ekterya.com

यदि आपके पास एक मजबूत फ्लू या अन्य बीमारी है तो काम करने के लिए कैसे जाएं

अगर आप गंभीर रूप से बीमार हैं, तो काम पर जाने का कोई अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि आप अपने सहकर्मियों को खतरे में डाल सकते हैं, खासकर यदि आप अपने कार्यस्थल पर फ्लू या अन्य इसी तरह के बीमारियों के संक्रमण के रूप में बीमारी के साथ जाते हैं। इसके अलावा, यह बहुत संभावना है कि आपकी उत्पादकता प्रभावित होती है, आप दूसरों की उत्पादकता को प्रभावित करते हैं और आप अपनी वसूली को धीमा करते हैं हालांकि, कुछ समय होते हैं जब आप बीमार होने पर काम नहीं छोड़ सकते। इन मामलों के लिए, कुछ ऐसे क्रियाएं हैं जो आप दिन भर में मदद करने के लिए ले सकते हैं और संभावनाओं को सीमित कर सकते हैं कि दूसरों को आपकी बीमारी के बारे में पता चलेगा

चरणों

विधि 1
अपने लक्षणों का इलाज करें

जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य पर जाना छवि चरण 1
1
यह सुगन्धित वाष्प के लिए रिसॉर्ट्स आक्रामक खुशबूदार वाष्प बलगम भंग द्वारा नाक की भीड़ को राहत देने में मदद कर सकता है यह साइनस के दबाव और सिरदर्द के लक्षणों को भी दूर कर सकता है। यदि आप अपने पक्ष में थोड़े समय के लिए घर पर या अपने कार्यस्थल के बाथरूम में कर सकते हैं
  • अदरक के कुछ चम्मच, मेन्थॉल मरहम का एक चम्मच (नुस्खे के बिना बेचा) या युकलिप्टुस तेल के कई बूंदों को जोड़ें
  • एक सिंक पर जाने के लिए जिस पर पानी गर्म है, भाप बनाने के लिए और गर्म पानी से भरें आपको एक तौलिया भी चाहिए, इसलिए एक हाथ पर याद रखना चाहिए।
  • एक तौलिया के साथ अपने सिर की पीठ को कवर करें, जिससे कि इसके सिरों को दोनों तरफ कवर किया जाए
  • कुछ मिनटों के लिए भाप की आकांक्षा।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य पर जाना छवि चरण 2
    2
    एक गर्म शावर के साथ दिन शुरू करें काम करने से पहले एक गर्म स्नान लेना, भीड़ को दूर करने में मदद कर सकता है। यह वाष्प उपायों की एक अन्य साधन है सुनिश्चित करें कि बाथरूम का दरवाज़ा बंद हो गया है, जिससे कि स्नान द्वारा निर्मित भाप जमा हो जाएगी। जैसे-जैसे आप आमतौर पर गर्म पानी के साथ होता है।
  • यह केवल व्यावहारिक होगा अगर आप इसे घर पर करेंगे।
  • जब आपके पास एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो काम पर जाना छवि चरण 3
    3
    एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें यदि आपका सिर धड़कता है और आपको घबराहट महसूस होता है, इसके अलावा आपकी नाक से श्वास लेने में कठिनाई हो रही है, फिर एक सेक को लागू करना आपके विकल्पों में से एक है। कई कागज़ के तौलिए या साफ कपड़े का एक टुकड़ा लें और उन्हें गर्म पानी में भिगो दें फिर, उन्हें निचोड़ लें जब तक वे ड्रिप न करें और उन्हें अपने माथे पर रखें। पानी को इतना जला न दें कि आप जला दें
  • आप इसे घर पर और काम पर कर सकते हैं।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य पर जाना छवि चरण 4
    4
    एक पेय के साथ शहद मिलाएं आप इस गले के उपचार की जांच कर सकते हैं। गले में गले और खाँसी को राहत देने के लिए शहद एक अच्छा पदार्थ है इसे एक पेय में शामिल करने के लिए, गर्म चाय के साथ शहद का एक चम्मच मिलाएं।
  • आप इसे घर या काम पर कर सकते हैं यह घर पर मिश्रण तैयार करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है और थर्मस में पेय को काम पर ले जाने में जगह ले सकता है।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो काम पर जाना छवि चरण 5
    5
    एक हामिडीफायर या वाफोरिएज़र सक्रिय करें यह एक पर्यावरण समाधान है यदि आप इसे काम पर लागू करना चाहते हैं, तो आप अपेक्षाकृत छोटे क्षेत्र में होना चाहिए या यह बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करेगा। इसके अलावा, यह बहुत संभावना है कि आपको अनुमति के लिए पूछना चाहिए। मोल्ड और बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए हर दो दिनों में ब्लीच समाधान के साथ मशीन को साफ करें
  • आर्मीडिफायर हवा को हवा देता है, जो सिर और छाती में भीड़ को दूर कर सकता है।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो चरण 6 पर जाएं

