ekterya.com

कैसे देखते हैं और उत्कृष्ट लग रहा है

क्या आप अपने आप को देखना चाहते हैं और उत्कृष्ट महसूस करते हैं? ऐसा कोई तरीका नहीं है जो सभी लोगों पर लागू होता है, लेकिन ऐसा करने के लिए कुछ बुनियादी दिशानिर्देश हैं। आप उन्हें अपने जीवन के रूप में समायोजित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मज़ेदार हैं।

चरणों

छवि एक शीर्षक बनें एक trendsetter चरण 3

Video: How Thomas Frank Uses Notion

1
अपने आत्मविश्वास का निर्माण करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने शरीर के साथ सहज महसूस करते हैं और, जब आप करते हैं, लोग ध्यान देंगे। जब आप विशेष रूप से किशोरावस्था में होते हैं तो विश्वास करना मुश्किल होता है क्या आपको वसा या बदसूरत महसूस होता है? हमें विश्वास करो, आप केवल एक ही नहीं है जो इस तरह से महसूस करता है
  • क्या आपको वसा या बदसूरत महसूस होता है? दरअसल, आप नहीं हैं। हम पर भरोसा करें, कोई भी आप की तुलना में अपने आप से अधिक महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है अपने शरीर के द्रव्यमान सूचकांक की गणना करें कि क्या आप अधिक वजन वाले हैं और यदि हां, तो आहार बनाने पर विचार करें
  • अपने आकार या आकार के बावजूद, अपने शरीर से खुद को उचित बनाएं ये आपकी पूरी तरह से है आप अपने खुद के तरीके से बहुत सुंदर हैं, क्योंकि आप हैं अद्वितीय। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं, कोई नहीं है कोई भी जो आपके जैसा नहीं है
  • जब आप दर्पण के सामने होते हैं, तो कोशिश करें वास्तव में आप के बारे में अच्छी बात ध्यान दें नकारात्मक चीजों के बारे में नज़रिया उन्हें दूर नहीं कर पाएंगे और निश्चित रूप से आपको बेहतर महसूस नहीं करेंगे। अगर आप में कुछ है जो आप ठीक कर सकते हैं, तो यह करें। यह महत्वपूर्ण है कि आपको अच्छा लगता है और नहीं बहाना है कि यह ऐसा ही है।
  • अपने आप की तुलना करना बंद करो आप अन्य लोगों की तरह नहीं हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि तुम नहीं हो सकता अन्य लोगों की प्रशंसा करें और किसी से बेहतर बनना चाहें, लेकिन किसी और को मत बनो जैसा कि ऑस्कर वाइल्ड ने कहा: "अपने आप से रहो, अन्य पदों पर पहले से ही कब्जा कर लिया गया है।"
  • यह याद रखें: "यह तुम्हारा शरीर है और यह आपके नियम है।" अगर आप उसके साथ कुछ नहीं करना चाहते हैं, तो कोई भी आपको मजबूर नहीं कर सकता। आप कुछ ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं हैं जो आप के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं। यह लागू होता है विशेष रूप से सेक्स यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो यह आपका अधिकार है और कोई भी आपको अन्यथा नहीं बता सकता है
  • इमेज शीर्षक से अधिक बुद्धिमान चरण 2
    2
