ekterya.com

हड्डियों के द्रव्यमान को कैसे विकसित और संरक्षित किया जाए

क्या आप जानना चाहेंगे कि हड्डियों को कैसे मजबूत किया जाए और हड्डियों के द्रव्यमान को संरक्षित किया जाए? ये बस ऐसा करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स हैं

चरणों

बिल्डर और संरक्षित बोन मास चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपको हर दिन सुझाए गए दैनिक कैल्शियम का सेवन मिलता है। दूध, पनीर, दही और अन्य डेयरी उत्पादों कैल्शियम के अच्छे स्रोत हैं। क्योंकि वे फैटी हो सकते हैं, कम वसा संस्करणों का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • बेंस मस्जिद चरण 2 के निर्माण और संरक्षित शीर्षक वाली छवि
    2
    गेहूं की रोटी कैल्शियम का एक अच्छा स्रोत है यद्यपि इसमें कैल्शियम की एक बड़ी मात्रा नहीं है, शरीर आसानी से अवशोषित और गेहूं से कैल्शियम का उपयोग करता है।
  • बेंस मस्जिद चरण 3 के निर्माण और संरक्षित शीर्षक वाली छवि
    3



    खमीर शरीर में कैल्शियम की उपलब्धता को बढ़ाने में मदद करता है फिर, खमीर से ब्रेड खाने से यह सुनिश्चित होता है कि कैल्शियम जो रोटी में मौजूद है, आसानी से पचा और शरीर द्वारा प्रयोग किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक और बनाएँ बोन मास कदम 4
    4
    कई विभिन्न प्रकार के अनाज कैल्शियम के अच्छे स्रोत होते हैं। ब्रोकोली, काली और गोभी जैसे पत्तेदार हरी सब्जियां कैल्शियम के अच्छे प्राकृतिक स्रोत हैं।
  • बेंस मस्तिष्क चरण 5 के निर्माण और संरक्षित शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी हड्डी का द्रव्यमान बढ़ाने के लिए नियमित व्यायाम करें बास्केटबाल जैसे उच्च तनाव और प्रभाव वाले खेल के बजाय, चलने, साइकिल चलाना, तैराकी और कम प्रभाव वाली एरोबिक्स जैसे नरम, कम प्रभाव वाले व्यायाम की ओर झुकने की कोशिश करें। सोशल अल्कोहल की मात्रा को नियंत्रित करने से आपको हड्डी का द्रव्यमान बनाए रखने में मदद मिल सकती है। उचित आहार और स्वस्थ व्यायाम की योजना के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें जो स्वस्थ हड्डियों को विकसित करने में आपकी सहायता करेगी।
  • युक्तियाँ

    • दूध, पनीर और दही कैल्शियम के उत्कृष्ट स्रोत हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com