ekterya.com

सेवानिवृत्ति के लिए तैयार कैसे करें

यद्यपि हम आमतौर पर हमारी सेवानिवृत्ति के दिनों की गिनती नहीं करते हैं, यह एक वास्तविकता है जिसके लिए आपको कुछ नियोजन करना पड़ता है, क्योंकि अगर आप कुछ समय से काम करना बंद करना चाहते हैं तो आपके पास पर्याप्त धन उपलब्ध होना चाहिए। अपने सेवानिवृत्ति लक्ष्यों को स्थापित करने के लिए, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप इस पल के लिए पैसे कैसे बचा पाएंगे और आपको भविष्य के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।

चरणों

विधि 1

निर्धारित करें कि आपको कितनी बचत करना है
फिक्स अपने क्रेडिट चरण 9 फिक्स का शीर्षक छवि
1
निर्धारित करें कि आप कितना खर्च करेंगे सामान्य तौर पर, वित्तीय सलाहकार आपकी सेवानिवृत्ति के लिए करों से पहले अपने मौजूदा वेतन के 60 और 66% के बीच आबंटित करने की सलाह देते हैं, हालांकि यह केवल औसत मामलों के लिए एक अनुमान है। इसलिए, यदि आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि आपको अपनी विशेष परिस्थितियों के अनुसार अपनी सेवानिवृत्ति के लिए कितना बचा जाना चाहिए, तो आपको संदर्भ बिंदु से शुरू करना चाहिए और फिर उसके अनुसार अनुकूलित करना चाहिए। संदर्भ का एक अच्छा मुद्दा आपकी मासिक आय है ताकि आप अपने मासिक खर्चों का बेहतर विचार कर सकें। फिर, इस राशि को खर्चों से घटाना जो कि आप रिटायर होने के बाद उठना बंद कर देंगे।
  • उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि करों के बाद आपकी वर्तमान आय $ 5000 है और आप प्रति माह एक ही राशि खर्च करते हैं।
  • अपनी बचत के लिए आवंटित राशि को घटाएं जब आप रिटायर करते हैं, तो आप अपने वेतन के हिस्से को अपनी बचत में आवंटित करना बंद कर देंगे इसलिए, यदि आप प्रति माह $ 500 बचाते हैं, तो इस राशि को अपने वेतन से घटाना: $5000-$500=$4500{ displaystyle $ 5000 - $ 500 = $ 4500}.
  • यदि आप रिटायर होने के समय से, आपने अपने घर का भुगतान पूरा कर लिया है, तो आप आवास के खर्चों में क्या घटाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका आवास खर्च 1000 डॉलर प्रति माह है और आपके रिटायर होने से पहले आपका भुगतान शेड्यूल समाप्त होता है, तो यह राशि मासिक व्यय नहीं रह जाएगी। इसलिए: $4500-$1000=$3500{ displaystyle $ 4500 - $ 1000 = $ 3500}.
  • बाजा कैलिफ़ोर्निया, मैक्सिको चरण 8 में रीयल एस्टेट खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    विचार करें कि आप अपनी जीवन शैली को बदल देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप रिटायर होने पर अधिक यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो आपके पास कुछ क्षेत्रों में अधिक खर्च हो सकता है, लेकिन आप परिवहन और शॉपिंग जैसी कम खर्च भी कर सकते हैं जैसे कपड़े या किराने की खरीदारी। कल्पना कीजिए कि आप कपड़े और सुपरमार्केट और परिवहन दोनों की खरीद पर $ 300 कम प्रति माह खर्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन यह भी एक साल का सफर करने की योजना है, जिसमें कुल $ 5000 का खर्च आएगा, जिसके लिए आप प्रति माह 450 डॉलर बचाने का फैसला करेंगे। इसलिए, आपको अपने पिछले बजट में $ 150 का मासिक खर्च जोड़ना होगा: $3500+$150=$3650{ displaystyle $ 3500 + $ 150 = $ 3650}.
  • छवि सेल्स रेप्स चरण 1 ढूंढें शीर्षक
    3
    अपनी आय और आपके खर्चों के बीच वार्षिक अंतर की गणना करें। निर्धारित करें कि आप वर्तमान में सेवानिवृत्ति के लिए क्या बचत कर रहे हैं, साथ ही साथ सामाजिक सुरक्षा या इसके समतुल्य स्थान पर, जहां आप रहते हैं, अपनी पेंशन और आपके पास किसी भी रिटायरमेंट खाते से मिलेगा। फिर, अपने मासिक खर्चों की तुलना करें और अपनी आय और आपके खर्चों के बीच वार्षिक अंतर प्राप्त करने के लिए 12 से अंतर बढ़ाएं।
  • पिछले उदाहरण के बाद, आप अनुमान लगाते हैं कि आप अपनी सेवानिवृत्ति के दौरान एक माह $ 3650 खर्च करेंगे।
  • कल्पना कीजिए कि आपको सामाजिक सुरक्षा या इसके समतुल्य से $ 1100 प्रति माह और आपकी पेंशन से $ 1250 प्रति महीने प्राप्त होगा इसलिए, आपकी मासिक आय होगी $1100+$1250=$2350{ displaystyle $ 1100 + $ 1250 = $ 2350}.
  • इसलिए, आपकी आय और आपके व्यय के बीच का वार्षिक अंतर है $3650-$2350=$1300*12=$15600{ displaystyle $ 3650 - $ 2350 = $ 1300 * 12 = $ 15600}.
  • रिटर्न के लेखांकन दर का निर्धारण शीर्षक चरण 4 का
    4
    उस राशि की गणना करें जिसे आपको बचाने के लिए करना होगा मान लें कि आप प्रति वर्ष अपनी सेवानिवृत्ति बचत का 4% वापस लेंगे। 25 साल की सेवानिवृत्ति के लिए आपको समर्थन देने में सक्षम होने के लिए अब तक आपको कितना पैसा बचाना होगा, इसका अनुमान लगाने के लिए अपनी आय और आपके खर्च के बीच का अंतर 25 से गुणा करें।
  • पिछले चरण में, आपकी आय और आपके व्यय के बीच गणना की गयी वार्षिक अंतर $ 15,600 था
  • 25 से गुणा करें: $15600*25=$390000{ displaystyle $ 15600 * 25 = $ 390000}.
  • इसलिए, आपको प्लान या सेवानिवृत्ति के खातों के जरिये एक अतिरिक्त $ 3 9 0,000 बचत करनी होगी।
  • यह केवल एक अनुमान माना जाता है कि आप रिटायरमेंट के समय प्रिंसिपल से वापसी नहीं करते हैं।
  • यदि आपके पति या पत्नी आपसे ज्यादा छोटी हैं, तो आपको रिटायरमेंट के 10 साल की गणना करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • तुम भी एक जीवन पेंशन रख सकते हैं ये अलग-अलग राशि में उपलब्ध हैं जो आपके शेष जीवन के लिए अलग-अलग मासिक या वार्षिक भुगतान प्रदान करेंगे
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी आय और अपने खर्चों के बीच से $ 15,600 के बीच सेवानिवृत्ति के 25 वर्षों के दौरान अंतर की भरपाई के लिए पेंशन का किराया करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 160,000 डॉलर खर्च होंगे
  • विधि 2

