ekterya.com

कार्य क्षेत्र में टीम के काम को बढ़ावा देने के लिए

किसी को भी अलग नहीं किया जाना चाहिए अपने काम के क्षेत्र में, एक ऐसी टीम है जो एक सामान्य दृष्टि के लिए काम करती है, एक महान लाभ है। यदि आप एक टीम के प्रभारी हैं तो अपने कार्यस्थल में टीम वर्क को बढ़ावा देने के तरीके को जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

अपने वर्कप्लेस चरण 1 पर टीमवर्क का प्रचार करें शीर्षक वाला छवि

Video: विराट कोहली का मुरीद हुआ बॉलीवुड, सानिया मिर्जा ने कहा- हमारे पास कितना अच्छा कप्तान !

1
टीम वर्क के लाभों को समझें किसी भी परियोजना पर आप काम कर सकते हैं एक आसान और कुशल तरीके से किया जा सकता है। टीम के सदस्यों का मतलब है कि बेहतर योगदान और सुझाव होने चाहिए। इसका अर्थ यह भी है कि अधिक लोग हैं जो एक दृष्टि / लक्ष्य प्राप्त करने के लिए मिलकर काम करने के लिए तैयार हैं।
  • Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    अपने वर्कप्लेस चरण 2 में टीमवर्कवर्क को बढ़ावा देने वाला शीर्षक छवि
    2

    Video: अजब शहर: अमरीका में कबीर - भाग १ / Kabir in America: Part 1 (Hindi Subtitles)

    सुनिश्चित करें कि आपकी टीम के सदस्यों को महत्वपूर्ण लगे: एक सफल टीम की कुंजी यह है कि वांछित लक्ष्य / उद्देश्य प्राप्त करने के लिए हर कोई एक ही जुनून और ध्यान केंद्रित करता है और यह तब ही हो सकता है जब टीम में हर कोई जानता है कि वे टीम की सफलता में व्यक्तिगत रूप से महत्वपूर्ण हैं। परियोजना में लोगों को शामिल करें, उन्हें सभी जानकारी, लक्ष्य, डिलीवरी के समय दें (यदि कोई हो) उन्हें महसूस करें जैसे कि वे परिणाम के लिए ज़िम्मेदार हैं।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 3 पर टीमवर्क का प्रचार करें
    3
    उन्हें इनपुट और सुझाव देने के लिए प्रोत्साहित करें: यह केवल हर किसी में उद्देश्य की भावना को स्थापित करने में मदद नहीं करेगा, लेकिन यह भी आपकी सहायता करता है क्योंकि कोई ऐसी चीज़ सुधारने के लिए सुझाव के साथ आ सकता है जिसे आपने नहीं सोचा है।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 4 में टीमवर्क का प्रचार करें शीर्षक वाला छवि



    4
    टीम गतिविधियों / बैठकों को व्यवस्थित करें यदि एक टीम का हिस्सा आपके काम में नियमित रूप से होता है, तो हमेशा बैठक और टीम की गतिविधियों के लिए एक अच्छा विचार होता है। यह सभी सदस्यों को एक-दूसरे को जानने और समझने में मदद करेगा और अच्छी दोस्ती बनाने के लिए शुरुआती बिंदु हो सकता है।
  • अपने वर्कप्लेस चरण 5 में टीमवर्क का प्रचार करें
    5

    Video: #GREATWORK गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए अजय देवगन वर्ल्ड ग्रुप और जॉली करुणा भक्ति ग्रुप आगे आया।

    यह पुरस्कार और मान्यता प्रदान करता है (आरआर) हर किसी को अपनी कड़ी मेहनत के लिए मान्यता प्राप्त होना पसंद है यही कारण है कि आरआर सत्र उपयोगी होते हैं आप टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सदस्यों के लिए प्रमाणपत्र / पुरस्कार वितरित कर सकते हैं। यह अन्य सदस्यों के लिए प्रेरणा के रूप में भी कार्य करता है
  • अपने वर्कप्लेस चरण 6 में टीमवर्क का प्रचार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रतिनिधि जिम्मेदारियां: दोबारा, यदि आप प्रोजेक्ट लीडर हैं, तो यह प्रतिनिधि के लिए हमेशा एक अच्छा विचार है। यह न केवल आपके लिए कम काम का मतलब है, बल्कि इसका मतलब यह है कि टीम में अन्य लोगों पर भरोसा करना है ताकि वे जिम्मेदारियों के साथ सौंप सकें। यह विश्वास में बड़ी वृद्धि है और आप खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मिल सकते हैं, जो महान नेतृत्व गुण या टीमवर्क तरीके हैं जो हर किसी की सहायता कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • साझा करना प्रेम है सचमुच। कुछ समय बाद, आपकी टीम को डोनट्स लाएं एक ईमेल "उन्हें अपने प्रयासों के लिए धन्यवाद" भेजें उन छोटी चीजों की बात करते हैं और टीम के सदस्यों को प्यार करते हैं।

    चेतावनी

    • "मैं केवल एक ही बात हूं।" यदि आप अपनी टीम वर्क में सफल होना चाहते हैं तो इस रवैये या व्यवहार से दूर रहें। टीमवर्क में प्रत्येक व्यक्ति शामिल है, न सिर्फ एक व्यक्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com