ekterya.com

कैसे एक सहज गर्भपात से उबरने के लिए

18-25 वर्ष के बीच लगभग 50% महिलाओं ने अपने जीवन में कम से कम एक गर्भपात का अनुभव किया है। जिसने कभी गर्भपात का अनुभव नहीं किया है वह असंवेदनशील या "मुझे जन्म नहीं हुआ" जैसे वाक्यांशों का उपयोग कर सकता है। हमारे अवचेतन में कहीं न कहीं, हम जानते हैं हम हमारे जीवन के साथ पर मिलता है सबसे अच्छा है कि हम एक सहज गर्भपात के बाद कर सकते हैं, लेकिन कोई भी वास्तव में कैसे जानता है। यहाँ कुछ कदम हैं जो आपको गर्भपात से उबरने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

एक गर्भपात चरण 1 के माध्यम से जाओ छवि शीर्षक
1
अपने आप को दोष मत करो गर्भपात होने पर अक्सर एक गुणसूत्र समस्या होती है और आम तौर पर मां की ओर से देखभाल की कमी के साथ कुछ नहीं होता है लेकिन फिर भी, कुछ महिला गर्भपात के लिए खुद को दोष देने के लिए एक रास्ता तलाशती हैं, और चाहे आपके पास ऐसा करने का एक कारण है या नहीं, आपको अपने आप को माफ़ करना चाहिए अपने आप को माफ कर दो, तो आप ने कहा है (एक डॉक्टर) है कि अपने कार्यों या लापरवाही गर्भपात की वजह से और / या अगर यह मामला नहीं है, अपने आप को सोचा होने के लिए माफ कर दीजिए।
  • 2

    Video: Words at War: Soldier To Civilian / My Country: A Poem of America

    गर्भपात के कारणों को जानने के लिए जितना संभव हो उतना प्रयास करें इन सवालों के जवाब खोजने का सबसे अच्छा तरीका उन चिकित्सकों के माध्यम से है, जिन्होंने आपको गर्भपात के कारण आपको समाचार दिया है और / या आपने इलाज किया है। कई डॉक्टर आपको बताएंगे कि भले ही उन्हें समस्या मिल गई हो, इस बारे में कुछ भी ऐसा नहीं हो सकता था। लेकिन कभी कभी, वहाँ एक विशेष कारण (उल्टे गर्भ, डिम्बग्रंथि अल्सर, धूम्रपान, बहुत अधिक तनाव, आदि) यह पता करने के लिए है क्योंकि यह आपको मन की शांति और एक अधिक से अधिक समझने के लिए क्यों अपनी गर्भावस्था के आगे जाना नहीं था क्षमता दे देंगे बेहतर है, यह भी प्रदान करता है किसी भी ऐसे उपचार की तलाश करने की संभावना जो भविष्य में सहज गर्भपात को रोका जा सके। अपने डॉक्टर कारण यह है कि गर्भपात की वजह से पहचान नहीं कर सकते हैं या आप गर्भपात का खतरा होता है, एक अच्छी बात है के रूप में इस पर विचार करें क्योंकि संभावना है कि गर्भपात माता या भ्रूण, या कार्यों की स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से था धूम्रपान, पीने, स्वस्थ भोजन नहीं करने जैसी मां बहुत ही कम संभावना है हमेशा एक मौका है कि आपका चिकित्सक किसी विशेष समस्या को ठीक कर सकता है या उसका इलाज कर सकता है जो आपके शरीर को गर्भावस्था को अस्वीकार करने के कारण पैदा कर सकता है या हो सकता है।
  • छवि के माध्यम से जाओ एक गर्भपात कदम 3 के माध्यम से जाओ
    3
    जोर देना बंद करो! आपके शरीर को न केवल कुछ भौतिक परिवर्तन और / या असुविधा का अनुभव होगा, आपकी मानसिक स्थिति असंतुलित भी होगी। यदि आप किसी इलाज जैसे कि इलाज करने वाले हैं, तो आप इस समय सबसे अच्छा काम कर सकते हैं बाकी है। शारीरिक दर्द पर ज्यादा ध्यान न दें। यदि डॉक्टर आपको अनुमति देता है, तो आप असुविधा को दूर करने के लिए कुछ एनाल्जेसिक या विरोधी भड़काऊ ले सकते हैं। याद रखें कि गर्भावस्था के कारण हार्मोन बहुत संतुलित नहीं थे, इसलिए आपको ध्यान रखना चाहिए कि गर्भावस्था के बाद ये हार्मोन का स्तर तुरंत सामान्य नहीं होगा यहां तक ​​कि अधिक अचानक मूड स्विंग या चिड़चिड़ापन बढ़ने का अनुभव सामान्य है। यदि आप परिवर्तन और आपके शरीर के भीतर होने वाले पुन: समायोजन को स्वीकार करते हैं, तो भावनात्मक और शारीरिक रूप से दोनों के लिए चीजें आपके लिए आसान हो जाएंगी।
  • छवि के माध्यम से जाओ एक गर्भधारण चरण 4 के माध्यम से जाओ
    4
    इस गर्भपात के साथ निराश होने के कारणों को पहचानें क्या आप सख्त बच्चे चाहते हैं? क्या आपने पहले से ही अन्य गर्भपात किया है और आपने प्रार्थना की है कि इस गर्भावस्था का अंत नहीं होगा? क्या आप 35 साल से अधिक है और डर है कि गर्भवती होने की संभावना खत्म हो रही है? गर्भपात से भविष्य के परिणामों या संघर्षों को कैसे उत्पन्न किया जाएगा? क्या आपको डर है कि गर्भावस्था आगे नहीं बढ़ी है (चाहे गर्भावस्था की योजना बनाई गई या नहीं)? किसी भी तरह से, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप के साथ ईमानदार होना चाहिए कि आपकी असफल गर्भावस्था के बारे में आपको क्या परेशान है। याद रखें, यदि आपके पास सभी टुकड़े नहीं हैं, तो पहेली हल नहीं की जा सकती।
  • गेट बाय अ गर्भैज चरण 5
    5



