ekterya.com

जब आप एक पदोन्नति से इनकार कर रहे हैं तो कैसे प्रतिक्रिया करें

क्या आपने कभी पदोन्नति की मांग की और आप इसे नहीं मिला? उस के साथ निपटना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपने अहंकार को प्रभावित किए बिना उस अनुभव के माध्यम से जाना संभव है और साथ ही दूसरों के सम्मान को प्राप्त करते हैं, जब वे देखते हैं कि आप इसे आसान और एक मनोवैज्ञानिक व्यवहार के साथ लेते हैं।

चरणों

प्रस्तुति एक प्रदर्शन प्रबंधन की समीक्षा शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
1
शुरू करने के लिए आपको शांत करना होगा आप अपनी नसों के माध्यम से दौड़ क्रोध की एक भीड़ और तथ्य यह है कि आप सभी आपके द्वारा दिए गए के बाद विचार नहीं किया है, कि तुम पतन देख द्वारा अन्याय की भावना को महसूस कर सकते हैं psychically आप किसी के स्नेह को जीतने नहीं होगा या इससे आपके लिए चीजें आसान हो जाएंगी आप जो कुछ हुआ है उसे बदल नहीं सकते। और जब तक निराश किया जा रहा है एक प्राकृतिक लग रहा है, आप परेशान हैं और दूसरों को असहज महसूस करते हैं और इस मामले लोगों के कान जो आप तरक्की अगली बार दे सकते हैं तक पहुँच सकते हैं बनाने के लिए असफल प्रयास से तबाह हो रहे हैं। इससे उन्हें आश्चर्य हो सकता है कि आप मुश्किल परिस्थितियों को संभालने में सक्षम हैं। सबसे ऊपर, बदबूदार मत करो, बुरा व्यवहार नहीं करना चाहिए या कुछ ऐसा काम करें, जिस पर आपका अधिकार है, आपसे छीन लिया गया है। इन सभी प्रतिक्रियाओं के कारण दूसरों को आप के बारे में बुरी राय होनी चाहिए।
  • यदि आप कहते हैं कि लोग परेशान नहीं होंगे, "मैं निराश हूँ, मैं वास्तव में यह चाहता था।" यह उम्मीद की जानी है आपको क्या परेशान करनी चाहिए कि आप अपनी शिकायतों को सुनें और आपको जो पदोन्नति नहीं मिलीं, साक्षात्कार का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें और आग्रह करें कि वे आपके लिए उचित नहीं थे
  • नकारात्मक विचारों पर नाराजगी या फोकस न करें अपने आप को चीजों के साथ लाड़ प्यार
  • आपसे प्यार करने वाले लोगों के साथ समय का निवेश करें वे आपको अपने सभी गुणों की याद दिलाकर आपको आश्वस्त करेंगे।
  • रिस्पॉन्स्ड इमेज शीर्षक जब एक प्रोमोशन को अस्वीकार कर दिया जाता है चरण 2

    Video: SCP-1715 Online Friend | Object Class Euclid | Internet SCP and Computer SCP |

