ekterya.com

कैसे औपचारिक रूप से सब्जियों को काटने के लिए

यदि आप अपने दोस्तों और अपने परिवार को प्रभावित करना चाहते हैं या शेफ होने का सपना देखते हैं, तो सब्जियों में कुछ औपचारिक कटौती होती है जो सीखने के लायक हैं। ये कटौती हैं: जुलिएन, शिफॉन, माली, ब्रूनोइस, मैसेडोनिया

और countrywoman. रहस्य यह है कि हर किसी को साफ किनारों के साथ वर्दी दिखाना है। एक बार जब आप यह कटौती करने के लिए सीख गए हैं, तो आप कभी भी सब्जियों को फिर से "अचानक" नहीं कट लेंगे

चरणों

1
प्रत्येक कट का आकार जानें
  • जूलियन कटौती: अधिकांश लोगों के अनुसार, मानक जुलीइने कटौती 4 मिमी 4 सेमी 5 सेमी (0.13 द्वारा 2 इंच 2 इंच) में है। 3 मिमी लगभग 0.13 इंच है, हालांकि, आकार स्कूल से स्कूल तक भिन्न हो सकते हैं।
  • चिड़चिड़ा कट: यह कटौती मुख्य रूप से जड़ी-बूटियों और हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ भोजन के लिए होती है जैसे गार्निश, आम सलाद और गोभी सलाद। वे मूल रूप से बहुत पतले स्ट्रिप्स हैं आकार की परिभाषा काफी अनौपचारिक है और ऐसा लगता है कि कोई औपचारिक आकार नहीं है, इसलिए, भाग्यशाली लगता है क्योंकि यह व्यावहारिक होना आसान होगा
  • गार्डन काट: वे "बेंत" के रूप में सब्जियां हैं वे छोटे और चौड़े होते हैं और आकार 10 मिमी से 10 मिमी से 4 सेमी 4 मिमी (0.8 0.2 0.2 इंच) से 2 सेमी से 4 मिमी से लेकर (0.2 0.4 द्वारा 0.4 इंच)
  • ब्रूनोज काट: यह एक पतली मरने वाली कटौती है जो 4 4 4 4 मिमी (0.13 द्वारा 0.13 इंच से 0.13 इंच) का उपाय करता है।
  • मैसेडोनियन कटौती: यह एक थोड़ा बड़ा घन काट है जो 5 से 10 मिमी (10 मिमी सबसे सामान्य आकार है) के उपाय है।
  • देश अदालत: फ्रेंच में इसे "पेसेन" के रूप में जाना जाता है आकार अधिक चर है।
  • 2
    पहले जूलियन विधि का अभ्यास करें चूंकि विधियां बहुत समान हैं, इसलिए अन्य कटौती से आकार उधार लेते हैं या उसी पद्धति का पालन करते हैं। इसलिए, यह सबसे अच्छा ऑफ-रोड तरीका है जिसे आप शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 1
    जूलियन कटौती

    1
    सब्जी चुनें जुलिएन कटौती किसी भी कठिन सब्जी के साथ किया जा सकता है, उदाहरण के लिए: गाजर, अजवाइन, आलू, काली मिर्च, सैंडिप, नाबिकॉल या स्वीडिश शलजम, तोरी, मीठे आलू या मीठे आलू इत्यादि। ऐसे प्याज या सॉफ्ट फलों जैसे सब्जियां जैसे टमाटर जुलिएन कटौती के लिए आदर्श नहीं हैं
  • 2
    सब्जियां छीलकर और उन्हें 5 सेंटीमीटर (2 इंच) के हिस्से को सीधे संभव के रूप में काट लें। इस कटौती में आपको सब्जियों को अच्छी जगह देना होगा। एक अनियमित कटौती से कट जाने पर सब्जी को पर्ची के कारण गिर सकता है।
  • Video: Bhojpuri Vivah Song | Samdhi ke Gari | Bihar Diwas in USA | Swasti Pandey के अमेरिका में गावल गारी

