ekterya.com

कैसे Parkour या नि: शुल्क चलने में शुरू करने के लिए

आप कुछ पटरियों पर है और शहर के माध्यम से पागल छलांग कर लोगों को देखा है, तो आप पेशेवरों जो Parkour या नि: शुल्क रनिंग अभ्यास के एक समूह देखा है। Parkour एक आंदोलन का एक रूप है जो दक्षता और गति पर ध्यान केंद्रित करता है, जिससे आपको बिंदु ए से आगे बढ़कर बी के रूप में यथासंभव संभव हो जाता है। नि: शुल्क चल रहा समान है, लेकिन इसमें सौंदर्यवादी आंदोलनों जैसे कि मुड़ता है, मुड़ता है और कई अन्य प्रकार के आंदोलन भी शामिल हैं। यह जानने के लिए पढ़ते रहें कि आप इन दोनों तरीकों से कैसे शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने आप को सिखाओ

पेपरर या फ्री रनिंग चरण 1 में शुरूआत वाली छवि
1
आकार में जाओ आपके पास प्रतिरोध होना चाहिए पुश-अप, पुल-अप, बैठ-अप और स्क्वैस जैसे बुनियादी व्यायाम करें। ये पार्कर अभ्यास करने के लिए मौलिक स्तंभ हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि आप पार्कर पर पूरी तरह से शुरू होने से पहले 25 पुश-अप, 5 पुल-अप और 50 फुल स्क्वैस करने में सक्षम होना चाहिए।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 2 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अभ्यास करें कि कैसे जमीन और रोल करें पार्कर में बहुत अधिक ऊर्ध्वाधर आंदोलन और ऊंची कूद शामिल है यदि आप नहीं जानते कि कैसे ठीक से जमीन या गिर जाए, तो एक आंदोलन के साथ खत्म हो जाएं।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 3 में शुरूआत करें
    3
    अभ्यास कूद और चढ़ाई युद्धाभ्यास ये युद्धाभ्यास (जो अधिक जटिल हैं) आपको एक शहरी परिवेश में बाधाओं से अधिक और आसपास ले जाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। जैसा कि आप अधिक बार अभ्यास करना शुरू करते हैं, आप सीखते हैं कि आप किस आंदोलन को पसंद करते हैं और उनका अभ्यास करने के लिए अपनी अनूठी शैली विकसित करते हैं।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 4 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अक्सर अभ्यास करें जैसे कि सभी खेलों में, पार्कर को प्रभावी होने के लिए चल रहे प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है, अन्यथा आपके कौशल को बदतर हो जाएगा। सप्ताह में कम-से-कम दो या तीन बार अभ्यास करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने बुनियादी कौशल को बनाए रखें, जबकि अधिक जटिल युग्मक विकसित कर रहे हैं।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 5 में शुरूआत करें
    5
    स्वयं अन्वेषण का उपयोग करें आपके द्वारा बनाई गई तकनीकों में ट्रेन, आत्म-अन्वेषण के माध्यम से जीतने के लिए नए मार्गों और वातावरणों को परीक्षण करके और ढूंढने के लिए आंदोलन के नए रूपों को स्थापित करें। जब आप अपने आप से सद्भाव में हैं, कोई भी आपके से बेहतर नहीं जानता है कि आपके शरीर के लिए सबसे अच्छा क्या है
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 6 में शुरूआत करें
    6
    एक बिंदु चुनें और जो कुछ भी वहां लेते हैं उसे करना। एक सरल और सुरक्षित जगह के साथ शुरू करें जब तक आप अपने क्षेत्र का मालिक न हों तब तक दो बिंदुओं के बीच एक मार्ग दोहराएं। आपको अपनी गति, धीरज और आसानी से जिस पर आप बाधाएं दूर करते हैं, में धीरे-धीरे बढ़ोतरी करनी चाहिए।
  • यह प्रगति आपके द्वारा चुने गए मार्ग, अपनी प्राकृतिक क्षमता और कई अन्य कारकों के आधार पर, घंटे, दिन या साल भी ले सकती है। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप प्रगति करते रहें, चाहे आप इसे कितना धीमा नहीं करते। यह विधि पार्कर का सार है और इसे समझने के लिए आधार देता है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 7 में शुरूआत करें
    7
    अपनी निजी शैली का विकास करें आपके शरीर और आपकी क्षमताओं के लिए अनोखा तरीका है कि एक तरह से चेहरा बाधाएं। आम आंदोलनों जो हर किसी का उपयोग करता है, जरूरी आपके लिए काम नहीं करेगा। इस कारण से पार्कर सीखने के लिए वीडियो पर भरोसा करने का कोई मतलब नहीं है। एक बार जब आप इस मानसिक बाधा को पार करते हैं और दूसरों के द्वारा निर्धारित खराब मानकों को पार करते हैं, तो आप अपने प्रशिक्षण को अगले स्तर तक ले सकते हैं।
  • विधि 2
    समूह प्रथाओं और प्रशिक्षण

    पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 8 में शुरूआत वाला चित्र
    1
    अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण शुरू करें लोगों के एक छोटे से समूह (2 से 4 लोगों) के साथ बैठक से आपकी ट्रेनिंग रूटिन को हवा मिल सकती है। समूह के नए सदस्य आगे बढ़ने के नए तरीके, विभिन्न तरीकों को लेने और अपने तरीकों के बारे में रचनात्मक आलोचना पेश करते हैं। चूंकि आपने अपनी खुद की शैली विकसित की है, नए विचार वाले विचार केवल आपकी संभावनाओं का विस्तार करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 9 में शुरूआत वाला चित्र
    2



    सहयोग के रूप में प्रशिक्षण का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि विचारों को चुप नहीं किया जा रहा है और यह कि कोई भी दूसरों को नहीं करना चाहिए। यह पद्धति मित्रों के बीच रचनात्मक खोज के रूप में सर्वश्रेष्ठ काम करती है दूसरी ओर, यदि आप शुरुआत से किसी और की विधि का पालन करते हैं, तो आप उस शैली में फंस सकते हैं जो आपके शरीर और क्षमताओं से मेल नहीं खाता।
  • याद रखें कि की बड़ी बैठकों के बावजूद "traceurs" उनके पास कम प्रशिक्षण सत्रों का विस्तार होने की क्षमता है, यदि अक्सर ऐसा किया जाता है तो वे घटित हो सकते हैं, जब तक कि समूह के सदस्य किसी बाधाओं से जूझ न हो, जो कि वे एक सर्कस में होते हैं। आत्म-खोज के माध्यम से पार्कर को समझना, उस तरह के अनुभव का शिकार होने से बचने का एक निश्चित तरीका है जो कि एक को रोकता है "Traceur" अपनी अनूठी शैली विकसित करें
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 10 में शुरूआत वाली छवि
    3
    एक पार्कर ट्रेनर प्राप्त करें यह विकल्प किसी के लिए उपयोगी हो सकता है जो अपने शरीर की स्थिति जानने के लिए या चोटों को रोकने के बारे में नहीं जानता है। हालांकि, अपने पहले पर प्रयोग करने की अत्यधिक अनुशंसित है। यदि आप किसी अजनबी के लिए अपने विकास पर भरोसा करते हैं, तो आप उस शैली में फंसने का जोखिम उठाते हैं जो आपके शरीर और क्षमताओं के अनुरूप नहीं है। एक अच्छा कोच की मदद से आप आरंभ करने के लिए और पार्कर के लिए आवश्यक बुनियादी चाल में प्रशिक्षित करने के लिए, और कैसे जोखिम से बचने के लिए आपको सिखा देगा। एक अच्छा कोच व्यक्तिगत खोज के पथ से संकेत मिलता है जाएगा और आप अपनी शैली के रूप में, जबकि एक बुरी कोच बस अपने तरीके से प्रशिक्षित करेंगे मदद मिलेगी।
  • जैसा कि पार्सर अधिक लोकप्रिय हो जाता है, बहुत से लोग कोच के रूप में पैसे कमाने की कोशिश करते हैं। किसी भी व्यक्ति से सावधान रहें जो कम से कम एक बार अपनी सेवाएं मुहैया कराए नहीं। एक प्रशिक्षक जो अभी भी मुफ्त प्रशिक्षण सत्रों के माध्यम से समुदाय से जुड़ा हुआ है वह एक अच्छा शर्त है
  • विधि 3
    Parkour में सफल होने के लिए सामान्य है

    पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 11 में शुरूआत वाला शीर्षक
    1
    पीसा धीरे से कुछ सतहों को दूसरों की तुलना में अधिक नुकसान हो सकता है पर्यावरण का सम्मान करें और आप इसके साथ कैसे बातचीत करते हैं, और यदि आप गलती से कुछ नुकसान पहुंचाते हैं तो ज़िम्मेदारी लेना चाहिए। खतरनाक चीज़ की कोशिश करने से पहले आप जिस सतह पर हैं या जहां पर जा रहे हैं उस पर गौर करें महत्वपूर्ण: सतह फिसलन, नाजुक या अस्थिर हो सकती है, इसलिए सबसे पहले, क्षेत्र की जांच करें यदि आप पर्ची या आपके पैरों के नीचे कुछ चाल या टूट जाती हैं, तो यह एक दर्दनाक गिरावट का कारण बन सकता है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 12 में शुरूआत करें

    Video: Minecraft is over 600 YEARS Old... (Minecraft News Update)

    2
    उचित उपकरण प्राप्त करें आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी आपको बस चलने वाले जूते और कपड़ों की एक अच्छी जोड़ी है, जिसमें आपको आराम से चलना और कसरत करना अच्छा लगता है।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 13 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंक ए और बी का चयन करके प्रारंभ करें एक से बी तक मार्ग का पता लगाने की कोशिश करें। मार्ग के माध्यम से जाओ और इस प्रकार की स्थिति में आपके लिए स्वाभाविक है। Parkour कूद, आंदोलनों की एक श्रृंखला या नहीं है "चाल"। यह आंदोलन का एक रूप है और आंदोलन हमेशा बदल रहा है। वहाँ कई निश्चित आंदोलनों नहीं हैं जिन्हें आपको सीखना चाहिए। बी को इंगित करने के नए तरीके खोजने का एक अच्छा तरीका यह है कि यह कई तरीकों से प्रयास करें और पता करें कि कुशल और तेज क्या है।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 14 में शुरूआत वाली छवि
    4
    प्रवाह को विकसित करना यह अलग है "traceurs" सरल कलाबाज़ों का प्रवाह एक अवरोध से दूसरे तक निर्दोष संक्रमण है, इस बिंदु पर जहां कोई बाधा नहीं है। प्रवाह को हासिल किया जा सकता है यदि आप सही तकनीक के साथ अच्छे शारीरिक रूप से फिट हैं। तो आप अपने सभी आंदोलनों में तरलता बनाते हैं इसमें नरम लैंडिंग शामिल है (जैसे कि stomping या गिरने के विपरीत)।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 15 में आरंभ करें शीर्षक वाला छवि
    5
    नियमित रूप से व्यायाम करें. सुनिश्चित करें कि आप इष्टतम शारीरिक स्थिति में रहते हैं। जो लोग पार्कर का अभ्यास करते हैं, वे किसी भी बाधा के माध्यम से नेविगेट करने के लिए अधिकांश शरीर का उपयोग करते हैं। इस स्तर की प्रतिबद्धता के लिए उत्कृष्ट शारीरिक स्थिति की आवश्यकता होती है।
  • चित्र या शीर्षक के शीर्षक में देखें
    6
    अक्सर अभ्यास करें एक जगह ढूँढें जहां आप ट्रेन के लिए हर दिन जा सकते हैं। अच्छे स्थानों में कई बाधाएं (दीवारें, रेलिंग, आदि) हैं। आपका कुल लक्ष्य को खत्म करने के लिए रचनात्मक तरीके खोजने हैं "समुद्र" आवश्यकतानुसार आपके शरीर का उपयोग कर बाधाओं का
  • युक्तियाँ