    Video: क्या आप सोयाबीन खाते हैं ,तो इसे देखने के बाद आप सोयाबीन फिर नहीं खाएंगे

    6
    नमक पानी के साथ गड़बड़ यह एक और मौखिक विधि है जिसे आप परीक्षण में डाल सकते हैं। गर्म पानी के साथ नमक के एक चम्मच को मिलाकर गला घोंटने से काम पर गले में गले से राहत देने का एक त्वरित तरीका हो सकता है।
  • आपके कार्यस्थल के बाथरूम में इस पद्धति का उपयोग करना एक अच्छा विचार है
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य करने के लिए जाना जाने वाला इमेज चरण 7
    7
    एक खारा स्प्रे का उपयोग करें ढक्कन हटाएं फिर, अपने भीड़भाड़ वाले नाक के किसी एक हिस्से में मुखपत्र को सम्मिलित करें। कंटेनर निचोड़ें और एक या दो बूंदों में प्रवेश करें, जबकि एक ही समय में, आप निचोड़ कर दूसरे नथुने को बंद कर देते हैं। गहरी साँस लेना और फिर उस नलिका को छोड़ दें जिसे आपने बंद रखा था। अधिक सटीक होने के लिए लेबल के निर्देशों का पालन करें
  • नमक या नमक के पानी के स्प्रे सरल ओवर-द-काउंटर नाक रिन्स होते हैं जो बलगम को भंग कर सकते हैं, राइनाइटिस को राहत दे सकते हैं, और सूखे नाक के पेड़ों को साफ़ कर सकते हैं। ये स्प्रे नाक से वायरस और बैक्टीरिया को निकालकर आपको लाभ भी दे सकते हैं। सामान्य तौर पर, वे औषधीय नहीं होते हैं, इसलिए वे वयस्कों और यहां तक ​​कि बच्चों में भी उपयोग के लिए सुरक्षित हैं।
  • जब आप एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य करने के लिए जाना जाने वाला इमेज चरण 8
    8
    डेंगेंस्टेन्ट स्प्रे का उपयोग करें ढक्कन खोलें फिर, एक नथुने में टिप डालें और इसे एक या दो बार दबाएं दूसरे नथुने के साथ ऐसा ही करें आपको अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट द्वारा दिए गए अन्य निर्देशों या लेबल पर पाए जाने वाले अन्य निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • ये स्प्रे औषधीय होते हैं और सूजन या घनीभूत नाक को राहत देते हैं सामान्य तौर पर, वे फ्लू जैसी स्थितियों का इलाज करने के लिए सुरक्षित हैं, लेकिन यदि आप इसे तीन दिनों से अधिक समय तक उपयोग करते हैं, तो आपको रोकना चाहिए और एक डॉक्टर से जाना चाहिए। इन्हें तीन दिनों से अधिक समय तक प्रयोग करने से दवाओं के इस्तेमाल से प्रेरित एक रिबाउंड भीड़ हो सकता है।
  • गोलियों के रूप में आप इन स्प्रे भी पा सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि गोलियां या एरोसोल में डेंगेंस्टेस्ट रक्तचाप और हृदय गति को बढ़ा सकते हैं मौखिक विविधता के दो सामान्य रूप छद्म फेफड़ेरिन और फिनाइलफ्रिन होते हैं, जो बिना नुस्खे के बेचे जाते हैं। यदि आप काम पर जाते हैं, तो दैनिक तनाव के कारण आपके रक्तचाप और हृदय की दर में अधिक उतार-चढ़ाव हो सकता है। यदि आप इन दवाइयों की सुरक्षा से संबंधित समस्याओं के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से संपर्क करें।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य करने के लिए जाना जाने वाला चित्र, चरण 9
    9
