ekterya.com

जिम चाल कैसे करें

जिमनास्टिक्स करने के लिए लचीलापन आवश्यक है आप कर सकते हैं अपने लचीलेपन में वृद्धि

इस अनुशासन में अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए इसके अलावा, आप गर्म होना शुरू कर सकते हैं और खिंचाव ताकि आपका शरीर द्रव और लचीली तरीके से आगे बढ़ सके याद रखें कि जिमनास्टिक्स के कुछ बुनियादी आंदोलन और चोटों से बचने के लिए संभव है।

चरणों

विधि 1
गर्म-अप बनाएं

क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-1-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
Do जिमनास्टिक्स ट्रिक्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
हृदय व्यायाम के साथ गर्म। अपनी मांसपेशियों को 15 मिनट के कार्डियो के साथ गरम करें ऐसा कुछ चुनें जो आप कर रहे हैं, क्योंकि ये दोहरावदार हो सकते हैं चाहे आप तय करें दुलकी चाल, एक ट्रेडमिल पर चलें, या सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए, आपको अपनी मांसपेशियों को फैलाना होगा, उन्हें अधिक जोरदार गतिविधियों के लिए तैयारी करना चाहिए ..
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-2-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक पुल बनाने के लिए अपनी पीठ को बढ़ाएं. यह अभ्यास एक ऐसा खंड है जो दिखता है जैसे उसके नाम का अर्थ है फर्श पर अपनी पीठ पर झूठ बोलें, अपने घुटनों के झुके हुए और अपने पैरों के तलवों और अपने हाथों के हथेलियों का समर्थन करने के साथ, अपनी उंगलियों के साथ अपने पैरों की ओर इशारा करते हुए पहली नज़र में, ऐसा लगता है कि आप अपनी पीठ पर क्रॉल करने जा रहे हैं लेकिन ऐसा करने के बजाय, आपको अपनी पीठ को मंजिल से ऊपर उठाना चाहिए और अपने हाथों और पैरों के साथ एक पुल बनाना होगा।
  • अपने कोहनी को छत की ओर इशारा करते रहें और अपनी पीठ को जितना भी हो सके उतना ही बढ़ाएं। समय के साथ और अभ्यास, आपके लचीलेपन में सुधार होगा और आप देखेंगे कि आपकी पीठ अधिक से अधिक मोड़ सकती है
  • अपनी पीठ को झेलने के बजाय इसे झेलने से अधिक बल न दें। पीछे की चोटें वे आपको बहुत कमजोर कर सकते हैं
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-3-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    धावकों के लिए एक खींच व्यायाम के साथ अपने शरीर के निचले हिस्से को बढ़ाएं। में प्रवेश करने के लिए एक कदम आगे ले लो लंज़ स्थिति. अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ फर्श को स्पर्श करें या जितना संभव हो उतना कम करें। धीरे-धीरे आगे बढ़ने वाला गहरा साँस लेना और सीधा करना, गलेतुस को ऊपर उठाना जैसा कि आप आगे पैर है और जोर की स्थिति पर वापस खींच के रूप में साक्षात्कार।
  • दोनों पैरों को कम से कम 4 बार प्रत्येक को बढ़ाएं
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-4-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ट्रंक फैलाओ करो निम्नलिखित व्यायाम के साथ खड़े हो जाओ और अपनी बाहों को ऊपरी तरफ बढ़ाएं, अपनी उंगलियों को छूने के साथ-साथ अनुक्रमित छोड़ें, आगे बढ़ाएं। श्वास और खिंचाव के रूप में उच्च और जब तक आप अपने हिप ऊंचाई पर एक तरफ झुकाव के रूप में कर सकते हैं धीरे धीरे और गहराई से 5 सेकंड के लिए साँसें और शुरू होने वाली स्थिति पर वापस लौटें, हथियारों के ऊपर खड़े होकर आगे बढ़ाएं।
  • अपने शरीर के दोनों तरफ झुकाव करके इस अभ्यास को दोहराएं।
  • विधि 2
    एक करें विभाजन सामने

