ekterya.com

कैसे parkour करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए

Parkour कौशल जैसे कि चलना और कलाबाजी और कूद के साथ चलने के लिए आप एक बिंदु से दूसरे के रूप में जल्दी से संभव के रूप में जोड़ती है। यह एक तरफ से दूसरे स्थान पर "प्रवाह" करने का एक तरीका है और अगर आप सामान्य मार्ग लेते हैं तो कम समय में वहां पहुंचें। एन आपको आधुनिक दिखाना है यह एक गंभीर कला है - यह शारीरिक रूप से मांग कर रहा है और आपकी शारीरिक सीमाओं और क्षमताओं के भीतर अभ्यास किया जाना चाहिए। यदि आप चुनौती के लिए तैयार हैं, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1
आकार में जाओ

छवि शीर्षक शीर्षक प्रेरक हथियार कदम 20
1
अपने शरीर के वजन के साथ ट्रेन शुरुआत से ही अपने शरीर को प्रशिक्षित करने की तुलना में, अपने शरीर को प्रशिक्षित करने और इसे आगे बढ़ने और संचालित करने में बेहतर कुछ भी नहीं है। प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र में निम्नलिखित नियमित 2 बार प्रदर्शन करें यदि आप सब कुछ नहीं कर सकते हैं, जितना भी हो सके उतना करो। हर बार सुधारने और खुद को सुधारने की कोशिश करें यदि आप सबकुछ कर सकते हैं, तो धीरे-धीरे दोहराव और / या सत्रों की संख्या में थोड़ी कम वृद्धि करें
  • 10 squats (एक बॉक्स में छलांग के साथ सुधार, खेल की वास्तविकता के समान)
  • 10 पुश-अप या प्लेटें
  • 10 पैर लिफ्टों, दोनों पैरों के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलना
  • क्षैतिज पट्टी या पुल-अप पर 10 धक्का-अप
  • टेट अ पॉल्ड हैम्स्ट्रिंग स्नासिक चरण 16
    2
    अक्सर चलें आपको प्रति सप्ताह कम से कम 11-16 किमी चलाना होगा। रनिंग पार्कर का एक मूलभूत भाग है और आपको बड़ी दूरी, साथ ही स्प्रिंट चलाने में सक्षम होना चाहिए।
  • अन्य कार्डियोपल्मोनरी अभ्यास जो आपको लैक्रोस, मुक्केबाजी और तैराकी में मदद करेंगे। योग भी आपकी मांसपेशियों को टोन करेगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक प्रेरक हथियार कदम 7

    Video: Tiger Shroff's Karate STUNTS Training In Public

    3
    भार उठाना शक्ति पार्कर का एक और महत्वपूर्ण पहलू है आप बस दीवार पर लटका नहीं सकते - आपको इसे किसी तरह चढ़ना होगा ऊपर वर्णित दिनचर्या के साथ ट्रेन करें और इष्टतम परिणामों के लिए जिम में प्रशिक्षण के साथ संयोजन करें।
  • आप कितना वजन उठा सकते हैं के साथ पागल मत हो सही रूप और प्रतिरोध (पुनरावृत्ति की संख्या) अधिक महत्वपूर्ण हैं सब के बाद, आप अपने शरीर के वजन के साथ काम करेंगे, कारों को नहीं उठाएं
  • इमेज का शीर्षक निकालें मांसपेशियों के नॉट्स चरण 6

    Video: Indian army chest workout मात्र दो exercise के माध्यम से चेस्ट को मस्कुलर बनाएं 6264212131