    अपने खांसी के सिरप को रोकना मत फ्लू के संबंध में, कई प्रकार के खांसी के सिरप एक डॉक्टर के पर्चे के बिना बेच दिए जाते हैं जो अलग-अलग तरीकों से खांसी से लड़ते हैं। यदि आप खासतौर पर खाँसी फिट बैठते हैं तो आप काम में अपने साथ इनमें से एक होना चाहते हैं श्लेष्म को खत्म करने के लिए आप एक दमनकारी या उम्मीदवार (जैसे कि ग्यूफेनिसिन) की कोशिश कर सकते हैं।
  • खांसी बूँदें या खांसी की बूंदें घर पर और काम पर खांसी या गले में खराश के इलाज के लिए एक अच्छा तरीका है पूरे दिन में कुछ शर्करा रहित खांसी की बूंदियां या कैंडीज रखें। कुछ सामयिक उपचार, जैसे मेन्थॉल स्तन मालिश, काम पर खाँसी के इलाज के लिए कम व्यावहारिक होते हैं और घर पर प्रदर्शन करने के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो काम करने के लिए जाने वाला इमेज, स्टेप 10
    10
    नाक बैंड का उपयोग करें नाक बैंड नाक के मार्ग को खोलने और सांस लेने में आसान मदद कर सकते हैं। आप इनमें से किसी एक को अपनी नाक के निचले तीसरे भाग में रख सकते हैं। यह एक प्लास्टिक के नाक बैंड है जो आपके नाक को धीरे से खोलने के लिए फैलता है, जो श्वास को सुविधाजनक बनाता है। इसके अलावा, सभी दिन काम पर उन्हें इस्तेमाल करना बहुत आसान होगा
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य करने के लिए जाना जाने वाला चित्र, चरण 11
    11
    एक एनाल्जेसिक लें शीतलता और फ्लू दर्दनाक हो सकता है, इसलिए ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक लेने में सहायक हो सकता है। पैकेज में शामिल खुराक के बारे में निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। बहुत सारे पानी के साथ गोलियां खाएं एक गोलीबॉब्स में शेष गोलियां रखें या हाथ में बोतल रखें, जैसे कि बटुआ, बटुआ या अपने डेस्क के दराज
  • इस तरह के इबुप्रोफेन (एडविल या Motrin) और नेपरोक्सन Aleve () के रूप में एसिटामिनोफेन (टाइलेनोल) या अन्य दर्द निवारक दर्द से राहत के लिए एक डॉक्टर के पर्चे के बिना बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। ये दवाएं भी बुखार को कम कर सकती हैं।
  • ठंड या फ्लू लेने के लिए किसी भी दवा की सामग्री की जांच सुनिश्चित करें। उनमें से कई पहले से ही दर्दनाशक दवाओं वाले होते हैं और यह दोहरी खुराक लेने से बचने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे किडनी की क्षति जैसी गंभीर समस्याएं हो सकती हैं।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य पर जाएं छवि 12
    12



    एक एंटीवायरल दवा लें यदि आपकी बीमारी वायरल है, तो एंटीवायरल दवा लेना उपयोगी हो सकता है अपने चिकित्सक से बात करें कि वह निर्धारित है। आपकी बीमारी की शुरुआत के 48 घंटों के भीतर दवाएं आपको दी गई हैं
  • आमतौर पर ऐसी oseltamivir (तामीफ्लू), peramivir (Rapivab) या zanamivir (Relenza) के रूप में इन दवाओं, सबसे अच्छा काम करता है, तो एक ठंडा के शुरू होने के 48 घंटे के भीतर ले लिया, लेकिन यह भी अगर बाद लिया काम । हालांकि, इन दवाओं में अधिक स्पष्ट दुष्प्रभाव हो सकते हैं उनके बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें या यदि आपको किसी अन्य बीमारी के लिए दवा चाहिए
  • विधि 2
    काम पर ध्यान केंद्रित रहें

    जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य पर जाएं छवि 16
    1
    यदि आप बहुत बीमार महसूस करते हैं, तो घर जाओ। ध्यान दें कि आप घर जाने के लिए यदि आप मिचली आ रही है या अक्सर उल्टी, अगर बहुत खाँसी, यदि आप बहुत थकान महसूस या यदि आप कुछ मिनटों के से अधिक के लिए एकाग्रता का एक उचित स्तर को बनाए रखने नहीं कर सकते। यदि आपके पास अधिक चरम लक्षण हैं, तो आपको तुरंत आपातकालीन कमरे में जाना चाहिए आप अपनी खुद की मालिक हैं और जब आप अपने सीमा तक पहुंच गए, आप अपने आप को एक ब्रेक लेने की अनुमति देते हैं।
    • इन स्थितियों में भी अन्य लोगों को संक्रमित करने का खतरा बढ़ जाता है।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो चरण 13 पर जाएं
    2
    अक्सर ब्रेक ले लो यह संभावना है कि एक ठंड और अन्य बीमारियां आपको सामान्य रूप से दिन के दौरान कम ऊर्जा से छोड़ देती हैं, क्योंकि आपका शरीर रोग से लड़ रहा है। इसलिए, आपको अपने कार्यों को पूरा करने के लिए अधिक समय देना चाहिए।
  • अगर आप ठंडे होते हैं या कोई अन्य बीमारी होती है तो आपको काम पर जाने के लिए उत्पादकता के निचले स्तर की अपेक्षा करनी चाहिए।
  • अपने आप को इतनी कड़ी मेहनत न करें कि आप जितना काम करते हैं उतना ही काम करें। आप अपनी सीमाओं के भीतर क्या कर सकते हैं और फिर ब्रेक लेते हैं यदि आवश्यक हो, तो अपनी दवाएं लें, उपर्युक्त उपायों में से कुछ उपचार करें या बस आराम करो। आप कुछ ऊर्जा वापस पाने के बाद काम पर वापस जा सकते हैं
  • एक घंटे की अवधि के लिए काम करने की कोशिश करें और 15 मिनट की अवधि के लिए आराम करें। पूरे दिन इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • सुनिश्चित करें कि आपका बॉस आपकी स्थिति के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया गया है, ताकि यदि आवश्यक हो, तो आपके पास आराम करने के लिए एक क्षेत्र हो सकता है, यदि आवश्यक हो।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य पर जाएँ छवि 14

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Door / Paper / Fire

    3

    Video: 1111 Numerology Meaning - Numerology 1111: Hidden Meanings Of The Number 1111!

