ekterya.com

काम पर गर्भावस्था से निपटने के लिए

यहां तक ​​कि थकान, वजन परिवर्तन और पोषण संबंधी जरूरतों को अपने दिन नौकरी प्रभाव होगा, पहले से पता है कि यह कैसे यह आप से पहले एक सतत और सफल काम की अवधि की योजना में मदद मिलेगी को प्रभावित करेगा के रूप में, भ्रूण के लिए रासायनिक जोखिम प्रबंधन से बच्चे का आगमन

चरणों

कार्य शीर्षक में छवि के साथ कॉप शीर्षक गर्भवती होने के साथ चरण 1
1

Video: उर्दू में गर्भावस्था के दौरान बेस्ट दुआ! हैमल की hifazat का wazifa! सफल गर्भावस्था के लिए दुआ

तय करना है कि लोगों को कब बताना चाहिए आम तौर पर लोगों को यह बताने में सुरक्षित माना जाता है कि आप पहली तिमाही के अंत में गर्भवती हैं। इस बिंदु पर, सहज गर्भपात की संभावना काफी कम हो जाती है और आपके निर्माण के आधार पर आपकी गर्भावस्था अधिक स्पष्ट होने लगती है। दूसरी ओर, यदि आप गंभीर सुबह की कमजोरी से ग्रस्त हैं, तो आप कोई चारा नहीं अपनी गर्भावस्था के बारे में अपने नियोक्ता को सूचित इतना है कि वे बाथरूम में अपने लगातार यात्राएं समझते हैं, और आवश्यक व्यवस्था जब जरूरत मदद करने के लिए करना है।
  • कार्य शीर्षक पर चित्रित किया जाने वाला चित्र, चरण 2 पर गर्भवती होने के साथ
    2
    ध्यान रखें कि यह हर किसी के लिए अलग होगा ऐसे दिनों होंगे जब आप महान महसूस करेंगे और दूसरे दिन जब आप बस अपनी आंखों को जौस्ट्स के साथ खुले रख सकते हैं। हार्मोनल परिवर्तन आपके मनोदशा और संभवत: ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करेंगे, हालांकि यह आपके व्यक्तित्व प्रकार पर बहुत निर्भर करेगा (साथ ही काम पर आपकी रुचि के स्तर)। यह देखकर हैरान मत हो कि आपको अपनी नौकरी में कम दिलचस्पी है जितनी अपेक्षा की गई है - कुछ महिलाओं को कुछ समय के लिए पसंद नहीं की गई नौकरी के बारे में उनकी भावनाओं के बारे में चेतावनी के रूप में गर्भावस्था मिलती है। हालांकि, अन्य महिलाओं के लिए, गर्भावस्था यह स्पष्ट करती है कि वे अपनी नौकरी से प्यार करते हैं और अपने बच्चे से प्यार करते हैं, इसलिए वे तुरंत दोनों चीजों को कैसे संभालना चाहते हैं?
  • कार्य शीर्षक पर छवि के साथ कॉप शीर्षक गर्भवती चरण 3
    3
    जब आप अपनी नौकरी खत्म करेंगे और अपने प्रसूति छुट्टी से शुरू करेंगे, तो इसके बारे में सोचें। कुछ महिलाएं निर्धारित समय तक काम करती हैं, बिना परेशानियों की चिंता हो सकती है। अन्य महिलाओं लगता है कि यह तैयार करने के लिए, बाकी बच्चे को जन्म देने और भी इस तरह के वजन, पीठ दर्द, चरम थकान, लापरवाही और चिंताओं के रूप में गर्भावस्था के कम सुखद पहलुओं में से कुछ को पूरा करने से पहले कुछ समय लग करने के लिए बेहतर है। जब आप बाहर काम कर रहे हैं जब आप काम छोड़ देते हैं, यह तनाव की अपनी स्तरों को ध्यान में रखना है क्योंकि तनाव अपने बच्चे को आप के अंदर बढ़ रही है प्रभावित कर सकते हैं बहुत महत्वपूर्ण है। अब थोड़ा अतिरिक्त खाली समय, बाद में एक अधिक स्थिर बच्चे में सभी अंतर कर सकते हैं। दूसरी ओर, कुछ नहीं कर घर पर रहने के मात्र तथ्य यह है के बारे में चिंता है, तो करने के लिए और एक अन्य तुम घबरा करने के लिए एक तरफ से चलते हैं, आपके लिए सबसे अच्छा काम पर रखने होगा। एक अन्य उपयुक्त समझौता घर से काम जारी रखने के लिए हो सकता है - ईमेल तक पहुंच और इंटरनेट आज यह एक बहुत अच्छा विकल्प बनाती है।
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप शीर्षक छवि 4 चरण
    4

