ekterya.com

जिमनास्टिक्स का अभ्यास कैसे शुरू करें

जिमनास्टिक्स दुनिया में सबसे मजेदार बात हो सकती है और यह भी एक अच्छा व्यायाम है आप सभी प्रकार की चालें सीखेंगे और जब आप और अधिक उन्नत स्तर प्राप्त करेंगे तो आप दूसरों के साथ भी प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं! जबकि कई पेशेवर हैं, आप को भी ध्यान में रखना होगा विपक्ष यदि आप इस खतरनाक लेकिन मज़ेदार खेल का अभ्यास शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 पर जाएं।

चरणों

भाग 1
प्रारंभ

Do Gymnastics Step 1 शीर्षक वाली छवि
1
पता लगाएँ कि क्या स्थानीय कक्षाएं हैं जिमनास्टिक्स वास्तव में एक खेल नहीं है जो आप अकेले सीख सकते हैं बेशक आप वीडियो देख सकते हैं और विकी पर लेख पढ़ सकते हैं, लेकिन अंत में आपको एक विशेषज्ञ की आवश्यकता होगी जो आपको एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करेगी। कोच सूखी नहीं कहते हैं: "ठीक है, अब एक रस्सी वापस करो! आपको शुरू करने के लिए कक्षाएं लेनी होंगी
  • आपको सबसे महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखना होगा सुविधाओं की सुरक्षा होगी दीवारों गद्देदार हैं? क्या दीवार की मैट हैं? उपकरणों के मामले में जिम या स्कूल आपको क्या प्रदान करता है?
  • इस सब के अलावा, कोच के साथ बात करने के लिए पूछें। अपने कार्यक्रम का एक विचार प्राप्त करें पूछें कि प्रतिस्पर्धा के स्तर की पेशकश की, कितने घंटे एक सप्ताह की जरूरत है, कितना वर्ग, अगर यह एक मनोरंजक वर्ग या टीम है (यह बहुत अधिक तीव्र है) और प्रति छात्र शिक्षकों के अनुपात क्या है।
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने स्तर से शुरू करें आप शारीरिक रूप से कठिन ऊपर सुबह में, आप अपने शिक्षक को सूचित करना चाहिए, तो इससे पहले कि आप एक विशिष्ट कार्यक्रम में नामांकन। दूसरी ओर, यदि आप gateabas के बाद से पहियों और rondats कर रहा हूँ, तुम भी कुछ आप कहना है हो जाएगा। आपका कार्यक्रम आपके स्तर के अनुसार होगा, लेकिन यह भी चुनौती बनना होगा, अन्यथा आप लंबे समय तक नहीं रहेंगे!
  • डो जिम्नेसस्टिक्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानें इस बात पर निर्भर करते हुए कि क्या आप पुरुष या महिला हैं, आपके कोच में आपको अलग-अलग कौशल सेटों का विकास करना होगा। महिलाओं को फर्श व्यायाम, असममित बार में, चित्रफलक और बार में करना होगा पुरुषों को रैक, बार, चित्रफलक और हुप्स पर फर्श व्यायाम करना होगा। सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि आपकी प्राकृतिक ताकत क्या है (जैसा कि आपके पास सेक्स द्वारा निर्धारित किया गया है)।
  • गतिविधियों के आधार पर आपको अलग-अलग उपकरण की आवश्यकता होगी। लेकिन क्या जरूरी होगा? चाक। बहुत ज्यादा नहीं है और बहुत कम नहीं है यदि यह बहुत छोटा है, तो आपके हाथ असुरक्षित होंगे, लेकिन यदि यह बहुत अधिक है, तो आप "आँसू" भुगत सकते हैं एय।
  • आप एक से नफरत या उससे प्यार कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आप उन्हें अस्वीकार करने से पहले उन सबको आज़माएं। जितना अधिक आप कर रहे हैं, उतना ही बेहतर और अधिक पूरा होगा आपकी कौशल सेट।
  • Video: CALISTHENICS VS GYMNASTICS |TRAMPOLINE DODGEBALL | 2017