    विनम्र रहें, लेकिन मत करो बहुत विनम्र यह भ्रामक लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। मुस्कुराहट के लिए दोस्ताना, तैयार और याद रखें आपको आश्चर्य होगा कि कितने दोस्ताना लोग आपसे संपर्क करेंगे। हालांकि, आप किसी को भी नहीं रोकना चाहते हैं, है ना? इसलिए जब कोई आपके रास्ते में बाधा डालता है, विनम्र हो, लेकिन बहुत फर्म। उस पर चिल्लाना मत करो और कभी हिंसक न हो। आपको इसके साथ कोई संबंध नहीं मिलेगा अपने आप को बचाने के लिए डरो मत, क्योंकि आप कल्पना से ज्यादा मजबूत हैं।
  • स्कूल वर्ष के दौरान स्वयं के बारे में आत्मविश्वास महसूस करें शीर्षक चरण 2
    3
    अपने आप से झूठ मत! कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है आप अन्य लोगों को धोखा दे सकते हैं, लेकिन आप नहीं।
  • छवि शीर्षक से सुबह में कदम 2 प्रेरित
    4
    अपने आप को लाड़ प्यार अपने आप को स्नान करने की लक्जरी, मास्क पर डालना, मालिश प्राप्त करना आदि देना। यह आपको अद्भुत महसूस कर देगा और अपने आत्मसम्मान को बढ़ाएगा। आराम करने, ध्यान, एक किताब को पढ़ने के लिए याद रखें, एक झपकी ले लो। तनाव से निपटने के लिए आप क्या कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक द बैरो थोर इन ऑर ओरल हाइजीन ट्राइनिन चरण 4
    5
    साफ रहें बेशक, आपको अपनी स्वच्छता बनाए रखना होगा
  • हर रात एक छोटी बौछार या एक त्वरित स्नान करें हालांकि, हर तीन से छह दिनों में अपने बालों को धो लें (यह आपके बाल चिकना है पर निर्भर करता है) ताकि आप प्राकृतिक तेलों को नहीं छीन सकें नहाने के जेल, शैम्पू, कंडीशनर या लोशन का प्रयोग करें जो अच्छे स्वाद लेता है। हालांकि, सार को जोड़ना नहीं है।
  • अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें और भोजन के बीच श्वास टकसालों या चबाने वाली गम (चबाने वाली गम) का उपभोग करें।
  • शरीर की गंध से लड़ने के लिए दुर्गन्ध का प्रयोग करें। उन गंधों का उपयोग न करें जो बहुत प्यारी या बहुत मजबूत हों, क्योंकि बहुत से लोग हैं जो उनके प्रति संवेदनशील होते हैं और पांच मीटर की त्रिज्या में एक शक्तिशाली दुर्गन्ध दूर करनेवाला नहीं है विनम्र नहीं है। कुछ सुगंध जो आप उपयोग कर सकते हैं: खट्टे, टकसाल, साबुन और यहां तक ​​कि कुछ ऐसे हैं जो डिटर्जेंट की तरह गंध होते हैं यदि आप चाहते हैं, तो आप अपनी सुगंध बनाने के लिए एक तटस्थ खुशबू का उपयोग कर सकते हैं और इस इत्र को स्प्रे कर सकते हैं। हालांकि, बहुत ज्यादा उपयोग नहीं करना याद रखें यदि आपके पास ठंड है, तो इत्र का उपयोग करने से बचें क्योंकि आप वास्तव में गंध नहीं कर सकते हैं कि आप कितना आवेदन करते हैं और गंध करते हैं जैसे आप इत्र में स्नान करते थे, आपके साथी के लिए सुखद नहीं होता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े भी साफ हैं आप गंध और आश्चर्यजनक लग सकते हैं, लेकिन यदि आपके कपड़े पसीना मोज़े की तरह गंध और झुर्री हुई हैं, तो आपकी उपस्थिति बर्बाद हो जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक अधिनियम संदिग्ध चरण 6

