ekterya.com

कैसे लड़कियों के लिए महान पेट पाने के लिए (पेट के लिए महान तकनीक)

दोनों पुरुष और महिला फर्म और कामुक पेट की मांसपेशियों के लिए लग रही है दुर्भाग्य से, लड़कियों के लिए यह मुश्किल है। जैविक स्तर पर, कुछ महिलाओं के लिए पुरुषों की तुलना में दुबला मांसपेशियों को बनाने में अधिक कठिन होता है - जबकि अन्य मांसपेशियों और मजबूत बनने के डर के लिए मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यायाम करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं। चिंता मत करो, आहार और व्यायाम के एक बुद्धिमान संयोजन के साथ, महिलाओं को बॉडी बिल्डर की उपस्थिति के बिना मजबूत और खूबसूरत पेट और धड़ की मांसपेशियां बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पेट व्यायाम की एक नियमित प्रदर्शन करें

1
बुनियादी crunches या crunches कर शुरू मूल पेट करने के लिए, अपने घुटनों के झुंड के साथ झुको और फर्श पर अपने पैरों के तलवों के साथ झुकाएं। अपने हाथों को अपनी सीने पर क्रॉस करें और अपने शरीर के ऊपरी भाग को धीरे से ऊपर उठाकर फर्श को उठाएं। जब आप आंदोलन के शीर्ष तक पहुंचते हैं तो पूरी तरह से बैठें और एक पल के लिए विराम दें। फिर धीरे से अपने शरीर को कम करें और व्यायाम को दोहराएं। ज्यादा दबाव न बनाएं, या अनियमित आंदोलनों न करें और अपनी गर्दन के साथ खड़े न हों इसके विपरीत, तनाव आपके पेट की मांसपेशियों में होना चाहिए अपनी पीठ सीधा रखो, इस आंदोलन को करते समय कभी न मोड़ें। दूसरी तरफ, एक पेट की कमी "कब्र" करने के लिए, फर्श की कंधे के ब्लेड को उठाएं, आपके पूरे शरीर को नहीं।
  • दोनों अभ्यास आपके मूल पेट की मांसपेशियों को काम करते हैं पूरे पेट की मांसपेशियों में काफी बड़ी है और आपकी कमर से छाती के ठीक नीचे स्थित है। अच्छी तरह से बने और आकार के पेट को काम करने के लिए, पेट क्षेत्र के सभी भागों को काम करना महत्वपूर्ण है। हालांकि केंद्रों को काम करना महत्वपूर्ण है, उन्हें मत डालें उन्हें चिन्हित करने के लिए ज्यादा ध्यान देने से, एक असमान व्यायाम दिनचर्या के परिणामस्वरूप ध्रुव की स्थिरता कम हो सकती है जो कि संतुलित है।
  • धड़ के लिए एक और अच्छा प्रशिक्षण है लोहा. यह व्यायाम, जो शरीर के इस हिस्से के लिए एक अच्छी दिनचर्या है, बहुत बहुमुखी है मूल प्लेट में विभिन्न पदों या आंदोलनों को जोड़कर, आप बड़ी संख्या में मांसपेशियों को काम कर सकते हैं
  • 2
    पैर लिफ्ट फर्श पर अपने पैरों के साथ सीधे और एक साथ झूठ। उन्हें झुकने के बिना, धीरे-धीरे उन्हें धीरे से ऊपर उठाएं और जब तक वे एक ऊर्ध्वाधर स्थिति तक पहुंच न जाए, ताकि वे छत पर बात करें। उन्हें ध्यान से कम करें और अभ्यास दोहराएं। अपने पैरों को अलग न करें या घुटनों को मोड़कर ऐसा न करें जब तक आपके लिए यह बहुत मुश्किल न हो। यदि यह वास्तव में है, तो व्यायाम को संशोधित करें ताकि आप अपने पैरों को छत की ओर इशारा करने के बजाय अपने घुटनों को अपनी छाती पर ले जाएं। अधिक कठिनाई जोड़ने के लिए, एक दवा की गेंद या अपने पैरों के बीच एक छोटा सा वजन पकड़ने का प्रयास करें!
  • लेग लिफ्टों आपके कम पेट को काम करती है हालांकि वे विशेष रूप से साथ काम करना मुश्किल है और "परिभाषित", अच्छी तरह से टोंड निचला पेटी आप 6 के बजाय 8 को चिह्नित कर सकते हैं! इसके अलावा, धड़ के अन्य मांसपेशियों के साथ, रेक्टस पेट और ओब्लिक्स के निचले क्षेत्रों में कूल्हों और रीढ़ की स्थिरीकरण में एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जो कि संरक्षित नहीं होती है, जिससे पीठ की चोट हो सकती है।
  • जैसे कम पेट की तरह अन्य व्यायाम रिवर्स एस्ट्रैडमैन और एक बार से लटकने वाले पैरों को उठाने वे कूल्हों के ऊपर कड़ी मेहनत वाले क्षेत्रों को भी चित्रित करते हैं, जो एक टोन ऊपरी पैल्विक क्षेत्र में योगदान देता है।
  • 3
    साइकिल क्रंच करें अपने घुटनों के मुंह के साथ अपने पेट की मूल स्थिति में अपनी पीठ पर झूठ बोलना और अपने पैरों के तलवों को मंजिल पर विस्तारित किया गया अपने सिर के पीछे अपने हथेलियों को रखें, अपनी कोहनी के साथ flexed। अपनी छाती को अपनी सही घुटने ले लो जैसे ही आप ऐसा करते हैं, धीरे से अपने शरीर के ऊपरी भाग को ऊपर उठाएं और घुमाएं, जिससे आपकी बाईं कोहनी अपने दाहिने घुटने को छूएं। अपने शरीर को फिर से आराम करो और अपने दाएं घुटने को कम करें जैसे कि आप बाईं ओर जाते हैं और इसे अपने दाहिनी कोहनी से स्पर्श करें इस आंदोलन को दोहराएं, बारी-बारी से घुटनों और कोहनी।
