ekterya.com

कार्यालय में गपशप और साजिश से कैसे बचें

दफ्तर में राजनीति में सत्ता संघर्षों का उल्लेख है जिसमें कुछ मालिकों और श्रमिक शामिल हैं जो कुछ स्थितियों का लाभ उठाने की कोशिश में शामिल हैं। सामान्य तौर पर, ये संघर्ष उन लोगों पर आधारित होते हैं जिनसे आप मिलते हैं और जिन चीजों को आप यह तय करने के लिए कहते हैं कि आप किसी विशेष संघर्ष में किन किन हैं। आप ऐसी स्थितियों से दूर रहने चाहते हैं, यह है कि आप एक मजबूत कार्य नीति जिसमें आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने को प्राथमिकता देने और कार्यस्थल में अधिक से अधिक अखंडता बनाने के लिए मदद करनी चाहिए विकसित आवश्यक है।

चरणों

विधि 1
अपने काम पर ध्यान लगाओ

इमेज नामक नियंत्रण अकालिक उत्सर्ग चरण 6
1
पीने के लिए जाने से बचें हालांकि यह अच्छा है कि आप अपने कार्यदिवस के दौरान समय-समय पर एक छोटे से पानी पीने के लिए रोक है, तो आप जा सकते हैं या टूट जाता है का लाभ लेने के लिए जब अन्य सहकर्मियों के आसपास इकट्ठे हुए हैं स्प्रू पर जाने के लिए करने के लिए समस्याओं ला सकता है। Sprue कार्यालय में विनिमय गपशप का प्रतीक बन गया है, तो आप उनसे दूर अनावश्यक साज़िश में शामिल हो रही से बचने के लिए रहना चाहिए।
  • पीने के फव्वारे पर जाने का चयन करें जब आसपास के लोग नहीं होते हैं या बाकी का कमरा खाली है।
  • इस व्यवहार को सुदृढ़ करने के लिए, आपको उन लोगों के बारे में अधिक सख्त होना चाहिए जिन्हें आप आमतौर पर ब्रेक के दौरान चलते हैं। जिन मित्रों पर आप भरोसा करते हैं, उनके साथ अकेले दोपहर के भोजन की सीमा।
  • Whiplash चरण 33 के लिए दावा मुआवजा शीर्षक वाला चित्र
    2
    नई परियोजनाओं के बारे में स्पष्ट निर्देश प्राप्त करें यदि आप किसी परियोजना को शुरू करने से पहले एक जांच करते हैं, तो आप पारस्परिक मामलों में अधिक से अधिक न हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे आपको एक प्रोजेक्ट देते हैं और सवाल पूछे बिना इसे स्वीकार करते हैं। कुछ दिनों बाद, आपको एक समस्या मिलती है। यदि आप मदद के लिए गलत सहकर्मी से पूछते हैं, तो यह कार्यालय के शेष को परेशान कर सकता है, इसलिए आपको शुरुआत से सभी निर्देशों को स्पष्ट करना चाहिए।
  • जैसे ही आपको एक परियोजना मिलती है, आपको कई प्रश्न पूछना चाहिए। आप अपने बॉस (या सुपरवाइजर) से भी आपसे मिल सकते हैं ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप भविष्य में अपने काम को नुकसान नहीं पहुंचे।
  • उस प्रोजेक्ट को प्रारंभ करने से पहले उस व्यक्ति से पूछें, जिसने आप को आपके प्रश्न का उत्तर देना पसंद किया है। इस तरह, आप अपराधों से बचेंगे यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाते हैं जो आपके बॉस को पसंद नहीं करता है।
  • छवि शीर्षक डैमल विद नस्लवाद चरण 7
    3
    क्या दूसरों को लगता है कि हो सकता है के बारे में चिंता छोड़ दो कार्यालय में विवादों और षड्यंत्रों से दूर रहने के लिए, दूसरों को क्या लगता है, इसके लिए इतना महत्व देना बंद करो यदि आप गेम में आते हैं और खुद का बचाव करना शुरू करते हैं, तो आप बिना किसी गपशप की आग का प्रशंसा करेंगे, न कि आपको एक आवारा बनने की प्रतिष्ठा मिलेगी।
  • आपको यह समझना चाहिए कि काम हाई स्कूल में होने वाली सबसे लोकप्रिय प्रतियोगिता नहीं है। सहकर्मियों, जो क्लिक्स बनाते हैं, खराब उदाहरण हैं, इसलिए आपको इस प्रकार के व्यक्ति से दूर रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक कॉलेज प्रोफेसर चरण 4 बनें