    Video: Power Rangers Dino Charge Episodes 1-20 Season Recap | Superheroes History | Neo-Saban Dinosaurs

    6
    आपके लिए उपयुक्त कपड़े खरीदें आपने शायद यह एक लाख बार सुना है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है। ऐसे कपड़ों को न देखें जो सिर्फ इतना खुलासा करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि लड़के आप इसे करना चाहते हैं या क्योंकि यह "महान" है। इसके अलावा, कपड़े न देखें जो "छिपाएं" आप। अपने शरीर पर गर्व होना और उसे सबसे अच्छे तरीके से दिखाएं एचएम को जैसे प्यारे और फैशनेबल कपड़े खरीदने के लिए दुकानों में जाने की कोशिश करें, जो सभी प्रकार के शरीर के लिए हैं



  • पुट टूगदर अ मेकअप किट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7

    Video: Markers Challenge w/ Digital Monster! With Osmo Monster Game

    मेकअप। यदि आप 12 वर्ष से कम हैं, तो मेकअप पहनना नहीं है ऐसा मत करो, कृपया
  • चेहरा: हर दिन आपकी त्वचा को सही करने के लिए बस थोड़ा सा पाउडर लागू करें। बेहतर कवरेज के लिए, मूस या सॉफेल बेस को आज़माएं, क्योंकि इससे आपको प्रकाश और अधिक कवरेज मिलता है। अंधेरे हलकों को हल करने के लिए छिपाने वाले का उपयोग करें। यदि आपके पास स्पॉट या मुँहासे हैं, तो उन्हें छुपाने की कोशिश न करें बहुत ज्यादा जितना अधिक आप प्रयास करेंगे, उतने ही लोग नोटिस करेंगे। कुछ उत्पादों को आपकी त्वचा को साफ करने और ब्लैमिश का इलाज करने की सलाह दी जाती है, जैसे कि न्यूट्रोजेना, क्लैसीसिल आदि। यदि आपके मुँहासे या संवेदनशील त्वचा के साथ एक अत्यधिक समस्या है, तो एक विशेष उपचार प्राप्त करने के लिए त्वचा विशेषज्ञ पर जाएं।
  • आंखें: मस्करा प्रत्येक दिन का उपयोग करने के लिए उत्कृष्ट है यह आपको अधिक जागते देखता है और वास्तव में आपकी आंखों को प्रकाश डालता है। यदि आपके पास गोरा बाल हैं, तो काले रंग के बजाय गहरे भूरे रंग का काजल का प्रयोग करें, क्योंकि यह अधिक प्राकृतिक दिखता है। इसके अलावा, बहुत ज्यादा काजल लागू नहीं करें यह आवश्यक है अपनी असली बाड़ें बढ़ाएं, जो शाखाएं फंस चुकी हैं, न दिखें। उसी तरह, आप अपने दिखने को आकर्षक बनाने के लिए एक तन, भूरा या रेत आँख छाया जोड़ सकते हैं रात में, आप धुएं आंखों की तकनीक या एक सूक्ष्म रंगीन आँख छाया (गहरे हरे, बैंगनी, गहरे बैंगनी, सोने, चांदी, आदि) को लागू करके अपने दिखने और शरारती कर सकते हैं।
  • होंठ: यदि आप युवा हैं तो एक होंठ चमक या होंठ क्रीम लागू करें यदि आप इसे चाहते हैं, तो आप अधिक गहन रंग के लिए एक प्रकाश लिपस्टिक का उपयोग कर सकते हैं। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आपके होंठ हाइड्रेटेड हो गए हैं, ठंडे हुए होंठ लापरवाह दिखते हैं कोमल छूटने के लिए, मृत त्वचा को साफ़ करने के लिए नरम टूथब्रश का उपयोग करें, अपने होंठ को नरम करें और परिसंचरण में वृद्धि करें।
  • इमेज शीर्षक से स्मार्ट बिना नरेडी चरण 9 होने का
    8
    काबेलो। हमेशा यह सुनिश्चित कर लें कि आपके बालों को साफ है, लेकिन यदि यह चिकना हो जाता है और आपके पास इसे धोने का समय नहीं है, तो इसे एक पोनीटेल में रखने का प्रयास करें
  • एक शैम्पू और कंडीशनर, गर्मी रक्षक, बाल मास्क खोजें जो आपके बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त है। (उदाहरण: हर्बल सारस, पैन्टीन, कबूतर, आदि)।
  • अपने केश विन्यास बदलें हमेशा एक ही केश विन्यास न करें एक चोटी एक दिन बनाओ, एक फ्रांसीसी अगले दिन ब्रेंट करें और अपने बालों को एक और दिन लहरें। हालांकि, गर्मी अधिक नहीं है, क्योंकि यह आपके बालों को नुकसान पहुंचाता है
  • अपने बालों को काटने की कोशिश करो, रोशनी बनाने या रंग डालें हालांकि, संभव के रूप में रंग को रखने के लिए प्रयास करें (यानी, यदि आपके पास काले बाल हैं, शायद पूरी तरह से सफेद विरंजन अच्छा दीर्घकालिक विचार नहीं है)। लेकिन प्रयोग!