    याद रखें कि "कुछ कारणों से सब कुछ होता है" हर कोई आपको यह बताएगा और ज्यादातर समय जब हम लोग हमें यह बताते हुए सुनेंगे जब हम इसे सुनना नहीं चाहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लोग इस वाक्यांश का उपयोग अक्सर क्यों करते हैं जब वे गर्भपात का उल्लेख करते हैं? यह केवल कहा जाता है क्योंकि यह सचमुच सच वाक्यांश है से शुरू करें और उनकी स्वयं की रक्षा करने के लिए अपने मौका है, खासकर यदि गर्भावस्था अनियोजित या अवांछित था: स्वतःस्फूर्त गर्भपात कुछ है कि लोगों के जीवन में जो पीड़ित को बर्बाद कर, वास्तव में कुछ मामलों में कुछ महिलाओं की आंखें खोलने हमेशा नहीं कर रहे हैं पहली जगह में अपने अवसर का आकलन है कि क्या वे एक रिश्ता या चिकित्सा समस्याओं या बीमारियों कि बारे में पता नहीं हो सकता था पूरा करने के लिए अपने मौका son- उसके भविष्य के अधिकार के पिता के साथ स्थिति में थे कि क्या वह गर्भपात करने की क्षमता नहीं था अपने बारे में जानें और कठिन समय के माध्यम से अपने भविष्य के बारे में अपनी योजनाएं देखें। यह बेहतर है कि ये सोचें कि आपके जीवन में होने वाली चीजें उनको होगी जो कि होनी चाहिए। विचार करें कि यदि गर्भावस्था आगे बढ़ गई है, तो एक 87% मौका है कि बच्चे को कुछ विकृति या कुछ समस्या या विकलांगता के साथ पैदा हुआ था।
  • एक गर्भपात चरण 6 के माध्यम से जाओ छवि शीर्षक
    6
    उन अन्य महिलाओं से बात करें जिनके पास सहज गर्भपात का अनुभव है। कभी-कभी आपके जीवन में मौजूद अन्य लोग, लेकिन जो इस के माध्यम से नहीं गए हैं वे सभी दर्द और तनाव को समझ नहीं पाएंगे कि आप नुकसान की वजह से पीड़ित हैं। सहज गर्भपात हर महिला को अलग ढंग से और आम तौर पर महिलाओं इससे पहले कि वे गर्भावस्था के पता था कि जो उदास या उनके जीवन से नाखुश थे में मजबूत और दर्दनाक प्रभाव को प्रभावित करता है। अन्य लोगों को सुनने के बाद "बंद करना" बहुत आसानी से वाक्यांशों को कहने के बाद यह बंद करना और भी अधिक दुख महसूस करना आसान है अन्य महिलाओं के साथ बात कर रहे हैं जो सहज गर्भपात अनुभव कर रहे हैं आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि आप अकेले नहीं हैं। आपको यह जानकर हैरान होगा कि आप कितनी महिलाओं को उसी दर्द का अनुभव करते हैं, जिनके माध्यम से आप जा रहे हैं और आपकी पीड़ा और / या कहानियों पर काबू पाने के लिए आपकी क्या भूमिका है। किसी भी चीज़ के साथ, उन अन्य लोगों के साथ बातचीत करने और / या कनेक्ट करने में हमेशा बेहतर होता है, जिनके माध्यम से आप चल रहे हैं। इसके अलावा, जो लोग पहले इस के माध्यम से किया गया है आप कैसे स्थिति अपने आप को माफ करने के लिए अगर आप पर आरोप लगा रहे हैं और कैसे आगे बढ़ने के लिए लाने के लिए पर उपयोगी सुझाव दे सकते हैं।
  • चित्र के माध्यम से जाओ एक गर्भधारण कदम 7 के माध्यम से जाओ
    7
    इस बारे में सोचें कि आपने जो खो दिया है उसके बदले आपने क्या हासिल किया है। जीवन में सब कुछ की तरह, आपको याद दिलाता है, तो आप रखना है कि आप एक बड़ा नुकसान है, इन विचार किया था, अभी या बाद में आप उपभोग करते हैं और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना। कोई भी आपको बता सकता है कि आप नुकसान में ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा गया है, हर किसी को अपने आकार के नुकसान होता है, लेकिन आप को समझना चाहिए दूसरों आप का समर्थन करने के लिए के रूप में आप के लायक है, पहली बात यह है हथियारों की मदद के लिए खुला के साथ आप के पास जाने में सक्षम होना है। और इसका मतलब है कि आप तर्कसंगत हो सकता है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने रखने के लिए और यह संभव दूसरों में कदम और मदद करने के लिए के लिए बनाने के लिए पर्याप्त शांत करना होगा। किसी भी हानि में, आप हमेशा कुछ भी हासिल करते हैं, यहां तक ​​कि सहज गर्भपात के साथ भी। सभी सकारात्मक चीजों की एक सूची बनाएं जो बाहर आ जाएंगे या आप गर्भपात प्रक्रिया के परिणामस्वरूप प्राप्त कर सकते हैं। सब के बाद, यह हो सकता है कि अगर आप नहीं था गर्भपात पता नहीं है कि आप एक चिकित्सा समस्या या बीमारी है, यह भी गर्भपात की वजह से कुछ भावनाओं कि तुम वहाँ थे जारी करने के लिए मौका, प्लस भी एक गर्भपात आप पर काबू पाने का अनुभव जीता जा सकता था आप रिश्ते तुम कौन बच्चे के पिता था के साथ किया है और अधिक उद्देश्य दृश्य दे सकते हैं (सब के बाद, यह लगभग किसी भी आदमी के लिए बहुत संभावना है जो उसके असली चेहरा दिखा दिया है जब गर्भावस्था परीक्षण सकारात्मक और भी अधिक निकला है, तो आप हो सकता है कि अब गर्भपात के बाद आप जीवन को और अधिक महत्व देते हैं, यहां तक ​​कि तुम्हारा भी।
  • छवि के माध्यम से जाओ एक गर्भधारण चरण 8 के माध्यम से जाओ
    8
    आराम करें। गर्भपात के बाद अपने शरीर के साथ धैर्य रखें, क्योंकि आपके शरीर को गर्भावस्था के नुकसान / अस्वीकृति के ठीक होने की तैयारी करनी होगी, लेकिन अभी या बाद में यह सामान्य स्थिति में वापस आ जाएगी। उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जो सकारात्मक (खासकर उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने आपके अनुभव साझा किए हैं), अपने सामान्य दिनचर्या के साथ जारी रखें और एक शौक का अभ्यास करें जो आपको अपने मन को अपनी स्थिति से दूर रखने की अनुमति देता है। आपको बहुत अधिक व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कम से कम आपको अपने शरीर को अच्छी स्थिति में रखना चाहिए, क्योंकि अगली बार जब आप गर्भवती हो जाते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण और जरूरी होगा। यात्रा के लिए, दोस्तों के साथ या अकेले ही ध्यान करने का मौका लें अपने पसंदीदा संगीत को सुनने का आनंद लें अच्छे आकार में कैसे प्राप्त करें आपके लाखों चीजों की मदद से आप अपने हार्मोन सामान्य स्तरों पर वापस लौट सकते हैं। अपनी भावनाओं से बचने के बजाय, उन पर नियंत्रण रखें।
  • युक्तियाँ

