ekterya.com

क्रॉस कंट्री रेस कैसे जीतें

दौड़ फिट रखने के लिए एक शानदार तरीका है और यह एक बहुत मनोरंजक खेल है यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यदि आप एक अनुभवी या शुरुआती हैं जो आपकी पहली घटना को चला रहे हैं, तो ये बुनियादी सुझाव आपको दौड़ में जीतने में मदद करेंगे।

चरणों

विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अच्छा करियर बनाने के लिए उचित उपकरण बहुत महत्वपूर्ण है इलाके के आधार पर, आपको पर्यावरण के लिए विशिष्ट जूते खरीदना चाहिए। यदि आप ज्यादातर पाठ्यक्रमों के लिए सीमेंट या बजरी पर चलने जा रहे हैं, तो आप कोचिंग और अच्छी गुणवत्ता वाले समर्थन के साथ कुछ चलने वाले जूते प्राप्त करें। अगर अधिकांश मार्ग रेत, गंदगी, घास या समान होते हैं, तो आपको स्टॉक्स या नाखूनों के साथ चलने वाले जूते खरीदने के लिए निवेश करना होगा जो तलवों में खराब हो जाते हैं। वे आसानी से ढीले गंदगी या रेत पर चलने में आपकी मदद करेंगे, खासकर यदि मार्ग में पहाड़ियों हैं यदि आपने मार्ग पहले से चलाया है, तो गति को बढ़ाने के समय की गणना करने के लिए स्टॉपवॉच के साथ एक घड़ी का उपयोग करें यदि यह आपकी पहली बार सड़क पर है, तो तब तक आवश्यक नहीं है जब तक आपके पास कोई निजी ब्रांड न हो जो आप बेहतर बनाना चाहते हैं।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    दौड़ से पहले दिन तैयारी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हाइड्रेटेड रहने के लिए घटना से पहले दिन में बहुत से पानी पीना दौड़ से पहले रात को जंक फूड न खाना। आप बहुत भारी, धीमी और आलसी महसूस कर सकते हैं, जो अगले दिन आपको प्रभावित कर सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप दौड़ से पहले पास्ता खाते हैं इसमें शर्करा होता है जो स्वस्थ होते हैं और दौड़ में ऊर्जा प्रदान करते हैं। यदि आपके पैरों के किसी भी हिस्से में दर्द होता है, तो एक आइस पैक और आराम करें। क्या दौड़ से पहले रात और सुबह के दौरान व्यायाम खींच। यह पैरों के तनाव को दूर करने और चोटों से बचने में मदद करेगा।
  • Video: क्रॉस कंट्री रेस रणनीति

    विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दौड़ की सुबह के दौरान, एक बड़ा नाश्ता न खाएं रोटी या अनाज का एक कटोरा खाओ (कोई चीनी नहीं, क्योंकि पास्ता में शर्करा की तुलना में यह हानिकारक है) नारंगी का रस पीते हैं आप भारी, धीमी या आलसी महसूस नहीं करेंगे और आपको थोड़ी अधिक ऊर्जा मिल जाएगी।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    हार न दें! दौड़ के दौरान आपको बुरा और बहुत थका हुआ महसूस होगा। बंद मत करो आप वास्तव में अधिक से अधिक थक महसूस करेंगे। यदि आपको लगता है कि आप गति को खोना शुरू करते हैं, तो अपने मन में दोहराएं कि आपको धीमा नहीं होना चाहिए। अब गति बढ़ जाती है।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: अनुग्रह पिंग, 7 वीं कक्षा की विद्यार्थी, पूरे 2015 रॉय Griak उच्च विद्यालय क्षेत्र नीचे ले जाता है