    2
    मान लें कि यह एक षड्यंत्र था। कठिन कारणों को अक्सर ज्ञात नहीं किया जाता है और क्यों एक व्यक्ति को एक पदोन्नति के लिए चुना गया और दूसरा नहीं कई बार वे अपने व्यक्तित्व के कुछ गुणवत्ता के बजाय, दूसरे व्यक्ति के एक विशेष विषय में अधिक ज्ञान और अनुभव के आधार पर कठिन निर्णय लेते हैं। संभव है कि आप पक्षपात का सबूत न रखें या आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, लेकिन एक बार जब आप नकारात्मक सोचने लगे तो आप एक नकारात्मक रुख दिखा सकते हैं जो भविष्य में आपके अवसरों को नुकसान पहुंचाएगा।
  • हालांकि मुश्किल हो सकता है, साक्षात्कारकर्ता के स्थान पर स्वयं को स्थापित करने का प्रयास करें। जब किसी संगठन में पदों की बात आती है, तो सही निर्णय लेने में आसान नहीं होता है - बहुत सी बातें हैं जिन पर विचार करना होगा। जब साक्षात्कारकर्ता आपको जानता है तो यह और भी मुश्किल होता है, लेकिन यह जानती है कि आप थोड़ा और अनुभव के साथ एक बेहतर काम कर सकते हैं और आप जल्द ही तैयार होंगे लेकिन अभी तक नहीं जानते हैं और यह भी पता है कि आपका निर्णय आपको निराश करेगा।
  • रिस्पॉन्स्ड इमेज शीर्षक जब एक पदोन्नति अस्वीकृत की जाती है चरण 3
    3
    भविष्य पर ध्यान दें इस बार आपको वह नहीं मिला जो आप चाहते थे, लेकिन आप निश्चित रूप से भविष्य में चीजों को बेहतर बना सकते हैं और आप अगली बार पदोन्नति के अवसरों में वृद्धि करेंगे। इसे सीखने की प्रक्रिया के रूप में लेना जो आपको निराशा से निपटने में मदद कर सकता है। इस बारे में सोचें कि साक्षात्कार में क्या हुआ और चयन प्रक्रिया। आपसे बहुत गहराई से पता चल जायेगा कि कुछ चीजें सुधार सकती हैं और इस प्रक्रिया में जो कुछ चीजों को उजागर किया गया है वे बेहतर हो सकते। अपने अवसरों को बेहतर बनाने और कार्रवाई करने के लिए आपके पास क्या करना चाहिए उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करना प्रारंभ करें।
  • अपने आप में भरोसा रखें आपके पास गुण हैं और आप एक परिवर्तन कर सकते हैं। अगर कोई है जो आपकी स्थिति को बदल सकता है, तो आप ही हैं!
  • भविष्य में चीजों को बेहतर बनाने के लिए कदम उठाने के बारे में सोचें और आप क्या पात्र हैं। कार्रवाई करने के लिए तैयार
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    4
    वर्ष में आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों का संपूर्ण मूल्यांकन करें। आपके प्रदर्शन में जो चीजें सामने आई थीं और उन क्षेत्रों पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें जहां आप सोचते हैं कि आप क्या हासिल नहीं कर पाए थे क्या आपके लक्ष्यों की एक विस्तृत सूची है जिसे आप हासिल करना चाहते थे? क्या आपके पास आवश्यक संसाधन, अनुभव और प्रशिक्षण है? ये सभी चीजें हैं जो गतिशील रूप से सुधार की जा सकती हैं
  • नेबरहुड के चरण 4 में खोजें कार्य शीर्षक छवि



