ekterya.com

कैसे एक `विभाजन` बनाने के लिए

आप एक सुंदर नर्तकी या एक जिमनास्ट के लचीलेपन से चकित कर दिया गया ever`ve है और आप सोचा था कि तुम कभी नहीं भी ऐसा ही करने में सक्षम होगा? क्या आपने कभी भी ऐसा करने की कोशिश की है स्प्लिट अनायास और क्या आप एक मांसपेशियों को गिरने या फाड़ना बंद कर चुके हैं? चिंता न करें - लचीलेपन की यह उपलब्धि थोड़ा धैर्य रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। एक कठोर खींचने की नियमित के बाद, आप समाप्त करने में सक्षम होने के साथ-साथ एक भी हो जाएंगे

विभाजन। शुरू करने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

भाग 1
बनाओ विभाजन

एक स्प्लिट चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1
लोचदार या ढीले कपड़ों पर रखो। जब आप अपना पहला काम करते हैं विभाजन, तो आप शायद चोट या असुविधा की संभावना है कि व्यायाम आप लगता है हो सकता है (जो समझा जा सकता है) के बारे में चिंता है, इसलिए यह भूल जाते हैं कि कुछ वस्तुओं खोलने के दौरान आंसू कर सकते हैं आसान है। एक टूटी हुई पैंट से शर्मिंदा जा रहा जोखिम न करें। पोंटे लोचदार या ढीले वस्त्र जैसे कि उन के रूप में नीचे का सुझाव दिया:
  • एथलेटिक्स शॉर्ट्स, एक स्कर्ट या पसीना पैंट
  • ढीला या स्ट्रेपलेस शर्ट
  • लोचदार कपड़े के वस्त्र जो शरीर के अनुकूल होते हैं, जैसे जर्सी
स्पानडेक्स और के लाइक्रा और नृत्य कपड़े
  • कराटे वर्दी की तरह मार्शल आर्ट्स का अभ्यास करने के लिए कपड़े
  • मोज़े या मोज़ा आप पूरी तरह से नंगे पैर चल सकते हैं
  • 2
    गर्म हो जाओ किसी भी एथलेटिक गतिविधि के लिए, ऐसा करने से पहले गर्म विभाजन `आपको ध्यान केंद्रित करने, मांसपेशियों को तैयार करने और चोटों को रोकने में मदद करेगा। गर्म करने के लिए, आपको अपने दिल की दर बढ़ाएं और फिर कुछ सौम्य खींच व्यायाम करें। अपने दिल की दर बढ़ाने के लिए, कुछ कोमल एरोबिक गतिविधि का अभ्यास करें कोमल, बाइक या कूद रस्सी जाति के 7 से 10 मिनट के लिए पर्याप्त है (और किसी भी व्यायाम में मदद करता है कि आप शरीर का तापमान और दिल की दर को बढ़ाने के) हो जाएगा।
  • Video: How to use the division rules of exponents to simplify