    सामाजिक सुरक्षा लाभ लीजिए (यूएसए)
    आरंभ करें एक हेज फंड चरण 1

    Video: How to Identify a Multibagger Stock मल्टीबैगर स्टॉक कैसे ढ़ूँढ़ें

    1
    निर्धारित करें कि आप सामाजिक सुरक्षा लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन कब सबमिट करेंगे। जिस समय आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, वह आपको मिले लाभों के प्रतिशत को बहुत प्रभावित करेगा। हालांकि, आपका आवेदन सबमिट करने के लिए अधिकतम आयु कई कारकों पर निर्भर करता है। इसलिए, आवेदन जमा करने से पहले आपको कितनी देर तक प्रतीक्षा करनी चाहिए यह निर्धारित करने के लिए आपको अपने जीवन की अपेक्षा और आपकी वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए।
    • यदि आप सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने तक आवेदन जमा नहीं करते हैं, तो आप 100% सामाजिक सुरक्षा लाभों को जमा कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि, 1 9 38 से पहले पैदा हुए लोगों के लिए, सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष है, जबकि 1 9 38 के बाद पैदा हुए लोगों के लिए, सेवानिवृत्ति की आयु 67 वर्ष है।
    • आप की सेवानिवृत्ति चार्ट की जांच कर सकते हैं सामाजिक सुरक्षा प्रशासन आप किस आयु को रिटायर कर सकते हैं यह जानने के लिए
    • यदि आप लाभों को एकत्रित करने के लिए 70 की बारी तक इंतजार कर सकते हैं, तो आप और भी कमा सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, 1 9 43 के बाद पैदा हुए लोगों को प्रत्येक वर्ष उनके लाभ लेने में 8% की वृद्धि मिल सकती है, इससे पहले कि वे उन्हें इकट्ठा करने से पहले प्रतीक्षा करें।
    • आप 62 साल की उम्र में सामाजिक सुरक्षा लाभ एकत्र करना शुरू कर सकते हैं, लेकिन इससे स्थायी रूप से कम भुगतान हो जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आपकी सेवानिवृत्ति की आयु 67 है और आप 62 साल की उम्र में लाभ लेने शुरू करते हैं, तो आपको 30% की कमी के साथ भुगतान मिलेगा।
    • आम तौर पर यह सलाह दी जाती है कि जब तक आप आय के अन्य स्रोत न हो, तो जब तक आप सेवानिवृत्ति की आयु तक लाभ प्राप्त करना शुरू नहीं करते।
    • यदि आप अपनी सेवानिवृत्ति के दौरान बहुत खर्च करते हैं, जैसा कि आप एक उद्यम के लिए अपनी आय का उपयोग करना चाहते हैं या आपके मेडिकल व्यय के लिए यदि आपके पास अच्छा स्वास्थ्य नहीं है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास निश्चित आय है, इससे पहले लाभ एकत्र करना शुरू करना एक अच्छा विचार है आप अपने खर्चों को हल करने में मदद कर सकते हैं।
  • रेजिस्टर एक यूके कंपनी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    लाभों का अनुरोध करें इससे पहले कि आप उन्हें एकत्र करना शुरू करना चाहते हैं, आपको तीन महीने से लाभ के लिए आवेदन करना होगा, जो काम बंद करने का फैसला करने से पहले भी हो सकता है। हालांकि, यदि आपकी सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष से अधिक है और आप तब तक इंतजार करना चाहते हैं जब तक कि लाभ के लिए आवेदन करें, आपको अभी भी 65 साल के होने के तीन महीने पहले ही मेडिकेयर के लिए आवेदन करना चाहिए।
  • आप या तो सामाजिक सुरक्षा या चिकित्सा लाभ के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं यहां.
  • यदि आप चाहें, तो आप 1-800-772-1213 या TTY 1-800-325-0778 पर फोन द्वारा उनसे अनुरोध कर सकते हैं।
  • आप उन्हें स्थानीय सामाजिक सुरक्षा कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से अनुरोध कर सकते हैं। आप अपने ज़िप कोड को दर्ज करते हुए अपने कार्यालय के सबसे निकटतम स्थान को ढूंढ सकते हैं यहां.
  • यदि आप अमेरिका में नहीं रहते हैं, तो निकटतम सामाजिक सुरक्षा कार्यालय या स्थानीय दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें। आप यह संपर्क जानकारी पा सकते हैं यहां.
  • 3
    आपके पति या पत्नी के साथ लाभों का समन्वय करें यदि आपके पति या पत्नी ने लाभ एकत्र करने के लिए पर्याप्त रूप से काम नहीं किया है, तो आप अभी भी वैवाहिक लाभों के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। इस मामले में, एक ही नियम नियमित लाभ के लिए लागू होते हैं: पति / पत्नी के पास अर्हता प्राप्त करने के लिए कम से कम 62 साल होनी चाहिए और यदि आप इस उम्र में लाभ के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको जो राशि मिलेगी उससे कम क्या होगा यदि आप सेवानिवृत्ति की आयु यदि आप तलाकशुदा हैं, तो आपके पिछले साथी भी इन लाभों के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं यदि उनकी शादी न्यूनतम 10 वर्षों तक चली।
  • एक ऋण समेकन चरण 1 के पुनर्वित्त शीर्षक वाली छवि
    4
    आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करें सामाजिक सुरक्षा लाभों के लिए आवेदन करने के लिए, आपको दस्तावेजों की एक श्रृंखला के माध्यम से अपनी पहचान सत्यापित करनी होगी। ये उन्हें जारी किए गए इकाई द्वारा मूल या प्रमाणित प्रतियां होने चाहिए। आप उन्हें स्थानीय सामाजिक सुरक्षा कार्यालय में डाक से भेज सकते हैं या उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रस्तुत कर सकते हैं। वहां एक बार, इन दस्तावेजों की प्रतियां बनाई जाएंगी और मूल वापस आ जाएंगे।
  • स्थानीय सोशल सिक्योरिटी ऑफिस के कर्मचारी आपको उन दस्तावेजों को प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं जो आपके पास नहीं हैं।
  • आपको अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर की आवश्यकता होगी।
  • आपको अपने गृह राज्य से जन्म प्रमाण पत्र भी जमा करना होगा।
  • आपको काम के अपने पिछले साल के डब्लू -2 फॉर्म को प्रस्तुत करना होगा।
  • यदि आप सेना में थे, तो आपको अपने लाइसेंस दस्तावेज अपने साथ लेना होगा।
  • यदि आपके पति या पत्नी या आपके बच्चे भी लाभ के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो आपको अपने जन्म प्रमाणपत्र और सामाजिक सुरक्षा नंबर को जमा करना होगा।
  • यदि आप अमेरिका में नहीं पैदा हुए थे, तो आपको अपनी नागरिकता का प्रमाण या एक कानूनी विदेशी के रूप में अपनी स्थिति पेश करनी चाहिए।
  • आपको उन्हें अपने बैंक के नाम और खाता नंबर भी प्रदान करना चाहिए ताकि सामाजिक सुरक्षा धन जमा कर सके।
  • रजिस्टर एक ब्रिटेन कंपनी चरण 2 नामक छवि
    5
    सामाजिक सुरक्षा प्रशासन (एसएसए) को सूचित करें यदि आपके परिस्थितियों में कोई परिवर्तन हो, जो आपके लाभों को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आपके पते में कोई भी परिवर्तन, आपके वैवाहिक स्थिति में या अपने बैंक खातों में या यदि कोई अन्य परिस्थिति उत्पन्न होती है, तो आपको एसएसए को तत्काल सूचित करना चाहिए, जो लाभों को एकत्र करने की आपकी क्षमता को प्रभावित करता है। यदि आपके नागरिकता की स्थिति में कोई बदलाव है या यदि आपको 30 से अधिक दिनों के लिए देश छोड़ना है, साथ ही साथ आप एक आपराधिक अपराध के लिए दोषी ठहराए गए हैं, यदि आप अपने धन का प्रबंधन करने में असमर्थ हैं या यदि आप मर जाते हैं तो आपको एसएसए को भी सूचित करना चाहिए ।
  • विधि 3