    • अपनी गति और धीरज का अभ्यास करें Parkour चलती है और पर्यावरण के लिए जल्दी अनुकूल बनाने के बारे में है। धीमा चलना पार्कर नहीं कर रहा है
    • बड़े छलांग लगाने से बचें, जब तक आप यह नहीं जानते कि छोटे जंप सही तरीके से कैसे बनाए जाएं
    • हमेशा गर्म और खिंचाव अपने शरीर के सभी मांसपेशियों को फैलाने की कोशिश करें सभी जोड़ों को ढीला करें (विशेषकर घुटनों और टखनों) जोड़ों को आराम करने का एक अच्छा तरीका उन सभी को बारी बारी से करना है।
    • हालांकि कुछ चाल है कि आप अपनी शैली में शामिल कर सकते हैं देखते हैं, किसी भी बाधाओं आप विविधता और अधिक से अधिक विकल्प के एक उच्च स्तर दे देंगे दूर करने के लिए अपने स्वयं के रास्ता खोजने।
    • जमीन पर अभ्यास करें, इसलिए जब आप अधिक जटिल स्थानों में अपने कौशल का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, तो आप जानते हैं कि क्या संभव है और क्या नहीं है।
    • यदि आपके हाथों को चोट लगी है (वे डंकते हैं) या आपके पास फूट फूट है तो पार्कर / फ्री रनिंग के सत्र के बाद, यह एक अच्छा संकेत है जब चंगा, वे पिछली बार की तुलना में मजबूत हो सकता है और इतनी आसानी से अपने हाथों को नुकसान पहुँचाए बिना एक मजबूत कसरत धारण करने के लिए सक्षम हो जाएगा। अपने हाथों को एक नाजुक त्वचा होने से क्षतिग्रस्त हो रहे हैं और क्योंकि वे अपनी क्षमता की सीमा, इतना कमजोर त्वचा को नुकसान और इसे फिर से बढ़ने बनाने के लिए पर पहुँच गए हैं नहीं, हाथ अधिक सहना।
    • इससे पहले कि आप इसे अन्वेषण करना शुरू करें, अपने परिवेश को देखें।
    • आरामदायक कपड़े पहनो इसका मतलब यह नहीं है कि आप जींस पहनते हैं जीन्स पूरी तरह से पार्कर के लिए अनुपयुक्त हैं, क्योंकि वे पैरों के आंदोलन को प्रतिबंधित करते हैं और अधिकांश लोगों को लगता है कि वे बहुत ज्यादा हैं।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, हार न दें यदि parkour / free चल रहा है जो आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो घाव केवल आपको क्या नहीं करना चाहिए का एक सबक है।
    • हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्रशिक्षण को गंभीरता से लें और अपनी शैली विकसित करने की कोशिश करें, आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपके संभावित क्षमता का 100% तक पहुंचने से पहले आपको कुछ बुनियादी चीजें जानना चाहिए।
    • जब आप पीड़ादायक होते हैं तो ब्रेक लें इसका मतलब यह है कि आपकी मांसपेशियों को प्रयास के परिणामस्वरूप समाप्त हो गया है, जैसे कि किसी भी शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, और आपको आराम करने की आवश्यकता है ऊर्जा बार खाएं और थोड़ी देर के लिए कुछ भी मत करो।
    • एक चिकनी सतह पर अभ्यास अगर आप एक शुरुआत कर रहे हैं
    • ऐसा करने से पहले बहुत सारे पानी पीयें और स्वस्थ भोजन (फल, सब्जियां आदि) खाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके सभी उपकरण तंग और फिक्स्ड हैं। आप दुर्घटनाओं नहीं चाहते
    • स्वेटरशर्ट कपड़े का एक अच्छा विकल्प है, बहुत ढीला और आरामदायक है। शॉर्ट्स का प्रयोग न करें क्योंकि यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आप अपने पैरों को खरोंच कर सकते हैं और अपने आप को गंभीर रूप से घायल कर सकते हैं।
    • स्वस्थ खाएं और फिट रहें, आप एक चीज़बर्गर नहीं चाहते हैं कि आप को धीमा कर दिया।
    • सतर्क रहें क्योंकि आप इन आंदोलनों को करकर गंभीर रूप से अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • अपना समय ले लो यदि आप किसी चीज से आपको चोट पहुँचाते हुए आते हैं, तो आप त्वरित विचार या अचानक संदेह के साथ अधिक जोखिम ले सकते हैं।
    • यदि आप पार्कर करने जा रहे हैं, तो ट्रम्पोलिन पर अपने कूदो का अभ्यास करें।
    • बस अपनी मांसपेशियों को गर्म करने के बाद खिंचाव मांसपेशियों को तंग करने पर वे कम से कम 30% तक अपनी ताकत और प्रभावशीलता को कम कर देंगे।
    • यदि आप अस्थमा हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको साँस लेने में कठिनाई नहीं हो रही है, क्योंकि इससे आपके रन काफी प्रभावित हो सकता है।

