ekterya.com

कैसे दर्द के बिना अपने कौमार्य खोने के लिए

आप अपने कौमार्य को खोने का डर महसूस कर सकते हैं, और इस विषय पर विभिन्न मिथकों में मदद नहीं मिलेगी। कुछ महिलाओं को अपने पहले छेड़खानी सेक्स अनुभव के दौरान दर्द महसूस हो सकता है - हालांकि, आपके लिए बुरा होना जरूरी नहीं है अगर आप अपने साथी से बात करते हैं और आप जिस तरह से सेक्स करते हैं, आप समझते हैं, तो यह अग्रिम में आराम करने के लिए उपयोगी हो सकता है। यदि आप सही वातावरण को बढ़ावा देते हैं और सही उपकरण का उपयोग करते हैं, तो आप अपनी पहली बार एक सकारात्मक और सुखद अनुभव भी कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें

चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं यह सामान्य है कि आप अपने पहले समय के लिए परेशान महसूस करते हैं। यदि आप सेक्स के बारे में सोचते हैं या अपने साथी के साथ खेलते समय तनाव महसूस करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप अभी तक तैयार नहीं हैं। यदि आप सेक्स करते हैं, जब आप इसे "पर्याप्त" नहीं मानते हैं, तो आप इस अधिनियम के दौरान इसे कम महसूस कर सकते हैं और तनाव महसूस कर सकते हैं।
  • बहुत से लोगों को सिखाया जाता है कि सेक्स एक शर्मनाक बात है, यह विवाह के लिए आरक्षित होना चाहिए और यह केवल एक पुरुष और एक महिला के बीच होना चाहिए। अगर सेक्स करने का विचार आपको दोषी या तनावपूर्ण महसूस करता है, तो यह इंतजार करना बेहतर होगा।
  • आपके शरीर के बारे में असुरक्षित या भयावह महसूस करना सामान्य है। हालांकि, अगर आपको डर लग रहा है या आपकी उपस्थिति के कारण नग्न नहीं मिल सकता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप अपने साथी के साथ यौन संबंध के लिए तैयार नहीं हैं।
  • अपने यौन वरीयताओं से शर्मिन्दा न हों केवल आप उस व्यक्ति का चयन कर सकते हैं जिसके लिए आपको आकर्षण और आप जिस प्रकार का सेक्स अभ्यास करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 2
    2
    अपने साथी के साथ संवाद करें यदि आप अपने साथी से बात करते हैं, तो यह विश्वास स्थापित कर सकता है और, साथ ही, आपको यौन संबंध रखने के बारे में अधिक सकारात्मक राय है। एक उपयुक्त साथी को आपकी भावनाओं के लिए विचार करना चाहिए और इस प्रक्रिया के दौरान आपकी सहायता करने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आपका संभव साझेदार आपको बहुत ज्यादा दबाता है या आपको असहजता का कारण बनता है, तो आपको उसके साथ यौन संबंध रखने के विकल्प का पुनः मूल्यांकन करना चाहिए।
  • सेक्स करने से पहले गर्भ निरोधकों और संरक्षण के बारे में बात करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं गर्भनिरोधक का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन आप अभी भी कंडोम का उपयोग करेंगे, है ना?"
  • अपने डर, अपनी उम्मीदों और जो आपको लगता है, उसका उल्लेख करें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं बहुत परेशान हूँ क्योंकि यह पहली बार चोट लगी है"।
  • अपने साथी को बताएं कि अगर आप कुछ करना चाहते हैं या नहीं करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं, "मैं मौखिक सेक्स कर सकता हूं, लेकिन मुझे ज्यादा गुदा पसंद नहीं है।"
  • अगर आपको घबराहट या चिंतित हैं तो उसे बताएं यदि आप अपनी भावनाओं पर ध्यान नहीं देते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप अपनी चिंताओं को ध्यान में नहीं रखते हैं
  • छवि का शीर्षकः लोज यूज़ वर्जिनिटी विद पेन (गर्ल्स) चरण 3
    3
    एक विश्वसनीय वयस्क खोजें जिसके साथ आप बातचीत कर सकते हैं। आप वयस्क के साथ यौन संबंध के बारे में असहज महसूस कर सकते हैं, लेकिन कम से कम आपको कोई भी ढूंढना चाहिए जिसे आप मदद करने के लिए जा सकते हैं। यह एक पिता, एक डॉक्टर, एक नर्स, एक स्कूल काउंसलर या एक बड़ी बहन हो सकता है। वे आपको सलाह दे सकते हैं, अपने सवालों का जवाब दे सकते हैं और आपको कंडोम तक पहुंच सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप इन लोगों के साथ पहले से बातचीत नहीं करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति की आवश्यकता हो सकती है जिसके साथ आप आपातकाल के मामले में बातचीत कर सकते हैं।
  • Video: सेक्स के बारे में 21 रोचक तथ्य | 21अमेजिंग सेक्स टिप्स

