ekterya.com

कैसे अपने पति अपनी बुरी आदतों को छोड़ने के लिए

आपके पति की बुरी आदतों को बदलने का एक तरीका है, चाहे वह अपने नाखूनों को धुएं या काटता है। अपनी बुरी आदतों से लड़ने में आपकी सहायता करना और अपने निजी जयघोषक होने से आपको अपने जीवन को प्राप्त करने में मदद करने में काफी मदद मिलेगी। हालांकि यह सच है कि रात भर में परिवर्तन की अपेक्षा करना असंभव है, आप अपनी मदद करना शुरू करने के लिए बहुत सी बातें कर सकते हैं। हम आपको सिखाएंगे!

चरणों

भाग 1
विषय का इलाज करें

अपने पति को छोड़कर उनकी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 1
1
उसकी आदत के बारे में उससे बात करो आपने कितनी बार गौर किया है कि आप अपने बालों के साथ खेल रहे थे या आप इसे जानते हुए भी बिना घबराहट चल रहे थे? इसलिए, यह संभव है कि आपके पति की बुरी आदत अवचेतन है। उसे पता चले कि आपको क्या परेशान है उससे पूछें अगर वह जानता है कि वह ऐसा करता है।
  • बेशक, वहाँ कुछ आदतों है जो दूसरों की तुलना में अधिक नाजुक हैं दोनों एक कारण से शादी कर रहे हैं, इसलिए यदि आप उन्हें नहीं बताते हैं, तो इस बात पर चर्चा करने के लिए कौन और कौन आराम कर सकता है? आपके पति को नाराज नहीं होना चाहिए, जब तक आप इस विषय के बारे में शांत और सौम्य हैं आप अपनी बुरी आदत का उल्लेख करने के लिए इसे छोटी बातचीत कर सकते हैं आप उसे बता सकते हैं: "मानें, क्या आपको पता है कि आप अपने नाखूनों काट रहे हैं? वह मुझे परेशान करता है"।
  • उसे अपनी बुरी आदत के साइड इफेक्ट दिखाएं और आप उसे क्यों रोकना चाहते हैं। बताएं कि यह आपके जीवन को कैसे प्रभावित करता है और आपकी बुरी आदत के कारण भविष्य में क्या होगा। यह संभव है कि आपके पति को थोड़ा सा समझने की ज़रूरत हो।
  • अपने पति को छोड़कर उनकी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 2
    2
    उद्देश्य और पैटर्न की पहचान करें किसी भी कारण से बुरी आदतों पैदा नहीं होती है। आम तौर पर, ये ऊब या तनाव के कारण होते हैं। क्या आपका पति काम के बाद इतना धुम्रपान करता है कि यह चिमनी लगता है? क्या वह टीवी देखकर अपने पोर पर आवाज करता है? तुम्हें पता होना चाहिए वह उस आदत क्यों करता है? इसे रोकने का एकमात्र तरीका यही है
  • आपको बहुत सावधानी बरतनी होगी अगर आपका पति कहता है कि वह नहीं जानता कि तुम क्या कहते हो। आप दिन की अलग-अलग समय पर क्या करते हैं, अलग-अलग गतिविधियां करते समय और जब आप अलग-अलग भावनाओं को दिखाते हैं पहचानें कि आपकी आदत का कारण क्या है
  • अपने पति को अपनी पिछली आदत से बाहर निकालने वाली छवि चरण 3
    3
    दयालु और सहानुभूति रखें। सभी लोगों को बुरी आदतों है उसे दिखाइए कि आप समझते हैं कि एक से छुटकारा पाने के लिए कितना मुश्किल है और आप एक चमत्कार को रात भर होने की उम्मीद नहीं करते हैं। खासकर अगर यह कम या व्यायाम खाने के बारे में है यह मुश्किल है!
  • उसे एक बच्चे की तरह महसूस न करें आखिरी बात यह है कि आपका पति यह महसूस करना चाहता है कि आप उसे कुचलना चाहते हैं। आपको डांटते हुए कुछ भी नहीं मिलेगा। आपको केवल एक चीज मिल जाएगी, जो कि आप अपने अभिनय के तरीके से निराश और अधिक हठ महसूस करते हैं। सुनिश्चित करें कि उनके पास बातचीत है और दोनों सुन रहे हैं
  • भाग 2
    अपने पति को समझाने