    3

    Video: Jaipur City Guide | Rajasthan India Travel Video

    सब्जियों को कट किनारे पर सीधा रखें और गोल किनारों को काट लें। आप उन्हें सूप, ब्रॉथ, सॉस या कुचल सब्जियों के लिए जैसे ही गरम कर सकते हैं। अब सब्जियों की सीधी तरफ और अच्छे कोनों होना चाहिए।
  • 4
    4 मिमी (0.13 इंच) चौड़े स्ट्रिप्स में सब्जियों को काटें। बाकी सब कुछ उसी तरह से फिर से गरम किया जा सकता है अब आपके पास 5 सेमी स्ट्रिप्स का 4 मिमी स्टैक होना चाहिए।
  • 5
    कार्ड की एक डेक की तरह स्ट्रिप्स फिर से ढेर, जैसा कि आप उन्हें कटौती करने के लिए सहज महसूस करते हैं। इसके अलावा किनारों को काट लें क्योंकि इससे आप एक समान परिणाम प्राप्त करेंगे। फिर उन्हें 4 मिमी (0.13 इंच) स्ट्रिप्स में काट लें, ताकि आपके पास लंबे स्ट्रिप्स हों।
  • ऐसे अजवाइन या घुमावदार ककड़ी के रूप में सब्जियों, ताकि आप वर्दी स्ट्रिप्स मिलता 5 सेमी लंबी और उसके बाद प्रपत्र (या ऊपर की ओर) के कुछ भागों में काट दिया जाना चाहिए। तब आप जुलिएन कट में उन्हें काट सकते हैं
  • 6
    अब आप जुलिएन कटौती में सब्जियों में कटौती करने में कामयाब रहे हैं। आप उन्हें एक सब्जी के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं या मुख्य सब्जी के रूप में उबले हुए, फ्राइड या सॉटेड कर सकते हैं।
  • विधि 2
    शिफॉन कटौती




    1
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सब्जी का चयन करेंपालक या तुलसी की तरह सब्जियों के लिए, एक साफ ढेर में एक साथ डाल (कार्ड के ढेर के रूप में) और फिर उन्हें अनुदैर्ध्य कटौती ताकि आप के बारे में 1 मिमी (0.04 इंच) विस्तृत के लंबे-लंबे टुकड़ों बनाते हैं। तुम भी ढेर रोल कर सकते हैं और कटौती में एक ही ancho.Enrollarla आसान काटने बना सकते हैं स्ट्रिप्स, लेकिन अगर आप कर एक बहुत बड़ा रोल कठिन होगा। अच्छी तरह से लुढ़का हुआ है तुलसी की तरह जड़ी बूटियों, लेकिन सलाद या किसी सब्जी कि कच्चे पेश किया जाता है के रूप में यह गाली सकता है और अंतिम परिणाम नहीं होगा के रूप में crujiente.Como गोभी के पत्तों और सलाद पहले से ही बहुस्तरीय हैं के लिए आदर्श नहीं है, और अधिक कील में आसान कटौती और फिर इन क्षेत्रों के छोटे हिस्से को ले लो। ताकि आप इसे झुकने के बिना एक ही तरीके से कटौती करने और इसे खस्ता रखने तो फिर तुम ध्यान से और पूरी तरह से दबा सकते हैं।
    • गोभी या सलाद के मांसल और मोटे हिस्से को हटाने की कोशिश करें ताकि कटौती अधिक समान हो। हालांकि, यह विशेष नहीं है लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप औपचारिक कार्यक्रमों पर उन्हें पेश करने जा रहे हों तब आप ऐसा करते हैं।

    विधि 3
    बागवानी कटौती

    1
    जूलियाना कटौती के लिए सब्जी को उसी तरीके से काटा जाता है, लेकिन निम्नलिखित उपायों के साथ।पहली कटौती से सब्जियां 10 या 12 सेंटीमीटर लंबी स्ट्रिप्स बनाती हैं तो फिर तुम 5 से 10 मिमी लंबे-लंबे टुकड़ों में, यहाँ से एक जूलीएन्ने grande.A को विस्तृत इसी तरह कटौती करने के लिए यदि आप 10 सेमी के एक हिस्से को काटा, 5 सेमी 2 के स्ट्रिप्स में कटौती कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप इसे 3 से 3 सेमी स्ट्रिप्स में कट कर सकते हैं या 12 सेमी स्लाइस के लिए 3 से 4 सेंटीमीटर स्ट्रिप्स कर सकते हैं।