    हल्का भोजन खाओ, लेकिन अपनी ताकत रखो। अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने वाले खाद्य पदार्थों को तैयार करें उदाहरण के लिए, आप सूप, विटामिन सी (संतरे) से समृद्ध फल और कुछ प्रोटीन (दुबला मांस, चिकन और अंडे) ले सकते हैं जो आप बर्दाश्त कर सकते हैं।
  • आप ठंड या बीमारी से आपको अपने पेट से बीमार महसूस कर सकते हैं और जो दवा आप लेते हैं वह यह स्थिति भी बदतर बना सकती है हालांकि, आपको पोषक तत्वों को पुनर्प्राप्त करने के लिए उपभोग करना चाहिए।
  • सूप इन मामलों के लिए अच्छा है, खासकर अगर आपको दर्द होने पर दर्द महसूस होता है। गर्म चिकन सूप लो। आप एक छोटे से काली मिर्च, लहसुन और करी पाउडर जोड़ सकते हैं, या अन्य मजबूत मसालों की एक चुटकी डाल सकते हैं जिससे कि आपकी नाक के बलगम को भंग किया जा सके। सूप आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के सफेद रक्त कोशिकाओं की संख्या भी बढ़ा सकती है। इसके अलावा, अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए विटामिन सी और फोलिक एसिड जमा करने के लिए संतरे का रस पीएं। डेयरी उत्पादों का उपभोग करने के लिए ठीक है, जब तक कि वे बहुत अधिक बलगम उत्पन्न न करे या आपके पेट को प्रभावित करें। प्रोटीन के अच्छे स्रोतों जैसे कि दुबला मांस, चिकन, मछली, फलियां, डेयरी, अंडे, नट और बीज का उपभोग नहीं करना बंद करो। ये विटामिन बी 6 और बी 12 हैं, जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए अच्छे हैं। सेलेनियम और जिंक भी आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करने वाले खनिज होते हैं और आप उन्हें प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों में पा सकते हैं। प्रतिरक्षा प्रणाली के अन्य बढ़ाने में शामिल हैं: अंगूर, नींबू, चूने, तरबूज, काली, कोलार्ड साग, ब्रोकोली और गोभी।
  • जब आपको एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो कार्य करने के लिए जाना जाने वाला चित्र, चरण 15
    4
    बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से एक समय में धीरे-धीरे 100 या 200 मिलीलीटर (4 या 8 औंस) से शुरू करें और अगर आपके पास दस्त या मतली है तो स्पष्ट तरल पदार्थ पीने से। विशेष रूप से, यदि आपको नीच या डर से पीड़ित महसूस होता है, तो आप कुचल बर्फ, फलों का रस, आइसोटोनिक पेय और अदरक एले की भी कोशिश कर सकते हैं। जब आप फ्लू या अन्य बीमारियों से पीड़ित होते हैं तो निर्जलीकरण एक महत्वपूर्ण जोखिम है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप कार्य दिवस के दौरान बहुत सारे पानी पीते हैं।
  • यदि आप फ्लू या किसी अन्य समान बीमारी के साथ काम करने जा रहे हैं, तो आपको बुखार कम होने तक बहुत सारे तरल पदार्थ, जैसे पानी, साफ सूप, ब्रोथ या इलेक्ट्रोलाइट्स के साथ पेय पीना चाहिए। हाइड्रेटेड रहने के अन्य तरीके में जिलेटिन या फ्रोजन पॉप्सिकल्स की खपत शामिल है
  • विधि 3
    संसर्ग को सीमित करें