    भाग 2
    अपने शरीर के बारे में अपने आप को सूचित करें

    छवि का शीर्षक नाम के बिना खोपड़ी अपने कुंवारी (लड़कियां) चरण 4
    1
    जिस तरीके से लिंग आता है उसे जानें यदि आप अपना शरीर विज्ञान जानते हैं, तो यह अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि आपका साथी भी कुंवारी है आप अपनी चिंता कम करने में सक्षम होंगे यदि आप उस स्थिति को जानते हैं जिसमें आपका निजी भाग होगा, क्या सामान्य है और क्या होगा। ये कुछ ऐसे पृष्ठ हैं जिनकी आप समीक्षा कर सकते हैं: नियोजित अभिभावक, सेक्स, आदि। और Scarleteen.
    • हस्तमैथुन आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि आप सेक्स का आनंद कैसे लें। अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने से पहले खुद के साथ प्रयोग करें
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 5
    2
    अपने हेमेन को खोजें हेमेन एक पतली झिल्ली है जो कि योनि के उद्घाटन को आंशिक रूप से कवर करता है। यह विभिन्न गतिविधियों, जैसे कि खेल, टैम्पोन, माहवारी या सामान्य आंदोलन के कारण समय के साथ नीचे पहनना शुरू होता है बहुत से लोग मानते हैं कि हेमेन की टूटना वही है जो कुंवारी को सेक्स करते समय दर्द होता है, लेकिन यह हमेशा कारण नहीं होता है।
  • यदि आप एक किशोरी हैं, तो शायद आपके पास हीमैन का केवल एक हिस्सा है। यह सामान्य है, खासकर यदि आपने पहले से ही समय की शुरुआत कर ली है यदि आप खुद को जांचना चाहते हैं, तो आप चमड़े की रोशनी और हाथ दर्पण के साथ हेमेन देख सकते हैं।
  • आप अपने पहले यौन संभोग के कुछ घंटों के बाद हल्के खून के स्पॉट कर सकते हैं। कुछ लड़कियों को बिल्कुल भी खून नहीं चलेगा। यदि आप खून बह रहा है, तो खून बहना बहुत भारी नहीं होना चाहिए। आपके पास कोई भी खून बह रहा होना चाहिए मासिक धर्म से कम प्रचुर मात्रा में।
  • हेमेन को तोड़ते समय आपको बहुत दर्द महसूस नहीं होना चाहिए। सेक्स के दौरान दर्द आमतौर पर घर्षण के कारण होता है यह तब हो सकता है जब आपको स्नेहक या उत्तेजित नहीं मिलता है
  • कुछ मामलों में, हेमेन पूरी तरह से टूट नहीं सकता है। यह फैला सकता है या यह काफी बड़ा हो सकता है ताकि सेक्स इसे तोड़ न सके।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 6
    3
    अपनी योनि के कोण को पहचानें अगर आप अपने साथी को थोड़ा सही ढंग से अपनी योनि में घुसना करने में मदद कर सकते हैं, तो आप कुछ अजीब आंदोलनों से बचेंगे, जिससे आपको दर्द हो सकता है। अधिकांश vaginas में एक कोण है जो आगे के झुकाव से बना है, पेट की ओर। यदि आप खड़े थे, तो आपकी योनि जमीन पर 45 ° कोण पर होगी।
  • यदि आप टैम्पोन का उपयोग करते हैं, तो जिस तरह से आप उनका परिचय देते हैं, उस पर ध्यान दें। जब आप पैठ के साथ सेक्स शुरू करते हैं तो उसी कोण को पुनः बनाने की कोशिश करें
  • यदि आप टैम्पोन का उपयोग नहीं करते हैं, तो अगली बार जब आप स्नान करेंगे तो एक उंगली डालें। इसे निचले हिस्से की तरफ निर्देशित करें और, अगर यह आपको सहज महसूस नहीं करता है, तो इसे थोड़ा आगे बढ़ें, जब तक आप उस बिंदु को नहीं पाते हैं जिसे आप सहज समझते हैं
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 7
    4
    भगशेफ का पता लगाएं महिलाओं के लिए यह बहुत ही दुर्लभ है कि वे अकेले प्रवेश के साथ यास्त्री का अनुभव करें। इसके बजाय, क्लिटोरल उत्तेजना अक्सर उन्हें संभोग सुख तक पहुंचने का कारण बनती है। मांसपेशियों को मौखिक सेक्स या भगदड़ उत्तेजना के साथ प्रवेश से पहले आराम कर सकते हैं।
  • सेक्स करने से पहले भगशेफ का पता लगाने की कोशिश करें आप इसे हस्तमैथुन करके या एक दर्पण और एक टॉर्च के साथ अपने आप को देखकर कर सकते हैं। यह सेक्स के दौरान अपने साथी को मार्गदर्शन करने के लिए उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि वह भी कुंवारी है
  • सेक्स के दौरान प्रवेश के पहले कामोत्तेजना दर्द में कमी आ सकती है। मुखौटे के दौरान और प्रवेश के पहले मौखिक सेक्स करें इसके अलावा, आपका साथी अपने भगशेफ को अपनी उंगलियों या सेक्स खिलौना के साथ उत्तेजित कर सकता है।
  • भाग 3
    सेक्स के दौरान आनंद लें