  • यह व्यायाम आपके तिरछा काम करता है, जो कि उन्हें किसी भी पूर्ण पेट की नियमित में शामिल करना होगा। ये मांसपेशियों जो छाती के पार्श्व हिस्से में स्थित हैं, उनके पेट की ताकत और स्थिरता के लिए केवल महत्वपूर्ण नहीं हैं, वे बहुत अच्छे लगते हैं जब वे अच्छी तरह से चिह्नित और परिभाषित होते हैं एक फर्म तिरछी मांसपेशियों को आपके पक्ष में तनाव और पतली दिखनी होगी, जो एक नरम प्रभाव पैदा करेगा। अगर आप फोकस करते हैं उनमें पर्याप्त, यह संभव है कि किसी बिंदु पर आप देख सकते हैं " सूजन" आपके कूल्हे की हड्डियों के ऊपर वांछित, जो मजबूत तिरछी मांसपेशियों का प्रतिनिधित्व करता है
  • तिरछी पेट और साइड प्लेट्स वे आपकी तिरछी मांसपेशियों के लिए उत्कृष्ट अभ्यास भी हैं मिनटों में आप खुश होंगे कि आपके पक्ष जलाएं!
  • 4
    अपने पैरों, ग्लुटें और वापस लौंगें काम करें यह एक व्यायाम है जो आपके पैरों और ग्लूट का काम करता है, और एक ही समय में माध्यमिक मांसल समूह के रूप में कूल्हों, पीठ और पेट का उपयोग करता है। इसे बाहर ले जाने के लिए, सीधे अपने कूल्हों की ऊंचाई पर अलग से अपने पैरों के साथ खड़े होकर शुरू करें अपने दाहिने पैर के साथ लंबा कदम आगे बढ़ाएं इसे झुकाएं और अपने शरीर को अपनी पीठ के साथ सीधे जमीन पर ले जाएं, जब तक कि घुटने 90 डिग्री वाले कोण पर नहीं फेंका जाए। प्रारंभिक स्थिति पर लौटने के लिए आवेग, अपने दाहिने पैर पर अपना वजन रखते हुए अपने बाएं पैर के साथ इस आंदोलन को दोहराएं। इसे धीरे-धीरे और धीरे से करो, क्योंकि बहुत अधिक तनाव या अनियमित तरीके से आगे बढ़ने से आपके घुटनों या आपकी पीठ को नुकसान हो सकता है
  • यद्यपि आप अपने पेट को पेट में रखने में अधिक रुचि ले सकते हैं, पर ध्यान देना ज़रूरी है छाती के सभी मांसपेशियों, पैरों, नितंबों, पीठ और कूल्हों सहित पेट की मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको एक उपस्थिति मिल सकती है "असंतुलित" आपके पास एक अच्छी तरह से विकसित पेट क्षेत्र होगा लेकिन आसपास के क्षेत्र में खामियां होनी चाहिए। क्या अधिक है, एक अच्छी और विविध छाती प्रशिक्षण रीढ़ की हड्डी और समग्र स्वास्थ्य में स्थिरता, संतुलन, स्थिरता के लिए आवश्यक है। अपनी छाती और घुटनों के बीच किसी भी मांसपेशी समूह की उपेक्षा न करें या आप इसे पछता सकते हैं!
  • वहाँ एक है अपने धड़ समर्थन मांसपेशियों के लिए अभ्यास के महान विविधता आंदोलनों की तरह बनाओ फुफ्फुस, हिप flexors के लिए अभ्यास और एक स्थिरता बॉल के साथ पैर उठाना, दूसरों के बीच में जब आप मूर्तिकला पेट लेना चाहते हैं तो एक मजबूत और ठोस छाती महत्वपूर्ण है
  • छवि शीर्षक (एस्क लड़कियों के लिए) चरण 5
    5
    पेट की मांसपेशियों को काम करने वाले दिनचर्या के बारे में गलत विचारों में विश्वास न करें। जितने लोग इच्छा रखते हैं, स्वाभाविक रूप से, पेट के अभ्यास की दिनचर्या शहरी किंवदंतियों और अन्य दावों को निर्वाह के बिना आकर्षित करती है। सेक्सी पेट बनाने के बारे में कहा गया है कि सब कुछ विश्वास मत करो यदि कोई जानकारी सच होने के लिए बहुत अच्छी लगती है, तो शायद यह संभव है यहां दो सामान्य गलत धारणाओं में कुछ सुधार हैं:
  • आप स्थानीय वसा को जला नहीं सकते हैं यह एक मिथक है जो हर जगह प्रसारित होता है। चाहे आप अपने शरीर के किसी विशेष भाग पर व्यायाम करें, व्यायाम करें यह इसमें जमा वसा को दूर नहीं करता है। इसके विपरीत, पूरे शरीर में थोड़ा सा खो दिया जाता है। अपने पेट की मांसपेशियों को देखने के उद्देश्य के लिए पेट में संचय को खत्म करने के लिए, आपको सामान्य रूप से वसा खोना पड़ता है
  • आपको केवल पेट व्यायाम नहीं करना चाहिए कई "कमी" crunches कर आप मजबूत पेट की मांसपेशियों को दे देंगे, लेकिन आप परिणाम फर्म के रूप में नहीं देख सकते हैं, मूर्तियां पेशी आम तौर पर, उन्हें प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी जीवनशैली में अन्य बदलावों को भी आहार और लागू करना होगा (नीचे पढ़ें) ताकि मांसपेशियों को स्पष्ट रूप से चिह्नित किया गया हो
  • भाग 2
    वसा बदलने वाली जीवन शैली जलाएं