    3
    फैला है। फिर कुछ हिस्सों बनाने (चलाने के लिए प्रमुख मांसपेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश विभाजन, जैसे कि हैमस्ट्रिंग, हिप फ्लेक्सर्स और, यदि आप एक को बनाने की कोशिश करना चाहते हैं तो विभाजन पक्ष, अंग्रेजी एक बनाने के लिए विभाजित होने पर आपको लचीलापन हासिल करने के लिए सभी खींचने वाले नियमित को पूरा करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि इस मामले में लक्ष्य को गर्म करना है वास्तव में, एक बार आप ऐसा करने के लिए प्रबंधन करते हैं आत्मविश्वास के साथ विभाजन, का अभ्यास अपने आप से बंटवारे आपके खिंचाव का हिस्सा हो सकते हैं।
  • 4
    अपने आप को रखें। जब आप गर्म और फैलाएंगे, तो अपने आप को उस जगह पर रखें जहां आपके पास पर्याप्त जगह है विभाजित पक्ष अंतरिक्ष की जरूरतों के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होंगे विभाजित है जिसे आप करना चाहते हैं, आगे या पार्श्व, जैसा आप नीचे देखेंगे:
  • एक बनाने के लिए सामने से विभाजित, अपनी पीठ के साथ घुटने सीधी अच्छा पैर आगे बढ़ाएं सामने के घुटने को बढ़ाया जाना चाहिए, और पीछे की घुटने का फ़्लेक्स होना चाहिए, ताकि बछड़ा जमीन पर आराम कर रहा हो।
  • एक बनाने के लिए विभाजित पार्श्व, खड़े हो जाओ और अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और व्यापक रूप से अलग। पैरों को कंधे से थोड़ा अधिक चौड़ाई में अलग करें
  • रिलैक्स। गहराई से साँस लें सुखद और आराम से चीजों के बारे में सोचो मांसपेशियों में किसी भी तनाव से बचने की कोशिश करें मानो या न मानो, यह दिखाया गया है कि छूट तकनीक भी महत्वपूर्ण है, एक व्यक्ति के लचीलेपन में सुधार कर सकते खासकर यदि आप नियमित रूप से खींच की दिनचर्या में शामिल थे।
  • क्या एक विभाजन कदम-5-संस्करण-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    5
    नीचे जाने के लिए शुरू करें जब आप गर्म हो जाते हैं, आराम और तैयार होते हैं, धीरे-धीरे और धीरे-धीरे स्थिति की ओर आते हैं विभाजित `ललाट या पार्श्व। सब कुछ असुविधा या गंभीर दर्द (यदि आप कुछ है कि हल्के तक फैली की वजह से तनाव से परे चला जाता महसूस) देख के बिना आप कर सकते हैं नीचे। दस हाथ आप का समर्थन करने के रूप में आप दृष्टिकोण मंजिल पैरों के साथ शरीर का पूरा वजन सहन करने के लिए बहुत मुश्किल है, और जब तक रखने कम शरीर में ढील तैयार है।