    डो जिमनास्टिक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपने लचीलेपन में सुधार करें. अगर वहाँ कुछ है कि आप अपने खाली समय में (और आपको यह करना चाहिए!) कर सकते हैं, आपके लचीलेपन में सुधार होगा। आपके पास कोई बहाना नहीं है! टीवी देखने के दौरान, फर्श पर बैठो और किसी भी स्थिति में अपने पैर की उंगलियों को छूना शुरू कर सकते हैं। जो भी आप करते हैं, आप इसे खींचकर कर सकते हैं
  • न केवल आपके पैर, बल्कि आपके पूरे शरीर यहां तक ​​कि सबसे फिट व्यक्ति जो जिमनास्टिक अभ्यास शुरू करते हैं, लगभग हमेशा इस बिंदु पर उन्हें गार्ड को पकड़ते हैं। जो क्षेत्र हर कोई भूल जाता है वह क्या है? पीठ यह पता चला है कि पीठ (और पीछे की लचीलेपन) है जिमनास्टिक्स अभ्यास करने के लिए सुपर महत्वपूर्ण!
  • Do Gymnastics Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को मजबूत करें जिमनास्ट सबसे पेशी नहीं हैं, लेकिन वे बेहद मजबूत हैं। जाहिर है, वे केवल पहिए बनाने से मजबूत नहीं होते हैं कक्षाओं के अलावा, वह वजन के साथ प्रशिक्षण शुरू और जिमनास्टिक के लिए सबसे महत्वपूर्ण मांसपेशियों (पेट, पीठ, मछलियां, त्रिशिस्क, pectorals, क्वाड्रिसेप्स, deltoids) काम करते हैं। अधिक आप इस तरह के दंड, situps और ठोड़ी के रूप में अपने स्वयं के वजन व्यायाम सामना कर सकते हैं, आप बेहतर तरीके से जब आप बार या somersaults के रूप में अधिक वेरिएंट कर रहे हैं।
  • यदि आप वजन के साथ प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को आँसू भुगतना शुरू हो जाएगा और उन्हें ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। तो सुनिश्चित करें कि आप दिन बंद लेते हैं! आप इसके लायक हैं आप अब भी कार्डियो और अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन वजन छोड़ दो और अपनी मांसपेशियों को एक ब्रेक दें
  • Do Gymnastics Step 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक नृत्य कक्षा ले लो जिमनास्टिक्स इसकी तरलता और अनुग्रह द्वारा विशेषता है फ्लोर रूटीन प्रभावशाली चाल और नृत्य के संयोजन हैं यदि आप बेहिचक हैं और मकराना नृत्य नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक सुंदर मंजिल की नियमितता करने के लिए बहुत खर्च हो सकता है। अपने कोच से पूछें अगर आप जिमनास्टों के साथ काम करने वाले एक अच्छे स्टूडियो को जानते हैं, तो अपने दोस्तों से भी पूछें!
  • Do Gymnastics Step 7 शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: Listening practice through dictation 1 Unit 31-40 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    आरामदायक महसूस असहज महसूस कर रहा है इन दो बहुत ही बुद्धिमान सलाहों को ध्यान में रखें: यदि आपको कुछ चालें करने में बहुत सहज महसूस हो रहा है, तो आपको डर नहीं है, आप घायल हो जाएंगे। यदि आप डरते हैं कि आपके पैर कांपते हैं, तो आप लकवाग्रस्त हो जाएंगे, आप चाल नहीं करेंगे और आप भयानक महसूस करेंगे। आपको एक आदर्श मध्यबिंदु ढूंढना होगा आप को असहज महसूस करना सहज महसूस करना होगा
  • मेरा मतलब है, पता है कि आप थोड़ा घबरा रहे हैं यह कुछ बहुत ही सकारात्मक है! थोड़ा नर्वस होने के कारण आपको सब कुछ से बहुत सचेत होगा, यह आपको पलटना नहीं देगा या आपका तर्क बंद नहीं करेगा। तो जब आप थोड़ा तनाव महसूस करना शुरू करते हैं, तब तक गहरा साँस लें जब तक आप शांत न हों - आप ठीक कर रहे हैं!
  • भाग 2
    एक नया स्तर तक पहुंचें

