ekterya.com

गर्भावस्था के बाद पेट क्षेत्र को कैसे टोन करें

यह स्वाभाविक है कि गर्भावस्था के बाद ज्यादातर महिला पेट की वसा की मात्रा में वृद्धि करती हैं हालांकि, यदि वे इन महत्वपूर्ण और सरल तरीकों का पालन करते हैं तो वे इस वसा को खो सकते हैं और पतली दिख सकते हैं। ये तरीकों गर्भावस्था के बाद पेट के वसा और टोन को इस क्षेत्र में कम कर देते हैं। हो सकता है कि यदि आप इन सरल निर्देशों और सलाह का पालन नहीं करते हैं, तो यह इतना आसान नहीं है। वर्तमान में, इंटरनेट जानकारी से भरा है जो कि वसा खोने और गर्भावस्था के बाद आपके पेट को कैसे टोन करना है, इसके विवरण प्रदान करता है। गर्भवती होने के तुरंत बाद आपके पेट को टोन में मदद करने वाली जानकारी का लाभ उठाएं। नीचे, हम आपको व्यायाम और आहार के बारे में जानकारी देते हैं जो महिलाओं को पेट क्षेत्र को टोन करने और अच्छी हालत में करने की ज़रूरत होती है।

चरणों

गर्भावस्था चरण 1 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि
1
व्यायाम और ट्रेन: व्यायाम या शारीरिक प्रशिक्षण महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे मांसपेशियों पर तनाव डालते हैं और मांसपेशियों से शरीर को धुन करने के लिए वसा हटा देते हैं। पेट को टोन करने के लिए, महिलाओं के लिए निम्नलिखित अभ्यास करना आवश्यक है:
  • Video: सिंगर प्रभु मंदारिया 2018

    गर्भधारण चरण 2 के बाद टोन अप पेट नामक छवि

    Video: जाने खुजली होने के शुभ और अशुभ संकेत !

    2
    पेट के लिए व्यायाम: इन अभ्यासों को करने से आपको अविश्वसनीय परिणाम मिलेंगे, क्योंकि वे आपके पेट को चपटे करेंगे। उन्हें करने के लिए, आप अपने घुटनों तुला और फर्श पर अपने पैर के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलने की जरूरत है। इसके बाद, आपको अपने सिर को फर्श से हटा देना चाहिए और पेट के हिस्से को रीढ़ की ओर खींचना और श्वास छोड़ना चाहिए। इसे कम से कम 15 या 20 बार एक दिन करना जारी रखें। इससे आप महसूस कर सकते हैं कि आपके पेट को मजबूत हो, अपने पेट को टोन करें और आपको पतले दिखते हैं।
  • गर्भावस्था चरण 3 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि
    3
    crunches: एब्डामैन मुख्य व्यायाम हैं, क्योंकि वे गर्भावस्था के बाद आपके पेट को टोन में मदद करेंगे। उन्हें करने के लिए, आपको फर्श पर झूठ बोलना है, अपने घुटनों को मोड़ना और जमीन पर अपने पैरों को लगाने की ज़रूरत है आपको अपने हाथों को अपने हाथों से रखना चाहिए और धीरे-धीरे अपने हाथों और कंधों को जमीन से ऊपर उठाएं। 2 या 3 सेकंड के लिए उस स्थिति में रहें और सामान्य स्थिति पर लौटें। अपने पेट को टोन करने के लिए इस दिन में 20 बार करो। यह आपके पेट को कठिन बना देगा और इसे आकार देगा।
  • गर्भावस्था चरण 4 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि



    4
    crunches: पेट की वसा को कम करने और अपने पेट को टोन करने में क्रंच भी प्रभावी होते हैं। वे प्रारंभिक स्थिति में abdominals के समान हैं। अपनी पीठ पर झूठ बोलकर और घुटनों झुकने के बाद, अपने सिर के पीछे या अपनी छाती पर अपने हाथों को पार करें। इनहेलिंग के बाद जमीन से अपने सिर और कंधों को उतारना जमीन से अपने सिर और कंधों को ऊपर उठाने के बाद, श्वास छोड़ दो और पिछली स्थिति पर वापस लौटें और श्वास लें। दिन में यह कई बार करो। किरण नियमित आधार पर कुछ दिनों के लिए क्रंच, क्योंकि यह आपके पेट को टोन देगा और इसे सही आकार देगा क्योंकि यह कठिन बना देता है
  • गर्भधारण चरण 5 के बाद टोन अप पेटी का शीर्षक चित्र

    Video: नींबू-लौंग के ये टोटके 24 घंटों में दूर करेंगे आपकी हर समस्या

    5
    एरोबिक्स: यह अभ्यास पूरी दुनिया में लोकप्रिय है और कई लोगों द्वारा, विशेष रूप से महिलाओं द्वारा किया जाता है एरोबिक्स करना सरल और प्रभावी है और, जैसा कि आप करते हैं, आप शरीर में वसा को कम करते हैं। इसके अतिरिक्त, एरोबिक्स पेट की वसा की कमी में योगदान करते हैं और आपके पेट को आकार देते हैं।
  • गर्भावस्था चरण 6 के बाद टोन अप पेट नाम वाली छवि
    6
    योग: यह दुनिया भर में एक बहुत लोकप्रिय व्यायाम है योग में कई आसन हैं जो शरीर के वसा की कमी, विशेष रूप से पेट क्षेत्र में योगदान करते हैं। इसके अलावा, योग करना एक आदर्श विकल्प है जो इसे करने वाले लोगों को अन्य लाभ प्रदान करता है।
  • युक्तियाँ

    • व्यायाम करने के अलावा, आपको एक आहार का भी पालन करना चाहिए, क्योंकि यह शरीर को आकार देने में विशेष भूमिका निभाता है, खासकर पेट क्षेत्र में। इसे टोन करने के लिए, कम वसा का उपभोग करना महत्वपूर्ण है
    • वसा की खपत वसा की मात्रा जितनी कम होनी चाहिए, जो कि आपके शरीर को प्रतिदिन की खपत होती है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके शरीर में जो घाटा पैदा होता है वह आपके वजन को कम करने के लिए कारण होगा।
    • इसलिए, यह आपके पेट की toning प्रक्रिया को जोर देती है और आपको एक आदर्श आकार देगा जो आपके अपेक्षाओं से अधिक हो जाएगा। हालांकि, इन निर्देशों और सलाह को सख्ती से पालन करना महत्वपूर्ण है।
    • अपने पेट को टोन करने के लिए आहार:
    • गाजर, टमाटर, गोभी और प्याज जैसे कच्ची सब्जियां शरीर में वसा को कम करने में मदद करेंगी। इस के अलावा, बादाम, मूंगफली और अन्य नट की तरह फल वसा को बदलने के लिए अपने शरीर को एक अमीर फाइबर सामग्री प्रदान करेगा। इसके साथ ही घंटे के लिए भूख नहीं हो सकता है, क्योंकि फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ भूख को दबाने और अतिरिक्त वजन कम करने के लिए योगदान करते हैं।
    • बहुत से खाद्य पदार्थ हैं जो शरीर में वसा को कम कर सकते हैं, लेकिन आहार विशेषज्ञ के निर्देशों के अनुसार उन्हें भस्म करना महत्वपूर्ण है। यदि आप समझते हैं कि आहार विशेषज्ञ बहुत महंगा है, तो आपको उन खाद्य पदार्थों का उपभोग करना चाहिए जिनमें वसा नहीं है।

    चेतावनी

    • आपको पता होना चाहिए कि पेट का काम करना रोज़ धीरे-धीरे व्यायाम करें और कदम से कदम उठाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com