    सेवानिवृत्ति के बाद लागत वाली चिकित्सा सहायता
    एक ग्राहक सेवा एजेंट के नाम से छवि चरण 11
    1
    65 वर्ष की उम्र में मेडिसियर कार्यक्रम में दाखिला करें (यदि आप अमेरिका में रहते हैं)। यह 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए एक स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम है। आप के लिए साइन अप कर सकते हैं एसएसए वेबसाइट या 1-800-772-1213 पर कॉल करके बीमा के लिए उसी माह को कवर करना शुरू करना जिसके लिए आप 65 साल का हो, आपको तीन महीने पहले ही पंजीकरण करना होगा। चिकित्सा कई भागों के होते हैं:
    • भाग ए: यह अस्पताल बीमा है, जो आपके इलाज और देखभाल को कवर करता है यदि आप अस्पताल में भर्ती हैं। अधिकांश भाग के लिए, यह 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए मुफ़्त है।
    • भाग बी: इसमें चिकित्सा परामर्श, आउट पेशेंट उपचार और अन्य सेवाएं शामिल हैं जो भाग ए में शामिल नहीं हैं। हालांकि, बाद के विपरीत, आपको भाग बी के लाभों तक पहुंचने के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा जो कि पर आधारित होगा आपकी वार्षिक आय और यह आपको सामाजिक सुरक्षा से प्राप्त मासिक भुगतान से काट लिया जाएगा। 2012 तक, इन प्रीमियम की सीमा $ 99.90 और $ 319.70 के बीच होती है।
    • भाग सी: इस भाग में चिकित्सा एडवांटेज योजनाएं शामिल हैं, जो निजी कंपनियों से आने वाले कवरेज हैं जो आपको पार्ट्स ए और बी के फायदे प्रदान करने के लिए मेडिक्केयर किराए पर लेते हैं और आमतौर पर नुस्खे भी कवर करते हैं ऐसा करने के लिए, आपको चुनने वाली योजना के आधार पर आपको मासिक प्रीमियम का भुगतान करना होगा।
    • यदि आपके पास एक मेडिकेयर एडवांटेज प्लान है, तो आपको एक मेडिगैप पॉलिसी की आवश्यकता नहीं है।
    • भाग डी: इसमें डॉक्टर के पर्चे की दवाएं शामिल हैं
  • यूके चरण 9 में खरीदें ए हाउस नाम वाली छवि
    2
    Medigap चिकित्सा बीमा खरीद लोगों के लिए एक अतिरिक्त स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी खरीदने के लिए आम है, जो कि चिकित्सा कवर नहीं करता है, जैसे कि साझा भुगतान और वार्षिक कटौती मेडिगैप बीमा निजी बीमा कंपनियों के माध्यम से उपलब्ध है
  • 12 Medigap नीतियों जो से चुनने के लिए है, जो Medigap, Medigap बी के रूप में जाना जाता है और इतने पर जब तक Medigap एफ Medigap एक सबसे बुनियादी नीति और लाभ और कवरेज है Medigap एफ है, जो करने के लिए विस्तार कर रहे हैं कर रहे हैं सबसे पूर्ण नीति
  • एक विवाह में, प्रत्येक पत्नियों को अपनी मेडिगैप बीमा पॉलिसी खरीदनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण चुकाना चरण 2
    3
    रिटायर होने के बाद चिकित्सा सहायता का भुगतान करने के लिए पैसे बचाएं 65 साल की उम्र में आप मेडिकल स्वास्थ्य बीमा (यदि आप अमेरिका में रहते हैं) के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, तो इसमें सब कुछ शामिल नहीं है उदाहरण के लिए, आपको एक निश्चित कवरेज तक पहुंचने के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा और शायद आपको मेडिगैप बीमा पॉलिसी के लिए भी भुगतान करना होगा। इसके अलावा, जो कुछ भी बीमा कवर नहीं करता है (जैसे साझा किए गए भुगतान और वार्षिक कटौती के रूप में) अपने दम पर भुगतान किया जाना चाहिए। इन सभी को ध्यान में रखते हुए, सेवानिवृत्ति के 20 वर्षों के दौरान कुछ रिटायर लोगों को केवल स्वास्थ्य बीमा के मामले में अपने खर्चों को कवर करने की आवश्यकता होगी, कंपनी फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स के अनुमान के मुताबिक 240,000 डॉलर का है।
  • विधि 4