    जब आप एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है चरण 17 पर जाएं काम शीर्षक
    1
    दूसरों को सूचित करें कि आप बीमार हैं अपने मालिक, पर्यवेक्षक या सहकर्मियों को उन्हें बताने के लिए कॉल करें कि आप बीमार हैं। उन्हें बताएं कि आप फ्लू या किसी अन्य बीमारी से पीड़ित हैं इसके अलावा, उन्हें बताएं कि काम पर जाने का आपका इरादा है, लेकिन यह कि आप रोग के प्रसार को सीमित करने के लिए सावधानी बरतें।
    • अपने मालिक और सहकर्मियों को बता रहे हैं कि आप बीमार हैं, स्वयं को बचाने के लिए आवश्यक उपाय करने में मदद कर सकते हैं।
    • यह भी पूछने का एक अच्छा समय है कि क्या आप दिन का समय निकाल सकते हैं। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें: "मैं अपने सहकर्मियों को बीमार नहीं करना चाहता और मुझे नहीं लगता कि आज मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं क्या यह ठीक है अगर मैं इस रोग से उबरने के लिए घर पर रहता हूं?"
  • जब आप एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो चरण 18 पर जाएं
    2
    खाँसी जब आपके मुँह को कवर करें यदि आपको काम पर जाना चाहिए, तो अपने आप को कवर करना महत्वपूर्ण है जब खाँसी Voltearte एक और सह कार्यकर्ता पर खाँसी से बचने या अपने हाथों से अपना मुँह कवर करने के लिए एक अच्छा विचार है। इसके अलावा, आप के पास या अपने जेब में ऊतक होते हैं जब आप खांसी में अपने आप को कवर करते हैं अधिमानतः, जीवाणुरोधी रूमाल प्राप्त करें अंत में, आपके द्वारा तुरंत उपयोग किए जाने वाले रूमाल को हटा दें और सुनिश्चित करें कि यह किसी भी अन्य सतह के संपर्क में नहीं आया है।
  • यदि आप एक बंद स्थान पर हैं, तो खाली जगह या दीवार में खांसी करें। छींकने पर उसी विधि पर लागू होता है
  • जब आप एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तब कार्य करने के लिए जाने वाला इमेज शीर्षक चरण 1 9
    3
    अपने हाथ कीटाणुरहित आपके हाथ सतहों या अन्य श्रमिकों को दूषित होने की सबसे अधिक संभावनाएं हैं। याद अपने हाथों को धो लें अधिक बार और ध्यान से जब आप फ्लू से होते हैं या किसी अन्य समान बीमारी के साथ होते हैं अपने कार्यस्थल में बाथरूम या शौचालय पर जाएं और एक समय में 20 सेकंड के लिए गर्म पानी और साबुन के साथ अपना हाथ धो लें।
  • अगर बाथरूम में कोई साबुन नहीं है, तो एक हाथ सेनेटरीज़र है, जिसके लिए रगड़ना (आमतौर पर अल्कोहल पर आधारित) की आवश्यकता नहीं होती है और इसे अक्सर उपयोग किया जाता है विशेष रूप से, दूसरे व्यक्ति के साथ संपर्क करने से पहले और उसके बाद इसका उपयोग करें
  • जब आप गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी के चरण 20 पर काम करते हैं तो इसका शीर्षक चित्र
    4
    निस्संक्रामक स्प्रे का उपयोग करें एरोसोलिज्ड कर सकते हैं कीटाणुनाशक आपकी दूषित सतहों के संपर्क में आने से आपके सहकर्मियों को संसर्ग से बचा सकते हैं। Knobs, डेस्क, सीटों पर एयरोसोल लागू करें, और यदि कोई सुरक्षित विकल्प, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (जैसे कि एक कुंजीपटल या माउस) जो आप अन्य श्रमिकों के साथ साझा करते हैं साथ ही, कार्यस्थल के बाथरूम के सतह पर स्प्रे को लागू करें, जिसके साथ आप संपर्क में आते हैं।
  • कई प्रकार के स्प्रे डिस्नेटाइक्टाइंस हैं जो आप स्टोर में खरीद सकते हैं। अपने काम के स्टेशन, डेस्क और बाथरूम में एक है, इसलिए आप इसे स्पर्श कर किसी भी सतह पर लागू कर सकते हैं।
  • जब आप एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो चरण 21 पर जाएं
    5
    कार्यस्थल की वस्तुओं को संगरोध में रखो इसमें उपकरण, कंप्यूटर और भोजन भी शामिल है ऐसे मामलों में जहां आप काम पर भोजन संग्रहीत किया है यह, एक नोट का कहना है कि तुम बीमार हो जगह एक अच्छा विचार है तो दूसरों को अपने खाद्य कंटेनर के साथ संपर्क कर या आइटम है कि आप ठीक करने के लिए की जरूरत है मिश्रण करने नहीं पता होगा।
  • यदि आपका बॉस परेशान है कि आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर स्प्रे कीटाणुनाशक स्प्रे करते हैं, तो पूछें कि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले डिवाइस को पृथक किया जाना चाहिए। इस तरह, आप केवल एक ही है जो संभावित रूप से दूषित सतहों को छूता है यह आपके कार्यस्थल पर उपयोग किए जाने वाले अन्य टूल पर भी लागू होता है यदि आप अक्सर खाँसी और छींकते हैं, तो पूछें कि क्या आप कार्यालय या कार्य केंद्र के एक अलग क्षेत्र में काम कर सकते हैं, ताकि आप किसी अन्य कर्मचारी के पास न हों।
  • जब आप एक गंभीर फ्लू या अन्य बीमारी है, तो चरण 22 पर जाएं

    Video: 2013-07-23 (P1of2) If We Are Virtuous, We Attract Blessings..

