसरे मित्र के साथ संपर्क करें यदि आप किसी अन्य व्यक्ति को जानते हैं जो एक ही अनुभव के माध्यम से चले गए हैं, तो दोनों के लिए एक-दूसरे से मिलने की व्यवस्था करें यह एक सहायता समूह की तुलना में कम धमकाया जा सकता है और उपयोगी हो सकता है कम से कम एक बार मिलने के लिए समन्वय करें ताकि आप उन्हें निजी तौर पर पेश कर सकें। हालांकि, जब तक वे बात करते हैं उन्हें छोड़ने या गोपनीयता देने की पेशकश करते हैं।
  • ऐसा कुछ कहो: "मेरे पास एक मित्र है जिसने इसी तरह के नुकसान का सामना किया यह इन दिनों बहुत बेहतर है अगर आप उससे बात करना चाहते हैं, तो वह आपको थोड़ा सलाह दे सकती है, मुझे आपको दोनों को खाने के लिए आमंत्रित करना अच्छा लगेगा ताकि वे थोड़ा शांत बोल सकें। "
  • कंसोल कोई व्यक्ति जिसके पास एक गर्भपात था चरण 20
    4
    उसके लिए विषय पर कुछ उपयोगी और अच्छी किताबें खोजें। जिस तरह से वे दुःख अनुभव करते हैं, कुछ लोग इससे ज्यादा निजी होते हैं यदि आप देखते हैं कि आपके मित्र को उसकी भावनाओं को व्यक्त करने और दूसरों से उसकी भावनाओं के बारे में बात करने में परेशानी हो रही है, तो एक किताब एक बेहतर तरीका हो सकती है। एक पुस्तक आपको अपनी गति से और किसी जगह और समय में दुखी होने का सामना करने की अनुमति देती है जब वह सुरक्षित महसूस करती है इस विषय पर अच्छी किताबों के कुछ उदाहरण हैं:
  • रोशेल फ्राइडमैन द्वारा "गर्भावस्था के नुकसान से बचने"
  • मैरी एलेन द्वारा "गर्भपात: दिल से साझा करना"
  • एलेन एम ड्यूबॉइस द्वारा "मैंने कभी तुम्हें नहीं रखा: गर्भपात, दर्द, चिकित्सा और वसूली"
  • Video: The Great Gildersleeve: Halloween Party / Hayride / A Coat for Marjorie

    युक्तियाँ

    • गर्भस्राव से पीड़ित होने के बाद भी आप सामान्य गर्भधारण कर सकते हैं
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com