    छवि शीर्षक (एबीएस लड़कियों के लिए) चरण 6
    1
    व्यायाम करने के लिए अपने कार्यक्रम में कुछ समय अलग करें किसी भी व्यायाम के साथ, अपने पेट की मांसपेशियों पर परिणाम देखने का सबसे अच्छा तरीका है लगातार रहना कार्यकाल अधिक सफल होते हैं, जब वे लंबे समय तक लगातार दोहराए जाते हैं। यदि आप टेनड पेट के लिए काम करने के लिए तैयार हैं, तो आप लायक हैं और आपने अभी तक व्यायाम नहीं किया है, व्यायाम करने के लिए प्रति दिन लगभग एक घंटे अलग करने की कोशिश करें। ताकत और हृदय व्यायाम के एक स्वस्थ संयोजन का अभ्यास करें - शुरुआती के लिए एक अच्छी पद्धति उन दिनों के वैकल्पिक रूप से होती है जिसमें प्रत्येक एक किया जाता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप सिर्फ एक फर्म पेट चाहते हैं और अपने शरीर के बाकी हिस्सों में रुचि नहीं ले रहे हैं, तो आपका दिनचर्या विविध और संतुलित होना चाहिए। यह आपके समग्र उपस्थिति और कायार्इ में सुधार ही नहीं करेगा, यह आपके पेट की मांसपेशियों के लिए भी बेहतर होगा। छाती की मांसपेशियों को मूल रूप से सभी ताकत अभ्यासों में समर्थन के रूप में उपयोग किया जाता है, ताकि आप जितना अधिक व्यायाम कर सकें, उतना ही आपके छाती और आपके पेट के लिए बेहतर होगा!
  • 2
    उन अवसरों की पहचान करें जो आपको वसा जलाने की ज़रूरत है। दुर्भाग्य से, व्यायाम हमेशा उत्कृष्ट एब्स प्राप्त करने के लिए पर्याप्त नहीं है शायद आप उन्हें पेट और छाती के तीव्र दिनचर्या के साथ मजबूत कर सकते हैं, लेकिन अगर आपकी नई मांसपेशियां वसा में आती हैं, तो आप उन दृश्य परिणामों को प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे जिनकी आप तलाश कर रहे हैं। वसा जलाने के लिए, आपके जीवन शैली में बदलाव करने के लिए यह आवश्यक हो सकता है कि आप अपनी जिंदगी में बदलाव कर सकें कैलोरी का घाटा, यही है, आप अधिक से अधिक कैलोरी का उपयोग करें आप का उपभोग करते हैं।
  • शुरू करने के लिए, दिन के दौरान अधिक कैलोरी का उपयोग करने के लिए अपनी दैनिक दिनचर्या बदलने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल या काम के लिए ड्राइव करते हैं, तो साइकिल चलाने या चलने का प्रयास करें। अगर आप टीवी देखने में अपने सबसे अधिक समय बिताते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक शौकिया खेल टीम के लिए साइन अप करें या बस जॉगिंग करें लंबे समय में, ये छोटे परिवर्तन शेष शरीर में वसा को खत्म करने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपके पेट को अधिक परिभाषित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक (एबीएस लड़कियों के लिए) चरण 8
    3
    कैलोरी कम करें वज़न कम करने का एक निश्चित तरीका सिर्फ कम खाने के लिए है इस बात के बारे में एक बहस है कि कितनी बार और कितना हमें वजन कम करने के लिए बेहतर तरीके से खाने चाहिए। आपको सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना चाहिए कि आपको दिन के दौरान उपयोग किए जाने वाले भोजन से कम कैलोरी लेने होंगे। अपनी गणना करें बेसल चयापचय दर, फिर खाने के कैलोरी की गणना करें जो आप पूरे दिन खाते हैं। इस संख्या को अपने दैनिक खर्चों की तुलना में कई कैलोरी कम रखें और आप अपना वजन कम कर लेंगे!
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा बनाई गई कोई भी आहार है यथार्थवादी, उचित और सुरक्षित. खुद को भूखा न करें या अपने पोषण की उपेक्षा न करें क्योंकि आप गंभीरता से अपने स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक (एबीएस लड़कियों के लिए) चरण 9
    4