    Video: गर्भावस्था में गैस बनने (पेट फूलने) के कारण, इलाज gas problem during pregnancy home remedy

    उत्कृष्ट पोषक भोजन से भरे हुए काम पर स्नैक्स के छोटे पैकेट हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छी तरह खा रहे हैं। ताजे फल, सूखे फल, नट्स, पटाखे, पनीर, दूध या दूध के अलावा अन्य पेय, अच्छी गुणवत्ता वाले पानी आदि हाथों पर अच्छे विकल्प हैं। चीनी और कम गुणवत्ता वाले सैंडविच से बचने की कोशिश करें। ये आपको या बच्चे को आवश्यक पोषण नहीं देते हैं, लेकिन वे आपको वजन बढ़ाने और थकाए हुए महसूस करने में योगदान देंगे।
  • कार्य शीर्षक पर छवि के साथ कॉप शीर्षक गर्भवती चरण 5
    5



    सकारात्मक तरीके से अपने आप से बात करें मतली, दर्द, बेचैनी और पेट की सूजन के रूप में एक सामान्य दिनचर्या को बनाए रखने के आप नीचे लाने के लिए, अपने आप को याद दिलाना है कि आप आगे पाने के लिए जा रहे हैं और कहा कि दोनों बच्चे और अपने काम आपके लिए महत्वपूर्ण हैं की कोशिश करो। अधिक ब्रेक लेना या अधिक बार बैठना पड़ता है इसके बारे में दोषी महसूस न करें - बस आगे बढ़ने के लिए आपको क्या करें
  • कार्य शीर्षक पर चित्रित किया जाने वाला चित्र, चरण 6 पर गर्भवती होने के साथ
    6
    देर तक मत रहो तो गर्भवती होने से पहले अपनी आदत देर से बिस्तर पर जा रही है, यह परिवर्तन आवश्यक है। आपको सुखद माहौल में सोने के मूल्यवान घंटों को खोने या घर पर एक झपकी के बिना थका हुआ महसूस होगा।
  • कार्य शीर्षक में चित्रित किया जाने वाला चित्र, कदम 7 पर गर्भवती होने के साथ
    7
    अपनी समस्याओं को अपने लिए या काम पर अपने दोस्तों के लिए बच्चे के साथ रखें आपके सहकर्मियों के विषय में कोई दिलचस्पी नहीं है जैसे कि सुजने वाले एंकल, पेट की दूरी और उल्टी वे काम पर प्रासंगिक मुद्दों पर नहीं हैं और अगर आप समय पर अपना काम न मिलने के लिए बहस के रूप में अपनी गर्भावस्था का उपयोग करते हैं, तो अगर आप शिकायत करने में बहुत अधिक समय बिताते हैं, तो आप किसी भी बर्फ को तोड़ नहीं पाएंगे। यदि आप एक कठिन गर्भावस्था के माध्यम से जा रहे हैं, तो यह सोचें कि क्या यह काम पर रहने लायक है, या थोड़ी देर के लिए हल्के कार्यों के लिए अपने बॉस से पूछें। याद रखें कि काम पर गर्भावस्था के मुद्दे का अभी भी विश्लेषण किया जा रहा है चाहे कितने समान अवसर कानून लागू किए गए हों। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि लोगों को यह महसूस न करें कि आप अपने काम के साथ आगे बढ़ते हैं जैसे कि यह एक प्रतिकूल परिस्थिति है जो आप अनुभव कर रहे हैं या जैसे कि आपकी थकान काम के कारण हुई थी।
  • कार्य शीर्षक पर चित्रित किया जा रहा है
    8
    हानिकारक पदार्थों से दूर रहें यदि आप किसी कंपनी में काम करते हैं जो रसायनों का प्रबंधन करता है, तो तुरंत पता लगाएं कि भ्रूण को क्या प्रभावित करता है। भ्रूण के विकास को प्रभावित करने वाले रसायनों को एक वास्तविक चिंता है। इस बारे में कंपनी के ज्ञान और गर्भधारण के बारे में इसकी नीतियां जानें। कुछ कंपनियों में, गर्भवती महिलाओं को अन्य कार्य करने के लिए रखा जाता है जो कि गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान रसायनों के संचालन को शामिल नहीं करते हैं। हालांकि, यह केवल तब मामला होगा जब आपकी कंपनी किसी समस्या की संभावना से अवगत हो। दरअसल, इसलिए कंपनी आपकी गर्भावस्था से अवगत है, शायद वे स्पष्ट रूप से बिना अनुरोध किए अपने काम के कार्य को बदल नहीं सकते हैं। आपके पक्ष द्वारा अनुसंधान और अपने बच्चे के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए सीधे अपने मालिक को कोई समस्या उत्पन्न करें
  • युक्तियाँ

