ekterya.com

व्यायाम के बिना वसा को कम कैसे करें

अपने शरीर में वसा की वृद्धि को कम करना आवश्यक है यदि आप अच्छी स्थिति में होना चाहते हैं और स्वस्थ जीवन बनाए रखना चाहते हैं। व्यायाम करने के बिना आपके शरीर में वसा को कम किया जा सकता है। यदि आप व्यायाम के बिना अपनी वसा को कम करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो निम्नलिखित सुझाव पढ़ें।

चरणों

Video: 5 दिन में ५ किलो मोटापा और पेट की चर्बी तेजी से कम करने का उपाय | पेट कम करने के उपाय M.B Arts

Video: बिना किसी एक्सरसाइज के वजन कैसे कम करे | Without Exercise Weight Loss

व्यायाम के बिना कम वसा व्यायाम शीर्षक चरण 1
1
समझे कि अगर आप व्यायाम के बिना शरीर में वसा को खत्म करना चाहते हैं, तो आपको अपने आहार को संशोधित करने की आवश्यकता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो इन परिवर्तनों को जीवन के लिए परिवर्तन होना चाहिए। आपके आहार को अस्थायी रूप से संशोधित करना प्रभावी नहीं होगा यदि आप दीर्घकालिक परिणामों की तलाश कर रहे हैं
  • व्यायाम व्यायाम के बिना कम फैट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    भोजन पर लेबल पढ़ने के लिए जानें यह क्रिया आपके लिए कुछ स्वाभाविक बननी चाहिए जब आप कुछ भी खरीदते हैं, तो यह पता लगाने के लिए लेबल की जांच करें कि आपने जो भोजन खरीदा है, उसमें कितनी कैलोरी हैं और विशेष रूप से कितनी वसा।
  • व्यायाम व्यायाम के बिना कम फैट शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: मोटापा कम करने के उपाय (Motapa Kam Karne Ke Upay in Hindi By Baba Ramdev) पेट कम करने के उपाय

    Video: मोटापा कम करे बिना एक्सरसाइज के Lose weight without exercise/gym in 1 week

    3
    खराब वसा खाने से बचें अगर आप अपने शरीर को वसा कम करना चाहते हैं बुरे वसा ट्रांस वसा होते हैं, जो खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाते हैं और अच्छे कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं, और संतृप्त वसा, जिससे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाकर दिल और मस्तिष्क संबंधी रोग होने की संभावना बढ़ जाती है। ध्यान दें, हालांकि, ओमेगा -3 एस और मोनोनसस्यूटेटेड वसा के रूप में जाना जाने वाला अच्छा वसा होता है जिसे आप उपभोग कर सकते हैं, जैसे जैतून का तेल, सैल्मन, एवोकैडो या पागल



  • व्यायाम व्यायाम के बिना कम फैट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    प्रोटीन और सब्जियों पर फोकस करें और खराब कार्बोहाइड्रेट को बाहर करें। ध्यान दें कि कार्बोहाइड्रेट आपको वसा बनाते हैं, जैसे कि पास्ता, चावल, आलू और अनाज।
  • व्यायाम व्यायाम के बिना कम फैट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अधिक से अधिक वसा से बचने के लिए दिन में 5 से 6 बार खाएं नाश्ते और दोपहर के भोजन और दोपहर के भोजन और रात्रिभोज के बीच नाश्ते या छोटा भोजन जोड़कर ऐसा करें अपने नाश्ते, लंच और डिनर के आकार को भी कम करें
  • व्यायाम व्यायाम के बिना कम फैट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अपने कैलोरी पीने से बचें दूध, रस और सोडा जैसे पेय कई कैलोरी हैं। इस कारण से, आपको उस चीज़ को पीना चाहिए जिसमें कोई कैलोरी नहीं है, या उसके पास कुछ है। पानी सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन आप कॉफी, चाय, आइस्ड कॉफ़ी और आइस्ड चाय भी पी सकते हैं, सब कुछ कम या कोई क्रीम और चीनी के साथ।
  • युक्तियाँ

    • अपने भोजन की तैयारी में एक ही भोजन खाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, प्रोटीन और पालक, मटर और सब्जियों के लिए ब्रोकोली के लिए चिकन स्तन, मांस और मछली पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन उन्हें मिश्रण करें ताकि आपका भोजन अलग हो।
    • हमेशा जितना चाहें खाने के लिए सप्ताह में 1 दिन दें। नियमों से यह तोड़ना आपके शरीर के लिए एक सदमे की आवश्यकता होती है और आपको उस दिनचर्या से जागृत कर लेती है जो वह अंदर है। जब आप इस तरह अपने शरीर को जगाते हैं, तो आपके चयापचय को सक्रिय किया जाता है, खाने के पैटर्न से प्रतिरक्षा बनने के बजाय जो आपने अपने शरीर के लिए बनाया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com