    विधि 4
    ब्रूनोज कोर्ट

    1
    ब्रूनेइस कटौती 4 मिमी (0.13 इंच) की एक समान मरने के रूप में ठीक कटौती है। जुलिएन में सब्जियों का ढेर तैयार करें Brunoise कटौती ठीक उसी विधि जूलीएन्ने है, लेकिन और एक साफ ढेर में एक अंतिम कदम adicional.Agrupa जूलीएन्ने सब्जियों के साथ 4 मिमी के छोटे क्यूब्स (0.13 इंच) ताकि आप क्यूब्स कर में स्ट्रिप्स में कटौती छोटे। इस विधि में इस तरह के प्याज, मशरूम आदि जैसे ठीक क्यूब्स में सब्जियों, कटौती करने के लिए प्रयोग किया जाता है अपेक्षित परिणाम 4 बटा 4 बाय 4 मिमी का क्यूब्स है।

    विधि 5
    मैसेडोनियन कोर्ट

    1
    एक बगीचे में कटौती में कुछ सब्जियां तैयार करें मासेदोनियन अदालत वास्तव में एक बड़ा brunoise कटौती है, लेकिन एक ही विधि के साथ। इस मामले में, के बजाय पतली स्ट्रिप्स जूलीएन्ने बनाने के लिए, आप स्ट्रिप्स jardinera.Desde इस स्तर में कटौती के रूप में बड़े होते हैं, न कि लाठी 2, 3 या 4 सेमी करते हैं, जैसे कि आप में कटौती आगे बढ़ना का कारण होगा 1 सेमी हिस्से में स्ट्रिप्स अपेक्षित परिणाम 1 से 1 सेमी के 1 cubes के cubes है।

    विधि 6
    देश न्यायालय

    1
    एक बगीचे में कटौती में कुछ सब्जियां तैयार करें फिर, बजाय लाठी या क्यूब्स आप मासेदोनियन अदालत में कर चलने की, सब्जियों में कटौती में स्ट्रिप्स delgadas.Es आसान कटौती क्योंकि यह कम औपचारिक समूह है। यह मुख्य रूप से शोरबे, सूप, सॉस और स्ट्यू में प्रयोग किया जाता है (जैसे प्याज, गाजर और अजवाइन या प्याज, अजवाइन और काली मिर्च, आदि के रूप में स्वादिष्ट बनाने का मसाला के लिए विभिन्न सब्जियों,) सब्जियों का एक मिश्रण के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • 2

    Video: Virginia Woolf and Mrs. Dalloway (1987)

    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • पारंपरिक और औपचारिक रसोई में, कई शेफों के भोजन के लिए एक छोटा और अच्छा नियम होता है जिसके साथ वे गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए यादृच्छिक तरीके से मापते हैं। यह एक ऐसा कौशल है जो कि रसोई में काफी विकसित होता है और उसे काफी सम्मान मिलता है।
    • कटौती करने के लिए बिल्कुल सही नहीं है, लेकिन एक समान कटौती विधि अपूर्ण चौड़ाई माप छुपा सकते हैं और यहां तक ​​कि हर किसी को प्रभावित भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि शेफ हमेशा इसे पूरी तरह से नहीं करते हैं और सब्जियों को काटने के लिए कई मशीनों का उपयोग करते हैं।
    • असल में "माइक्रोमीटर पूर्णता" घर पर करना ज़रूरी है, इसलिए, उन कटौती की चिंता न करें जो अच्छी तरह से नहीं जाते।
    • सबसे पहले अभ्यास समाप्त होने और कटौती के साथ कटौती करने के लिए ताकि आप अपने काटने के कौशल को सही।

    चेतावनी

    • सुस्त चाकू ज्यादातर दुर्घटनाओं का कारण है। अपने कौशल को विकसित करने के लिए हमेशा तीखी चाकू का उपयोग करें

    Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • काटना बोर्ड और तेज चाकू
    • सब्ज़ी पिलर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com