ekterya.com

कैसे एक आध्यात्मिक achiever हो

जीवन में, ऐसे समय आएँगे जब आप जाने और महसूस करेंगे कि आप नियंत्रण खो देते हैं। एक विजेता जैसा महसूस करना मुश्किल हो सकता है, जब आपके आस-पास की चीजें आपको विपरीत महसूस करती है। इन युक्तियों के बाद आप अपने और अपने परिवेश के साथ शांति से आध्यात्मिक रूप से महसूस कर सकेंगे।

चरणों

विधि 1

अपनी आध्यात्मिक पक्ष की जांच करें
इमेज का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 3
1

Video: आचार्य प्रशान्त, ओशो पर: ‘संभोग से समाधि’ की बात क्या है? (On Osho: From Sex to Superconsciousness)

ध्यान दीजिए कि आपकी आध्यात्मिक पुनरारंभ कितनी है जिस तरह से आप रहते हैं, प्यार करते हैं और सम्बन्ध रखते हैं, वह आपके आध्यात्मिक पुनरारंभ में अंक जोड़ देगा, जिसका अर्थ है कि नकारात्मक क्रियाएं (जैसे कि हत्या, नष्ट करने, लूटने और दूसरों को बेहिचक) कभी भी आध्यात्मिक विकल्पों के रूप में उचित नहीं हैं। आप अच्छी तरह से जानते हैं कि आपके पास एक बड़ा मस्तिष्क है, इसलिए समझदारी से उसका उपयोग करें और दूसरों को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में छोड़ दें, सबसे खराब स्थिति नहीं।
  • आइ ले लो आइ लीप ऑफ फ़ेथ चरण 12
    2
    याद रखें, जीवन में, आप हमेशा विजेता होते हैं जैसा कि आप अपने गुणों को विकसित करते हैं और सच्चाई में रहते हैं, आप बस जीने के बदले में सुंदर उपहार देंगे। जब आप सकारात्मक होते हैं, तो आप स्वतः ही नियंत्रण में होते हैं।
  • विधि 2

    एक आध्यात्मिक झुकाव है
    फेस चैलेंज स्टेप 2 नामक छवि
    1
    अपने उद्देश्य को गले लगाओ क्या आपको लगता है कि जीवन में आपका आध्यात्मिक उद्देश्य है? क्या यह आपके सभी के लिए रीढ़ की हड्डी है? क्या यह दूसरों की मदद कर रहा है? जो कुछ भी आपके उद्देश्य से है, उस उद्देश्य से रहें और इसे कभी भी लड़ने की कोशिश न करें। क्षणों में रहते हैं जब आपको खुशी लगता है।
  • ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 4
    2
    जीवन का अंतिम उद्देश्य याद रखें कुछ लोग आपके जीवन में होते हैं ताकि आप कुछ सुंदर सीख सकें और एक नया अध्याय शुरू कर सकें। शायद आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ उनके साथ रहने के लिए नियत हैं अगर कोई आपकी जिंदगी को आसानी से नहीं छोड़ता है, तो इसके बारे में ध्यान से सोचें। शायद यह वहां रहने के लिए किस्मत में है
  • ले लो ए लीप ऑफ फ़ेथ चरण 8
    3
    ध्यान दें कि आपका ध्यान किस ओर जाता है, आपकी आध्यात्मिक ऊर्जा बहती है तो आपका ध्यान सकारात्मक बनाओ याद रखें कि जीवन में कोई "अच्छा" या "बुरा" नहीं है जैसे कि। केवल जीवन की इच्छा है और इसका क्या मतलब है अच्छे से बुरे शांति से स्वीकार करें, क्योंकि हर चीज आपको मजबूत करेगी और आपको अंत में बेहतर स्थान पर ले जाएगी।
  • छवि का शीर्षक परिपक्व चरण 15
    4
    उत्साह के साथ "वर्तमान" लाइव इसका मतलब यह है कि आपको जीवन को बहुत गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। चिंता, क्रोध, हताशा आदि के लिए एक "10 सेकंड" नियम स्थापित करें, फिर अपने जीवन की नकारात्मकता को नियंत्रित करने का एक तरीका के रूप में इन सभी भावनाओं को छोड़ दें।
  • अवसाद के बाद चारों ओर अपना जीवन बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5
    ध्यान रखें कि सकारात्मक संदेह हमेशा उपयोगी होता है इसका मतलब यह है कि सकारात्मक हो, लेकिन जीवन में जो भी गलत हो सकता है, उसके बारे में आंखें मत बनो, क्योंकि आप उम्मीद करते हैं कि बहुत सी चीजें नहीं जा सकती। हालांकि, परिणामों पर अच्छी योजना, दूरदर्शिता और प्रतिबिंब के साथ, आप जो भी गलत हो नियंत्रित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं सेवर्थ वर्थ चरण 6
    6
    हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ देखें यदि आप ड्रेस और अच्छे लगते हैं, तो आप दिन के लिए तैयार हैं और कुछ भी जो आपके रास्ते में आ सकते हैं। तैयार होने के कारण आप अपनी योजनाओं के साथ और अधिक निश्चिंत और सहज हो सकते हैं। इसके अलावा, यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है
  • इमेज शीर्षक से भावनात्मक खुफिया कदम 13 विकसित करें
    7
    अपनी बुद्धिमत्ता परोपकार और इसके विपरीत उपयोग करें। अपने भावनात्मक गुणांक को क्रियान्वित करने में आपकी बुद्धि में सुधार होता है और लोगों को आपकी बहुत अधिक प्रशंसा करता है। कारणों से भावनाओं को संतुलित करना सीखें, क्योंकि न तो आपकी आत्मा पर हावी है, लेकिन दोनों एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  • विधि 3