    चित्र शीर्षक के बिना खोपड़ी अपनी कुंवारी (लड़कियां) चरण 8
    1

    Video: ऐसे जाने कि आपका हसबैंड या बॉयफ्रेंड वर्जिन है कि नहीं ? Husband Boyfriend Virgin Or Not IN Hindi

    तनाव से मुक्त जगह चुनें यदि आप हमेशा की खोज के बारे में चिंतित हैं, तो शायद आपके पास बहुत मज़ा नहीं है यदि आप एक समय और स्थान चुनते हैं, तो आप और आपके साथी के लिए चीजों को आसान बना सकते हैं जहां वे बीच में नहीं आते हैं
    • गोपनीयता खोजें, एक आरामदायक सतह पर झूठ और एक घंटे जब आप अन्य चीजें करने के बारे में चिंतित नहीं हैं।
    • निर्धारित करें कि क्या आपको अपने घर या आपके साथी के यौन संबंध में और अधिक आरामदायक महसूस होगा।
    • यदि आप एक छात्र निवास में हैं या यदि आप एक कमरे का हिस्सा हैं, तो आप अपने रूममेट को उस रात के दौरान कुछ समय अकेले देने के लिए कह सकते हैं।



  • चित्र जिसका शीर्षक खोला बिना आपकी वर्जिनिया (लड़कियां) चरण 9
    2
    यह एक आरामदायक माहौल को बढ़ावा देता है वातावरण को तनाव मुक्त बनाने के द्वारा आराम करें किसी भी गड़बड़ी को साफ कर सकते हैं जो उन्हें विचलित कर सकते हैं, अपना फ़ोन बंद कर सकते हैं और जो कुछ भी आपको परेशान महसूस कर सकता है उसे हटा दें या जो आपको आपके पार्टनर पर ध्यान केंद्रित करने से रोकता है।
  • मंद रोशनी, आरामदायक संगीत और कमरे में गर्म तापमान उपयोगी हो सकता है ताकि उन्हें सुरक्षित और आरामदायक महसूस हो सके।
  • आप आराम से और सुरक्षित महसूस करने के लिए पहले से तैयार कुछ समय बिता सकते हैं।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के अपने कुंवारी (लड़कियां) चरण 10
    3
    अपने साथी की सहमति प्राप्त करें आप और आपके साथी को एक खुले तरीके से सहमति होनी चाहिए कि वे सेक्स करेंगे। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका साथी क्या महसूस करता है, तो आगे बढ़ने से पहले उसे पूछें। साधारण तथ्य यह है कि आपका साथी मना नहीं करता इसका मतलब यह नहीं है कि आपने अपनी सहमति दी है। आपको सुरक्षा और मजबूती के साथ सकारात्मक जवाब देना चाहिए
  • यदि आपका साथी यौन संबंध नहीं चाहता है, तो आपको उसे दबा नहीं जाना चाहिए। यदि आप सेक्स करना नहीं चाहते हैं, तो उसे मना कर देना चाहिए जब आप मना करेंगे
  • सहमति भी इसका अर्थ है कि आपको ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो आपके साथी को पसंद नहीं है।
  • चित्र जिसका नाम खोला बिना आपकी कंगालता (लड़कियां) चरण 11
    4
    कंडोम का उपयोग करें कंडोम गर्भावस्था और यौन संचारित संक्रमणों (एसटीआई) से रक्षा करता है। यदि आप गर्भवती होने या बीमार होने के बारे में परेशान हैं तो कंडोम के इस्तेमाल से आपको आराम मिल सकता है यहां तक ​​कि अगर आप कुछ अन्य प्रकार के गर्भनिरोधक का उपयोग करते हैं, तो कंडोम आपको सुरक्षा का अतिरिक्त स्तर देगा। यदि आपका पार्टनर कंडोम का इस्तेमाल करने से इनकार करता है, तो आपको उसके साथ यौन संबंध रखने के विकल्प का पुनः मूल्यांकन करना पड़ सकता है
  • पुरुषों और महिलाओं के लिए कंडोम हैं
  • कंडोम के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें अच्छी तरह से रहना चाहिए। जोड़े को अलग-अलग प्रकार के कंडोम खरीदना चाहिए, उन पर आज़माएं और यह निर्धारित करें कि कौन उन्हें सबसे अच्छा सूट करेगा यदि आपका साथी लेटेक्स से एलर्जी है, तो एनआईटीआरएल कंडोम एक शानदार विकल्प होगा।
  • Video: डॉक्टर हामेन मरम्मत के बिना कौमार्य की बहाली Hymen Repair

