ekterya.com

कैरियर की तैयारी कैसे करें

यदि आप क्रॉस-कंट्री या दूरी चलाने का अभ्यास करते हैं, या बस चलाना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि दौड़ में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कैसे तैयार करना है।

चरणों

एक रेस चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
खुद को हाइड्रेट करें दौड़ से दो या तीन दिन पहले बहुत से पानी पीना चाहिए। आपका मूत्र पूरी तरह से पारदर्शी होना चाहिए। स्कूल में पानी की एक बोतल लाओ या यदि आप किसी भी अन्य गतिविधि करने जा रहे हैं यह सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है, क्योंकि यह ऐंठन और निर्जलीकरण को रोकता है।
  • एक रेस चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें यदि आप एक दौड़ के लिए ठीक से सुसज्जित होना चाहते हैं, तो कई महत्वपूर्ण चीजें हैं जिनकी आपको आवश्यकता होगी। यदि आप एक संगठित लीग में भाग लेते हैं, तो आपको एक यूनिफ़ॉर्म प्राप्त होने की संभावना है। अन्यथा, आपको शॉर्ट्स और चलने वाले जूते, पानी की एक बोतल और एक शर्ट की आवश्यकता होगी।
  • शॉर्ट्स चलाने वाला नाइके ब्रांड बहुत ही लोकप्रिय और विश्वसनीय है, लेकिन "सूखा-फिट" (पानी प्रतिरोधी) और ढीली फिट किस्म के किसी भी युगल की चाल होगी।
  • दूसरे, आपको चलने वाले जूते की आवश्यकता होगी आप उन्हें किसी भी स्पोर्ट्स स्टोर या स्पोर्ट्स जूता में पा सकते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप आराम से रहें, लेकिन अच्छी तरह से समायोजित। वे बहुत महंगा हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि वे प्रत्येक पैसा के लायक हैं
  • आपको पानी की बोतल भी ज़रूरत होगी। यह विशेष खेल की बोतल का उपयोग करना बेहतर होगा, क्योंकि यह द्रव को तोड़ने या रिसाव होने की संभावना नहीं है।
  • अंत में, आपको एक क्लासिक शर्ट या लघु आस्तीन की आवश्यकता होगी शॉर्ट्स चलने वाली कई किस्में हैं, जिनमें "ड्राई-फट" (अनुशंसित), लघु बाजू की शर्ट या क्लासिक शर्ट शामिल है। हालांकि यह सहज है और आपको बहुत गर्म महसूस नहीं करता है, कोई भी आपकी सेवा करेगा।
  • Video: IBPS Clerk Prelims Exam 2017 Preparation Tips- प्रारंभिक परीक्षा टिप्स Video

    Video: किसी स्नातक के लिए सिविल सेवा सबसे बेहतर कैरियर│must know things about upsc│success tips for exam

    एक रेस चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3



    अच्छा खाओ यह महत्वपूर्ण है कि आप दौड़ से एक सप्ताह या एक महीने पहले स्वस्थ भोजन करें। आप जो कुछ भी खा लेंगे उसके दो-तिहाई फल और सब्जियां चाहिए। रेस के एक दिन पहले जितना संभव हो उतना कार्बोहाइड्रेट (ऊर्जा के लिए) खाएं पूरे गेहूं पास्ता और चावल जैसे फूड्स बहुत अच्छे हैं इसके अलावा, आप मिठाई, सोडा और आइसक्रीम से बचना चाहिए।
  • एक रेस चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    ट्रेन। जाहिर है, यदि आप अपने स्कूल में चलते हैं, तो आपको प्रतियोगिताओं के लिए प्रशिक्षित करना होगा लेकिन यदि नहीं, तो आपको अपने दम पर चलना होगा। सप्ताह में छह दिन, आपको दौड़ से एक ही दूरी पर चलना होगा। अपने समय को नियंत्रित करें और उन्हें लगातार रखने की कोशिश करें दौड़ से एक दिन पहले, शांत रहें और बस एक रोबोट चालें चलाएं।
  • एक रेस चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    मांसपेशियों को। रनिंग मांसपेशियों के लिए एक बहुत तीव्र खेल है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी मोच या आंसू से पीड़ित नहीं हैं, दौड़ से पहले अच्छी तरह से खिंचावें।
  • युक्तियाँ

    • अन्य धावकों द्वारा या ट्रैक की उपस्थिति से भयभीत न हों। एक महत्वपूर्ण कैरियर की शुरुआत तीव्र हो सकती है, क्योंकि आप जानते हैं कि क्या आएगा, लेकिन आपको शांत रहना चाहिए।
    • चलते समय, सुनिश्चित करें कि आप सही आसन बनाए रखें। जब आप दौड़ते हैं, तो आपकी बाहों को आपके शरीर को पार नहीं करना चाहिए।
    • यदि संभव हो तो किसी मित्र के साथ रहें
    • मज़े करो! रनिंग डर या आपको तनाव नहीं करना चाहिए। एक दोस्त के साथ ट्रेन और अपने आप को प्रोत्साहित करें
    • यदि आप लंबे बालों वाले एक लड़की हैं, तो अपने आप को एक चोटी बनाओ। यहां तक ​​कि अगर यह बेहतर ढीली दिखता है, तो यह आपके चेहरे की ओर उड़ जाएगा और यह आपको परेशान करेगा। आपको श्रृंगार से बचने या अन्यथा, जलरोधक श्रृंगार के एक प्रकार का उपयोग करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com