    सेवानिवृत्ति योजना में निवेश करें
    1
    पेंशन योजनाओं और परिभाषित योगदान योजनाओं की तुलना करें पेंशन लाभ योजनाओं को परिभाषित करती है, जिसका अर्थ है कि वे आपकी सेवानिवृत्ति के दौरान प्रति माह एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं। इसमें परिभाषित योगदान सेवानिवृत्ति योजनाएं भी हैं, जो आपको केवल उस पैसे का उपयोग करने का भुगतान करती हैं, जो आपने खाते में समय के साथ जमा कर लिए हैं। इस प्रकार की योजनाएं आपको एक मासिक आधार पर अपने खाते से वापस लेना चाहते हैं, उसके आधार पर आपको एक राशि का भुगतान करती है और कुछ मामलों में, आप यह चुन सकते हैं कि इन फंडों का निवेश कहां करें
    • यही है, पेंशन योजनाओं में, प्रदाता वह है जो जोखिम को मानता है, जबकि परिभाषित योगदान योजनाओं के मामले में, धारक जोखिम को मानता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक 6 देखें
    2
    निर्धारित करें कि जिस कंपनी के लिए आप काम करते हैं वह आपको एक पेंशन प्लान प्रदान करता है पेंशन योजना सेवानिवृत्ति खातों कि अपने नियोक्ता आप एक ही देता है और आप अपने वेतन और बार जब आप कंपनी के लिए काम किया है की लंबाई के आधार पर अपनी सेवानिवृत्ति के लिए निर्धारित मासिक राशि का भुगतान। इस कारण से, वे योगदान की योजना परिभाषित कर रहे हैं, जिसका अर्थ है कि अपने नियोक्ता को अपने आप नामाकंन जाएगा और आप (उदाहरण के लिए एक वर्ष) समय की एक निश्चित राशि अर्हता प्राप्त करने के लिए काम करते हैं। साथ ही, यह आपका नियोक्ता है जो इन फैसले को निवेश करने के लिए सभी निर्णय लेता है, आमतौर पर किसी निवेश कंपनी की मदद से।
  • एक व्यावसायिक ऋण चरण 3 को संशोधित करें
    3
    पता करें कि आपके नियोक्ता के पेंशन निधि कार्यक्रम क्या है सामान्य तौर पर, इससे पहले कि आप अपने सभी पेंशन अधिकारों को ग्रहण कर सकें, आपको कंपनी में कुछ निश्चित वर्षों के लिए काम करना होगा। दो प्रकार के कार्यक्रम हैं:
  • अधिकारों का कुल हस्तांतरण का अर्थ है कि कंपनी में निश्चित अवधि के काम के बाद आप अपनी पेंशन का 100% प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, इसका मतलब यह है कि यदि आप इस अवधि के समय तक काम करना बंद कर देते हैं, तो आप उस पेंशन को खो देंगे जो आपने तब तक जमा कर लिया है
  • अधिकारों का क्रमिक हस्तांतरण का मतलब है कि आपको निर्धारित अवधि के बाद अपनी पेंशन का एक निश्चित प्रतिशत प्राप्त हो सकता है। आप उस नौकरी में रहने के रूप में यह प्रतिशत बढ़ेगा और निश्चित अवधि के बाद, आप अपने पेंशन का 100% प्राप्त कर सकते हैं
  • यदि आप अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपके विशेष परिस्थिति पर लागू होने वाला कार्यक्रम क्या है। यह संभव है कि, अन्य प्रकार के सेवानिवृत्ति के खातों के विपरीत, यदि आप नौकरी बदलते हैं, तो आप अपनी पेंशन का कोई हिस्सा प्राप्त नहीं कर सकते। सामान्य तौर पर, जब आप अपनी नौकरी बदलते हैं तो आपके द्वारा जमा किए गए पेंशन की राशि आपके नियोक्ता के पेंशन अधिकारों को प्राप्त करने की समय सीमा पर निर्भर करती है।
  • एक कैश एडवांस चरण 8 प्राप्त करें
    4
    अपनी पेंशन एकत्र करना शुरू करें आप सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने तक अपनी पेंशन तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे, जो आपकी पेंशन योजना में निर्दिष्ट किया जाएगा। सामान्य तौर पर, आपको 65 वर्ष का होना चाहिए, हालाँकि कुछ योजनाएं आपको 55 वर्ष की आयु के बाद लाभ प्राप्त करने की अनुमति देती हैं या यदि आपके पास विकलांगता है
  • सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने से पहले आप अपनी पेंशन एकत्र करना शुरू कर सकते हैं, हालांकि यह सबसे अधिक संभावना है कि आप 100% प्राप्त नहीं कर सकते। आप अपने नियोक्ता से पूछ सकते हैं कि भुगतान उस आयु पर निर्भर करता है जिस पर आप अपना पेंशन एकत्र करना शुरू करते हैं
  • एक शीर्षक प्राप्त करें
    5
    निर्धारित करें कि आप अपना पेंशन कैसे प्राप्त करेंगे यह एक एकल भुगतान या मासिक वार्षिकी भुगतान के माध्यम से हो सकता है और यह आपके द्वारा प्रति माह की जरूरत के हिसाब से धन की मात्रा पर निर्भर करता है और कितना पैसा खर्च करने की ज़िम्मेदारियों के साथ आप कितना सहज महसूस करते हैं।
  • यदि आपके पास ज्यादा निवेश अनुभव नहीं है, तो आपके लिए आपके पेंशन से आवधिक भुगतान प्राप्त करना आसान हो सकता है
  • यदि आप एक ही भुगतान प्राप्त करना चुनते हैं, तो आपको बजट के लिए बहुत सावधानी बरतनी चाहिए और इसे निवेश करना चाहिए ताकि यह वृद्धि जारी रहे।
  • जहां आप रहते हैं, वहां के कर कानूनों के आधार पर, आपको एक एकल भुगतान पर लगाया जा सकता है जब तक कि आप इसे एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते में नहीं डालते।
  • म्यूचुअल फंड्स स्टेप 1 को समझें
    6
    एकल भुगतान को प्रबंधित करें यह विकल्प आपको कुछ फायदे दे सकता है (उदाहरण के लिए, आप इस राशि में निवेश करने और इसे अपने उत्तराधिकारियों तक छोड़ने के लिए वित्तीय सलाहकार के साथ काम कर सकते हैं), हालांकि आपको इस तरह की बड़ी राशि तक पहुंचने वाली जिम्मेदारियों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • यदि आप एक एकल भुगतान प्राप्त करना चुनते हैं, तो आप अपने नियोक्ता के वित्तीय स्वास्थ्य से प्रभावित नहीं होंगे इसका मतलब यह है कि अगर कंपनी दिवालिया हो जाती है, तो आप अपनी पेंशन नहीं खोेंगे
  • इस राशि को उलटा लें तो यह बढ़ती रहती है करने का एक तरीका एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते या जगह है जहाँ आप रहते हैं और एक तत्काल वार्षिकी है कि मासिक भुगतान प्रदान करेगा करने के लिए उस राशि के एक हिस्से का आवंटन में उसके बराबर में जमा किया जाता है, ताकि आप एक निश्चित आय हो सकता है और एक ही समय में, , अपनी पेंशन के दूसरे हिस्से के साथ निवेश आय प्राप्त करें
  • अपनी व्यक्तिगत ऋण चरण 11 को कम करें
    7
    करों का भुगतान करें आपको अपने पेंशन पर राज्य या संघीय कर का भुगतान करना पड़ सकता है, इसके आधार पर कि आपके नियोक्ता ने योगदान कैसे स्थापित किया है आम तौर पर, आपकी पेंशन का कर योग्य हिस्सा उसी दर पर लगाया जाता है जिस पर आपकी नियमित आय पर कर लग जाता है।
  • आप अमेरिका, आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) में रहते हैं पेंशन योजनाओं में भेद "योग्य" और "अयोग्य" और इनमें से प्रत्येक श्रेणी के लिए अलग नियम लागू होते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अयोग्य योजनाओं के लिए, जो "सामान्य नियम" के नाम से जाना जाता है, लागू होता है, जिसके अनुसार इस प्रकार की योजना को अनुकूल कर उपचार नहीं मिलता है। इसका मतलब है कि योगदान पर कोई कर लगाया जाता है जो कि आप और आपके नियोक्ता पेंशन योजना के लिए करते हैं, लेकिन उसी वर्ष निवेश पर रिटर्न पर करों पर शुल्क लगाया जाता है जिसमें आप उन्हें प्राप्त करते हैं।
  • योग्य योजनाओं (यानी, योजनाओं है कि कर से पहले योगदान स्वीकार करते हैं) के लिए यह लागू होता है क्या "सरल नियम" जिसके अनुसार इन योजनाओं अनुकूल दरों पर कर लगाया जाता है के रूप में जाना जाता है। इसका मतलब यह है कि उसी साल लाभ में करों पर शुल्क लगाया जाता है जिसमें आप उन्हें प्राप्त करते हैं, लेकिन जब से आप सेवानिवृत्ति के बाद कर श्रेणी में सबसे नीचे जाएंगे, तो आप इन रिटर्नों पर करों की अदायगी कम कर देंगे।
  • विधि 5