    चित्र शीर्षक के बिना खोपड़ी अपनी कुंवारी (लड़कियां) चरण 12
    5
    एक स्नेहक लागू करें स्नेहक बहुत दर्द को राहत देगा, क्योंकि इससे घर्षण घट जाएगा। सेक्स के दौरान तोड़ने से कंडोम को रोकने के लिए भी यह उपयोगी हो सकता है। प्रवेश से पहले अपने साथी के लिंग या लिंग खिलौने पर एक स्नेहक लागू करें
  • यदि आप लेटेक्स कंडोम का उपयोग करने जा रहे हैं, नहीं एक तेल स्नेहक का उपयोग करें ये लेटेक को कमजोर कर सकते हैं और कंडोम को फाड़ या तोड़ सकते हैं। इसके बजाय, पानी या सिलिकॉन से बने स्नेहक का उपयोग करें आप नाइट्रीले या पॉलीयुरेथेन कंडोम के साथ सभी प्रकार के स्नेहक के सुरक्षित उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 13
    6
    अपना समय ले लो अंतिम भाग की ओर बढ़ने के बजाय पल का आनंद लें। अपने साथी की पहचान करने के लिए कुछ समय लें और आप का आनंद लें। प्रकाश चुंबन के साथ शुरू करो, चुंबन और अधिक गहन लाड़ के साथ जारी रखें, और लय से चिपके रहें, जो कि दोनों अधिक आरामदायक महसूस करते हैं
  • अग्रेषण आराम करने के लिए उपयोगी हो सकता है और एक ही समय में उत्तेजना बढ़ सकता है। यह आपके स्वाभाविक स्नेहन को भी बढ़ा सकता है, जिससे आपके साथी के दर्द के बिना आपकी सहभागिता आसान हो जाएगी।
  • ध्यान रखें कि आप किसी भी समय सेक्स करना बंद कर सकते हैं। सहमति सक्रिय और स्थिर होगी। आपके पास किसी भी समय यौन संबंधों को रोकने या बंद करने का अधिकार है।
  • छवि का शीर्षक नाम के बिना खोपड़ी अपने कुंवारी (लड़कियां) चरण 14
    7
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में बात करें इस समय आपको क्या जरूरत है, इसके लिए पूछने में संकोच न करें। अगर कुछ अच्छा लगता है, तो अपने साथी को बताएं अगर किसी कारण से आपको दर्द या असुविधा होती है, तो आपको उन्हें बताना चाहिए। दर्द के बदले उसे खुशी देने के लिए उसे जरूरी काम करना चाहिए।
  • यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, धीमा हो, अधिक सावधानी से आगे बढ़ें या अधिक स्नेहक का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आपको दर्द महसूस होता है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "क्या हम इसे धीमा कर सकते हैं? मुझे दर्द महसूस हो रहा है। "
  • यदि आप अभ्यास कर रहे हैं, तो आप अपने साथी से पूछ सकते हैं कि वह किसी अन्य मुद्रा की कोशिश करे जिससे आपको परेशानी हो। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने साथी के ऊपर हैं, तो आप गति और पैठ के कोण को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं।
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 15
    8
    कुछ बाद की देखभाल करें अगर आपके पास दर्द या खून बह रहा है, इससे पहले कि यह बहुत बुरा हो जाता है, उसका ख्याल रखना। एक गैर पर्ची दर्द निवारक का सेवन करें, सभी रक्त को साफ करें और कुछ घंटों के लिए हल्के सेनेटरी तौलिया का उपयोग करें। यदि आप अत्यधिक दर्द महसूस करते हैं, आपको एक विश्वसनीय वयस्क से बात करना होगा या स्वास्थ्य पेशेवर के पास जाना होगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको असहनीय दर्द या भारी रक्तस्राव का सामना करना पड़ता है तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सक पर जाएं
    • अगर आपको लगता है कि आज रात "सही" नहीं है, तो प्रतीक्षा करने के लिए शर्मिन्दा नहीं रहें। एक स्नेही जोड़े आपकी भावनाओं को अन्य सभी के ऊपर महत्व देंगे। यदि आप अपना मन बदलते हैं, तो आप उसे बता सकते हैं!
    • आप सेक्स के दौरान बाथरूम जाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, जो सामान्य है यदि आप यौन संबंध रखने से पहले पेशाब कर रहे हैं तो आप इस भावना को दूर कर सकते हैं। अगर खाली मूत्राशय के होने के बावजूद आपको अभी भी इच्छा है, तो आप महिला स्खलन का अनुभव करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • क्लिनिक में या एक स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक नियुक्ति बुक करें यौन स्तर पर सक्रिय होने से पहले ये पेशेवर आपको अलग-अलग गर्भनिरोधक तरीके देंगे, वे आपको एसटीडी के बारे में सूचित करेंगे और वे आपको कंडोम भी देंगे।
    • हमेशा पानी से बने स्नेहक का उपयोग करें, वेसिलीन, तेल, नमक या कुछ प्रकार के वसायुक्त पदार्थ नहीं। तेल से बना स्नेहक कंडोम के लाटेक को नुकसान पहुंचा सकते हैं और जलन और दर्द, या योनि या फंगल संक्रमण का कारण बन सकते हैं।
    • पहली बार पूरी तरह से परिपूर्ण नहीं है, इसलिए आपको अपनी उम्मीदों को भूलना चाहिए। आपकी पहली बार रोमांटिक कॉमेडी की तरह ऐसा नहीं होने पर कोई समस्या नहीं है।
    • कंडोम का उपयोग करें भले ही आपके पास गर्भनिरोधक का एक और प्रकार है हार्मोनल गर्भ निरोधकों (जैसे कि गोलियां) केवल गर्भधारण को रोकती हैं, एसटीआई नहीं। आपके पहले यौन संबंधों में एसटीआई करार करने की संभावना है।