    डो जिमस्टास्टिक्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने ट्रेनर से बात करें जैसा कि आप प्रगति करते हैं, आपका कोच आपको कुछ चीजें करना चाहता है। अच्छी बात यह है कि यदि आप तैयार नहीं हैं या यदि आप चाहते हैं कि आपके कौशल को एक और कोर्स करना है, उसे बताओ यदि आप इसे वापस आना चाहते हैं, तो अगले आंदोलन को जारी रखने से पहले, उसे बताओ यदि आप सोचते हैं कि आप टम्बलिंग करना चाहते हैं, उसे बताओ वे यही हैं!
    • यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने कोचों के साथ बेहद मज़ेदार हो। क्योंकि यह उच्च प्रदर्शन खेल बहुत व्यक्तिगत और अक्सर खतरनाक है, यह आपके लिए निर्भर करेगा आप अपनी टीम हैं, इसलिए आपको यह महसूस करना होगा कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में हैं। वे आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं!
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    धक्का-अप करें आप पहले आंदोलनों में से एक करेंगे पुश-अप (इसके अलावा पहियों और हाथ बंद हो जाता है)। पुश-अप कई प्रभावशाली और अधिक जटिल चाल का एक अनिवार्य हिस्सा हैं उनके बिना आप कार्टवहेल्स नहीं कर पाएंगे यदि आप अभी भी उस स्तर तक नहीं पहुंचते हैं, तो विकी के पास आपकी भूख को कम करने के कुछ लेख हैं:
  • पिछला कगार कैसे बनायें
  • पीछे की तरफ झुकाव कैसे करें
  • कैसे अपनी पीठ मोड़ करने के लिए
  • जिमनास्टिक में वापस निवेश कैसे करें
  • Do Gymnastics Step 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    कूदो बनाओ बेहतर, आपके छलांग का स्तर प्रगति होगा जब आप कूदता है और पुश-अप को जोड़ते हैं, तो आप कार्टवहेल्स कर सकते हैं, इसलिए यह आपको एक और कदम पर चढ़ने में भी मदद करेगा। हमेशा की तरह, wikiHow आपके लिए आलेख हैं
  • कैसे एक पाईक कूद बनाने के लिए
  • जिमनास्टिक्स कैसे कूदता है
  • विभाजन के साथ छलांग कैसे करें
  • Do Gymnastics Step 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    कार्टवहेल्स करें हर शुरुआती जिम्नास्ट का सपना कार्टवहेल्स करना है। यह वह स्थान है जहां आप वास्तव में महसूस करना शुरू करेंगे कि आप प्रगति कर रहे हैं। उन्हें अपने जिम में मैट बनाने के लिए शुरू करें और जब आप आराम कर रहे हों, तो उन्हें पार्टियों और मंच पर करना शुरू करें सभी कड़ी मेहनत का भुगतान करना होगा! नीचे दिए गए लेख पढ़ें:
  • कैसे कूदने के पीछे पीछे कूदने के लिए
  • कैसे एक हवाई पहिया बनाने के लिए
  • कैसे एक दौर बनाने के लिए और एक flic flac वापस
  • कैसे वापस खींचने के लिए
  • Do Gymnastics Step 12 शीर्षक वाली छवि