    Video: 108 '' मिश्र मोटर यॉट CaryAli

    4
    कठोर प्रयास करें अपने सहयोगियों को प्रसन्न करने के बारे में चिंता करने की बजाय, आपको एक अच्छा काम करने पर ध्यान देना चाहिए। अगर आप किसी पदोन्नति की तलाश कर रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह बहुत अच्छी गुणवत्ता का काम कर रहा है। एक मेहनती कार्यकर्ता दूसरों को नीचा या उन्हें प्रगति के लिए एक दूसरे का सामना क्योंकि इसके अच्छे प्रदर्शन के लिए ही बोलता है बनाने के लिए की जरूरत नहीं है।
  • कभी-कभी, कार्यालय में राजनीति संबंधित कार्यस्थल में पदोन्नति या अधिक शक्ति के हकदार होने वाले विवादों से संबंधित होती है। आपको इस तरह की चर्चाओं से दूर रहना चाहिए और एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में अपनी प्रतिष्ठा स्थापित करना चाहिए।
  • विधि 2
    कार्यालय में संचार करें

    छवि के साथ डील के साथ किशोर गर्भावस्था कदम 19
    1
    कार्यालय के संवेदनशील मुद्दों को संबोधित करने से बचें प्रत्येक कार्यस्थल में समस्याएं होती हैं जो लोगों में प्रतिक्रियाओं का कारण बनती हैं (कभी-कभी उन्मादी)। आपको क्या करना चाहिए, इन समस्याओं से संबंधित मुद्दों के बारे में बात करने से बचें और अपने मालिकों और सहकर्मियों को उन्हें याद रखने का कारण बताएं। यदि आप विवेक बनाए रखते हैं, तो आप गपशप से बच सकते हैं और अपने आप को किसी संभावित स्थिति से बचा सकते हैं, जिसमें ऐसा लगता है कि आप पक्ष ले रहे हैं।
    • दूसरों को सुनना और सुनना जब उन्हें कार्यालय में कोई समस्या है, तो यह तय करने के लिए कि समस्या क्या है
  • एचपीपीडी चरण 10 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    का विकल्प का उपयोग करें "सबको उत्तर दें" तभी अगर सभी को जानना चाहिए एक ईमेल लिखते समय आपको इस विकल्प का उपयोग करना चाहिए ताकि प्राप्तकर्ता सूची पर हर कोई यह पढ़ सके कि आपको क्या कहना है। आपको इस विकल्प के उपयोग को उस जानकारी तक सीमित करना होगा, जिसे हर किसी को जानना चाहिए।
  • विकल्प का उपयोग करें "सबको उत्तर दें" यह एक अच्छी रणनीति है कि वह बहुत ही राजनयिक रणनीति दिखाती है।
  • जब कोई एक अनावश्यक सवाल पूछने के लिए या ओवरटाइम तक कितना कठिन काम करता है, तो आपको यह पता चलता है कि एकमात्र लक्ष्य लाभ लेना है।
  • आप को केवल विकल्प का उपयोग करना चाहिए "उत्तर" जन ईमेल में या व्यक्ति में प्रेषक के साथ बातचीत करना
  • छवि के साथ डील शीर्षक वाले PTSD (पोस्ट ट्रामाटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर) चरण 4
    3
    कार्यस्थल में परिसंचारी जानकारी पर ध्यान दें। यद्यपि आप कार्यालय में गपशप से दूर रहने का प्रयास करना चाहिए, तो आप एक घोटाले में शामिल हो रही से बचने के लिए सूचित रहने की जरूरत है, हमलावर किसी न खत्म होने वाली या कार्यालय में एक अछूत बन गया।
  • आपको गपशप के बारे में बातचीत करने से बचना चाहिए। हालांकि, यदि आप समय-समय पर सावधानी से सुनते हैं, तो यह ठीक है ताकि आप सूचित रह सकें।
  • गपशिप केवल एक महत्वपूर्ण जानकारी नहीं है जो किसी कार्यालय में दी जाती है। जब एक सहकर्मी आपको निर्देश देता है, तो पृष्ठभूमि की व्याख्या करना सीखना चाहिए या आपका बॉस एक घोषणा करता है उदाहरण के लिए, आपको शारीरिक या नकारात्मक रुख प्रकट होने पर शारीरिक भाषा दिखनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक वाला चित्र अपने पति को अश्लील पर रोकना चरण 2
    4
    कार्यालय के बजाय घर पर डेसाओगेट। आपको कार्यालय में अपने काम के बारे में शिकायत करने के लिए हर कीमत पर बचना चाहिए, खासकर यदि आप राजनीति से दूर रहना चाहते हैं काम के बारे में अपनी शिकायतें उन लोगों को प्रतिबंधित करें, जो आपके साथ रहते हैं। इस तरह, आप गपशप बनाने या किसी विशेष विषय पर अपनी स्थिति को उजागर करने के लिए किसी भी सामग्री को नहीं देंगे। आप इस से बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आप एक विशेष व्यक्ति के साथ युद्ध के मैदान में काम कर सकते हैं और अंतहीन साजिशों में शामिल हो सकते हैं।
  • आप एक बहुत महत्वपूर्ण समस्या शिकायत करना बंद करो नहीं है, तो यह सबसे अच्छा है कि आप अपने बॉस को सूचित, खासकर अगर यह एक समस्या यह है कि अपने निजी जीवन को नुकसान पहुंचाता है।