    5
    अपने पर्यवेक्षक और / या साक्षात्कारकर्ता के साथ अपने प्रदर्शन के विवरण के बारे में बात करें। एक खुले दिमाग से सुनो जो उन्हें कहना है और रक्षात्मक नहीं मिलता है। साक्षात्कार में अपने प्रदर्शन का न्याय करने के लिए उपयोग किए जाने वाले मुख्य पैरामीटर क्या हैं और अपने पर्यवेक्षक से आपकी वर्तमान स्थिति के बारे में आपकी राय के लिए पूछें यह जानने का प्रयास करें कि पदोन्नति प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए आप अलग तरीके से क्या कर सकते थे। इसके अलावा प्रबंधक से पूछें कि आपको अगले साल क्या करना है, इसलिए आपको किसी अन्य अस्वीकृति का सामना करने की आवश्यकता नहीं है।
  • ध्यान रखें कि आपके प्रदर्शन की धारणा महत्वपूर्ण है, भले ही आपको लगता है कि आपकी धारणाओं का कोई समर्थन नहीं है। यदि सामान्य प्रबंधन की यह धारणा है कि आपके पास पदोन्नति के लिए आवश्यक नहीं है, तो सुनो और ध्यान दें ताकि आप उस धारणा को बदल सकें। आप सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन अलग-अलग लोगों की सलाह जानने के लिए कि आपको क्या करना है यहां तक ​​कि सलाह के लिए पूछने से लोगों को प्रभावित होता है और उन्हें समझने में मदद करता है कि आवश्यक परिवर्तन करना कुछ ऐसा है जो आप गंभीरता से लेते हैं
  • आपको संदेह है कि आप जवाब ईमानदारी से नहीं है (यह संभव है यदि व्यक्ति जो आपको जानकारी दे देंगे चिंतित है कि आपको परेशान करने के लिए जा रहे हैं या अच्छी तरह से वास्तविक कारणों को समझाने महसूस नहीं कर रहे हैं), तो आपको उस व्यक्ति जिसे आप कर सकते हैं के साथ भरोसा लगता है बात करो और शायद आप कारणों को जानते हैं और आप आगे क्या कर सकते हैं यह व्यक्ति एक संरक्षक, एक अन्य पर्यवेक्षक या उच्च रैंकिंग सहयोगी हो सकता है जो आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • बाहर की ओर से किसी के साथ कुछ भी गलत नहीं है जिससे आपको आपकी संभावनाओं के साथ मदद मिलती है रोजगार एजेंसियों या विशेषज्ञों से संपर्क करें उन कौशलों को आज आप के साथ साझा करें और उन्हें आपको मूल्यांकन करने और उन्हें बताएं कि वे क्या सोचते हैं कि आपको किस स्थिति में होना चाहिए और आप कहां हैं और आपके मौके को सुधारने के लिए आपको क्या करना चाहिए। आपका तटस्थ मूल्यांकन उपयोगी हो सकता है और आपकी वर्तमान नौकरी से जुड़े कोई भी भावनाएं नहीं हो सकतीं। तो आप इस विषय को अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं और स्वीकार कर सकते हैं कि वे क्या कहते हैं।
  • छवि रखो आपका बॉस हैप्पी चरण 2 रखें
    6
    एक बेहतर फ़ोकस और दिशा के साथ आगे बढ़ने की तैयारी करें। इस क्षेत्र में पदोन्नति पाने के लिए आपके प्रतिभा, क्षमता और रुचियों से मिलान करें। क्या आपकी क्षमता में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए कोई कौशल है? यदि जवाब "हां" है, तो इन कौशल को प्राप्त करने के लिए कार्रवाई करें अक्सर कंपनी काम के घंटों के दौरान आपके प्रशिक्षण की लागतों को कवर कर सकती है, इसलिए आप इसे एक महान अवसर के रूप में ले सकते हैं।
  • आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके बारे में स्पष्ट ध्यान देने के साथ काम करना शुरू करें।
  • नियमित रूप से, अपने पर्यवेक्षक से आपको उनकी राय देने के लिए कहें। मैं एक अच्छा श्रोता हूँ और यहाँ तक कि अगर आप रक्षात्मक होना चाहता हूँ, प्रतिक्रिया और क्या आपकी क्षमताओं की कमजोरियों को दूर करने के लिए आवश्यक है पर ध्यान केंद्रित नहीं है।
  • सलाह के लिए कंपनी में अपने सहकर्मियों या अन्य लोगों से पूछने से डरो मत। सामान्य तौर पर, लोग अपनी धारणा को साझा करने के लिए तैयार हैं कि अपने अनुभव के आधार पर कौशल को कैसे सुधारें, जब तक कि आप उन्हें अच्छे व्यवहार में पूछें।
  • एक एंटरटेनमेंट एजेंट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: ФИЛЬМ 2018 ПРИНОСИТ СЧАСТЬЕ || ПАМПУШКА || Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    अपने काम में अच्छी तरह से काम करने पर प्रकाश डालें सुनिश्चित करें कि मालिक और जो लोग आपकी पदोन्नति का फैसला करते हैं, वे जानते हैं कि आप प्रयास कर रहे हैं और आप जो भी करते हैं, उनके लिए आप प्रभावी हैं। चीजें बेहतर करने के लिए तलाश कर रहे लोगों से बात करें और उन्हें पता है कि तुम सच में निरंतर सुधार करना चाहते हैं, कि जिस तरह से वे जान लेंगे कि पदों पर चढ़ कुछ आप को गंभीरता से लेते है।
  • इमेज का शीर्षक जब प्रमोशन को अस्वीकार कर दिया जाता है तो जवाब दें चरण 8
    8
    स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आपका चढ़ना करने का प्रयास आप के बारे में सोचा था, तो फ़ंतासी दुनिया होने की संभावना नहीं है, तो आपके पास आपके दिशा का पुनः मूल्यांकन करने का एक बड़ा अवसर है। आप अपने कौशल और दृष्टिकोण में सुधार करने के लिए प्रयास करते हैं, लेकिन लगता है कि वे क्या बढ़ावा देने के लिए पूछना आपकी रुचि हो या क्या आप तो कर सकते हैं कि यह समय एक नौकरी के लिए आप या के लिए सबसे अच्छा है कि देखने के लिए हो सकता है क्या नहीं है, तो वास्तव में अपने वर्तमान कार्य के साथ सामग्री हो पदोन्नति की तलाश किए बिना अपने कार्यों में कार्यों के विस्तार की मांग करने में कोई नुकसान नहीं है। अपना विकल्प खुले रखें
  • युक्तियाँ