    सेवानिवृत्ति बचत खातों के माध्यम से सहेजें


    एक रिटेल फ्रेंचाइज बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने नियोक्ता के साथ एक निर्धारित योगदान योजना को स्थापित करें उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आपके नियोक्ता आपको कंपनी के प्रकार के आधार पर 401 (के) या 403 (बी) प्रकार की पेंशन योजना की पेशकश कर सकते हैं, जहां आप काम करते हैं यह संभव है कि आपका नियोक्ता इस प्रकार की पेंशन योजना में आपको स्वचालित रूप से नामांकित करता है और यह कि प्रत्येक योगदान के लिए, आपके नियोक्ता कंपनी की नीतियों के आधार पर एक ही राशि के लिए एक बना देता है। ये पेंशन योजना व्यक्तिगत रिटायरमेंट खातों के समान नहीं है, जिसमें आपका नियोक्ता भाग नहीं लेता है
    • करों से पहले योगदान किया जाता है, जिसका मतलब है कि आप केवल उस राशि पर कर का भुगतान करते हैं जो आपने बचत खाते में योगदान नहीं किया था।
    • फिर, आपके खाते में योगदान की गई राशि को इसके मूल्य में वृद्धि करने के लिए निवेश किया जाता है। शायद आप इसे केवल किसी विशेष तरीके से डिफ़ॉल्ट रूप से निवेश कर सकते हैं या आप अपने योगदान को निवेश करने के लिए खुद को चुन सकते हैं।
    • आपका नियोक्ता आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक निश्चित राशि तक का योगदान करने की पेशकश भी कर सकता है
    • जिस राशि का आप योगदान कर सकते हैं, उसकी सीमाएं छड़ी करें, जो आमतौर पर आपकी आयु और वैवाहिक स्थिति पर निर्भर करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो 2015 तक, 50 से कम लोग प्रति वर्ष 18,000 डॉलर या 1500 डॉलर तक का योगदान दे सकते हैं, जबकि जोड़े सालाना 36,000 डॉलर तक का योगदान दे सकते हैं ।
    • दूसरी तरफ, अगर 50 से अधिक लोग प्रति वर्ष 24,000 डॉलर या 48,000 डॉलर तक का योगदान दे सकते हैं, यदि वे कुछ ऐसा करते हैं
    • आपको अपने सेवानिवृत्ति के दौरान अपने बचत खाते से प्राप्त भुगतानों पर करों का भुगतान करना पड़ सकता है
  • एक मोर्टगेज चरण 13 प्राप्त करें
    2
    एक व्यक्ति सेवानिवृत्ति खाते खोलें इस प्रकार के खाते से आपको अपनी सेवानिवृत्ति के लिए पैसे बचाने की सुविधा मिलती है जिससे आपको कर के फायदे मिलते हैं, जो कि आपकी उम्र के हिस्से में और आपके द्वारा कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले पेंशन योजना में कितनी राशि में योगदान देते हैं। ।
  • इस प्रकार के खाते से आपको आपके कर रिटर्न में कटौती करने की अनुमति भी मिल सकती है।
  • यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप एक रोलओवर इरा ("व्यक्तिगत सेवानिवृत्ति खाते" के लिए अंग्रेज़ी में परिचित करा) के रूप में जाना जाता है, जिसे आप अपनी 401 (के) पेंशन योजनाओं से धन स्थानांतरित कर सकते हैं, खोल सकते हैं या 403 (बी) पिछले रोजगार से
  • 3
    एक रोथ इरा खोलें (यदि आप अमेरिका में रहते हैं I)। व्यक्तिगत रिटायरमेंट खाते खाते के प्रकार के आधार पर अलग-अलग टैक्स लाभ के लिए योग्य हैं। यदि आप एक रोथ IRA खोलते हैं, तो योगदान करों के बाद किया जाता है और फिर पैसा टैक्सिंग के बिना जमा हो जाता है। इसलिए, जब तक आप इसे अपनी सेवानिवृत्ति के दौरान उपयोग करने जा रहे हैं, आपको उस राशि पर करों का भुगतान नहीं करना पड़ेगा हालांकि, उस अवधि के दौरान आप इस खाते से पैसे वापस नहीं ले पाएंगे, जिसमें आप योगदान कर सकते हैं।
  • एक बंधक चरण 3 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो स्वास्थ्य व्यय (एचएसए) के लिए बचत खाता खोलें इस प्रकार के खाते से आप निजी खर्चों के लिए पैसा बचाना, जैसे चिकित्सा परामर्श, दवाखाना, नेत्ररोग और दंत चिकित्सा उपचार और अन्य संबंधित खर्च जैसे आप अपने वार्षिक टैक्स रिटर्न में कटौती कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सेवानिवृत्ति से पहले यह धन (अन्य प्रकार के बचत खातों के विपरीत) हो सकता है, क्योंकि यह हर साल स्वचालित रूप से स्थानांतरित हो जाता है, हालांकि आप इसे केवल चिकित्सा सहायता से संबंधित खर्चों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, जब आप सेवानिवृत्ति की आयु (65 वर्ष) तक पहुंचते हैं, तो आप खाते से धन वापस ले सकते हैं और आपके उपयोग पर प्रतिबंध नहीं होगा।
  • यदि इन परिवारों के योगदान का योगदान होता है तो लोग इन खातों में प्रति वर्ष अधिकतम $ 3350 या $ 6650 योगदान कर सकते हैं। इस मामले में, यदि सदस्यों में से एक 55 या अधिक उम्र के हैं, तो वे प्रति वर्ष $ 7650 तक योगदान कर सकते हैं (अर्थात, $ 1000 अधिक)।
  • विधि 6