  • विधि 3
    राजनीतिक व्यवहार से बचें

    छवि का दुरुपयोग करें, द ब्रेक द चाइकल ऑफ अबाउज, चरण 17
    1
    गपशप से बचें व्यवहार, आदतों, कमजोरियों और अन्य लोगों की उपस्थिति के बारे में चर्चा बहुत उल्टा हो सकती है और आपको उन राजनीति की जानकारी देने से बचने का प्रयास कर सकती है जो आप से बचने की कोशिश करते हैं। अगर किसी सहकर्मी आपको किसी अन्य साथी की त्रुटि के बारे में कहानी बताता है, तो इस कहानी के पीछे की प्रेरणा की व्याख्या करने का प्रयास करें। लक्ष्य दूसरे व्यक्ति को निराश करना, बोरियत से बातचीत शुरू करना या साथी की सहायता करना हो सकता है यदि इरादा केवल इसे नीचा दिखाने के लिए है, तो आपको उस विषय से बचने का एक रास्ता खोजना होगा।
    • विषय बदलें अन्य लोगों की कमजोरियों पर अपना ध्यान केंद्रित करना बंद करने के लिए और अधिक उत्पादक विषयों पर आगे बढ़ने का तरीका ढूंढें
    • उत्पादक बनें और काम पर अपने कार्यों में खुद को समर्पित करें। इस तरह, असफल चर्चाओं के लिए आपको कम उपलब्ध होना आसान होगा।
    • यदि आप अन्य लोगों की आलोचना न करने का एक सुसंगत पैटर्न बनाए रखते हैं, तो आप अपने सहयोगियों को यह बताने देंगे कि आप कार्यालय में राजनीति से बचना चाहते हैं। इसके अलावा, आप अपने सहकर्मियों का आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं, जब वे महसूस करते हैं कि आप विवादों में समय बर्बाद नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक, तोड़कर दुर्व्यवहार का चक्र, चरण 5
    2
    गपशप की सच्चाई की खोज करें यदि कोई सहकर्मी आपको किसी अन्य व्यक्ति के बारे में नकारात्मक प्रेरणाओं के साथ दृष्टिकोण करता है, तो उसे तथ्यों को मेज पर रखने के लिए कहें। निर्धारित करें कि आपने उन नकारात्मक निष्कर्ष कैसे खींचे और अगर यह सिर्फ एक गलतफहमी है
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति शिकायत करता है क्योंकि विभाग के प्रमुख ने हाल ही में उसे एक ज्ञापन भेजा है, तो उसे दस्तावेज़ को एक साथ पढ़ने के लिए कहें। तथ्यों की बेहतर समझ पाने के लिए बॉस के साथ एक बैठक को व्यवस्थित करें
  • शीर्षक वाला चित्र आप के साथ मस्तिष्क से लोगों को हतोत्साहित करना चरण 8
    3

