ekterya.com

कैसे मांसपेशियों दर्द को शांत करने के लिए खिंचाव के लिए

अपने गले की मांसपेशियों को दूर करने के लिए खींच रहे हैं फिर आप लचीली मालिश या महंगी दवाओं का सहारा लेने के बिना अपनी मांसपेशियों के दर्द को दूर करने के लिए एक आसान, किफायती और सक्रिय तरीके पा सकते हैं। कोशिश करो!

चरणों

चित्र शीर्षक से स्ट्रेच टू रिलीवर सॉयर स्मास्स स्टेप 01
1
पीड़ादायक मांसपेशियों को बढ़ाएं उदाहरण के लिए, यदि आपके बछड़ों को चोट लगी है, तो बछड़ों के लिए खिंचाव बैठो ताकि आपकी पीठ सीधा हो और आपके पैरों को आपके सामने विस्तारित किया जा सके। जब तक आप अपनी उंगलियों को छू नहीं सकते तब तक अपने हाथ बढ़ाएं। फिर, अपने बाएं पैर को मोड़ो, और अपने सामने अपने दाहिने पैर को आगे बढ़ाएं अपने बाएं पैर को फर्श पर फैलाएं और अपने दाहिने घुटने के अंदर छूएं। आपके बाएं पैर को एक त्रिकोण होना चाहिए (उंगलियों संतुलित अपने दाहिने घुटने और बाएं घुटने को छू रहे हैं। अब अपने दाहिने हाथ में खिंचाव और अपने घुटने झुकने के बिना अपने पैर की उंगलियों के स्पर्श करें। अपने बाएं पैर के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं। 10-15 सेकंड के लिए प्रत्येक पैर को जारी रखें। आप भी कर सकते हैं फूहड़। खड़े हो जाओ। के साथ अपने हाथ अपने आप को मदद अपने पैर उठा और अपनी पीठ के खिलाफ इसे पकड़। 10-15 सेकंड के लिए पकड़ और अपने बाएँ पैर से दोहराएँ।
  • छवि का शीर्षक सनबर्न फास्ट चरण 06 बुलेट 01 के गेट रिड का शीर्षक है
    2
    बर्फ का उपयोग करें एक ziplock बैग प्रकार में कुछ बर्फ के टुकड़े डाल या एक कपड़े / तौलिया में लिपटे, और आप जिस क्षेत्र achy है में रखें। इसे 10-15 मिनट के लिए करें
  • चित्र शीर्षक से स्ट्रेच टू रिलाईव सॉरे स्मास्सलस 03
    3

    Video: पुरुषों में शारीरिक कमजोरी का कारण बनता है तनाव, जानें कैसे




    गर्मी लागू करें बर्फ का उपयोग कर (तुरंत नहीं, लगभग 3 घंटे प्रतीक्षा में) उबलते एक बोतल या क्षेत्र है जहां आप गले की मांसपेशियों है में गर्म पानी, जगह की बैग में रखा पानी के बाद। 15 मिनट के लिए गर्मी का काम चलो ..
  • स्ट्रेच टू रिलीव गोर मांसपेशियों चरण 04 शीर्षक वाली छवि
    4
    गोलियां / जेल / या किसी भी अन्य दवा का उपयोग करें, जो किसी पर्ची की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह कानूनी है और दर्द से राहत के रूप में कार्य करता है। एडविल या टाइलेनॉल का प्रयोग करें (दवा पर निर्देशों का पालन करें और उन्हें दुरुपयोग न करें। औषधियां वे दवाएं हैं, और के रूप में ऐसी, उन्हें दुरुपयोग नहीं करना चाहिए उन्हें एक अंतिम उपाय के रूप में उपयोग, क्योंकि वे जिस तरह अपने शरीर काम करता है में परिवर्तन और आप नहीं सिखाया अपनी मांसपेशियों को कैसे खुद को राहत देने के लिए
  • युक्तियाँ

    • जब आप एक गले की मांसपेशियों को खींच रहे हैं, एक निश्चित समय के बाद आप बढ़ाए जा रहे मांसपेशियों को अनुबंधित करते हैं। यह उस विशेष मांसपेशियों को बनाने वाले सभी तंतुओं को खींचने की अनुमति देता है, और इसलिए एक बेहतर खिंचाव मिल रहा है।

    चेतावनी

    Video: मांसपेशियों की ऐंठन (Muscle Cramps) कारण एवं उपचार….

    • सुनिश्चित करें कि आप गर्म पानी के साथ छप नहींते हैं। इसे एक गर्म पानी के थैले में रखें जो आपकी त्वचा के साथ सीधे संपर्क में नहीं आता है।
    • जब आप गले की मांसपेशियों को खींचते हैं तो बाउंस न करें या कोई गतिशील या आकस्मिक आंदोलन न करें

    Video: हाथों और पैरों में दर्द, कमजोरी, पैरों में जलन, सुन्ऩ हो जाना के इलाज व घरेलू उपाय |

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बर्फ़
    • गर्म पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com