    • क्या आपको बढ़ावा देने वाला कोई पद है? यदि आप पदोन्नति प्राप्त करने के लिए सताए हुए हैं, क्योंकि यह सही बात है या यह दिखाने का एक तरीका है कि आप क्या कर सकते हैं, तो आपकी प्राथमिकताओं को विकृत कर दिया गया है। पदोन्नत पाने के कारण होना चाहिए: एक अधिक चुनौतीपूर्ण भूमिका है, अपने कौशल का व्यापक तरीके से उपयोग करें और अपने अधीनस्थों को निर्देशित करने के लिए तैयार रहें और उनकी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ लाभ उठाएं। दूसरे शब्दों में, दूसरों पर ध्यान केंद्रित करना और अपने आप पर नहीं
    • कभी-कभी कुछ प्रकार के व्यक्तित्वों के लिए एक स्थिति हानिकारक हो सकती है पदोन्नति नहीं मिलने का मतलब यह हो सकता है कि आप किसी दूसरे समूह में इसी तरह की नौकरी कर रहे होंगे। इसे देखें और इसके बारे में ध्यान करें।
    • अक्सर आप के लिए लंबे समय तक कुछ नहीं प्राप्त करने का मुख्य कारण आत्मनिर्भरता है। जाहिरा तौर पर पदोन्नति ऐसा कुछ है जो हां या हां होगा, लेकिन आपको पता चलता है कि यह अति आत्मविश्वास आपको बहुत अधिक परवाह करता है और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आवश्यक कार्य नहीं करता है। सभी गंभीरता से, अपने आप से पूछें कि क्या आप पदोन्नत करने के लिए पर्याप्त प्रयास किए हैं या यदि आप वास्तव में उस स्थिति में अपनी स्थिति से संतुष्ट महसूस करते हैं और चढ़ने के अधिकार के साथ।
    • यह सोचने में बहुत आम है कि दूसरों को आप के कारण समझते हैं कि चीजें अच्छी तरह से बढ़ती हैं, आप संगठन के लिए अच्छी चीजें प्राप्त कर रहे हैं और हर दिन आपको सफलता मिली है। आम तौर पर, जब तक आप उन्हें नोटिस करने का मौका नहीं देते, तब तक लोग ध्यान नहीं देंगे अपनी उपलब्धियों को ध्यान में रखते हुए लोगों के लिए बलिदान करने के लिए एक सरल तरीका है। उचित समय पर उन्हें उन चीजों की प्रगति की समीक्षा और समीक्षा करने और उनकी सलाह मांगने के लिए आपके साथ बैठने का अवसर मिलता है। यह केवल उपयोगी नहीं होगा बल्कि आपके सहयोगियों और प्रबंधन को आपके कार्य को देखने की अनुमति देगा। यदि यह हाइलाइट किया गया है, तो वे इसे देखेंगे।

    चेतावनी

    Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    • आपकी असंतोष और विश्वास है कि आपके पास अग्रिम का अधिकार दूर से महसूस किया जा सकता है। ये दृष्टिकोण एक व्यक्ति की आत्माओं को खा सकते हैं और उन्हें उलझा सकते हैं। यह उन्हें हमेशा प्रत्येक स्थिति का सबसे बुरा मान सकता है दूसरों की बीमार बोलता है और पीड़ितों और रक्षात्मक पर काम करता है। इस मार्ग को मत लो - यह तुम्हारी जिंदगी है और आपको खुद को सर्वश्रेष्ठ देना होगा।
    • पदोन्नति वाले व्यक्ति की व्यंग्यात्मक, दुर्भावनापूर्ण या बर्खास्तगी न करें। इससे धारणा बढ़ जाती है कि उन्होंने सही फैसला किया और निश्चित रूप से उलटा हुआ होगा। विचारशील और विनम्र रहें अपने दोस्तों (यदि आप पहले से नहीं हैं) बनने की कोशिश करना बेहतर है और जितना आप कर सकते हैं उससे सीखें।
    • कई बार ऐसे समय होते हैं जब आप पदोन्नति दिखा सकते हैं जब पदोन्नति के अवसर पेश किए जाते हैं। यह कुछ स्थानों में एक वास्तविकता है इस मामले में, जब यह स्पष्ट हो जाता है और आपके सामने एक ठोस दीवार बनाते हैं जो आपको आगे बढ़ने से रोकता है, तो इस कंपनी को चढ़ने से पहले जाने के बारे में सोचना बेहतर होगा। अपने फिर से शुरू पोलिश, एक और नौकरी की तलाश शुरू करो और अपने आप को नए अवसरों के लिए तैयार दिखाएं। हालांकि, जब आप पदोन्नति नहीं प्राप्त करते हैं, तो अपने मौजूदा नियोक्ता पर बदला लेने के लिए इसे एक युक्ति के रूप में उपयोग न करें। यह केवल एक जवाब है जहां यह स्पष्ट है कि मौजूदा नौकरी में आपका ठहरने का अंत आ गया है, और आपने एक व्यापक संदर्भ के आधार पर निर्णय लिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com