    Video: caryali

    सहकर्मियों से बचें जो बहुत नाटकीय हैं यदि आप एक ऐसे साथी पर भरोसा करते हैं जो चीजों को अनुपात से बाहर ले जाती है या पारस्परिक संघर्ष पैदा करता है, तो आप कई समस्याओं में शामिल होंगे। यह ऐसे लोगों और उनके साथ अपने रिश्ते (जैसे जलवायु और पॉप संस्कृति के रूप में) तटस्थ मुद्दों प्रतिबंधित है पहचान करने के लिए बेहतर है।
  • इन प्रकार के साझेदारों की पहचान करने के लिए, आप अपने प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे: "क्या आप इस व्यक्ति को ईमेल भेजने से पहले दो बार सोचेंगे?"। सामान्य तौर पर, आपको ऐसी स्थिति में अन्य सह-कार्यकर्ताओं को शामिल नहीं करना चाहिए जब तक आपको ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है।
  • आप खुद को निम्नलिखित पूछ सकते हैं: "क्या यह एक साथी है जिसके साथ मुझे ईमेल भेजने के बजाय हमेशा व्यक्ति में बोलना चाहिए?"। कुछ लोगों को टोन है कि आप ईमेल में उपयोग करने की गलत व्याख्या में विशेषज्ञ हैं, तो यह व्यक्ति में बात करने के लिए गलतफहमी और नाटकीय स्थितियों से बचने के लिए चालू करने के लिए बेहतर है।
  • एक बैंक टेलर चरण 1 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्यालय में अपने दोस्तों को समझदारी से चुनें यदि आप पूरी तरह से तटस्थ स्थिति में रहें और राजनीति से दूर रहें, तो आप कार्यालय में अधिकांश लोगों से पूरी तरह अलग हो सकते हैं। ये अवैयक्तिक व्यवहार आपको अलग कर सकते हैं और अपने काम को असहनीय बना सकते हैं। यह कार्यालय में कुछ दोस्तों को बनाने के लिए बुद्धिमान है हालांकि, आपको उन्हें सावधानीपूर्वक चुनना होगा।
  • जिन लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं उन्हें खोजें (उदाहरण के लिए, जो लोग गपशप में शामिल नहीं होते हैं और एक सकारात्मक रवैया रखने के लिए जाते हैं)।
  • ऐसे दोस्त चुनें, जिनके पास काम पर अच्छी प्रतिष्ठा है
  • ऐसे लोगों को ढूंढें, जिनके साथ आप बेहद प्यार करते हैं, हालांकि जरूरी नहीं कि करीबी दोस्त
  • एक बैंक टेलर चरण 11 के रूप में नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अनुसरण करने के लिए सकारात्मक उदाहरण देखें सबसे सम्मानित श्रमिकों और कंपनी के नेताओं के व्यवहार का निरीक्षण करें। उदाहरण के लिए, जो लोग सम्मान के साथ हर किसी के साथ व्यवहार करते हैं, वे दूसरों की बात करते हैं और अच्छी तरह से किए गए कार्यों के लिए प्रशंसा करते हैं। ये व्यवहार के सकारात्मक उदाहरण हैं
  • उदाहरण के लिए, ये लोग अक्सर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखते हुए दूसरों को ईमानदारी से व्यवहार करते हुए कार्यालय में राजनीति से बचते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र आप के साथ मेसिंगिंग से लोगों को हतोत्साहित करें चरण 7
    6
    प्रतिलिपि न करें चुनें जब कोई सहकर्मी एक गलती करता है जो आपको परेशान करता है, जब तक यह अनैतिक नहीं होता है या अन्य लोगों या संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है (या आपको हिंसा के साथ धमकी देता है), तो आपको बदला लेने की पूरी कोशिश नहीं करनी चाहिए प्रतिशोध से बचें, क्योंकि इस तरह से आप एक परोपकारी व्यक्ति के रूप में बने रहेंगे और राजनीति में शामिल होने से बचें।
  • उदाहरण के लिए, एक मालिक कानूनी तौर पर एक कर्मचारी के खिलाफ प्रतिकार नहीं कर सकता है जो कि उसके खिलाफ भेदभाव करने का दावा करता है
  • ग्रैंड ग्रैंडपेनेट्स राइट्स टॉवर 21 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    अनिश्चित नियमों का विश्लेषण करें कुछ काम के वातावरण में, लंबे समय तक काम करने की प्रतिबद्धता और समर्पण का संकेत है। अन्य जगहों पर, यदि कोई व्यक्ति स्थायी रूप से कार्यालय में देर से रहता है, तो उसे एक अक्षम कार्यकर्ता माना जा सकता है। आलोचना का लक्ष्य बनने से बचने के लिए आपको इन गतिशीलता पर ध्यान देना होगा।
  • यह या नहीं, आलोचना आपको राजनीति में शामिल कर सकती है, इसलिए आपको कुछ ऐसे व्यवहारों से बचने की कोशिश करनी चाहिए जो आलोचनाओं का कारण बनती हैं (उदाहरण के लिए, एक विवाद में असामाजिक और स्पष्ट रूप से पक्ष रखते हुए)
  • युक्तियाँ

    • सभी पारस्परिक मुद्दों में एक तटस्थ मानसिकता बनाए रखें जो काम का सम्मान करते हैं, साथ ही एक परियोजना से संबंधित मुद्दों आदि।

    चेतावनी

    • यदि आपको कभी ऐसा महसूस होता है कि आपको ब्लैकमेल किया गया है या आपको शारीरिक रूप से खतरा है, तो आपको तुरंत उचित प्राधिकारी को इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए। आप कर्मियों और श्रमिक संबंधों के प्रमुख के पास जा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com