ekterya.com

कैसे अपने बच्चे को सब्जियों को खाने में मदद करने के लिए

सब्जियों में बहुत से विटामिन, खनिज और अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक पोषक तत्व होते हैं, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा पर्याप्त खा रहा है लेकिन अपने बच्चे को सब्जियां खाने में हमेशा आसान नहीं होता है, तो आप क्या कर सकते हैं? यहां कुछ विधियां हैं:

चरणों

अपने बच्चे को सब्जियां खाने के लिए प्रोत्साहित करें शीर्षक चरण 1
1
अपने विद्रूप फली खाओ! यदि आप उन्हें अपने आहार में शामिल नहीं करते हैं तो बच्चे सब्जियों के लिए स्वाद विकसित नहीं करेंगे। अपने बच्चे के आहार को बदलने से पहले, अपनी बुरी खाने की आदतों को बदल दें बहुत सारे सब्जियां खाकर अपने बच्चे के लिए एक अच्छा उदाहरण सेट करें
  • अपने बच्चे को सब्जियां खाने के लिए प्रोत्साहित करें शीर्षक चरण 2
    2



    सब्जियों के साथ शुरू करो जब आप अपने बच्चे को ठोस आहार खिलाते हैं, तो फलों के बजाय मटर और हरी बीन्स जैसी सब्जियां शुरू करें हालांकि यह बच्चों के लिए फल के साथ शुरू करने के लिए सामान्य है (क्योंकि वे मीठे और स्वाभाविक रूप से आकर्षक हैं), यदि कोई बच्चा सब्जियों से शुरू होता है, तो वे कम मीठे खाद्य पदार्थों के लिए स्वाद विकसित कर सकते हैं। कभी-कभी आप जौ और मटर, जई और मीठे आलू या चावल और गाजर के साथ भोजन तैयार करने की कोशिश करते हैं।
  • अपने बच्चे को सब्जियां खाने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    बुरी नारहल को हटा दें गाजर के लिए चटनी, कुकीज़ या कैंडीज़ में चिप्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए क्रीम पनीर के साथ सॉस, अंगूर, अजवाइन के साथ चिपक जाता है।
  • अपने बच्चे को सब्जियां खाने के लिए प्रोत्साहित करें शीर्षक चरण 4
    4
    उन्हें बार-बार पेश करें कभी-कभी बच्चों को पहली बार जब वे पेशकश की जाती हैं, तो वे नए भोजन को स्वीकार नहीं करेंगे। लेकिन इसे बार-बार प्रस्तुत करने के बाद (कभी-कभी कई बार 12 बार एक पंक्ति में!) वे इसे साबित करेंगे इसे एक लड़ाई मत बनो यदि आप इसे छू नहींते हैं, तो इसे खाने के लिए मजबूर मत करो
  • Video: How to do IVF - IVF कैसे करते है? - IVF से बच्चा कैसे होता है हिंदी में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com