    अपने पति को अपनी पिछली आदत से बाहर निकालने वाली छवि चरण 4
    1
    उसे सिखाओ उसके लिए क्या बुरा है इसे नहीं कहा जाता है "बुरी आदत" खुशी के लिए आपको पता हो सकता है कि उसके लिए यह बुरा है, लेकिन आपको उसे वैसे भी बता देना चाहिए। एक्लेराले को अच्छी तरह से कारण, चाहे वह उनका स्वास्थ्य, कल्याण या सौंदर्यशास्त्र है कभी-कभी, मनुष्यों को इनकार करने की हमारी स्थिति से बाहर निकलने की जरूरत है
    • अपनी बुरी आदत से समझदारी मत करो यदि आप सिर्फ उसे बताए तो आपका पति आपके अच्छे इरादों को नहीं देखेंगे "लेकिन सिगार आपको मारने वाला है"। इसके बजाय, उसे दिखाएं कि आप तार्किक और समझदार हैं। उसे बताओ: "आप जानते हैं कि कितना भयानक धूम्रपान होता है और आपके शरीर पर उसके नतीजे क्या प्रभाव पड़ते हैं और अपने आस-पास के लोगों में"। इस तरह, आपका पति नाराज़ नहीं होगा
  • अपने पति को अपनी पिछली आदत से बाहर निकालने वाली छवि चरण 5
    2

    Video: बुरी आदतों से छुटकारा कैसे पाएं - How to Get Rid of Bad Habits in Hindi - बुरी आदतें - Monica Gupta

    उसे दिखाएं कि यह आपके लिए बुरा है अपने पति को पता हो सकता है कि उसकी बुरी आदत उसके लिए बुरी है, लेकिन उसे नहीं पता कि यह आपके लिए क्या प्रभाव पड़ता है। उसे बताएं कि यह आपके स्वास्थ्य, ऊर्जा, भलाई या मूड को कैसे प्रभावित करता है आपको नहीं पता कि यह आपको कितना परेशान करता है या कितना आपके जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। खासकर यदि आपने इस विषय का बहुत ही अच्छा व्यवहार किया हो!
  • ईमानदार रहो! यह कहना आसान है "तथ्य यह है कि आप अपने नाखलों काटने मुझे परेशान", लेकिन वास्तव में आप इसका मतलब यह नहीं है। इसके बजाय, उसे बताओ "जब आप अपने नाखूनों को काटते हैं तो मुझे एक बुरी भावना होती है, जो बहुत असुविधाजनक है। इसके अलावा, आप खुद कहते हैं कि यह दर्द होता है!"। इस तरह, आपका पति आपको जवाब देने के लिए अधिक इच्छुक होगा।
  • अपने पति को छोड़कर उनकी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 6
    3
    उसे दिखाएं कि अगर उसकी आदत नहीं है तो उसका जीवन बेहतर होगा। बेशक, आप एक बेहतर मूड होगा! इसके अलावा, अगर आप बदले में इनाम देते हैं तो उस आदत को छोड़ने के लिए दूसरा कारण हो सकता है तथ्य यह है कि आपके पति लाभ और नुकसान को जानता है, अच्छा हो सकता है। इसलिए, दोनों को इंगित करने का प्रयास करें, न सिर्फ एक
  • भाग 3
    परिवर्तन के साथ शुरू करें

    रिच चरण 3 के बिना लाइव मास्टी ब्लॉक लाइव शीर्षक वाला इमेज
    1
    आपकी बुरी आदत को दूसरे के साथ बदलें जो कि अच्छा है पुराने आदत गायब नहीं होते हैं, उन्हें प्रतिस्थापित करना होगा। फल खाने के लिए मिठाई बदलना शुरू करें यदि आप कम खाना चाहते हैं उसे अन्य गतिविधियों की पेशकश करें जिनके हाथों की आवश्यकता होती है, अगर आप चाहते हैं कि वह अपने पोर को उड़ाने बंद कर दें। इस तरह, आपके पति को कम छीन और दुखी महसूस होगा
    • आमतौर पर, आप अपनी आदत खराब करना चाहते हैं जो आपकी पुरानी बुरी आदत से संबंधित है अपने पोर को उड़ाने के बजाय, वह अपना हाथ पोंछ कर सकता है अपने पैर को आगे बढ़ाने के बजाय, आप इसे तनाव कर सकते हैं आलू के बैग खाने के बजाय, आप छोटे गाजर खा सकते हैं इस तरह, आपकी बुरी आदत को छोड़ना आसान होगा, क्योंकि आपके पास नई आदत इतनी विरोधाभासी नहीं होगी।
  • अपने पति को छोड़कर उनकी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 8