    5
    सभी प्रकार की चालें करो! जब आप पहले से मूल पुशअप, कूद और फ्लिप सीखते हैं, तो आप उन्हें सुंदर मंजिल दिनचर्या में जोड़ सकते हैं। आप संक्रमण की गति को सुधारेंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी सुरक्षा में सुधार करेंगे। यदि आप इस दूर आए हैं, तो आप इसके लायक हैं। अपने आप को बधाई!
  • Do Gymnastics Step 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आला खोजें आपके पास कौशल है, अब आप क्या विशेषता चाहते हैं? क्या आप असममित बार की कोशिश करना चाहते हैं? शायद शेष बीम? हुप्स के बारे में आप क्या सोचते हैं? या लयबद्ध जिमनास्टिक भी! हमेशा ऐसा होगा कि आप किसी दूसरे से थोड़ा अधिक आनंद लेते हैं, इसलिए इसे देखें!
  • हो सकता है कि आपका आला प्रतिस्पर्धा है! यदि आप एक उच्च स्तर ले सकते हैं तो अपने कोच से पूछें। वह निस्संदेह कुछ अर्ध-पेशेवर समूहों को जानते होंगे जिसमें आप ट्राफियां जीतने के लिए भाग ले सकते हैं और आप इस शौक को कुछ और में बदल सकते हैं।
  • Do Gymnastics Step 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्तर ऊपर कौशल के कई स्तर (CanGym में 14 और यूएसएजी में 10) हैं स्तर 4 पर, व्यक्ति आमतौर पर प्रतिस्पर्धा शुरू करता है यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से कानूनी उम्र के होंगे। हालांकि, यदि आप कॉलेज में जिम्नस्टिक्स करना चाहते हैं, तो आप को हाई स्कूल खत्म करने पर आम तौर पर एक स्तर 10 जिमनास्ट होना होगा।
  • ऑस्ट्रेलिया में वे वैग स्तर कहा जाता है (महिलाओं की कलात्मक जिमनास्टिक्स, महिलाओं की कला जिमनास्टिक्स) और वे थोड़ा अलग हैं (इतने सारे नहीं हैं)। लेकिन आपकी जानकारी के लिए, पुरुष जिमनास्टिक भी कर सकते हैं!
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    कड़ी मेहनत करो! अनुशासन इस खेल की कुंजी है आपके शरीर को आंदोलनों को जानने और याद रखने के लिए समय और कई बार पुनरावृत्ति लगते हैं, इसलिए जब तक आप इसे सही नहीं मिलते तब तक काम करते रहें। यदि आप निराश हो जाते हैं, कुछ मिनटों के लिए बैठते हैं, कुछ पी लो, फिर वापस आओ और पुनः प्रयास करें। यह आसान नहीं होगा, लेकिन जब यह बाहर आता है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कितना मूल्यवान है।
  • सुनिश्चित करें कि आप हथियार, कंधे, पीठ, पेट और पैरों की मांसपेशियों की अपनी ताकत बढ़ाने के लिए अभ्यास करते हैं। , ठोड़ी अप, पुश अप वी में बैठ-अप, पेट हाथ और दीवार के खिलाफ खड़े: अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए निम्नलिखित मजबूत करने के लिए मत भूलना। सब कुछ कार्टवहेल्स और मजेदार नहीं होगा! और हमेशा पहले खिंचाव सुनिश्चित करें।
  • Do जिमनास्टिक्स चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    9
    प्रतिस्पर्धा शुरू करें जब आप उचित स्तर पर पहुंच गए हैं (आपके कोच को कब पता होगा), आप प्रतिस्पर्धी दुनिया में प्रवेश करने में सक्षम होंगे। यह कठिन हो सकता है, यह आपके बहुत समय का उपभोग कर सकता है, लेकिन यह बहुत मज़ेदार होगा। हालांकि, प्रतिस्पर्धा करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करते, आप आनंद के लिए जिमनास्टिक भी कर सकते हैं!
  • आप अपने स्कूल में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, फिर अपने समुदाय में, तब क्षेत्रीय और अंत में राष्ट्रीय स्तर पर, यदि आप चाहें प्रतियोगिता काफी तीव्र हो सकती है! आपके प्रत्येक आंदोलन को हमेशा देखने वाले न्यायाधीशों का एक पैनल होगा, जो काफी तनावपूर्ण हो सकता है। यदि ऐसा कुछ है जो आप का समर्थन करना चाहते हैं और जो आप के लिए खड़े करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें! यदि नहीं, तो अपनी गति से सुधारने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • भाग 3
    आपको सुरक्षित और स्वस्थ रखें