  • यदि आप एक को बनाने की कोशिश करते हैं फ्रंट स्प्लिट, धीरे-धीरे पीछे के पैर को फैलाना, जब तक कि दोनों तरफ मंजिल पर नहीं बढ़े। आपको यह करने के लिए थोड़ी-थोड़ी ही कूल्हों को ले जाना पड़ सकता है हालांकि, आपको काठ का अत्यधिक घुमाव से बचना चाहिए।
  • यदि आप एक को बनाने की कोशिश करते हैं विभाजित पक्ष, पक्षों के पैर का विस्तार करें। आपको आगे झुकना पड़ सकता है और कुछ समय में अपने हाथों से वजन कम कर सकते हैं।
  • इसे ज़्यादा मत करो शरीर को बनाने के लिए मजबूर करें विभाजन दर्दनाक चोटों कि अपने लचीलापन कम करने अंत हो सकता है। धीरे-धीरे प्रगति की सराहना करने के लिए जानें इसका मतलब यह है, उदाहरण के लिए, एक निश्चित दिन ही नीचे जमीन के ऊपर 30 सेमी (1 फुट) करने के लिए रहना है कि कर सकते हैं और खिंचाव पकड़, उस बिंदु पर रहते हैं।
  • 6
    बहुत सावधानी से, जमीन पर जारी रखें। जब पैर 180 डिग्री की सलामी पहुंच गया और यह जमीन पर टिकी हुई है श्रोणि है, तो आप का होगा बधाई देता हूं यह एक संकेत है कि एक कर सकते हैं पूर्ण विभाजन पहले प्रयासों में, आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यह सामान्य है अपने लचीलेपन को तेज़ी से बढ़ाने के लिए या बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए बाउंस करने का प्रयास न करें। आपको क्या करना है, प्रत्येक खंड के अधिकतम में लाभ लेना और बाद में फिर से प्रयास करें।
  • 7
    स्थिति को पकड़ो जब आपने यह किया है विभाजन या आप अपनी अधिकतम लचीलेपन पर पहुंच गए हैं, इस स्थिति को 30 सेकंड के लिए बनाए रखने का प्रयास करें। फिर, उठो खिंचाव और इसे दोहराएं आप (पैर बदलते चाहते हैं यदि आप ऐसा सामने का विभाजन)। कर रखो केवल तभी टूट जाता है जब आपको सहज महसूस हो "एक और बनाओ"।
  • एक स्प्लिट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    धैर्य रखें कभी नहीं अपनी संभावनाओं से ऊपर प्रयास करने की कोशिश करो करना विभाजन को समय, धैर्य और कई अभ्यासों की आवश्यकता होती है बढ़ती लचीलापन महीने लग सकता है। चूंकि यह प्रक्रिया धीरे-धीरे है, आप हर बार सुधार करने की कोशिश कर सकते हैं विभाजन। स्थिर रहें! आप दैनिक अभ्यास से बेहतर होंगे
  • 9
    जब आप स्वामी विभाजन, खोलने के 180 डिग्री से उबरने की कोशिश करें। मानो या ना मानो, एक 180 डिग्री विभाजन जितना अधिक आप कर सकते हैं। यदि आप लगातार आगे बढ़ते हैं, तो आप 180 डिग्री से अधिक के कोण पर अपने पैरों को खोलने में सक्षम होने के बिंदु के लिए अपनी लचीलेपन बढ़ा सकते हैं। हालांकि, इस बिंदु पर काबू पाने के बाद अत्यधिक लचीलापन की आवश्यकता होती है, आपको सावधान रहना चाहिए कि आप अपने आप को चोट न दें इस तरह के काम करने के लिए चरम विभाजन, फर्श पर एक तकिया डालकर शुरू करें एक करें विभाजित और तकिया पर एड़ी जगह इस तरह से, आप केवल सामान्य से थोड़ा ऊपर की तरफ खींचेंगे। इस स्थिति को पकड़ो जैसा कि आप के दौरान होगा विभाजित वर्तमान
  • जैसे-जैसे आप अधिक से अधिक लचीलेपन प्राप्त करते हैं, आप तकिए को खोलने के कोण को बढ़ाने के लिए थोड़ी कम जोड़ सकते हैं। सावधान रहें- जब तक आप 180º कोण के साथ पूरी तरह से आराम नहीं कर लेते तक तकिए को कभी नहीं जोड़ें
  • एक स्प्लिट चरण 10 नामक छवि
    1
    पता लगाएँ कि आपके पास मांसपेशियों को किनारे करना है एक करें स्प्लिट सरल लग सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। दरअसल, इस आंदोलन को कई मांसपेशी समूहों में लचीलेपन के उच्च स्तर की आवश्यकता है। इन समूहों में, सबसे महत्वपूर्ण घटक हैं पंख काटना और iliac psoas (कूल्हे flexors में से एक) - हालांकि, यह एक और अधिक पूरा परिणाम के लिए सामान्य रूप में निचले अंगों की मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द, बेचैनी और चोट के जोखिम को कम करने के लिए सलाह दी जाती है। इसके अलावा, इस व्यापक खींच दिनचर्या के दो बुनियादी प्रकार बनाने के लिए तैयार करेंगे विभाजन: पार्श्व और ललाट। हैमस्ट्रिंग और हिप फ्लेक्सर्स के अलावा, अपनी खींचने की नियमित में निम्नलिखित सूची में मांसपेशियों को शामिल करने का प्रयास करें:
    • निचला वापस (निचला वापस)
    • बैटक्स (ग्लूट्स)
    • अंग्रेजी (खासकर के लिए
    पार्श्व विभाजन)
  • बछड़ों
  • चतुशिरस्क
  • इस अनुच्छेद में अनुशंसित अभ्यासों को, इस खंड के अगले चरणों में शामिल हैं, जिसमें शामिल कई माध्यमिक मांसपेशियों को सिर्फ सूचीबद्ध किया गया है हालांकि, यदि आप चाहें, तो आप उन्हें अपने पसंदीदा हिस्सों से बदल सकते हैं
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com