    6
    स्वतंत्र रूप से ब्रेक लें अपने बॉस से पूछें कि अगर आप अलग-अलग समय या स्थानों पर ब्रेक ले सकते हैं, तो आप अपने सहकर्मियों को अपने जीवाणुओं को नहीं दिखा सकते हैं। अगर आप उस समय को सीमित कर सकते हैं जब आप एक ही कमरे में खर्च करते हैं, जबकि संक्रमण का खतरा होता है, तो आप अपनी बीमारी से अपना जोखिम कम कर सकते हैं।
  • अन्य लोगों के साथ संपर्क से बचने से उन्हें फ्लू या अन्य बीमारियों से संक्रमित करने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है। अगर आपको काम करने के लिए जाना चाहिए, वस्तुओं कीटाणुरहित होने और उन्हें संगरोध में डालने के अलावा, यदि आप वर्कफ़्लो की अनुमति देता है, तो आप अपना शेड्यूल बदल सकते हैं, ताकि आप बीमार होने पर अन्य श्रमिक शारीरिक रूप से आपके करीबी न हों। यह आपको बाकी के कमरे की सतहों को सूखने के लिए अधिक समय देगा, चाहे आप या सफाई कर्मचारी ऐसा करेंगे। आप बीमारी के कारण खो जाने की ऊर्जा को पुनः हासिल करने के लिए स्वतंत्र विराम का लाभ उठाएं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि आप बीमार हैं तो खुद को माफ़ करना बेहतर होगा। काम करने के लिए अपने सहकर्मियों को जोखिम में डालता है और आप कम उत्पादक हो सकते हैं। जब आप बीमार होकर काम करना खतरनाक हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप भारी मशीनरी संचालित करते हैं या यदि आप भोजन की सेवा करते हैं याद रखें कि यदि आप बीमार हैं, तो कॉल करने और निःशुल्क दिन मांगना आपकी पहली पसंद होनी चाहिए।
    • हमेशा अपनी बीमारी के निदान के लिए डॉक्टर से परामर्श करें और एक उपाय का उपयोग करने के लिए आगे बढ़ें।
    • अपने पर्यवेक्षक या मालिक को सूचित करें कि आप बीमार हैं
    • पूरे दिन पीने के लिए पानी या फलों के रस की कुछ बोतलें रखें।
    • कुछ प्रकाश खाएं, लेकिन अपने पेट को प्रभावित किए बिना अपनी ताकत बनाए रखने के लिए इसे रोकना न करें।
    • अपने काम के क्षेत्रों में अपने पास एक हाथ सैनिटाइजर रखें और इसे बार-बार उपयोग करें
    • अन्य सतहों को साफ करने के लिए आपके पास एक एरोसोल कीटाणुनीकारक हों
    • हर समय आपके साथ एक गोलीबॉब्स रखें, जिसमें आपकी सभी दवाएं शामिल हैं

    चेतावनी

    • सावधानी बरतें दवाओं पर अधिक मात्रा में नहीं। अक्सर, लोगों को फ्लू या अन्य बीमारियों से लड़ने के लिए ले जाने वाले अन्य विशिष्ट दवाओं के साथ दर्दनाशक दवाइयां मिलती हैं
    • यदि आप उस जगह पर काम करते हैं जहां आपको भारी या खतरनाक मशीनरी का सामना करना पड़ता है, तो आपको फ्लू होने पर काम नहीं करना चाहिए या यदि आप कुछ दवाओं के प्रभाव में हैं
    • यदि आप सुन्न या चक्कर महसूस करते हैं, तो आपको नॉक या 38 डिग्री सेल्सियस (102 डिग्री फारेनहाइट) से अधिक बुखार है या यदि आप अक्षम महसूस करते हैं, तो आपको तत्काल काम करना बंद करनी चाहिए और चिकित्सा सहायता प्राप्त करना चाहिए
    • यदि आपको अस्थमा या कुछ फेफड़ों की बीमारी है तो खांसी के दमनकारी का उपयोग न करें
    • निर्जलीकरण एक महत्वपूर्ण जोखिम है यदि आप फ्लू से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण (जैसे दस्त और उल्टी) देख रहे हैं जब आप काम कर रहे हैं या तनाव के तहत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com