    क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-5-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    सबसे पहले, एक पैर आगे के साथ खड़े हो जाओ। की स्थिति बनाने के लिए विभाजित हो, आपको अपने पैरों के साथ कंधे की ऊंचाई पर अलग होना चाहिए। अपने प्रमुख पैर के साथ आगे झुकना यह पैर वह होगा जो उद्घाटन के लिए अग्रिम है।
    • यह बेहतर है इस चाल का अभ्यास करें एक नरम सतह पर, जैसे कालीन या योग चटाई यदि संभव हो तो, टाइल या लकड़ी के फर्श पर ऐसा करने से बचने का प्रयास करें
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-6-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने पैर आगे बढ़ाएं इसे सीधे रखें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें। मुद्रा को नियंत्रित और फर्म रखें अपने शरीर को झल्लाहट या पर्ची न दें।
  • अपने पैरों को फिसलने से रोकने के लिए अपने मोज़ा को दूर करने की कोशिश करें एक अन्य विकल्प यह करने की कोशिश करना है अपने स्टॉकिंग्स को बंद करने के बिना कालीन पर स्प्लिट करें।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-7-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अन्य पैर पीछे की ओर बढ़ाएं जैसा कि आप प्रमुख पैर को आगे बढ़ाते हैं, वही विपरीत दिशा में दूसरे चरण के साथ करते हैं जब आप सीधे और नियंत्रित रहें, तो इसे सीधे सीधी रेखा में पुश करें एक बार जब आप अपने जांघों में दबाव महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें और खींचने की कोशिश न करें। यदि आप अपने शरीर को जो कुछ भी खड़े हो सकते हैं उसके ऊपर से अधिक बल देते हैं, तो आप निश्चित रूप से अपने आप को चोट लाना होगा
  • यदि आवश्यक हो, तो नीचे जाने के दौरान अपनी शेष राशि को बनाए रखने में सहायता के लिए एक कुर्सी या छोटी सी मेज का उपयोग करें।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-8-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    रहो विस्तारित एक बार जब आप अपने पैरों को जितना ज्यादा बढ़ा सकते हैं, रुकें और उस स्थिति को रखें 15 या 30 तक की गणना करने का प्रयास करें। यह विचार यह है कि इस स्थिति में आपका शरीर आराम करने के लिए सीखता है। एक कुर्सी, टेबल या मंजिल पर यदि आवश्यक हो तो अपने हाथों को आराम करें
  • हमेशा ध्यान रखें कि एक खिंचाव असुविधाजनक हो सकता है लेकिन इसे दर्द नहीं होना चाहिए। अगर आपको ऐसा करने में दर्द महसूस हो रहा है भाजित, तुरंत बंद करो
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-9-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमनास्टिक्स ट्रिक्स शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    की स्थिति समाप्त करें विभाजन। एक बार जब तक आप अपने पैरों के विस्तार के साथ लंबे समय तक रहे, धीरे-धीरे फिर से खड़े हो जाओ। एक पल के लिए आराम करने के बाद, अगर आपको लगता है कि आपका शरीर इसे संभाल सकता है, तो फिर से खींचने का प्रयास करें अपना समय लें और अभ्यास करते समय तकनीक पर ध्यान केंद्रित करें।
  • ज्यादातर लोग स्वभाव से लचीले नहीं हैं इस चाल को माहिर कई महीनों का अभ्यास कर सकता है। धीरज रखो और निराश मत हो अगर आपको लगता है कि आपकी लचीलेपन में सुधार नहीं होता है। आपकी उम्र के अनुसार, इस प्रक्रिया को थोड़ी देर लग सकती है।
  • विधि 3
    एक पिछड़े मेहराब बनाएं