  • स्ट्रेप गला चरण 4 के साथ एक गायन एकल गाओ शीर्षक वाली छवि
    9
    स्वस्थ हो जाओ अपने अस्वस्थ आदतों से छुटकारा पाएं! इससे आपको लंबे समय तक रहने में और एक खुशहाल जीवन मिलेगा।
  • अपने आप को चोट पहुंचाना बंद करो यदि आप धूम्रपान करते हैं, पीते हैं या बहुत ज्यादा खाते हैं, तो रोकें अब। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, आप किसी भी एहसान नहीं कर रहे हैं कोई नहीं (कम से कम तुम नहीं) आत्म-नियंत्रण और नशीले पदार्थों की समस्या इतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी तुम्हारी ज़िंदगी को बर्बाद करने के लिए! यदि आप अपनी लत को हरा नहीं सकते तो एक चिकित्सा मार्गदर्शिका खोजें यदि आप अपने आप काटते हैं, दवाओं का उपयोग करें और एक खा विकार से पीड़ित हैं, अभी डॉक्टर देखिए यह बहुत महत्वपूर्ण है, मानसिक बीमारी सिर्फ फ्लू जैसी बीमारियां नहीं हैं और समय के साथ गायब नहीं होगी।
  • स्वस्थ खाओ संसाधित आटे के अलावा, संसाधित वसा और शर्करा की खपत कम करें। इसी तरह, वसा और चीनी के संयोजन से बचें, क्योंकि बाद में आपके कोशिकाओं को खोलकर इंसुलिन का स्तर बढ़ता है और, यदि वसा के आसपास बहुत अधिक वसा है, तो कोशिकाओं में जमा किया जाएगा। याद रखें: सफेद आटा अपने शरीर में चीनी में तब्दील हो जाता है (कुछ मिनट के लिए एक सफेद रोटी चबाने से इसे जांचने का प्रयास करें, फिर आप एक मीठा स्वाद महसूस करना शुरू कर देंगे!)।
  • बहुत पानी पी लो आपके स्वास्थ्य के लिए यह विशेष रूप से आपके गुर्दे के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे आपके रक्त को साफ करते हैं। निम्नलिखित सूत्र के अनुसार पानी पीना: x / 2 = प्रति दिन पानी का आदान-प्रदान (एक्स = पाउंड में आपका वजन)। हालांकि, बहुत अधिक पानी नहीं पीते हैं, आप भोजन के माध्यम से प्रतिदिन अपना अनुशंसित पानी का सेवन प्राप्त करते हैं और आप जितना ज्यादा पीने से प्राप्त करेंगे उतनी ही ज्यादा पेशाब करना है।
  • व्यायाम करें और बाहर जाएं जैसे-जैसे आप बगीचे में काम कर सकते हैं, वैसे ही चलना चाहते हैं (भले ही यह एक छोटी सी खिड़की है), लेकिन गर्म दिनों में काले चश्मे पहनना न भूलें।
  • बुरी आदतों से छुटकारा पाएं और कुछ नए शौक करें टेलीविज़न या कंप्यूटर के सामने पूरे दिन खर्च करने की बजाय एक पुस्तक पढ़ें शिल्प या नए खेल बनाने की कोशिश करो
  • एक गायक के चरण 4 के रूप में गौर करें
    10
    महत्वाकांक्षी रहें अपना समय बर्बाद मत करो, अधिक नतीजे के लिए लड़ें और इसे हासिल करने के लिए काम करें।
  • प्रथम चरण के स्कूल के कदम 7 पर मेक अ लॉट ऑफ फ्रेंड्स ऑन इमेज
    11
    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको खुश करता है जो चीजें आप आनंद लेते हैं वह समय की बर्बादी नहीं है और अन्य लोगों की तुलना में अलग तरह से काम करना गलत नहीं है। नीयन नारंगी लिपस्टिक का प्रयोग करें और तेंदुए के प्रिंट के साथ अपने बालों को डाई लें, अगर आप खुश हो जाएंगे! यह तुम्हारी ज़िंदगी है, जिस तरह से आप चाहते हैं उसे जीएं। समाज आपको यह नहीं बताए कि आप कौन हैं, आपको क्या करना है या आपको कैसा महसूस करना है
  • युक्तियाँ

    • पहली बार जब आप अपने बाल शैली बदलते हैं तो पेशेवर ब्यूटी सैलून पर जाएं। आप इसे बर्बाद नहीं करना चाहते
    • अपनी जीवनशैली, उपस्थिति और रवैया को थोड़ा कम करके बदलें रात भर कोई भी परिवर्तन नहीं करता है

    चेतावनी

    • यदि आपको स्वास्थ्य या चिकित्सा समस्या से पीड़ित हैं, तो अपनी जीवन शैली और / या आहार में कोई भी बदलाव करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें!
    • एक डॉक्टर के साथ परामर्श तुरंत यदि आपके पास एक विकार है, तो आप खुद को काटते हैं या आप ड्रग्स के आदी हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com