    निर्धारित करें कि कहाँ रहते हैं
    प्रारंभिक परामर्श कंपनी का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    1
    सही समय पर चलें सरल जीवन में संक्रमण करना आमतौर पर सेवानिवृत्ति योजनाओं का हिस्सा होता है, लेकिन इसका मतलब यह भी परिवार के घर छोड़ने और अपने दोस्तों और अपने समुदाय को पीछे छोड़ने का मतलब हो सकता है। इसलिए, केवल आप को स्थानांतरित करने का फैसला कर सकते हैं कुछ मामलों में, सही समय तब हो सकता है जब आप और आपके पति दोनों अभी भी जीवित रहते हैं और एक दूसरे स्थान पर एक साथ समय बिताना चाहते हैं, और दूसरों में, आपके पति की मृत्यु के कारण स्थानांतरित करने का निर्णय हो सकता है किसी भी स्थिति में, जब आप अंततः तय करते हैं कि यह समय है, तो आपको अपने बजट, आपकी जीवन शैली, आपके परिवार के साथ अपने करीबी और स्वास्थ्य की स्थिति सहित कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • कैपिटल गेन्स टैक्स से बचें शीर्षक से छवि 3
    2
    अपने स्वास्थ्य की स्थिति को ध्यान में रखें अच्छा स्वास्थ्य रखने से आप स्वतंत्र रूप से जीने की अनुमति दे सकते हैं, हालांकि आपको यह स्वीकार करना चाहिए कि आपके शरीर में वृद्धावस्था के एक अनिवार्य भाग के रूप में परिवर्तन का अनुभव होगा। उदाहरण के लिए, आपका स्वास्थ्य धीरे - धीरे या अप्रत्याशित रूप से खराब हो सकता है इसलिए, यदि आपका वित्त आपको अनुमति देते हैं, तो आप पेशेवर देखभाल करनेवालों को आपकी देखभाल करने के लिए किराए पर ले सकते हैं और आपको आगे बढ़ने की ज़रूरत नहीं है, या आप किसी रिश्तेदार या सुविधा के साथ ले जा सकते हैं जहां आप की आवश्यकता वाली देखभाल प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक लघु बिक्री एक होम चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि आपकी आवास की स्थिति क्या होगी सेवानिवृत्ति के रूप में, आपके निपटान में आपके पास कई विकल्प होंगे और प्रत्येक के पास अपने फायदे और नुकसान होंगे। इसलिए, आपको अपनी जरूरतों, अपनी जीवन शैली और परिवार की स्थिति के आधार पर सबसे उपयुक्त चुनना होगा।
  • आप अपने घर में रहने पर विचार कर सकते हैं यदि प्रशासन के लिए समस्या बहुत बड़ी नहीं है, क्योंकि इससे आप एक ऐसे समुदाय में रहने की इजाजत दे सकते हैं, जिसमें आप पहले से ही स्थायी बंधन बना चुके हैं। हालांकि, यह संभव है कि इसके लिए आपको घर के रखरखाव के लिए योजना बनानी पड़े और बाद में देखभाल की आवश्यकता हो।
  • यदि आप उस संपत्ति में पर्याप्त हिस्सेदारी रखने और उसके मालिक होने का निर्णय लेते हैं, तो आप रिवर्स बंधक प्राप्त करने के लिए योग्य हो सकते हैं, जो आपको आपके स्वामित्व हित के लिए भुगतान करेंगे। आमतौर पर, यह केवल 62 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए उपलब्ध है।
  • एक अन्य विकल्प एकल-पारिवारिक घर या एक सम्मिलिति में ले जाने के लिए है यदि आप उस स्थान को बनाए रखना नहीं चाहते हैं जहां आप रहते हैं। आप अपनी वरीयताओं (उदाहरण के लिए, मिश्रित आयु का या 55 साल या उससे अधिक के लोगों के लिए) के अनुसार अलग-अलग उम्र के लिए उन्मुख जैसे स्थानों को ढूंढ सकते हैं।
  • आप एक सेवानिवृत्ति समुदाय में भी जा सकते हैं, जहां आप स्वतंत्र रूप से रह सकते हैं और 24 घंटे उपलब्ध नर्सों जैसी सुविधाओं तक पहुंच सकते हैं, संपत्ति के बाहरी और इंटीरियर दोनों के रखरखाव, जैसे पेशेवर शेफ द्वारा तैयार भोजन।
  • ऑरलैंडो चरण 1 में किराए पर एक अवकाश गृह शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप किसी दूरस्थ स्थान पर जाने का निर्णय लेते हैं, तो परिणाम को ध्यान में रखें। जब आप युवा थे, तो आप को उष्णकटिबंधीय स्वर्ग में सेवानिवृत्त करने का एक सपना हो सकता था, लेकिन यह वास्तव में आपकी सेवानिवृत्ति के दौरान आपको उन लोगों से अलग कर सकता है जिनकी आवश्यकता हो सकती है। आपको उस प्रभाव पर विचार करना चाहिए, जिसे आपको अपने परिवार और आपके समुदाय से स्थायी रूप से अलग करना होगा, खासकर यदि आप अकेले हों इसलिए, यदि आपका वित्त आप अनुमति देते हैं, तो आप एक छुट्टियों के घर खरीद सकते हैं, जहां आप दोनों स्थितियों के लाभों का आनंद लेने के लिए वर्ष के एक हिस्से में रह सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें फार्म लोन आवेदन डेनियल चरण 2
    5
    अपने बजट पर विचार करें आपकी नेट वर्थ और आपकी मासिक आय एक बड़ी हद तक निर्धारित होगी, जहां आप अपनी सेवानिवृत्ति के दौरान जी रहे होंगे। उदाहरण के लिए, सेवानिवृत्ति समुदायों, छुट्टी के घरों, एकल-परिवार के घरों, व्यक्तिगत देखभाल करनेवाले और नर्स महंगे हैं। इसलिए, आपको एक मासिक बजट तैयार करना चाहिए और अपने दीर्घकालिक व्यय का नियोजन करना चाहिए ताकि यह तय किया जा सके कि आप अपने रखरखाव का वित्त कैसे करेंगे और आप किस तरह का भौतिक समर्थन करेंगे, जैसे कि साल बीते। इसके लिए, आप अपने बच्चों और मदद के लिए अपने परिवार के अन्य सदस्यों से पूछ सकते हैं
  • विधि 7