    5



    अन्य धावकों तक पहुंचने का प्रयास करें यदि आप जीतना चाहते हैं तो स्पष्ट रूप से दूसरे धावकों को पारित करना होगा। अगर आप किसी को अपने सामने देखते हैं, तो इसे पहुंचने का प्रयास करें। यदि आप एक वक्र पर आते हैं, तो उसके अंदर से चिपके रहें यदि आप इसे पिछले नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से आगे वाले धावक के करीब पहुंचेंगे। प्रतियोगियों आपके जैसा भी ऐसा करने की कोशिश करेंगे, इसलिए उन्हें आपसे आगे नहीं बढ़ाना। थकान महसूस करने के कारण गति या गति कम न करें। दूसरों के साथ रहो दूसरे धावकों की तुलना में उसी गति पर रहें (यदि आप इसे बढ़ा सकते हैं) और दौड़ के दौरान उन्हें पास करने का प्रयास करें।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: क्रॉस कंट्री दौड़ - दौड़ रणनीति

    6
    पहाड़ी एक बड़ी चुनौती है यदि मार्ग में पहाड़ियों हैं, तो उन्हें चढ़ाई मत करो। पहाड़ी के आकार के आधार पर आप 2 से 5 मिनट के बीच खो सकते हैं। अपने पैरों को जमीन पर पकड़ो और चढ़ाई के दौरान अच्छी लय बनाए रखने के लिए अपनी बाहों को दबाएं। आपके पैरों को गर्म महसूस होगा, लेकिन महसूस की अनदेखी करें और रोक नहीं है। कई उपनगरीय लोग पहाड़ी पर चलते हैं, इसलिए यदि आप पीछे पीछे हो गए हैं तो इसे वापस पाने के लिए एक अच्छा मुद्दा है।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक गाइड के रूप में संदर्भ अंक का उपयोग करें। यदि यह एक मार्ग है जिसे आप जानते हैं, तो जब आप किसी संदर्भ बिंदु (या कुछ ऐसा लगता है जो महत्वपूर्ण लगता है) के लिए 15 से 20 सेकंड के लिए तेजी से चलाएं। यह मार्ग को आगे बढ़ाने और आपके आत्मविश्वास को प्रोत्साहित करने में आपकी सहायता करेगा। यदि आपके पास अभी भी चलने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है, तो अब दौड़ समाप्त हो जाती है।
  • विन्ड ए क्रॉस कंट्री रेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जल्दी खत्म करने के लिए भागो! यदि आप दौड़ के अंतिम भाग में हैं और आप फिनिश लाइन देख सकते हैं, तो गति कम न करें। अंतिम ऊर्जा की दौड़ बनाने और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आपने ऊर्जा का क्या छोड़ा है इसका उपयोग करें। जब आप फिनिश लाइन तक पहुंचते हैं तो रोकें मत। यह करना कठिन है, लेकिन कुछ अतिरिक्त सेकंड के लिए चलते रहें यदि आप फिनिश लाइन पर रोकते हैं, तो जो दूसरे धावक वापस आते हैं वे आपको डूब जाएंगे और दुर्घटना का कारण बनेंगे। यदि आप धीरे-धीरे धीमा नहीं करते हैं, तो आप अपने पैरों को भी घायल करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आप जल्द ही लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे, इसलिए जब सब खत्म हो जाए तो अच्छा महसूस करने का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • दौड़ से पहले रात और सुबह के दौरान व्यायाम खींचें
    • हार न दें!
    • उचित जलयोजन बनाए रखने के लिए दौड़ से पहले पर्याप्त पानी पीना।
    • पहाड़ियों का लाभ उठाएं जितनी ज्यादा हो उतनी अधिक गति नीचे रखें और फिर सामान्य दौड़ गति बनाए रखें।
    • समुद्री भोजन में बहुत सारे प्रोटीन होते हैं लेकिन थोड़ा ऊर्जा अनाज और अनाज की ब्रेड में बहुत अधिक ऊर्जा होती है

    चेतावनी

    • चाहे आप दौड़ जीतने के लिए क्या चाहते हैं, अगर आपको लगता है कि आप गंभीर रूप से घायल हैं, दौड़ छोड़ दें और चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चलने के जूते
    • स्टॉपवॉच के साथ घड़ी (वैकल्पिक)
    • दृढ़ संकल्प
    • दौड़ के लिए अच्छी तरह से विकसित पैरों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com