ekterya.com

जिमनास्टिक के लिए ताकत प्रशिक्षण कैसे करें I

जिमनास्ट अपनी ताकत, शान और लचीलेपन के लिए जाने जाते हैं। नीचे आपको कुछ व्यायाम मिलेंगे ताकि आप इन कौशल को बढ़ा सकें चाहे आप जिमनास्ट हों या नहीं।

चरणों

जिम्नस्टिक्स चरण 1 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
1
अपने पेट पर काम करें जिमनास्टिक्स के लगभग हर पहलू के लिए, आपको विशेष रूप से सलाखों के लिए उत्कृष्ट पेट की मांसपेशियों की जरूरत है "खोखले शरीर" के रूप में हावी आंदोलनों (जब आप फर्श पर झूठ बोलते हैं और आप अपने पैर, हथियार और कंधे उठाते हैं, जिससे कि केवल आपकी पीठ और पीठ जमीन पर हो), यदि आप उन्हें सही तरीके से करते हैं, तो आपका पेट कठोर हो जाएगा, लेकिन यह इतना आसान नहीं है इस स्थिति को एक मिनट या अधिक के लिए मास्टर करने का प्रयास करें यह आपकी विभिन्न प्रकार की बल आंदोलनों में मदद कर सकता है जैसे कि:
  • तैनाती (जब आप खोखले शरीर की स्थिति करते हैं, तो आप उसे कर्ल कर देते हैं ताकि आपकी पीठ फर्श पर एक ही हो और फिर आप प्रारंभिक स्थिति में वापस जाएं, 30 प्रतिनिधि करें)।
जिम्नस्टिक्स चरण 1 बुलेट 1 के लिए प्रदर्शन ताकत वाले शीर्षक वाला चित्र
  • जिम्नस्टिक्स चरण 2 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नामक छवि
    2
    भी
  • स्थिति वी (तैनाती के समान है, लेकिन आप को खोलने के बजाय फर्श पर केवल अपने बट को छोड़कर वी-स्थिति बनाकर) और बोर्ड की स्थिति (जब आप नीचे झुकाते हैं और पेट पर चढ़ने के लिए अपनी कोहनी जमीन पर रख देते हैं ताकि केवल आपके पैर, कोहनी और किनारे जमीन पर हैं)। 1 से 2 मिनट के लिए स्थिति पकड़ो।
  • Video: THINK YOU'RE STRONG? WATCH THIS! FULL BODY WORKOUT | THENX

    जिम्नस्टिक्स चरण 3 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
    3



    इन आंदोलनों का अभ्यास आपको जिमनास्टिक में मदद कर सकता है या बस अपने शरीर को चाहते हैं। जिम्नास्टिक में आपकी सफलता के लिए खोखले शरीर की स्थिति महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप हर घटना में इन मांसपेशियों का उपयोग करेंगे और यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो यह आपको समस्याएं पैदा कर सकता है। हालांकि, अगर आप इसे मास्टर करते हैं और यह एक अच्छी आदत बन जाती है, तो आप जिमनास्टिक में सफल होंगे।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 4 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नामक छवि
    4
    पैरों की मांसपेशियों को मजबूत करता है यह पेट के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन यदि आवश्यक हो आप इसे अपनी ऊँची एड़ी चलाने या उठाने से कर सकते हैं (जब आप सीढ़ियों की तरह एक सतह के किनारे पर खड़े होते हैं ताकि आप हवा में अपनी ऊँची एड़ी के साथ खड़े हो जाएं ताकि आप अपने पैर की उंगलियों पर ऊपर और नीचे जाकर इसे दोहरा सकें 100 बार)।
  • जिम्नस्टिक्स चरण 5 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग नामक छवि
    5
    अपने हाथों की मांसपेशियों को व्यायाम करें उन मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए पुश-अप (धक्का-अप) और ऊर्ध्वाधर उठाने (ठोड़ी-अप) करें जमीन (एक बॉक्स, एक कदम) के ऊपर एक सतह की कोशिश करें जो 30 सेमी (एक पैर के 3/4) उच्च है और 3 सेट पुश-अप: 30 इस कगार पर आपके हाथ से, 25 जमीन पर अपने हाथों से और अपने पैरों को सतह पर रखें और अपने हाथ जमीन पर रखें
  • जिम्नस्टिक्स चरण 6 के लिए प्रदर्शन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शीर्षक वाली छवि
    6
    लचीलापन का विकास करें प्रत्येक चरण के लिए हर दिन 3 चरण के उद्घाटन (विभाजन) बनाने की कोशिश करें एक बार जब आप विभाजन कर लेते हैं, तो आप अपने जांघों के लचीलेपन पर काम कर सकते हैं, अपने सामने की तरफ ओर झुकते हुए और पैर के पैर को ऊपर उठाना जिससे कि पैर झुकता हो। यह वास्तव में एक अच्छा खंड है अपने पैर की उंगलियों की युक्तियों को छूने का भी अभ्यास करें जब आप खड़े होकर अपने पैरों के साथ बैठे और खुले होते हैं। एक व्यायामशाला पूरे शरीर में लचीला होना चाहिए, न केवल विभाजन में।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com