    उस भोजन का प्रकार बदलें जो आप खाते हैं। आहार में, यह सिर्फ राशि के बारे में नहीं है, बल्कि इसके बारे में भी आप क्या खाते हैं अपने आहार से ज्यादा संसाधित भोजन को समाप्त करने का प्रयास करें एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप यह नहीं बता सकते हैं कि कौन से पौधे या जानवर खाना बनाते हैं, तो इसे बताओ "दोषी पाया"। इसके अलावा, उच्च वसा और चीनी सामग्री के साथ व्यंजन को कम करने का प्रयास करें इसके बजाय, अपने आहार को सब्जियों के साथ पूरक करें (विशेषकर उन लोगों को जो पोल या पालक के रूप में उच्च केंद्रित होते हैं), पूरे गेहूं कार्बोहाइड्रेट, दुबला प्रोटीन (जैसे, दही, चिकन स्तन, अंडे का सफेद और कुछ मछली) और स्वस्थ वसा की एक सीमित मात्रा में (जैसे जैतून का तेल, एवोकैडो और पागल)।
  • संभव के रूप में ज्यादा पानी ले लो! यह ताज़ा है, कोई कैलोरी नहीं है और वजन घटाने को बढ़ावा देने के लिए सिद्ध किया गया है।
  • Video: DRAW MY LIFE: My Story | Myka Stauffer

    5
    कार्डियो बनाएं कार्डियोवास्कुलर अभ्यास (या "एरोबिक्स") वसा जलने के लिए उत्कृष्ट हैं तीव्र कार्डियोवास्कुलर रूटीन, जैसे चलना, तैराकी या साइकिल चलाना, बहुत अधिक कैलोरी जलाएं यदि आप वसा जलाने के लिए चाहते हैं, तो हर सप्ताह कुछ समय बिताने के बारे में सोचें। ये आपके द्वारा उपभोग किए जाने वाले कैलोरी और आपके द्वारा हर दिन उपयोग किए जाने के बीच के अंतर को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है। हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि यदि आप अपने नए कार्डियोवास्कुलर व्यायाम की वजह से भोजन की मात्रा में वृद्धि करते हैं, तो आप वसा को जला नहीं सकते हैं।
  • अधिकांश व्यायामों के साथ, इस नए कार्डियोवास्कुलर रूटीन को मॉडरेशन में करें अतिरंजित मत करो यदि आप हर समय समर्पित करते हैं और ताकत, स्वस्थ भोजन और आराम के अभ्यास को ध्यान में नहीं रखते, तो आप थका हो सकते हैं और निराशाजनक परिणाम निकाल सकते हैं।
  • भाग 3
    एक मूल पेट की कमी करें