    चेतावनी

    • हमेशा सेल फ़ोन लें यदि आप या किसी और को गंभीरता से चोट लगी है, तो आप तुरंत आपातकाल को कॉल करना चाहेंगे! यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अकेले हों
    • यदि कोई छलांग है जो आप सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि आप प्राप्त कर सकते हैं, कोशिश न करें!
    • ध्यान रखें कि यह अनुशासन कितना खतरनाक हो सकता है यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो छतों से दूर रहें और सब कुछ नियंत्रण में रखें। पार्सर के अनुशासन का एक बड़ा हिस्सा धीमी प्रगति और शरीर का नियंत्रण है। सुरक्षित और नियंत्रण में रहें
    • आपकी क्षमताओं का सबसे अच्छा न्यायाधीश आप हैं यदि आपको लगता है कि कुछ जगह से बाहर है या सही नहीं है, तो बस बंद करो और कुछ मदद लें
    • जब आप भूखे, प्यास या थके हुए होते हैं तो कुछ भी जटिल नहीं करते, क्योंकि आप बेहोश हो सकते हैं
    • अपने मार्गों का अन्वेषण करें आप दूसरी ओर तेज / जहरीले / गर्म / गहरे कुछ खोजने के लिए दीवार पर चढ़ना नहीं चाहते हैं।
    • दूसरों को परेशान न करें जब वे एक जटिल कूदने की कोशिश कर रहे हों - परिणामस्वरूप वे हिलाएं और गिर सकते हैं
    • कूद या किसी भी अन्य चाल बनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ भी बीमा है जब आप कूदते हैं, तो आप नहीं चाहते कि आपका सेल फ़ोन गिर जाए।
    • आप गिर और चोट लगी हो सकते हैं, इसलिए जितना संभव हो उतना सावधान रहें जब आप शुरू कर रहे हों।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कपड़े का न्यूनतम (लेकिन अभद्र होकर बिना) पैंट जो गतिशीलता की अनुमति देते हैं अत्यधिक अनुशंसित हैं। पैंट की छोटी, चलते समय आपको कम प्रतिबंध मिल जाएगा, लेकिन आप अपने आप को खरोंचने का एक बड़ा मौका मिलेगा
    • जूते को सही आकार के जूते चलाना चाहिए। उन्हें महंगा होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे उपयोगी और टिकाऊ होने चाहिए। जूते जो पैर की उंगलियों को दिखाते हैं, या जो आपकी एड़ी फिट नहीं करते हैं उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। आप अपने पैर की उंगलियों को चोट पहुँचा सकते हैं और हालांकि उन्हें तोड़ने में कोई समस्या नहीं है, आपको किसी भी तरह अनावश्यक दर्द से बचना चाहिए। बूट या जूते जो आपकी ऊँची एड़ी को सीमित करते हैं, आंदोलनों को धीमा कर देते हैं और आपको अधिक ऊर्जा खर्च करने के लिए प्रेरित करते हैं।
    • एक मजबूत मन सफलता की कुंजी है हो सकता है कि आपको प्रति मिनट एक मिलियन चीजों को सोचने की ज़रूरत हो, और आपको विश्वास करना चाहिए कि आपका अनुभव और प्रशिक्षण आपके शरीर को किसी भी बाधा को दूर कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com