    • उन अन्य महिलाओं से बात करें जिनके पास सहज गर्भपात है। दुनिया में सबसे अच्छी भावना यह जानती है कि आप अकेले नहीं हैं, हर कोई आपकी स्थिति को जितना सोचता है उतना ही समझता है।
    • अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें। यदि वह आपको कुछ नहीं करने के लिए कहता है (उदाहरण के लिए, सेक्स), तो उसे सुनें आप अपने डॉक्टर की सलाह का पालन नहीं करते हैं तो आप अपने शरीर चेहरा भविष्य गर्भावस्था के लिए अच्छी हालत में इसके लिए तैयार करने के लिए की चिकित्सा की प्रक्रिया को धीमा किया जा सकता है।
    • आराम करें। आप दर्द या बेचैनी में हो सकता है, लेकिन जितना अधिक आप अपने शरीर के आकार में वापस ले, लंबे समय तक शारीरिक दर्द महसूस करते हैं, लेकिन इससे भी ज्यादा अपने भावनात्मक दर्द में वृद्धि होगी।
    • गर्भपात और गर्भपात के आंकड़ों के लिए सबसे सामान्य कारणों की जांच करें। स्थिति पर काबू पाने के लिए सबसे तेज़ समाधानों में से एक यह मानना ​​है कि आप अकेले नहीं हैं और यह कि आप जो भी सोच रहे हैं वह उतना सामान्य है जितना आप सोचते हैं।
    • अपने चिकित्सक द्वारा दी जाने वाली दवाओं को किसी भी शारीरिक दर्द से राहत देने के लिए निर्धारित करें। शिकायत करने के लिए मत बैठो, खुद के लिए खेद महसूस करो हीलिंग तब तक दो बार लेती है जब आपका मन आपके शरीर को वास्तव में क्या करना चाहता है, इसके साथ सहयोग नहीं करता।