    रिटायर होने के लिए खुद को भावनात्मक रूप से तैयार करें
    बिना किसी लागत के चरण 5 पर जमानत व्यवस्थित शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान रखें कि काम छोड़ने पर एक महान भावनात्मक प्रभाव पड़ेगा। यदि आपका काम आपको परिभाषित करता है, तो इसे छोड़कर आप को नुकसान का एक बड़ा कारण हो सकता है और आपको किसी की जगह ले जाने वाले किसी व्यक्ति के विचार के साथ भी तुच्छ महसूस हो सकता है सामान्य तौर पर, पेशे से जुड़ी बिना खुद को मान्य करना, बहुत मुश्किल हो सकता है, जब तक समय बीत जाता है, आप अपने रिटायर करने के निर्णय और अवसाद और चिंता की भावना का अनुभव कर सकते हैं।
    • इसका विरोध करने के लिए, आप दूसरों के साथ सार्थक लिंक स्थापित करने और एक सकारात्मक तरीके से अपने कौशल का उपयोग करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करके एक नई पहचान विकसित कर सकते हैं।
    • कई सेवानिवृत्त लोगों को "दूसरा पेशा" मिलना है जो बेहद फायदेमंद है, चाहे वे भुगतान करें या स्वयंसेवकों के रूप में।
  • स्कूल से अपनी कक्षा के साथ एक सप्ताह के लिए कॉप लिविंग पर एक सप्ताह शीर्षक चित्र
    2
    अपने पति या पत्नी और आपके परिवार के साथ अधिक समय बिताने के विचार के अनुरूप बनाएं उदाहरण के लिए, यदि दोनों आपकी सेवानिवृत्ति के पहले काम करते हैं, तो यह संभव है कि वे आजादी के आदी बन गए हैं जो इस परिस्थिति की पेशकश करते हैं। इसलिए, कि प्रदान करेगा सेवानिवृत्ति के रूप में अपनी दिनचर्या में परिवर्तन ला सकती सकता है दोनों इस स्वतंत्रता देने के लिए बाध्य महसूस करते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि समय के साथ, अपने पति या पत्नी के साथ घर पर अधिक समय बिताने के लिए अपने नए दिनचर्या के लिए समायोजित करने के लिए आते हैं में रखना है, लेकिन दोनों वैसे भी अलग योजना अपने स्वार्थ गतिविधियों के लिए समय समर्पित करने के लिए उपयोगी होगा।
  • चित्र शीर्षक से नौकरियां चरण 1 बनाएं
    3
    निर्धारित करें कि आपका दिन कैसे संरचित होगा। अपने काम के लिए समर्पित घंटे के बारे में सोचने के लिए कुछ समय लें, न केवल आपके कार्यालय में खर्च किए गए घंटे बल्कि आपके घर से काम पर जाने के समय और जिस समय से आप पहले तैयार हो गए थे घर छोड़ो जब आप रिटायर होते हैं तो ये सभी दायित्व गायब हो जाएंगे, इसलिए आपको इस खाली समय का उपयोग करने के लिए उत्पादक तरीकों की योजना बनानी चाहिए ताकि आप ऊब न हों।
  • एक संगठन में स्वयंसेवी कई लोगों के लिए, समुदाय के लिए कुछ समय व्यतीत करना एक बहुत पुरस्कृत व्यवसाय है।
  • अपने समय को और अधिक सक्रिय करने के लिए खर्च करें आप आउटडोर गतिविधियों का आनंद लेते समय का लाभ उठा सकते हैं (जैसे गोल्फ) और अधिक बार व्यायाम करते हैं यह आपको महान भावनात्मक और शारीरिक लाभ देगा
  • योजना यात्राएं आप अपने बच्चों या नाती-पोते को देखने के लिए इस खाली समय का भी फायदा उठा सकते हैं यदि वे आपके पास नहीं रहते हैं या उन स्थानों की यात्रा करते हैं जिन्हें आप हमेशा से यात्रा करना चाहते थे
  • छवि विकसित करना एक प्रशिक्षण योजना 14 कदम विकसित करना
    4
    लोगों के साथ बातचीत करने के अन्य तरीकों की तलाश करें हम सब अलग-अलग हैं: कुछ लोग अधिक घरेलू होते हैं और घर पर समय बिताने में सक्षम होने का आनंद लेते हैं, जबकि अन्य अधिक मिलनसार होते हैं और लोगों द्वारा घिरा होना चाहिए। किसी भी स्थिति में, आपको ऐसी गतिविधियों की योजना बनानी होगी जो आपको सामाजिक संपर्क के अच्छे स्तर की अनुमति देते हैं। आप ऐसे विषयों पर क्लब या समूह में शामिल हो सकते हैं जो आप में रुचि रखते हैं, एक कक्षा लेते हैं या रिश्ते बनाने के लिए अंशकालिक नौकरी प्राप्त करते हैं जो आपको ऊर्जा से भर देते हैं।
  • विधि 8

    आपकी सेवानिवृत्ति के दौरान काम करें
    1
    अपने काम का समय लम्बा एक हालिया अध्ययन से पता चला है कि 55 या उससे अधिक आयु के लगभग 40% अमेरिकी नागरिक काम करते रहते हैं और वास्तव में, इस आयु समूह ने 2007 और 2014 के बीच श्रम बल में लगभग पूरे विकास का हिसाब अमेरिका में किया था। UU। इसलिए, यदि आप शारीरिक रूप से काम कर सकते हैं, तो आप अपनी वर्तमान नौकरी में जितनी ज्यादा हो, आप सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंचने के बाद भी सोच सकते हैं। जब आप आखिरकार रिटायर होने का निर्णय लेते हैं, तो इससे आपको और भी ज्यादा पैसे बचाने होंगे।
  • इलिनोइस चरण 2 में एक बीमा ब्रोकर बनें शीर्षक वाली छवि