    4
    खिंचाव और उचित गर्मी अगर आप आकार में नहीं हैं, तो Parkour एक खतरनाक खेल हो सकता है, इसलिए अपनी मांसपेशियों को पहले से आगे बढ़ाएं यदि आप खींचने से पहले गर्म नहीं होते हैं, तो आप अपने संभावित मांसपेशियों की ताकत और शक्ति का 30% से अधिक खो सकते हैं। क्या अधिक है, चोटों और अधिभार से बचने के लिए खिंचाव सुनिश्चित करें।
  • अपने शरीर के किसी भी भाग को मत भूलना Parkour में यह लग सकता है कि आप ज्यादातर अपने पैरों का उपयोग करें, लेकिन अपने हाथ, गर्दन, पीठ और कंधे समान रूप से महत्वपूर्ण हैं। अगर आपको चोट लगी है, तो आपको फिजियोथेरेपिस्ट (या पहले स्थान पर अभ्यास पार्कर) के बिना खिंचाव नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से ऊपर उथलपुथल मांसल चरण 15
    5
    एक स्वस्थ तरीके से खाएं फैट फ्री प्रोटीन, सब्जियां और फलों, नट्स और बीज, और अप्रसारित खाद्य पदार्थ पार्कर एथलीट्स (ट्रेसर्स) के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। बहुत पानी पीना, कम से कम 64 औंस (दो लीटर) एक दिन। अधिकांश ट्रैसर एक दिन कम से कम एक गैलन (चार लीटर) का उपभोग करते हैं।
  • कैलोरी और वसा में संसाधित भोजन को समाप्त करता है इस कौशल में एक स्वस्थ वजन और मांसपेशियों और वसा के बीच का संतुलन सफल होना महत्वपूर्ण है। 180 एलबीएस उठाना बहुत आसान है I (82 किलोग्राम) की मांसपेशी उस दीवार पर काम करती है जो कि 220 एलबीएस है। (100 किलो) वसा का काम नहीं किया।
  • आप बहुत पेशाब करेंगे, लेकिन यह इसके लायक होगा। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र के बाद आप पानी पीते हैं Parkour आपके शरीर के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन हो सकता है और आपकी मांसपेशियों को इष्टतम स्थितियों में होने के लिए जलयोजन की आवश्यकता होती है
  • एक तनावपूर्ण या खींचा स्नायु से चरण 10 में पुनर्प्राप्त शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    स्नीकर्स की एक अच्छी जोड़ी प्राप्त करें पार्कर में आपकी सफलता, आपके पास क्या जूते पर बहुत कुछ निर्भर कर सकते हैं। पकड़े या पकड़ (चढ़ने के लिए) वाले लोगों पर विचार करें - इन्हें उनके द्वारा किए जाने वाले आंदोलनों को समर्थन और संचारित करने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए। वे भी प्रकाश होनी चाहिए ताकि वे आपको नीचे नहीं निकाल सकें।
  • पार्कर के लिए विशेष जूते बाजार में दिखाई देने लगते हैं। यह मजबूत प्रभावों के लिए आवश्यक पकड़, समर्थन और स्थिरता के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के अभ्यास सतहों के लिए कर्षण के साथ बनाया गया है के-स्विस, इनोव -8 और विब्रम पांच फिंगर्स लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • जल्द ही आप देखेंगे कि जूते इससे पहले कि वे दूसरों को खरीद सकते हैं और भी बहुत पैसा खर्च करने के लायक नहीं नष्ट कर रहे हैं। सस्ते जूते खरीदें - जब उनमें से कुछ तोड़ते हैं, तो एक और जोड़ी मिलें। पकड़ और स्थायित्व तकनीक के रूप में के रूप में महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके जूते अच्छी पकड़ है, तो आप और अधिक आसानी से पैमाने पर करने की इजाजत दी। सुनिश्चित करें कि एकमात्र इतना पतला नहीं है कि यह खराब लैंडिंग तकनीक को बढ़ावा देता है और आपको पर्यावरण को अच्छी तरह महसूस करने की अनुमति देता है।
  • विधि 2
    मूल बातें मास्टर

    पार्कर चरण 4 में एक विशेषज्ञ बनें
    1
    अपनी छलांग को परिशोधित करें हालांकि पहले यह डरावना हो सकता है, कदम से कदम शुरू करें। "ऊपर" कूदो, नीचे नहीं। सड़क के बाहर या विस्तृत और खुली जगह खोजें।
    • जमीन से एक कदम ऊपर जायें, फिर दो, फिर तीन, आदि। आप अगले सत्र या सप्ताह में अपने छलांग के लिए एक और पायदान जोड़ने से पहले आराम से किया जाना चाहिए, अच्छी तरह से संतुलित, एक अपेक्षाकृत ईमानदार मुद्रा और भूमि धीरे अपने पैरों को एक पंक्ति में 10 बार की गेंदों पर साथ। लगभग 5 या 6 चरणों को काफी मुश्किल होना चाहिए।
    • दो हाथों से अपनी छलांग का अभ्यास करने के लिए एक मध्यम आकार की रेलिंग ढूंढें अपने पैरों को ऊपर और तरफ ले जाने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें एक घुटने को अपनी बाहों के बीच जाना चाहिए लैंडिंग के दौरान अभ्यास किया जा रहा है।
  • Do Parkour सुरक्षा रोल्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने लैंडिंग का अभ्यास करें उपयुक्त लैंडिंग के बिना अस्पताल की यात्रा के साथ बड़ी छलांग समाप्त होती है। लॉन्च करने से पहले, अपने लैंडिंग को नियंत्रित करें। यह आदेश याद रखें: बतख, विस्तार, तकिया
  • अपनी छलांग के ऊपर, अपने घुटनों को अपनी कमर तक ले जाओ, नीचे पैर। अपने पैरों को बढ़ाएं जब आप हवा में होते हैं जैसे कि आप खड़े होते हैं और लैंडिंग करते समय अपना संपूर्ण शरीर फेंक देते हैं। अपने हाथों को संतुलन और प्रभाव को अवशोषित करने के लिए अपने सामने रखें, बस के मामले में। चुपचाप उतरने की कोशिश करो (एक निंजा की तरह)
  • एक शीर्षक वाला चित्र, कारक में पेक चरण 27