    क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-10-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमनास्टिक्स ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने सिर को अपने सिर पर रखो। खड़े हो जाओ और छतों की तरफ अपना हथियार बढ़ाएं हथेलियों को इंगित करना चाहिए और उंगलियों को वापस करना चाहिए
    • किसी मित्र की मदद से इस अभ्यास को जानने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जब आपको सहायता की आवश्यकता होती है
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-11-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    अपनी पीठ के साथ एक आर्च बनाएं और कम करना शुरू करें अपनी छाती को बाहर निकालें और धीरे-धीरे, नीचे की ओर झुकाव, फर्श की तरफ नीचे से शुरू करें अपना समय ले लो और अपने आंदोलनों को नियंत्रित करें। यदि आप इसे बहुत तेज़ी से करते हैं, तो आप अपना संतुलन खो सकते हैं, गिर सकते हैं और अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं
  • अगर आप अकेले नहीं रह सकते हैं, तो आप इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए कुर्सी या टेबल के साथ मदद कर सकते हैं। आप इस समर्थन का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक आपको अपने खुद के फर्श में आने की क्षमता में विश्वास न लगे।
  • पीछे की ओर मोड़ करने में सक्षम होने के लिए बहुत अधिक लचीलेपन की आवश्यकता होती है यदि आप अब जारी नहीं रख सकते हैं, तो पुल को अपनाएं और आगे पीछे चले जाएं। जब तक आप अपने हाथों और पैरों के साथ अपने वजन का समर्थन नहीं कर सकते तब तक ऐसा करो। यह आपको अपनी पीठ को मोड़ने के लिए और कब्र को पीछे की ओर बनाने के लिए तैयार करने में आपकी सहायता करेगा।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-12-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    अपने हथियार को स्थिति में रखें और उन्हें स्थिर रखें एक बार जब आप फर्श से संपर्क करना शुरू करते हैं, तो अपना हथियार बढ़ाएं और उन्हें स्थिर रखें ताकि लैंडिंग के समय आपके सिर को हिट न करें। एक बार जब आपका हथियार स्थिति को अपनाने के लिए, तब तक झुकाव जारी रखें जब तक कि आपके हाथ मंजिल तक नहीं पहुंचें। अपने पेट को flexed और छत की तरफ इशारा करते हुए आप उस स्थिति में रहते हैं।
  • इस चाल करते समय अपने पैरों को दृढ़ता से फर्श पर रखें कल्पना कीजिए कि आपका वजन आपके चारों हाथों में समान रूप से वितरित किया जाता है। इससे संतुलन बनाए रखना आसान हो जाएगा
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-13-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    4
    व्यायाम खत्म करो जबकि कई पेशेवर आगे बढ़ सकते हैं और पिछड़े वर्ग के बाद अपने पैरों पर वापस आ सकते हैं, आपके घुटनों और हथियारों को आराम करने के लिए आपके लिए यह आसान हो सकता है। अपने सिर को अपनी ठोड़ी तक झुकाएं और अपना शरीर आराम करो। अंत में, आप अपनी पीठ पर झूठ बोल सकते हैं, फर्श पर सुरक्षित।
  • विधि 4
    दीवार के खिलाफ हाथ पकड़ने के लिए मास्टर

    क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-14-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि 14
    1
    फर्श पर अपने फैले हुए हाथों को रखें विचार यह है कि वे आपके कूल्हों की ऊंचाई पर अलग हो जाते हैं और आपकी उंगलियां दीवार की ओर इंगित करती हैं कल्पना करो कि वे इस एक से कुछ सेंटीमीटर दूर हैं। अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करें और अपने सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करते हुए आंदोलन की कल्पना करें।
    • अपने कोहनी और कलाई फर्म रखें यदि आपकी बाहों बहुत ठोस और नरम नहीं होती है, तो आप हैंडस्टैंड को संक्रमण करते समय चेहरा सामने आ सकते हैं।
    • हाथी परिसर जिमनास्टिक्स की आवश्यक तकनीकों में से एक है। इसे माहिर करने से आप अन्य चालकों में प्रगति की अनुमति दे सकते हैं, जैसे हाथ घूमना, कबूतर कूद करना और अन्य प्रकार के कार्टवहेल्स। अपने हाथों पर खड़े होने के लिए सीखना बारिश से फर्श तक संक्रमण बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा।
    • प्रथाओं के दौरान धैर्य रखें यह आंदोलन आपको भ्रष्ट कर सकता है और आपको पर्याप्त शक्ति इकट्ठा करने और आंदोलन को पूरा करने के लिए आपको एक क्षण की आवश्यकता हो सकती है।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-15-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    अपने पैरों को मजबूती से रखो और उन्हें धक्का दें अधिक स्थिरता के लिए दीवार के सामने अपनी पीठ को रखें वहां से, अपने घुटनों को मजबूती से रखकर और उन्हें धक्का दें निराश मत हो अगर आप ध्यान दें कि आप पूरी तरह से दीवार के प्रति झुकाव कर रहे हैं। अपने पेट की मांसपेशियों और हथियार फर्म रखें और अपनी पीठ को मजबूत करने के लिए काम करें
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-16-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाला चित्र स्टेप 16
    3
    अपने पैरों के पैर की अंगुली में शामिल हों और उन्हें ध्यान दें रखें। कल्पना कीजिए कि आपके पैरों की युक्तियां आकाश को इंगित करती हैं आपको अपने टखनों को फ्लेक्स करना होगा और अपने पैरों को सीधा करना होगा। यदि आप इसे ठीक से करते हैं, तो आपके अंगूठे के कुर्सियां ​​उस दीवार को इंगित करें, जिस पर आप दुबला हो। यथास्थिति के लिए उस स्थिति में रहें समय के साथ, आपकी मांसपेशियों को मजबूत होगा और आप अपने हाथों पर अब तक खड़े हो सकते हैं।
  • अपनी छाती के खिलाफ अपनी छाती रखो ताकि आप दीवार को देख सकें। इस तरह, गिरावट के मामले में आप अपनी गर्दन की रक्षा करेंगे
  • आपके शरीर को बाकी मजबूत और दृढ़ रहना चाहिए। अपनी पीठ और हाथ पूरी तरह से सीधे और मजबूत रखें।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-17-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    4
    आराम करो और प्रारंभिक स्थिति पर वापस जाएं। अपने टखनों को आराम करो और अपने पैरों को मंजिल की तरफ झुकना लैंडिंग के लिए तैयारी में घुटनों को मोड़ो फिर से कोशिश करने से पहले रक्त आपके सिर पर वापस जाने की अनुमति दें
  • एक बार जब आप प्रत्येक 30 सेकंड की 8 पुनरावृत्ति कर सकते हैं, तो अपने आप को दीवार से दूर करने की कोशिश करें और बिना किसी समर्थन के खड़े हो जाओ।
  • विधि 5
    ट्रम्पोलिन का उपयोग करें

