ekterya.com

एक बेहतर पति कैसे बनें

हालांकि प्रत्येक विवाह अलग है, कुछ सार्वभौमिक दिशानिर्देश हैं, जिनके द्वारा प्रत्येक पुरुष और महिला को अपने जीवन का मार्गदर्शन करना चाहिए और जीवित रहना चाहिए। इस लेख को पढ़ें ताकि आप अपने विवाह को मजबूत बनाए रख सकें और आपका सबसे अच्छा पति बन सकें।

चरणों

भाग 1

स्वस्थ रिश्ते को बनाए रखें
एक सुंदर पति का पहला शीर्षक वाला चित्र 01

Video: How to be Happy in Married Life - पति पत्नी खुश कैसे रहें - Happy Married Life Tips - Monica Gupta

1
कैसे संवाद करने के लिए जानें खुले और ईमानदार संचार एक स्वस्थ रिश्ते का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है और विश्वास को बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। अगर उचित संचार मौजूद नहीं हैं तो सरल गलतफहमी बड़ी लड़ाई में बदल सकती है अपने संबंधों को मजबूत रखें और अपने आप को नियमित रूप से व्यक्त करते हुए अत्यधिक बहस से बचें
  • समय बिताने के दौरान परेशान होने पर उन्हें समस्याओं के बारे में चर्चा करें और उन्हें परेशान करने की बजाय उन्हें उठाना चाहिए।
  • चर्चा के दौरान एक राजनयिक होने के बारे में जानें। रक्षात्मक न होने की कोशिश करें यदि आपकी पत्नी आपको आलोचना करती है इसके अलावा उसे दोष देने की कोशिश न करें, उसे दोष दें या नाराज़ हो जाएं, जबकि आप उसके साथ समस्याओं का उल्लेख करते हैं।
  • उसे सुनो एक अच्छा संचारक होने के नाते केवल बात करने के बारे में जानने ही नहीं है जब वह बात कर रही है तो आपकी पत्नी को आपका ध्यान देना महत्वपूर्ण है। उसे आंखों में देखें, उसके प्रश्न पूछें और जब वह महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात कर रही हो, तो अपना फोन या कंप्यूटर न देखें।
  • यदि किसी कारण से आप बुरे मूड में हैं, तो इसे अनदेखा करने या इसके साथ तेज होने के बजाय स्पष्ट रूप से बताएं। इस तरह, वह आपको व्यक्तिगत रूप से आपके दृष्टिकोण को बिना बिना जिस स्थान की आवश्यकता है, वह आपको दे सकता है।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 02
    2
    खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार रहें एक स्वस्थ संबंध दो-तरफा सड़क की तरह है तुम्हारी शादी के दौरान, निश्चित तौर पर आपको उसे खुश करने के लिए कुछ चीजों को देना होगा और इसके विपरीत। यदि आप में से किसी दूसरे को बिना किसी पारस्परिकता की मांगों को दे रहा है, निश्चित रूप से अंत में असंतोष हो जाएगा।
  • एक सुंदर पति का शीर्षक टाइप करें चित्र 03
    3
    जब आवश्यक हो तो अकेले रहने के लिए अपना समय दें एक दीर्घकालिक रिश्ते में, एक या दोनों दलों के लिए थोड़ी सी समय की आवश्यकता होती है, यह स्वाभाविक है - यह स्पष्ट और अपने आप पर ध्यान केंद्रित करती है दूर करने के लिए समय की आवश्यकता के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन यह कहना ज़रूरी है और सुनिश्चित करें कि वह व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेती है
  • सप्ताह या महीने में एक दिन बंद करें, जिसमें आप कुछ अकेले कर सकते हैं - उसे भी ऐसा ही करें। अगर आपके पास बच्चे हैं, तो उनको ध्यान में रखना चाहिए जबकि अन्य बाहर हैं।
  • अपनी पत्नी से कभी भी उसके साथ समय बिताने से बचने के लिए झूठ बोलना यदि वह वास्तव में आपको प्यार करती है, तो वह समझ जाएगी कि आपको अकेले रहने या अपने दोस्तों के साथ जाने की ज़रूरत है।
  • भाग 2

    कैसे घर पर व्यवहार करने के लिए
    छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 04
    1
    घर के कामकाज में सहायता अध्ययन बताते हैं कि औसत महिला अपने पति की तुलना में प्रति सप्ताह घर पर 10 घंटे और अधिक काम करती है घर में अत्यधिक काम और अन्य तनावपूर्ण गतिविधियों से पुरुषों और महिलाओं दोनों में यौन इच्छा कम हो सकती है। यह बर्तन धोने, वैक्यूम करने, बाथरूम की सफाई, बगीचे में काम कर, मरम्मत करने और इतने पर काम का बोझ संतुलन में मदद करता है
    • चाबी घर के आसपास मदद करने के लिए है, भले ही आपको स्पष्ट रूप से नहीं पूछा गया हो। याद रखें कि दोनों अपनी पत्नी और आपके पास घर को साफ और सुव्यवस्थित रखने की ज़िम्मेदारी है।
    • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो अपनी पत्नी को स्कूल से लेने की पेशकश करके उन्हें मदद करें, जब वह व्यस्त हो, तब उनकी देखभाल करें।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 05
    2
    सफाई के अपने तरीके का सम्मान करें कुछ लोग उच्छृंखल वातावरण में रहने वाले अन्य लोगों की तुलना में अधिक सहज महसूस करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दोनों अपने घर में सहज महसूस करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आपका घर सबसे व्यवस्थित और दोनों के साफ-सफाई की आवश्यकताओं को पूरा करता है।
  • सिर्फ इसलिए कि अगर आप रात में गन्दा व्यंजन करते हैं तो अच्छा लगता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी पत्नी भी और आपको इसका सम्मान करना चाहिए। अगर आपकी पत्नी गन्दा है, तो कृपया आसपास के वातावरण को साफ करने के लिए उसे समय-समय पर याद दिलाएं।
  • Video: How to become a Good Wife - एक अच्छी पत्नी कैसे बने - Qualities of a Good Wife - Monica Gupta

    छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 06



    3
    क्या विकार इकट्ठा यहां तक ​​कि अगर आपका कार्यक्रम आपको घर के काम करने के लिए अतिरिक्त समय की अनुमति नहीं देता है, तो अपनी गंदगी को साफ करने के लिए कोई बहाना नहीं है। कम से कम आप कर सकते हैं अपने खुद के बर्तन धो कर, अपने कपड़े स्टोर करें और अपने गंदे कपड़ों की देखभाल करें।
  • यदि आप सप्ताह के दौरान बहुत व्यस्त हैं, तो सप्ताह के अंत में एक घंटे या दो खाना पकाने, सफाई या यार्ड काम करना
  • Video: How to Improve Husband Wife Relationship - पति पत्नी के रिश्ते को बेहतर कैसे बनाएं - Monica Gupta

    छिपे हुए चित्र देखें चित्र अच्छा है
    4
    थोड़े रहस्य को बरकरार रखें किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहना इसका मतलब है कि आपका गार्ड खाली हो और आपको हर एक के कम आकर्षक पक्ष देखें। यद्यपि आराम का यह स्तर अंतरंगता का एक वास्तविक संकेत है, फिर भी आप अंत में यौन आकर्षण के स्तर को नुकसान पहुंचा सकते हैं जो आपको दूसरे की ओर लग रहा है।
  • व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें - व्यक्तिगत स्वच्छता के नियमों का सम्मान करें और अच्छे आकार में रहने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    छोटे विवरण जो महान प्रभाव डालते हैं

    Video: How to Become A Good Person in Hindi । Acha Insan Kaise Bane Achche Insan Ke Gun Aur Pehchan

    मेक आउट अ रे गर्ल चरण 03
    1
    दैनिक शारीरिक संपर्क करें एक नियमित आधार पर त्वचा से त्वचा संपर्क होने पर ऑक्सीटोसिन नामक एक रसायन को रिलीज किया जाता है, जिससे तनाव कम हो जाता है और दीर्घकालिक अंतरंगता की भावना बढ़ जाती है।
    • शारीरिक संपर्क का मतलब जरूरी नहीं कि सेक्स जब भी आप निकलते हैं, अलविदा दबाते हैं, फिर से मिलने के बाद उसे गले लगाते हैं और फिल्म को देखने के लिए कर्ल को शारीरिक संपर्क का हिस्सा होता है।
  • छवि एक बेहतर पति का शीर्षक 09
    2
    वे एक साथ हंसते हैं हर शादी में उतार-चढ़ाव होता है, इसलिए कठिन समय के माध्यम से प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है हास्य की भावना को बनाए रखना और समय-समय पर सरल होना। आपको एक पेशेवर हास्य अभिनेता बनने की ज़रूरत नहीं है, आपको सिर्फ उसे मुस्कुराहट करने का प्रयास करना है (आप भी) दैनिक
  • लाइव कॉमेडी शो के लिए टिकट प्राप्त करें, घर पर दोस्तों के साथ समय बिताने या एक साथ खेल खेलने के लिए एक मेजबान बनें- ऐसा कुछ जो उन्हें हंसी बनाता है
  • नियमित रूप से हंसते हुए न केवल आपकी शादी में सुधार होगा, बल्कि यह रक्तचाप के स्तर को कम करके, मस्तिष्क में ऑक्सीजन का प्रवाह बढ़ाने और तनाव के स्तर को कम करने के द्वारा आपके स्वास्थ्य को बेहतर बना सकता है।
  • एक सुंदर पति का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    3
    उसे आश्चर्य सिर्फ इसलिए कि आप एक अंगूठी पहन रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने स्नेह जीतने की इच्छा को रोकना चाहिए। समय-समय पर, आपके पास रिश्ते की शुरुआत में एक ही रोमांटिक विवरण होता है। फूल लाओ, फिल्मों के लिए टिकट प्राप्त करें या आश्चर्यजनक रोमांटिक रात की योजना बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • आप समय के साथ अपनी पत्नी की आदतों, पैटर्न और वरीयताओं के बारे में अधिक और अधिक सीखेंगे। अपने विचारों की सराहना करने के लिए सीखना आपको करीब लाने और अंतरंगता के एक गहरे स्तर की स्थापना करने में सहायता करेगा।
    • यदि आप और आपकी पत्नी लगातार लड़ रहे हैं, तो कुछ चिकित्सा उपचार लेने के लिए फायदेमंद हो सकता है। किसी अन्य व्यक्ति के दृष्टिकोण को देखने के उद्देश्य से उन्हें स्वस्थ प्रतिबद्धताओं तक पहुंचने में मदद मिल सकती है और कुछ धारणाएं हैं कि उनके पास स्वयं नहीं होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com