    चेतावनी

    Video: Suspense: The Man Who Couldn't Lose / Too Little to Live On

    • जब तक आपके शारीरिक और भावनात्मक घावों को ठीक नहीं किया गया हो तब तक सेक्स न करें। आपके साथी / दोस्त को यह समझना चाहिए कि हालांकि ऐसा लगता नहीं हो सकता है, आपके शरीर को गर्भपात से उबरने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होती है। आपके शरीर को गर्भपात से उबरने से पहले सबसे खराब चीज आपको गर्भवती हो सकती है।
    • धूम्रपान न करें या अत्यधिक व्यायाम करें बेशक, व्यायाम हमेशा अच्छा होता है, लेकिन इसके बिना ज़्यादा ज़्यादा इसके अलावा, भोजन से अधिक पेट भर मत करना अपनी भावनाओं के बारे में हर समय बात मत करो (यह एक जाल हो सकता है और अटक रहने के लिए, करने से रोकने भावनात्मक रूप से गर्भपात पर काबू पाने के), अपनी भावनाओं को दूर करने की कोशिश नहीं करते हैं और अपने शरीर का कोई भी संकेत आप संकेत मिलता है कि कुछ गलत है अनदेखा न करें।
    • उन लोगों के साथ गर्भपात के बारे में बात न करें जो असंवेदनशील हैं या समझ नहीं पा रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आप अपने आप को दोषी मानना ​​शुरू कर रहे हैं या आप अपने गर्भपात के बारे में किसी से बात करते समय अधिक नकारात्मक हो जाते हैं, तो आपको उस बातचीत को खत्म करना चाहिए और अपनी भावनाओं को किसी और के साथ साझा करना चाहिए। हर कोई उसी तरह गर्भपात नहीं करेगा कुछ लोग गर्भपात के बाद सच अवसादग्रस्तता के एपिसोड का अनुभव करते हैं, जबकि अन्य केवल अपनी भावनाओं को समाप्त करते हैं और जारी रखते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ है। यदि आप उचित मदद चाहते हैं, तो आपकी भावनाएं और आपके शरीर उचित वसूली की तलाश करेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com