    Do Gymnastics Step 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    हमेशा गर्म और खिंचाव. हमेशा। क्या आप हमें इसे दोहराने की ज़रूरत है? हमेशा हीट और स्ट्रेट गंभीरता से, यदि आप नहीं करते हैं, तो आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। जिमनास्टिक्स बच्चों के लिए एक खेल नहीं है यह उन पुरुषों और महिलाओं के लिए एक खेल है जिसमें अनुशासन है जो अपने शरीर की देखभाल करना चाहते हैं। यदि आप गर्म या खिंचाव नहीं करना चाहते हैं, तो आप थोड़े समय में कुछ भी करने में असमर्थ होंगे!
    • गर्म और खिंचाव यह वही नहीं है आपको अपने शरीर को गर्म करना होगा खींचने से पहले, अन्यथा आप अपनी मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं (जब वे ठंडे होते हैं तो वे अच्छे से काम नहीं करेंगे - यही कारण है कि इसे "वार्मिंग अप" कहा जाता है) इससे पहले कि आप अपनी मांसपेशियों को बढ़ाएं, अपना हृदय गति बढ़ाएं, अपना शरीर गर्म करें और तो अपने अविश्वसनीय लचीलेपन में सुधार
  • Do Gymnastics Step 18 नामक छवि
    2
    अपने स्तर को जानें जब आपका कोच कहता है: "ठीक है, कौन मुझे रस्सी वापस दिखाना चाहता है?", रोल के ठीक बाद एक दिन बाद हम आपके हाथ बढ़ाने की सलाह नहीं देते। आपको अपना स्तर जानना होगा ताकि आप जान सकें कि आप क्या करने में सक्षम हैं और आपसे क्या उम्मीद है। यदि आप बहुत अधिक निगलते हैं, तो आप बाधा से उत्सुकता से देखने वाले प्लास्टर के साथ समाप्त होंगे
  • दूसरी ओर, पता है कि आप क्या करने में सक्षम हैं! यदि आप महीनों के लिए अभ्यास कर रहे हैं और आप सुधार कर रहे हैं, तो आपको थोड़ी देर में एक बार जोखिम उठाना होगा। आपके द्वारा किए गए सभी काम और क्या करें आप कर सकते हैं यह सुधार करने का एकमात्र तरीका है!
  • Do Gymnastics Step 19 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी बढ़ोतरी का अभ्यास करें जैसे ही वेटलिफ्टर्स को केवल 10% अधिक भार उठाते हुए कहा जाता है कि वे पिछले सत्र को उठाते हैं (हालांकि उनका मानना ​​है कि वे अधिक उठा सकते हैं), आपको अपने छोटे वेतन वृद्धि में भी सुधार करना होगा। आप एक ही दिन में एक पहिया से फ्लिक फ्लैक के आगे जाने में सक्षम नहीं होंगे। रोम एक दिन में नहीं बनाया गया था और अपने कौशल जादुई एक में या तो विकसित नहीं होगा तो छोटे कदम उठाओ और सब से ऊपर, धीरज रखो।
  • आप असफल हो जायेंगे यह आसान है आप नीचे गिरेंगे और आप चकित होंगे। कुछ समय या किसी अन्य समय में, आपका चेहरा जमीन पर हरा जाएगा, जब आप अपनी आंखों को खोलते समय धरती को निगल लेते हैं। यह सामान्य है यह सभी के लिए होता है अगर तुम कभी नहीं गिरोगे, तो आपको कभी पता नहीं चलेगा क्या नहीं करने के लिए
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अच्छी खाने की आदतें हैं और नींद की जिमनास्टिक्स का एक पहलू जिसे हमने नहीं समझा है वह कितना अविश्वसनीय रूप से तीव्र है गंभीरता से। मैराथन चलाने वाले लोग जिम क्लास में प्रवेश करते हैं और शाब्दिक रूप से (और आलंकारिक रूप से) मंजिल पर समाप्त होता है हम क्या कहना चाहते हैं? अगर आप ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको हर समय स्वस्थ रहना होगा। आप अपने शरीर के साथ काम करेंगे। अगर आप उसे अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, तो बाकी का आश्वासन दिया है कि वह आपको कोई एहसान नहीं करेगा।
  • सदैव रात में अच्छी तरह से आराम करो यदि आप थके हुए हैं, तो आप अपनी क्षमता का 100% प्रदर्शन नहीं करेंगे। यह आसान है यह विपरीत की अपेक्षा करने के लिए अयोग्य होगा!
  • यह स्वस्थ खाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा यही है, आपको दुबला मांस खाने की ज़रूरत होगी (आपको प्रोटीन चाहिए!), दुबला डेयरी, साबुत अनाज और निश्चित रूप से बहुत से फलों और सब्जियां। आपको आंशिक या पूरी तरह से संसाधित भोजन नहीं खाना चाहिए!
  • इसके साथ ही कहा, जिमनास्टिक्स की दुनिया में खाने की विकार बड़ी समस्या है। हाँ, आपको पतले होना होगा, क्योंकि छोटे शरीर के साथ स्पिन करना आसान होगा। हालांकि, यदि आप काट नहीं लेते हैं, तो आप मांसपेशियों को खो देंगे, आप कमजोर होंगे और अपने वजन पर निर्भर होना असंभव होगा क्योंकि वास्तविकता में आप अपनी मांसपेशियों को सचमुच खाएंगे। यदि यह समस्या उत्पन्न होती है, तो ध्यान रखें कि आप अकेले नहीं हैं और आपको परामर्श करना चाहिए आपके गुरु भी एक ही बात के माध्यम से चले गए थे
  • Do Gymnastics Step 21 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें विशेषकर यदि आप हुप्स या बार के साथ काम करने जा रहे हैं, तो आपको अपने हाथों की रक्षा की आवश्यकता होगी! और अगर आपको किसी प्रकार का दर्द महसूस होता है, तो आपको अपने जोड़ों को लपेट करना होगा। हमेशा सावधानी बरतें, यह नहीं है कि आप उधम मचाते हैं, आप विवेकपूर्ण हैं
  • युक्तियाँ