    जीवन के बुरे क्षणों के साथ काम करना


    छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से चरण 3
    1
    आपको कब पता होना चाहिए कि कब और कब इस्तीफा देना चाहिए। यह वास्तव में उपयोगी आदर्श वाक्य है अपने व्यक्तिगत उपाध्यक्ष की पहचान करें और जो भी संभव हो, आपको बनाए गए आपदाओं में शामिल करें।
  • Video: ॐ नमः शिवाय | मंत्र जाप | १०८ मिनट | OMH NAMAH SHIVAY | Holy Chant

    शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 16
    2
    खुद को मानसिक रूप से मुक्त करें सुनिश्चित करें कि आप लोगों को छोड़ने से पहले उन्हें प्रोत्साहित करते हैं (आप उन्हें खुश कर सकते हैं, उन्हें हंस सकते हैं, उन्हें मदद कर सकते हैं, उन्हें छोड़ सकते हैं या उन्हें अपनी दयालुता दिखा सकते हैं)।
  • इमेज शीर्षक से टेलिकनेसिस डेवलपमेंट स्टेप 3 बनाएं
    3
    ऐसे परिस्थितियों के लिए देखें जिनमें दोनों पक्ष लाभ उठाते हैं उन स्थितियों से बचें जिनमें केवल एक ही लाभ होता है या जिसमें दोनों खो देते हैं कोई भी ये परिणाम नहीं चाहता है। आम सहमति का अच्छा स्रोत बनें
  • छवि शीर्षक शीर्षक आत्म-स्वर्ग बनाएँ चरण 3
    4
    आपके लिए करुणा की एक अच्छी खुराक शामिल करें यह आत्म-दया की तुलना में बहुत अधिक उपयोगी है, जिससे अन्य लोगों को आप से दूर रहने और छेद से बाहर निकलना कठिन बना देता है। आपके लिए करुणा लग रहा है कि आप खुद पर दयालु होने के साथ करते हैं, यह मानते हुए कि आप जिस स्थिति से गुजर रहे हैं वह सरल नहीं है (लेकिन आप अकेले जीवन की प्रतिकूल समस्याओं का सामना नहीं कर रहे हैं) और यह भी जानते हैं कि आप मूल्यवान हैं, और प्यार के योग्य और आत्म-आलोचना की बाकी
  • आरंभ करें एक नया जीवन प्रारंभ करें जब आप` class=
    5
    याद रखें कि सभी नकारात्मक बल आप दुखी होना चाहते हैं। यह आपका काम है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने काम के वर्णन के लिए झुकना चाहिए जैसे कि यह तुम्हारा भी था, क्योंकि स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं है। आपकी नौकरी का विवरण आपके लिए करुणा महसूस करना, सीमाएं तैयार करना, शांत रहना और आशा है। इसके अलावा, यह साहसी भी हो सकता है, ताकि आप नकारात्मक चीजों से परे यात्रा कर सकें जो आप अनिवार्य रूप से पार हो जाएंगे।
  • विधि 4

    निरंतर प्रकाश की चिंगारी होने के नाते
    एलिवेट आपका स्व एस्टीम चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    मानसिक रूप से हर दिन एक सकारात्मक दुनिया को आकर्षित करें दुनिया को देखने के सकारात्मक तरीकों की निरंतर क्रमबद्धता का पता लगाने के लिए अपनी महान कल्पना का प्रयोग करें, आपकी जिंदगी, दुनिया में आपकी जगह और अधिक।
  • लाइव अनुष्ठान के बाद चरण 7 के बाद छवि
    2
    सकारात्मक रूप से अग्रिम, आप जो कुछ भी कर सकते हैं और खुशी को फैलाने का आनंद ले रहे हैं
  • प्रारंभ करें एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरों के जीवन में आने वाले चमत्कारों के बारे में चतुर भविष्यवाणियां बनाएं हर किसी को सकारात्मक बनाएं क्या आप एक निश्चित तरीके से महसूस करते हैं? फिर लिखो कि आप भविष्य में क्या सोच सकते हैं, भले ही आपको संदेह हो कि यह होने वाला है
  • भावनात्मक खुफिया कदम 12 विकसित शीर्षक छवि
    4
    जीवन के लिए एक तटस्थ साथी बनें जिंदगी आपको ले जाने के लिए जहाँ भी आप को ले जाना चाहते हैं और आपको छोड़ने के लिए कहां रहना चाहिए। गलत धारणाओं को आपको नकारात्मक न करें अपने दैनिक मामलों में यथासंभव तटस्थ रहें, क्योंकि सब कुछ बदल सकता है। सिर्फ मौका ले लो
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com