    • काम और गर्भधारण के संबंध में अपने कानूनी अधिकारों को जानें, और गर्भावस्था के बाद भी काम पर लौटें। यह आपको अपने जीवन की बेहतर योजना बनाने में मदद करेगा, साथ ही साथ आपकी स्थिति की सुरक्षा के बारे में आपको मन की शांति देगा।
    • काम करने के लिए जिनके साथ बात करना है, उन पर अन्य माताओं का पता लगाएं उन्हें पता चल जाएगा कि गर्भवती होने पर उन्हें कैसे काम करने में लगा और आपको अच्छी सलाह दे सकता है, विशेषकर वे उसी कंपनी के लिए काम करते हैं।
    • नियोजित तिथि के करीब पहुंच के करीब, अपने डेस्क और फाइल को छोड़ दें और प्रत्येक दिन घर जाने से पहले आप को साफ रखें जैसा कि आप देख अपने आप को अपने मातृत्व शुरू करने के लिए मजबूर कर दिया तो अप्रत्याशित रूप से छोड़ देते हैं (कभी कभी बच्चों को जल्दी आने), जो व्यक्ति का स्थान ले लेगा एक गंदा फाइलिंग कैबिनेट या तले डेस्क के माध्यम से चप्पा चप्पा छान मारना नहीं होने के तथ्य की सराहना करते हैं।
    • गुणवत्ता प्रसूति के कपड़े खरीदें यह आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि काम पर आपकी छवि बनाए रखा है। आरामदायक और गुणवत्ता के जूते खरीदें सौभाग्य से आज, जो जूते आरामदायक और सुरुचिपूर्ण हैं, इसलिए आपको सिर से एंकल तक सही नहीं दिखना चाहिए, लेकिन पैर की ऊंचाई पर खराब तरीके से कपड़े पहने हुए हैं!
    • अपने सहकर्मियों के लिए विचारशील और आभारी रहें हालांकि आपके पास अधिकार हैं, बहुत कम लोग किसी और के काम को ले जाना चाहते हैं अपनी गर्भावस्था का एक बहाना के रूप में उपयोग न करें क्योंकि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं आपकी प्रतिष्ठा आपके गर्भावस्था से बहुत अधिक समय तक चली जाएगी।
    • पहली तिमाही के बाद हर महीने एरगोनोमिक उपयुक्तता के लिए अपने कार्यक्षेत्र का पुनः मूल्यांकन करें। जो कुछ भी आराम के स्तर को सुधार सकता है वह बहुत महत्व है।
    • व्यायाम करें (अपने चिकित्सक द्वारा दी गई निर्देशों के मुताबिक) यदि आप जिम जाने या दोपहर के भोजन के दौरान चलते रहते हैं, तो उस रूटीन के साथ जारी रखने की कोशिश करें, अपनी गर्भावस्था के लिए उचित गति से उतरें।
    • बहाना मत करें कि जब आप मातृत्व अवकाश पर हैं, तो आपकी व्यक्तिगत सामान अकेली रहती है। अगर आप उन्हें घर ले जाए तो बेहतर होगा।

    Video: गर्भावस्था में कब्ज का रामबाण घरेलु उपचार Kabj Ke Upay in hindi

    चेतावनी

    • आपको सीमा निर्धारित करने का अधिकार है आपके सहकर्मियों को कभी भी आपका स्पर्श नहीं करना चाहिए "पेट" आपकी अनुमति के बिना
    • जब आप अपने काम के कुछ पहलुओं से बच्चे के स्वास्थ्य पर असर डालेगा, तो यह सुनिश्चित करने पर भी पेशेवर स्वास्थ्य सलाह प्राप्त करें - अनुसंधान भी सुनिश्चित करें कि एक योग्य व्यक्ति आपकी चिंताओं का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करता है आपका डॉक्टर आपका सर्वश्रेष्ठ सहयोगी हो सकता है
    • यदि आप अपनी गर्भावस्था के कारण निकाल दिया जाने के दुर्भाग्यपूर्ण हालात में मिलते हैं, तो तुरंत कानूनी सलाह लीजिए या अपने देश में श्रम कानूनों के लिए जिम्मेदार सरकारी विभाग में जाएं। कुछ देशों में यह एक महिला को आग लगाना अवैध है क्योंकि वह गर्भवती है!

    Video: प्रेगनेंसी से बचने व पीरियड को लाने के उपाय/tips to avoid unwanted pregnancy and bring period

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गुणवत्ता मातृत्व कपड़े
    • आरामदायक गुणवत्ता के जूते
    • पौष्टिक स्नैक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com