    2

    Video: Breaking Bad Habits in Children - बच्चों की बुरी आदतों को कैसे दूर करें - Monica Gupta

    उससे पूछें कि आप उसकी मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं या आप उसके साथ क्या कर सकते हैं। उसे पता होना चाहिए कि आप उसके पक्ष में हैं और आप बलिदान करने के लिए तैयार हैं। यह बेहतर है अगर यह कुछ है जो आप एक साथ कर सकते हैं! यह अधिक प्रेरणादायक होगा क्या आपने साथी के बिना अपना व्यायाम किया है? कंपनी इसे एक सकारात्मक गतिविधि कर देगी, लेकिन इससे भी दबाव बढ़ेगा।
  • उससे पूछिए कि क्या ऐसी आदत को रोकने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं। यह संभव है कि आपके पति को अधिक स्वस्थ खाने की जरूरत है, और आपको चॉकलेट खाने को रोकना होगा प्रत्येक पति के लिए जो आपका पति लेता है, आप ऐसा करेंगे।
  • अपने पति को छोड़कर अपनी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 9
    3
    उसे एक बार में एक कदम उठाने में मदद करें यह अपने पति को पूछने के लिए आज धूम्रपान को रोकने के लिए असंभव है, यह रन 10 किलोमीटर की दूरी पर चला जाता है, अपनी जीवन शैली को छोड़ और स्वचालित रूप से एक अच्छी आदत है। परिवर्तन उस तरह से नहीं होते हैं उसे पता है कि तुम अब के लिए उस के साथ खुशी होगी ही उसके साथ एक सिगार धूम्रपान रात के खाने के नाश्ते के बाद के बजाय एक सेब उसके पोर के साथ एक कुकी सोने से पहले अगर तुम सच में करना चाहते हैं करते हैं। धीरे धीरे अपने बुरी आदत होने रोक दें।
  • जब लोग देखते हैं कि पहाड़ चढ़ने के लिए बहुत ऊंचा दिखता है तो लोग हार जाते हैं। छोटे चरणों से शुरू करें - गति वहां से बनाई जाएगी उन्हें सिगरेट कम करने या कम कैलोरी खाने से सहमत होने पर उसे बड़ा कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करें। आपके पति को एक समय में एक कदम रखना चाहिए।
  • अपने पति को छोड़कर उनकी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 10

    Video: पति की शराब छुड़वाने का 1 चमत्कारी उपाय पति की शराब वेश्या गमन की आदत को छुड़वाया

    4
    एक उदारतापूर्ण संकेत बनाएं यह कहना आसान है "हां, हाँ मैं कल शराब पीना बंद कर दूंगा" और फिर आप रेफ्रिजरेटर में बियर पीने के लिए चलाते हैं इसे तुरंत करना शुरू करें, सभी बियर के डिब्बे से छुटकारा दें। अपने पति की मदद से, बिल्कुल! सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सकारात्मक दृष्टिकोण है। यह परिवर्तन की शुरुआत है!
  • यह क्रिया आधिकारिक तौर पर एक नए मार्ग की शुरुआत को चिन्हित करेगी। इसके बिना, लक्ष्य के बारे में भूलना आसान है क्या तुमने कभी सोने के लिए सोया है, कल रात को आहार शुरू करने का विचार है, जिसे आप याद करते हैं कि अगले दिन आपके मुंह में आलू का चिप कब है? ऐसा न होने दें!
  • भाग 4
    इसे ट्रैक पर रखें