    • जिमनास्टिक्स करते समय सुनिश्चित करें कि आप हाइड्रेटेड रहें इस तरह आप अपनी मांसपेशियों को चोट पहुंचाने से बचेंगे
    • हार न दें क्योंकि आप एक दिन में विभाजन नहीं कर सकते। जिमनास्टिक्स को बहुत समय और पुनरावृत्ति की आवश्यकता है!
    • जिमनास्टिक्स एक ऐसा खेल है जो बहुत समय और काम लेता है लेकिन यह इसके लायक है।
    • हमेशा सबसे अच्छा करने पर ध्यान केंद्रित करें अपने आप से प्रतिस्पर्धा करें और आप सुधार देखेंगे।
    • अगर आपको एक निश्चित आंदोलन बनाने में मुश्किल लगता है तो बोलने से डरो मत। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि कुछ कैसे करें या आपको लगता है कि आप सुरक्षित रूप से आंदोलन नहीं कर सकते, तो सहायता मांगें!
    • सबसे पहले, स्कूलों में फैले हुए हिस्सों, फेफड़े और अन्य चीजें करें! तो फिर आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि आप जिम क्लास के लिए साइन अप कर सकते हैं, लेकिन पहले उन्हें दिखाएं कि आपने अभी तक क्या सीखा है।
    • महिला जिमनास्टों को सलाह दी जाती है कि वे अपने लचीलेपन और फर्श व्यायाम की गुणवत्ता और बार में संतुलन को बेहतर बनाने के लिए एक बैले या योग कक्षाएं लें। पुरुषों के जिमनास्टिक्स के लिए, पुरुष व्यायामशाला का एक अनिवार्य हिस्सा, पेट की ताकत में सुधार के लिए वजन के साथ शक्ति वर्गों को लेने की सलाह दी जाती है।
    • याद रखें कि आपको जरूरी नहीं कि कलात्मक जिमनास्टिक करना है लयबद्ध जिमनास्टिक्स को महान लचीलापन की आवश्यकता है कुछ लोग इसे अधिक पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें संभावित चोटों की चिंता नहीं है।

    चेतावनी

    • जिम्नास्टिक में, एक बहुत ही आम और दर्दनाक चोट हाथों में आँसू हैं I ये तब होते हैं जब हथेली की त्वचा की बाहरी परत का एक हिस्सा हाथ के बाकी हिस्सों से टूट जाता है कारण बार और हाथ के बीच अत्यधिक घर्षण है। वास्तव में उनसे बचने का कोई तरीका नहीं है, वे एक जिमनास्ट होने का हिस्सा हैं। वे समय पर चंगा करते हैं और आमतौर पर कॉर्न होते हैं। हालांकि, कुछ लोग दावा करते हैं कि हैंडल का इस्तेमाल उनसे बचने के लिए किया जाता है, लेकिन उन्हें रोकने के लिए उन्हें नहीं बनाया गया था और वे नहीं करेंगे जब तक आप किसी उच्च स्तर पर नहीं पहुंच जाते तब तक आपको हैंडल का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। बहुत बार, व्यायामशाला बार पर बेहतर पकड़ पाने के लिए अपने हाथों की चाक बनाएगी, लेकिन बहुत अधिक झूठ बोलना आवश्यक नहीं है, लेकिन यह अधिक घर्षण और अधिक आँसू पैदा करेगा
    • जिमनास्टिक्स अभ्यास करने से पहले हमेशा अपनी मोजे हटाएं नंगे पैर होने के कारण आप अधिक स्वतंत्रता और सुरक्षा से आगे बढ़ सकते हैं।
    • हमेशा अपने कोच की बात सुनो यह सलाह सबसे महत्वपूर्ण हो सकती है क्योंकि आप एक बड़ी गलती कर सकते हैं और अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं
    • जिमनास्टिक्स एक खतरनाक खेल है आप अपनी हड्डियों को तोड़ सकते हैं या अपनी मांसपेशियों को फाड़ सकते हैं गंभीरता से विचार करें यदि आपको लगता है कि आप दर्द के साथ अच्छी तरह से सामना कर सकते हैं शुरुआत के रूप में आप शायद किसी भी चोट से पीड़ित नहीं हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण होगा कि आप जोखिम वाले कारकों को जानते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सलाखों के लिए पकड़ (जब आपके कोच ने इसे अधिकृत किया है)
    • एथलेटिक टेप (जब आप सलाखों पर हैं, तो टखने के मोच या आंसुओं के लिए)
    • नि: शुल्क वजन (वैकल्पिक)
    • एक लोटर्ड या आरामदायक कपड़े के दूसरे टुकड़े जिसके साथ आपके पास गतिशीलता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com