    3
    नाड़ी को अपनी ऊंचाई पर सही करें यह एक चरम पर ले जाया जाता है और आपको दीवारों, बाड़ और उच्च बाधाओं को दूर करने की अनुमति देगा।
  • एक सामान्य क्षैतिज पट्टी वर्चस्व के साथ शुरू करें फिर अपनी छाती को बार ले लो। उसके बाद, बार पर अपनी सीने से गुजरने का अभ्यास करें, इसके साथ-साथ पुश-अप भी जोड़ें। अंत में, एक तरल आंदोलन के साथ उस पर अपने श्रोणि को आराम करने के लिए बार के नीचे से गुजरती हैं अपने शरीर को आवेग देने के लिए अपने घुटनों ऊपर और आगे पुश करें।
  • Do Parkour सुरक्षा रोल्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    4
    कंधे पर रोलिंग की गति को स्वचालित करता है जब आप आश्चर्यचकित और असंतुलित लगते हैं, तो आपको बार-बार रोल करना होगा। अपने कंधे पर रोलिंग के आंदोलन को माहिर करना आपको एक कठिन परिस्थिति से बाहर निकाल सकता है।
  • अपने सिर और हाथ गुना, अपने शरीर को आराम अपने हथियार और अपने सिर के चारों ओर कंधे के आकार की अंगूठी और अपने सिर पर अपने गधा रोल arching। अपने कंधे से चलने वाली आंदोलन के बारे में सोचो, तिरछे अपने कूल्हे में।
  • यदि आप थोड़ा संदिग्ध हैं, तो फर्श पर एक घुटने के आराम से शुरू करें अपने बाएं पैर पर अपना दाहिना हाथ रखो, जमीन पर विपरीत पैर पकड़ो। रोलिंग आंदोलन करते समय यह आपकी मुद्रा बनाए रखने में आपकी सहायता करेगा अपना पैर पकड़े हुए आगे बढ़ें
  • एक बार जब आप रोलिंग के बुनियादी आंदोलन को नियंत्रित करते हैं, कम छलांग लगाते हैं, तो उत्तरोत्तर ऊंचाई बढ़ाते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक, क्या एक टिक टीएसी 270 पार्कर में दीवार चढ़ाई चरण 2
    5
    दीवारों पर चलना आपने इसे फिल्मों में देखा है और अब आप स्वयं इसे करने के लिए तैयार हैं दीवारों कि बस से बाहर हैं के साथ शुरू होता पहुंच-नहीं तुरंत इमारतों शैली अपार्टमेंट जिला 13 (Banlieu 13) चढ़ाई करने के लिए शुरू करते हैं।
  • दीवार पर एक अच्छा चलना प्राप्त करें, अपने पैरों से हिट करें और जितना आप कर सकते हैं उतना तक पहुंचें, दीवार के शीर्ष किनारे को पकड़ कर। अधिक से अधिक पार करने के लिए आवेग
  • जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, दो-दो कदम उठाने के लिए कोनों का उपयोग करें, और आपको अधिक ऊँचाई दें।
  • इम्पोरिव यूज यूज पार्कर बैलेंसिंग स्किल्स चरण 8
    6
    चुप रहो जैसा कि आप कर सकते हैं। यह आपकी सुरक्षा के लिए और उन वस्तुओं के लिए है जिन्हें आप सड़क पर चलते समय चलते हैं। एक संरचना प्रतिरोधी और अपने वजन का समर्थन करने में सक्षम लग सकता है, लेकिन जब तक आप इसका सामना नहीं करते तब तक आप कभी भी सुनिश्चित नहीं हो सकते। अपने और अपने पर्यावरण का ध्यानपूर्वक ध्यान से कदम रखें
  • कम शोर आम तौर पर कम प्रभाव का मतलब है। यह सीमेंट के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन कम से कम संभव प्रभाव आपके घुटनों के लिए सबसे अच्छा है। अपने शरीर के सिग्नल को सुनें जैसे आप चलते हैं, या आप इसे बाद में महसूस करेंगे।
  • विधि 3
    दूसरों के साथ ट्रेन