    छवि शीर्षक (एबीएस लड़कियों के लिए) चरण 11
    1
    अपनी पीठ पर लेटें अधिक आरामदायक होने के लिए, एक व्यायाम की चटाई या कालीन का एक हिस्सा उपयोग करें कम की मेज पर अपनी ऊँची जगह रखें, कम से कम 90 डिग्री का कोण बना।
  • छवि शीर्षक (एबीएस लड़कियों के लिए) चरण 12
    2
    अपनी सीने पर अपना हाथ पार करो आपने शायद देखा है कि लोग इस व्यायाम को करने के लिए अपने सिर के पीछे अपनी अंगुलियों को जोड़ते हैं, लेकिन यदि आप करते हैं, तो आप गलती की मांसपेशियों को गलती से दबा सकते हैं। अपने सीने को अपने हाथों से लपेटकर, आप गर्दन के दर्द से समाप्त होने के जोखिम से बचेंगे।
  • 3
    अपने पेट को कसकर रखो और अपने शरीर के ऊपरी भाग को सिर पर शुरू कर दें। पेट की मांसपेशियों का उपयोग नियमित रूप से अपने शरीर को उठाएं (गर्दन को आराम रखने के लिए) जब तक आप मंजिल के निचले हिस्से को बिना उठने के जितना अधिक हो सके कभी भी अनियमित आंदोलनों न करें, वे आपकी पीठ को घायल कर सकते हैं
  • 4
    इस स्थिति को रखें "संकुचित" कई सेकंड के लिए अपने शरीर के ऊपरी भाग को धीरे-धीरे और समान रूप से कम करना शुरू करें
  • 5
    इसे दोहराएं हर बार जब आप अपने पेट के उच्चतम बिंदु तक पहुंच जाते हैं, तो इसे एक दूसरे या दो के लिए रखें - फिर धीरे-धीरे धीरे-धीरे उतरें और व्यायाम दोहराएं। यदि किसी भी समय आपको पीठ के निचले हिस्से में दर्द महसूस होता है, तो रोकें
  • 6
    इस आंदोलन को दोबारा दोहराएं। 20 पुनरावृत्तियों के बाद, कुछ समय के लिए आराम (एक मिनट से कम), फिर 20 का दूसरा सेट करें। इनमें से दो या चार सेट या तब तक "जलती हुई लग रहा है": आपके पेट की मांसपेशियों में थोड़ी सी पीड़ा है जिसका मतलब है कि आपने उन्हें काम किया है।
  • युक्तियाँ

    Video: उंगली काटने का जादू सीखे Magic Tricks || Best stage magic in Hindi

    • हर दिन 20 क्रंच करें, लेकिन जैसा कि आप अधिक टोन करते हैं, वही राशि करो, लेकिन सप्ताह में 3 या 4 बार करो।
    • याद रखें कि इन सभी अभ्यासों को बहुत धीरे से किया जाना चाहिए कई लड़कियों का यह विचार है कि यदि वे पेट को जल्दी से करते हैं तो वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अधिक कैलोरी जला रहे हैं और अधिक फिट हो रहे हैं। यह सही नहीं है यदि आप धीरे-धीरे करते हैं तो आप अधिकतर व्यायाम कर लें - आप केंद्रीय और पेट की मांसपेशियों को कड़ी मेहनत करेंगे!
    • रोजाना कम से कम 8 गिलास पानी पी लें
    • आपके पास एक अच्छा आहार होना चाहिए या यह काम नहीं करेगा बहुत सारी चीनी और सभी संसाधित भोजन के साथ सभी जंक फूड, खाद्य पदार्थ और पेय को हटा दें
    • डिब्बाबंद भोजन से बचें
    • बहुत सारे डोनट्स मत खाएं (विशेषकर उनको जो प्यार करते हैं) - बहुत सारे फलों और सब्जियां खाएं

    चेतावनी

    • अगर आपको श्वास या पेट से संबंधित स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित है, तो व्यायाम करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक छोटी सी मेज
    • एक तौलिया या व्यायाम चटाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com