ekterya.com

लियोनल मेस्सी की तरह ड्रबल्स कैसे बनाएं

लियोनेल मेस्सी महान पेशेवर रक्षकों हास्यास्पद लग बनाता है। उनका ड्रिब्लिंग डिपो मैराडोना जैसे महान खिलाड़ियों के समान है और गेंद को अपने शरीर के पास रखने और विस्फोटक दिशा बदलने की उनकी क्षमता यही वजह है कि उन्हें अपनी पीढ़ी के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। (और शायद हर बार) यदि आप मेसी की तरह खिसकना सीखना चाहते हैं, तो आप मौलिक ड्रिब्ब्लिंग कौशल का अभ्यास करना शुरू कर सकते हैं और अपने गेम को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आलेख के पहले चरण को पढ़कर प्रारंभ करें

चरणों

भाग 1
आधार बनाना

1
गेंद को हर समय आपके पास रखें। मेस्सी और अन्य महान ड्राबबल्स गेंद को अपने शरीर के बहुत करीब रखते हैं जैसे वे जाते हैं, लगभग जैसे कि वे अपने टखनों के आसपास एक छोटे से रस्सी से बंधे थे। अपने ड्रिब्लिंग और गेंद नियंत्रण कौशल को विकसित करने के लिए, शंकुओं के माध्यम से जितनी जल्दी हो सके snaking का अभ्यास करें। इस तरह आप अपने आप को गेंद को नियंत्रित करने और इसे बंद रखने के लिए मजबूर करते हैं ताकि आप शंकु के चारों ओर घुमाएं बिना मोड़ सकते।
  • इस अभ्यास को जितना तेज़ी से अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। जब आप चलते हैं, तो गेंद को आप के पास रखना आसान होता है, लेकिन दौड़ में ऐसा करना बहुत कठिन होता है अपनी गति प्रतिरोध बढ़ाएं और गेंद को हर 2 या 3 चरणों को छूने के उद्देश्य से थोड़ी छोटी मात्रा में ड्रिबलिंग कर दें।
  • लियोनल मेस्सी स्टेप 2 जैसी ड्रबलेट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सिर को सामने रखें अच्छा गेंद नियंत्रण और मेस्सी की तरह उत्कृष्ट ड्रिबलिंग के लिए अच्छी दृष्टि आवश्यक है। अपनी आंखों से अपने चारों ओर के कार्यों की ओर देखिए, रक्षकों के कूल्हों पर ध्यान केंद्रित करके देखें कि वे किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, ताकि आप उन्हें अपनी शेष राशि खोने या उन्हें आश्चर्यचकित करने का सबसे अच्छा तरीका समझ सकें। एक सुरंग बनाने के लिए पैर (जिसे "हुआा" भी कहा जाता है) और उनके मनोबल को नष्ट कर देते हैं।
  • 3
    यह गुरुत्वाकर्षण का एक कम केंद्र स्थापित करता है। यह लगभग अनुचित है: मेसी भाग में एक महान ड्रिबलर है क्योंकि वह छोटा है। ऐसा नहीं है कि ऊंचाई आपको एक बेहतर खिलाड़ी बनाता है, लेकिन वह कुछ अन्य dribbles की तुलना में चिकनाई के लिए और अधिक कदम उठाती है और गेंद बंद रखने के लिए मजबूर है। लम्बे खिलाड़ी समान ही कर सकते हैं, लेकिन यह गुरुत्वाकर्षण के एक कम केंद्र की स्थापना, गेंद को बनाए रखने के लिए और अधिक अभ्यास करेगा।
  • 4
    अपने हाथ ढीले रखें याद रखें कि जैक स्पैरो "कैरिबियन के समुद्री डाकू" में क्या चलता है, उसके हथियारों के साथ उनके शराब पीने के बाद संतुलन में रहने के लिए थोड़ा विस्तारित है? अगर आपने उस फिल्म को नहीं देखा है, तो इसे देखें मेस्सी की तरह बड़ी ड्रिब्ल्स की तरह इस तरह चूना। अपने शरीर को झुकाव और अपने शरीर से थोड़ा सा रखने से आपको तेजी से बदलाव और दिशा में बदलाव के दौरान संतुलन बनाए रखने की सुविधा मिलती है, आपको सबसे अच्छी स्थिति में रखते हुए।
  • 5
    अपनी गति में सुधार करें लियोनेल मेस्सी की शैली और गेंद पर उनका नियंत्रण होने के लिए स्पीड मुख्य चाबियों में से एक है। गेंद को बड़ी गति से रखने में सक्षम होने के कारण मेसी को औसत खिलाड़ियों से अलग करता है।
  • अपनी गति पर काम करने के लिए, गेंद के साथ हवा के खिलाफ चलें। बार-बार गेंद को स्पर्श करके जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी जाने की कोशिश करें क्षेत्र के एक छोर से दूसरे तक जाकर इसे सुधारने के समय और काम को नियंत्रित करें
  • ऑनलाइन चलाएं या "आत्महत्या" (व्यायाम) करें चलने के समय अपने विस्फोट को विकसित करने के लिए, "आत्महत्या" करना शुरू करें ये गोल क्षेत्र से 6 यार्ड (5 मी) बॉक्स, 18 (16 मीटर) यार्ड वर्ग, मिडफील्ड और पीठ के लिए मैदान से आगे और पीछे जा रहे हैं।
  • Video: हिंदी में लियोनेल मेसी जीवनी | एफसी बार्सिलोना स्पेन फुटबॉल खिलाड़ी | लियो मैसी