    पार्कर चरण 2 में एक विशेषज्ञ बनें
    1
    अपनी शैली का विकास करें जब आप एक शिक्षक या अन्य traceurs साथ प्रशिक्षण शुरू, आप प्रत्येक बात करने के लिए बी कोई भी सही नहीं है बिंदु A से हो रही का एक अलग तरीका है कि देखेंगे। आपको बस इतना करना होगा कि आपके लिए सबसे अधिक प्राकृतिक क्या है।
    • वीडियो देखें और दूसरों को देखें, लेकिन केवल एक बिंदु तक यदि आप अपने आप को चोट पहुँच रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से अपनी पद्धति से प्रश्न पूछ सकते हैं - लेकिन अगर यह आपके लिए काम करता है, तो अपनी आदतों को बदलने की कोशिश न करें आपके लिए स्वाभाविक है कि आप किसी और के लिए स्वाभाविक न हो
  • पार्कर चरण 5 में एक विशेषज्ञ बनें

    Video: Tiger Shroff Real Life STUNT Training Video For A Flying Jatt

    2
    अन्य लोगों के साथ एक अकादमी या ट्रेन खोजें एक ट्यूटर के साथ प्रशिक्षण एक विशेषाधिकार है कि कोई भी अभ्यास नहीं मिल सकता है। अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण आपको व्यक्तिगत रूप से तलाशने और आपके कौशल की आलोचना करता है, जो कि सुधार करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • यदि आपके क्षेत्र में कोई अकादमियां नहीं हैं, तो स्थानीय जिम देखें एक पेशेवर आपको केवल आपको वह सबकुछ नहीं सिखाएगा जिसे आपको जानना चाहिए, आपको अच्छी तरह से प्रशिक्षित कौशल प्रदान करनी होगी, लेकिन यह भी सुनिश्चित करेगा कि आप सुरक्षित रहें
  • यदि आप दूसरों के साथ प्रशिक्षित करने के लिए चुनते हैं, तो कुछ लोग हों यदि बहुत सारे लोग एक साथ मिलते हैं, तो प्रशिक्षण अनुमानित कौशल का एक तमाशा बन जाता है। अभ्यास एक सहयोग होना चाहिए, दूसरों की ओर ध्यान देने वाला व्यक्ति नहीं।
  • इमप्रेस्ड यूज पॉवर बैलेंसिंग स्किल्स स्टेप 3
    3
    सभी के लिए आम ए और बी पॉइंट चुनें यह अच्छी सलाह है कि आप अकेले या साथ में प्रशिक्षण ले रहे हैं। यह हमेशा प्रस्थान का एक बिंदु और आगमन का एक स्थापित करता है। रास्ते में जाने के लिए असंख्य तरीके हो सकते हैं, लेकिन केवल एक शुरुआत और एक छोर
  • विचार जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी प्राप्त करना है, यह नहीं देख सकता कि आप कितने प्रभावी छलांग लगा सकते हैं या आप कितनी दीवारें चढ़ सकते हैं या उनके नीचे रोल कर सकते हैं। एक रास्ता चुनें जो इसकी सादगी या भव्यता के कारण खड़ा नहीं हो।
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो! Parkour केवल एक मांग खेल नहीं है, यह भी एक सुखद शगल है अपने क्षेत्र में नेटवर्क लोगों को उनके साथ प्रशिक्षित करने के लिए खोजें।
    • जब आप वजन उठाने शुरू करते हैं, सावधान रहें यदि आप वजन के साथ बहुत ज्यादा ट्रेन करते हैं तो आप बहुत सारी मांसपेशियों को विकसित करेंगे, जिसका मतलब है कि आप अतिरिक्त वजन ले सकते हैं। उचित तकनीक के बिना वजन उठाने से आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम के लिए सही कपड़े पहने हुए हैं। जीन्स या एक बटन डाउन शर्ट नहीं पहनें यदि यह ठंडा है, तो एक सफ़ेद शर्ट पर डाल दें यह आपको आरामदायक होने की अनुमति देगा और आपको दुख पाने के लिए कठिन होगा।
    • जब आप शुरू कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी के साथ ट्रेनिंग है आपका साझीदार आपकी सलाह के साथ आपकी सहायता कर सकता है और आपके आत्मविश्वास को प्रोत्साहित कर सकता है।
    • कभी-कभी जब प्रशिक्षण, संगीत आपको बहुत प्रेरित कर सकता है, जो आपके स्तर को बढ़ाएगा। बिना अपनी आवेग और अभ्यास के लिए इस्तेमाल हो जाओ देखें कि आप अलग तरीके से क्या करते हैं

    चेतावनी

    • यदि कुछ गलत हो जाता है तो हमेशा पर्यवेक्षक के साथ वजन उठाएं
    • कुछ भी पागल मत करो, जैसे एक फ्लिप, अगर आपने इसे कभी भी पहले कभी नहीं किया है छतों की प्रतीक्षा कर सकते हैं जमीन पर शुरू करो

    Video: Como empezar en el Tricking parte 2 calentamiento y estiramiento

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जूते
    • बाधाओं
    • भार (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com