    क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-18-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमनास्टिक्स ट्रिक्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    ट्रम्पोलिन से खुद को परिचित कराएं पेशेवर trampolines होममेड trampolines से अलग हैं चाहे आप एक मनोरंजक उद्देश्यों के लिए या पेशेवर केंद्र से एक का उपयोग करें, आपको हमेशा यह जानना चाहिए कि यह कैसे काम करता है। पेशेवर टीम सामान्य से अधिक बाउंस उत्पन्न कर सकती हैं। इस प्रकार का ट्रंपोलिन का उपयोग करते समय सुनिश्चित करें कि आपके पास या आपके बच्चों की देखरेख करने वाला प्रशिक्षित व्यक्ति है।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स कदम-19- संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    छाती को घुटनों के साथ कूदो। ट्रम्पोलिन के केंद्र में जितना ऊंचा हो उतना कूदो। अपने शरीर को सीधे रखें और पूरे शरीर की शक्ति को अधिकतम करने के लिए अपनी बाहों का विस्तार करें कूद के उच्चतम बिंदु पर, घुटनों के साथ अपनी सीने को छूएं और स्थिति को पकड़ो। जैसा कि आप फर्श पर वापस जाते हैं, ट्रम्पोलिन पर वापस आने से पहले अपने पैरों को कम करें
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-20-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाला चित्र चरण 20
    3
    खुले पैर की छलांग करो ट्रम्पोलिन के केंद्र में कूदो और सीधे अपने पैरों को दबाएं। जैसा कि आप कूद के उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं, अपने पैरों को आगे और फिर पक्षों पर धक्का दें ताकि वे आपके सामने वी बना सकें। इसी समय, आपको अपनी उंगलियों के सुझावों तक पहुंचने के लिए अपनी पीठ मोड़नी चाहिए जैसा कि आप गिरने लगते हैं, अपने पैरों को शुरुआती स्थिति में वापस लौटाएं और अपने शरीर को अपने शरीर के किनारों पर ले जाएं।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-21-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    4
    अपने पैरों के साथ कूदो आगे बढ़ो। ट्रम्पोलिन के केंद्र में कूदो और अपने पैरों और हथियारों को धक्का दे। जैसा कि आप कूद के उच्चतम बिंदु तक पहुंचते हैं, आपके बाहों को अपने सिर से ऊपर बढ़ाया जाना चाहिए और ऊपर की तरफ इशारा करना चाहिए। अपने पैरों के साथ ऐसा करने के दौरान अपना हाथ आगे बढ़ाएं। अपने पैरों को सीधे रखते हुए अपनी उंगलियों के सुझावों को स्पर्श करने की कोशिश करें अपनी बाहों और पैरों के नीचे भूमि पर वापस जाओ
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-22-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: व्यायाम करने के इस तरीके से जा सकती है जान | vyayam kaise kare? Exercise tips in hindi