    चेतावनी

    Video: सेक्स से जुड़ी यह बातें आपको हिला कर रख देंगी | Amazing Facts About Sex in Hindi

    • अपने साथी के दबाव में मत देना यह आपका निर्णय होगा और कोई और नहीं होगा
    • पहली बार जब आप यौन संबंध रखते हैं तो गर्भवती होने की संभावना है। कंडोम बहुत प्रभावी होते हैं यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है - हालांकि, यदि संभव हो तो आपको उनके साथ गर्भनिरोधक के अन्य प्रकार का उपयोग करना चाहिए।
    • दर्द के भय के लिए शराब पीना या किसी भी प्रकार की दवा का सेवन न करें। इससे स्थिति और भी बढ़ सकती है
    • यदि आपके साथी के कई साझेदार होते हैं, तो आपको उसे एसटीआई के पता लगाने के लिए एक परीक्षण से गुजरना चाहिए। एसटीआई योनि, गुदा और मौखिक सेक्स के माध्यम से प्रेषित होते हैं। लोग लक्षण दिखाए बिना एसटीआई को ले और संचारित कर सकते हैं। यदि आप कंडोम, दंत बाधाओं और अन्य अवरोध विधियों का उपयोग करते हैं, तो आप एसटीडी प्राप्त करने की संभावना कम कर सकते हैं।
    • यदि आप गर्भनिरोधक गोलियां लेते हैं और अन्य दवाएं लेते हैं (जैसे कि एंटीबायोटिक्स), कभी-कभी यह गोलियों के प्रभाव को बदल सकती है हमेशा सभी दवाओं का सेवन करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें, ताकि आप निर्धारित कर सकें कि क्या आपके गर्भ निरोधकों के साथ नकारात्मक बातचीत होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सिलिकॉन या पानी से बना स्नेहक (अनुशंसित)
    • पुरुषों या महिलाओं के लिए कंडोम, और अन्य प्रकार की गर्भनिरोधक विधि (अत्यधिक अनुशंसित)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com