    लियोनल मेस्सी की तरह डुबकी वाला चित्र, चरण 6
    6

    Video: टॉप 5 MESSI फ़ुटबॉल हुनर

    लगातार खेलें एक साक्षात्कार में मेसी को पूछा गया कि उसके जैसे एक महान खिलाड़ी होने का क्या मतलब है और कहा कि कुंजी को खेल से प्यार करना और लगातार खेलना था 3 साल से, मेस्सी ने हर दिन, सुबह और शाम खेला। वह अपने घर के अंदर खेले और चीजों को तोड़ने के लिए परेशान हो गए। जैसे ही वह चल सकता था, वह एक फुटबॉल की गेंद के साथ ड्रिबलिंग था। वही करो
  • भाग 2
    रक्षकों को धोखा देना




    लियोनल मेस्सी की तरह डुबकी वाला चित्र शीर्षक 7
    1
    अपने शरीर के साथ गेंद को सुरक्षित रखें अपने शरीर को पास के पास और आपके पास कोई डिफेंडर के बीच अपना रखें। अपनी कूल्हे या वापस की रक्षा के लिए बारी और जितना तुम कर सकते हो उतना गेंद उन्हें बचाने की कोशिश करो। आम तौर पर, मेसी ने पहले ही अपनी आँखें अपने कंधों पर एक प्रतिद्वंद्वी को देखते हुए अपनी गेंदों को देखते हुए अपनी गेंदों को देखते हुए पहले ही अपनी आँखें खोल दी हैं।
  • 2
    अपने प्रतिद्वंद्वी से दूर के रूप में अपने पैर के साथ पास प्राप्त करें जब आप एक पास प्राप्त करते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी से अपने पैर से गेंद को नियंत्रित करने का प्रयास करें जबकि मेसी रक्षकों के पास काफी करीब है, जब वह गेंद को छूता है, तो वह हमेशा उसके पास और अपने विरोधियों की तुलना में गुरुत्वाकर्षण के केंद्र के पास होता है। एक अच्छी शुरुआत के लिए उतरना, पास ले जाएं और गेंद को स्थानांतरित करने के लिए उस स्थान को बनाने के लिए जिस पर चलना है।
  • लियोनल मेस्सी की तरह डुबकी वाला चित्र 9
    3
    स्थान खोजें अपनी आँखों को ऊपर रखते हुए, यह तय करें कि रक्षा के आसपास पैंतरेबाज़ी करने के लिए आपको पर्याप्त स्थान प्रदान करने की कौन सी दिशा सबसे अधिक संभावना है। आपकी कूल्हों में झूठ नहीं है: रक्षकों के कूल्हों पर ध्यान से देखिए कि वे किस तरह से जा रहे हैं और मेसी क्या सोचते हैं, आप ऐसा करेंगे।
  • यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो अधिकांश रक्षकों को सहज रूप से अनुमान लगाया जाएगा कि आप सही पर जाएंगे, जो कि आपकी प्राकृतिक प्रवृत्ति किसी भी तरह से हो सकती है। अपने पक्ष में इस गलत धारणा का प्रयोग करें
  • 4
    विपरीत दिशा में जाकर बचाव को धोखा दे जिसे आप जाना चाहते हैं गेंद को उस पैर से नियंत्रित करें जो उस दिशा से मेल खाती है, जिस पर आप अंत में जाएंगे और दूसरे चरण के साथ एक कदम उठाएंगे। मेस्सी आंदोलन पर हस्ताक्षर करना इतनी जल्दी होता है कि यह अनदेखी करना आसान होता है, जो रक्षकों के खिलाफ बहुत प्रभावी होता है। असल में, एक डिफेंडर को बेवकूफ बनाने के लिए, मेसी झूठी दिशा की ओर एक कदम लेता है, feints और फिर अपने पैर के बाहर के साथ रखा पक्ष को dribbles
  • 5
    डिफेंडर धीरे से दृष्टिकोण मेस्सी डिफेंडर को उसके पास जाता है और उसे अपनी छाप प्रकट करने और उसे अग्रिम करने से पहले एक गलती करने के लिए मजबूर करता है, जिससे उसे आगे बढ़ने के लिए एक जगह मिलती है मेस्सी रोनाल्डिनो या क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसी कैरियर मास्टर जैसी आकर्षक ड्रिबबलर नहीं हैं, वह साधारण दिशा परिवर्तन और गेंद को अमानुष लगने वाली चीजों का उपयोग करने के लिए उपयोग करता है।
  • 6
    Quickens। जब आप दिशा बदलने का फैसला करते हैं तो अपने पैर को त्वरक पर रखें जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं उस दिशा में गेंद को थोड़ा छू देकर अपने प्रतिद्वंद्वी को पास करें और फिर उस झिल्ली के साथ जल्दी से आगे बढ़कर आप कई बार अभ्यास कर रहे हैं।
  • आपको अंतरिक्ष खोजने के लिए सुपर फास्ट जाने की जरूरत नहीं है, आपको बस डूबेले को समझदारी से करने की ज़रूरत है और रक्षक को स्थिति से बाहर नहीं जाने और आश्चर्य की बात है। वह तुम्हें छूने में सक्षम नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें
    • हमेशा बॉल के नीचे नियंत्रण रखने की कोशिश करें
    • बेहतर होने तक अभ्यास करें
    • डिफेंडर के पास गेंद को हिट करने के लिए तैयार हो जाओ यदि आप इसे हटा दें।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास एक लचीली शरीर की भाषा होनी चाहिए
    • जब आप चलाते हैं, तो आप इसे धीरे से करनी चाहिए और फिर गेंद को काट लें और जल्दी से इसके लिए जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com