    Do Gymnastics Tricks शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    5
    कूदो जुडाइए प्रत्येक लगातार छलांग के साथ अधिक ऊर्जा उत्पन्न करें और अलग-अलग छलांग का अभ्यास करें जैसा कि आप उच्च प्राप्त करते हैं। आप जितना अधिक हो, उतना आसान होगा कि तकनीक पर ध्यान केंद्रित किया जाए।
  • विधि 6
    शेष बीम के बारे में मूल बातें जानें

    क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-23-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि 23
    1
    शेष बीम को माउंट करें और अपने पैरों को सीधे रखें। शेष बीम पर चढ़ने के बाद, अपने पैरों को प्रत्येक तरफ रखें। फिर, फर्श की ओर इशारा करते हुए अपने पैरों की युक्तियाँ रखें और आपके पैर flexed। विचार आपके शरीर के साथ और अपने हाथों के साथ सीधा रेखा बनाना है, बीम को समर्थन के एक बिंदु के रूप में रखना
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-24.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do जिमनास्टिक्स ट्रिक्स स्टेप्स 24 शीर्षक वाला इमेज
    2
    छाती पर घुटना टेककर स्थिति को अपनाना अपने घुटनों को अपनी छाती तक उठाएं, अपने पैरों को एक साथ और अपने हाथों से वापस रखो, बीम पर झुकाव करें। टिप पर अपने पैर रखो और बीम को छूएं। 5 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-25.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    डो जिमस्टास्टिक ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 25

    Video: आपका जिम वजन कम कर रहा है या जेब ? Does Workout in GYM Help Weight Loss ? FACT or MYTH #MEDMYTHS 3

    3
    आपके पास वी में बैठने की स्थिति है जैसा कि नाम से पता चलता है, आपको अपने पैरों के साथ वी आकार बनाना चाहिए, अपने पेट की फर्म को बनाए रखना चाहिए और अपने वजन पर अपने वजन का समर्थन करना चाहिए, जो पीछे की ओर होना चाहिए, बीम पर झुकाव करना। 5 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो
  • आपके लचीलेपन पर निर्भर करता है, यह आपको वापस ले जाने और वी आकार बनाने के लिए अपने पैरों को ऊपर उठाने के लिए कुछ समय ले सकता है।
  • क्या-जिमनास्टिक्स-ट्रिक्स-चरणीय-26.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    Do जिमनास्टिक्स ट्रिक्स नाम की छवि चरण 26
    4
    एक गधा किक के साथ एक संक्रमण बनाओ और यह समाप्त होता है। पिछली स्थिति से शुरू करना, प्लेटों की स्थिति में रहने के लिए अपने पैरों को नीचे और वापस स्विंग करना। 5 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर अपने पैरों को आगे बढ़ाना शुरू करें, इंच बाय इंच आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करें और उंगलियों को दूसरे पैर की एड़ी को छूएं। एक बार अपने पैर अपने हाथों तक पहुंचने के बाद, थोड़ा आगे बढ़ें और एक पैर के साथ एक गधा किक बनाएं। संतुलन प्राप्त करें और समाप्त करने के लिए खड़े हो जाओ
  • युक्तियाँ

    • खींचते समय हमेशा शांत रहें खींचने के दौरान उचित श्वास आपके शरीर को आराम से रखता है और आप और भी अधिक खिंचाव की अनुमति देता है। नाक के माध्यम से श्वास और एक नियंत्रित तरीके से मुंह के माध्यम से श्वास बाहर करने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करें।

    चेतावनी

    • किसी भी हिंसक और अचानक प्रभाव से अपने सिर और गर्दन को सुरक्षित रखें
    • ठीक से तैयार किए बिना किसी भी जोरदार गतिविधि को करने की कोशिश मत करो।
    • बच्चों को बिना पर्यवेक्षण के इन चालें करने की कोशिश न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com