    अपने पति को अपनी पिछली आदत से बाहर निकालने वाली छवि का शीर्षक चरण 11
    1
    उसे जिम्मेदार बनाओ उसे अपनी प्रगति के बारे में पूछें जब वे घर पर हों तो उन्हें देखें उसे पता चले कि आप अपनी सफलता के बारे में एक भयावह दृश्य है और उनकी विफलता नहीं है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ, आपको केवल यह देखना होगा कि यह एक बेहतर व्यक्ति बन गया है। पत्नियां क्या हैं?
    • देखो अगर आप अपने दोस्तों या कर्मचारियों को उस आदत के बारे में बता सकते हैं जो आप को रोकने की कोशिश कर रहे हैं यदि उपरोक्त सभी पर्याप्त नहीं हैं जब ये लोग इस तथ्य के बारे में जानते हैं, तो आपका पति प्रेशर में नहीं गिरने का दबाव महसूस करेगा। उसी तरह, आप उसका अनुसरण कर सकते हैं!
  • अपने पति को छोड़कर उनकी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 12
    2
    उसकी सहमति या विचलित मत करो तला हुआ चिकन की एक बाल्टी के साथ सोफे पर बैठकर रिमोट कंट्रोल के लिए मत पूछो, अगर आप चाहते हैं कि आपका पति एक भेड़िया होने और बेहतर खाने को रोकें। यह एक निराशाजनक रवैया है आपको अपने पति के लिए एक उदाहरण होना चाहिए।
  • यह बेहतर है अगर आप हमेशा सुसंगत हों बलिदान करें, भले ही आप बिस्तर को पीसने, रात के खाने के लिए बाहर जाना, आदि करना चाहते हैं। आपको कुछ भी नहीं करना चाहिए जो आपके परिवर्तन के साथ हस्तक्षेप करे। आप या तो सभी केक नहीं खा सकते हैं!
  • Video: बुरी आदतें कैसे छोड़े( How to leave bad habits)

    अपने पति को छोड़कर अपनी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 13
    3
    श्रृंखला तोड़ मत करो! दीवार पर एक कैलेंडर रखें ताकि दोनों इसे देख सकें। हर दिन जो आपके पति अग्रिम बनाता है, लिखिए "एक्स" लाल के साथ बड़ा एक हफ्ते के बाद, आपके पास एक बड़ी श्रृंखला होगी जिसमें आप को तोड़ना नहीं चाहेंगे हमारे प्रयासों के ठोस सबूत होने से सिर्फ यह जानने से प्रेरणा मिलती है
  • साठ दिन का कार्यक्रम करने का प्रयास करें। क्या बीस-एक दिन पर्याप्त नहीं है? नहीं। आपको परिवर्तन को आत्मसात करने के लिए दो महीने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, समय आदत पर निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप अधिक पानी पीना चाहते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन यदि आप पहाड़ पर चढ़ना चाहते हैं तो समय भिन्न होगा।
  • अपने पति को छोड़कर अपनी बुरी आदतें छोड़ें चित्र 14
    4
    जब आप बदलते हैं तो आपको मिले पुरस्कारों के बारे में बात करें यह बेहतर है कि यह कठिन काम लाभदायक हो! अपने पति से बात करने के लिए बैठकर चर्चा करें कि वह एक इनाम के रूप में क्या चाहता है अगर आप धूम्रपान करने, अपने पोर की अंगूठी, केक खाए, या जो भी बुरी आदत को रोकना बंद करने का प्रयास करने के लिए समय नहीं मांगते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी। वह इसे हकदार!
  • साठ दिन होने के लिए पर्याप्त है आप कुछ महत्वपूर्ण समय पर कुछ छोटे पुरस्कार दे सकते हैं उदाहरण के लिए, यह हर दो सप्ताह हो सकता है आप इसे कैलेंडर पर भी लिख सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • एक पुण्य में धैर्य अपने आप से पूछें कि क्या आप मदद या भूलने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वह इंसान है, सब के बाद

    चेतावनी

    • इसे कभी भी बल न दें इससे मुसीबत में आपका रिश्ता हो सकता है
    • अन्य लोगों के सामने उसकी बुरी आदतों के लिए उसका अपमान न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com