    Video: नियोजित शिक्षकों को रिटायरमेंट पर भारी लाभ, जानिए कैसे

    2
    सेवानिवृत्ति के बाद एक नया पेशा दर्ज करें 2014 में, कंपनी मेरिल लिंच ने एक अध्ययन किया जिसमें यह पाया गया कि लगभग 60% सेवानिवृत्त लोगों ने 55 साल की आयु के बाद एक अलग पेशे में प्रवेश किया और यह तीन गुना अधिक था कि रिटायर होने वाले रिटायर लोग अभी भी उद्यमी बन गए छोटे श्रमिकों को करने के लिए
  • तुरंत अपनी सेवानिवृत्ति बचत न करें कुछ लोगों को वित्तीय कारणों से काम करना जारी रखना पड़ सकता है (उदाहरण के लिए, यदि वे कंपनियों के लिए काम करते हैं, जिन्होंने पेंशन समाप्त कर दी है)। यह भी अक्सर होता है कि आर्थिक अनिश्चितता कई लोगों को अपनी सेवानिवृत्ति की बचत का उपयोग समय से पहले करने के लिए करती है।
  • तुम भी काम जारी रखने के लिए चुन सकते हैं, जब तक वे काफी पुरानी अपने सभी सामाजिक सुरक्षा लाभ या जगह है जहाँ आप अमेरिका में सामाजिक बीमा के मामले में रहते हैं (में बराबर इकट्ठा करने के लिए थे, इस उम्र के 67 वर्ष पर होता है )।
  • लोग अक्सर भी मानसिक रूप से सक्रिय रहने के लिए उनकी उम्र बढ़ने के लिए या अपने जीवन प्रत्याशा में वृद्धि करने के लिए सेवानिवृत्ति की आयु के बाद काम करना जारी रखने के लिए चुनें। इसका मतलब है कि आपके रिटायरमेंट कम से कम 20 साल है जो उन्हें सामाजिक कनेक्शन बनाने और एक व्यवसाय है कि कृतार्थ खोजने के लिए और उन्हें एक उद्देश्य देने के लिए अधिक से अधिक प्रेरणा देता है पिछले सकता है।
  • ओपन एक स्विस बैंक खाता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    सामाजिक सुरक्षा आय सीमाओं से अधिक मत हो (यदि आप अमेरिका में रहते हैं)। संभावना है कि अगर आप सामाजिक सुरक्षा के लिए साइन अप जब आप अभी तक सेवानिवृत्ति की आयु तक नहीं पहुंचे हैं, अपने लाभ के लिए पहुँच नहीं है जब आप एक वेतन प्राप्त कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, 2009 से, आप एक से अधिक 14,160 $ ​​एक वर्ष कमाने है, तो आप हर $ 2 आप अर्जित के लिए सामाजिक सुरक्षा $ 1 पर वापस आना होगा। हालांकि, अगर आप सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुंच जाते हैं तो यह सीमा बढ़ जाती है। इसका मतलब है कि 2009 से, अगर आप सेवानिवृत्ति की आयु तक पहुँचने और $ 37,680 से ऊपर के वेतन प्राप्त करते हैं, सामाजिक सुरक्षा लाभ जुर्माना भुगतान के बिना एकत्र कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से नौकरियां चरण 23 बनाएं
    4
    निर्धारित करें कि यदि आप काम करना जारी रखते हैं तो आपकी पेंशन पर क्या असर पड़ेगा सामान्य तौर पर, परिभाषित योगदान योजनाओं का आधार आधार के रूप में कंपनी के वर्षों के पूर्व निर्धारित संख्या का उपयोग करके गणना की जाती है। इसलिए, यदि आप अपेक्षा से अधिक समय तक काम करते हैं, तो आपको एक अतिरिक्त पेंशन प्राप्त नहीं होगी आप यह भी जानते हैं कि अपने पेंशन आय आप कंपनी में अपने पिछले वर्षों के दौरान प्राप्त पर आधारित होगा होना चाहिए, इसलिए यदि आप अपने काम अनुसूची को कम करने, यह भी अपने पेंशन को कम कर सकता।
  • Video: शीघ्र सेवानिवृत्ति की उम्र क्या होनी चाहिये? Early Retirement When?

    आपकी योजनाओं को योजनाबद्ध करें चित्र 4 चरण
    5
    मेडिसर बीमा के पार्ट्स बी और डी में नामांकन के लिए प्रतीक्षा करें (यदि आप यूएस में रहते हैं)। अगर कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई गई बीमा पॉलिसी अभी भी लागू है, तो मैडिकर पार्ट बी और डी के लिए प्रीमियम का भुगतान करना शुरू नहीं करें, चूंकि यह, संक्षेप में, एक बीमा के लिए डबल भुगतान करने के समान होगा। स्वास्थ्य का इसके अलावा, अगर आप अभी भी अपनी व्यवसाय योजना के तहत कवर किए जाते हैं, तो आप मेडिकार को अपनी प्राथमिक बीमा के माध्यम से शामिल कर लेंगे, जो आपको मेडिकार योजना में साझा किए गए भुगतान और कटौती के लिए जिम्मेदार बनाती हैं। वे आपकी कंपनी की योजना से अधिक महंगा हो सकते हैं
  • रिटर्न के लेखांकन दर का निर्धारण शीर्षक चरण 4 का
    6
    अगर आप काम करना जारी रखते हैं तो गणना करें कि आपका आयकर कैसे प्रभावित होगा। यदि आप अपनी नौकरी से प्राप्त वेतन के अलावा सामाजिक सुरक्षा लाभ या सेवानिवृत्ति खाते को इकट्ठा करना शुरू करते हैं, तो आप कर की दर बढ़ा सकते हैं, जिसमें करों में हजारों डॉलर का भुगतान शामिल होगा। इसलिए, आप अपनी पेंशन योजना से भुगतान प्राप्त नहीं करने की योजना बना सकते हैं, जब तक कि आप काम बंद नहीं कर देते, हालांकि यह संभव है कि, कुछ सेवानिवृत्ति खातों के मामले में, आपको एक निश्चित आयु में मासिक भुगतान प्राप्त करना शुरू करना होगा, चाहे आपके पास हो काम बंद कर दिया या नहीं (अमेरिका में, यह आम तौर पर 70 साल और एक आधे पर होता है)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com