ekterya.com

शराब पीने के बिना नशे में कैसे महसूस होता है

बहुत से लोग उस उत्तेजना से प्यार करते हैं, जब वे शराबी पेय पीते हैं। ऐसा करने से उनको विचलित कर दिया जा सकता है क्योंकि डोपामिन जारी किया जाता है, एक रासायनिक जो आपको अधिक खुशहाल बनाता है ज्यादातर लोगों को खुश महसूस करना पसंद है! हालांकि, कई समस्याएं हैं, जो शराब पीने के दौरान पैदा हो सकती हैं, जिसमें शारीरिक और भावनात्मक दुष्प्रभाव शामिल हैं। इसके अलावा, मादक पेय पदार्थों की पहुंच कभी-कभी लोगों को इसे लेने से रोक सकती है सौभाग्य से, वहाँ मादक पेय पदार्थों के बिना आपको लगता है कि भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। यदि आप उस भावना को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप ऐसे नए तत्वों का उपयोग कर सकते हैं जो केवल प्रभावी हैं।

चरणों

विधि 1

एक रोमांच का अनुभव करें
मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 1 चरण
1
जिम या स्थानीय पार्क पर जाएं व्यायाम करने से आपको लगता है कि मादक पेय पदार्थों के बिना नशे में होने के सबसे अच्छे तरीके हैं। एक कार्डियोवास्कुलर व्यायाम सत्र पर जाकर आपके शरीर के एंडोर्फिन, सेरोटोनिन और डोपामाइन को रिलीज किया जाता है, जो आपके मस्तिष्क में स्थित रसायन होते हैं। जब इन रसायनों को जारी किया जाता है, तो वे एक जबरदस्त सनसनी पैदा कर सकते हैं, जो शराबी की भावना के समान है।
  • अक्सर व्यायाम करना आपके मूड को स्थायी रूप से प्रभावित कर सकता है एक व्यायाम योजना खोजें जो आपके लिए सही है यदि आप एक मिलनसार व्यक्ति हैं, तो समूह श्रेणी में शामिल हों, जैसे हृदय व्यायाम कक्षाएं, नृत्य कक्षाएं या प्रशिक्षण शिविर यदि आप अकेलेपन की सराहना करते हैं, तो चलना शुरू करने के लिए ध्यान रखें।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    अभ्यास बंजी कूद कई लोगों के लिए, एड्रेनालाईन जो बेहद खेल करते समय महसूस किया जाता है, इसका सबसे अच्छा उदाहरण है कि आप कितने उड़ा सकते हैं यदि आप एक ऐसे अनुभव की तलाश कर रहे हैं जो आपके दिमाग को बदलता है और इसमें कोई अल्कोहल पेय शामिल नहीं है, तो कई विकल्प हैं उदाहरण के लिए, आप स्काइडाइविंग, नदी के वंश या स्नोबोर्डिंग का अभ्यास कर सकते हैं। शारीरिक गतिविधियों के अलावा, इन सभी क्रियाकलापों को आपकी मानसिक स्थिति को बहुत प्रभावित कर सकता है।
  • अपने इलाके में साहसिक समूह खोजें सामान्य तौर पर, आप किसी ऐसी गतिविधि को चलाने के लिए समूह भ्रमण में शामिल हो सकते हैं जैसे कि चढ़ाई या ग्लाइडिंग लटकाए। इस तरह, आप चरम खेलों पर कम खर्च कर सकते हैं और इससे भी अधिक दोस्त बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं जिनके साथ आप समान रुचियां साझा करते हैं।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    प्यार में पतन जो प्यार में गिर गए हैं वे संकेत देते हैं कि उन्हें चक्कर आना और नियंत्रण से बाहर होना चाहिए। मोह (या किसी व्यक्ति के लिए लगता है कि इच्छा) वास्तव में मानव के मस्तिष्क को उसी तरीके से प्रभावित कर सकती है जैसे अल्कोहल या ड्रग्स कर सकते हैं। जब आप प्यार में पड़ जाते हैं, तो आपके डोपामिन का स्तर बढ़ता है, एक जबरदस्त सनसनी पैदा करता है। उत्साह पाने के अलावा, प्यार भी आपको अपरिवर्तित, अधिक उदार और कम तनावपूर्ण बना सकता है।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 4
    4
    प्रकृति के साथ एक अनुभव है क्या आपने कभी गौर किया है कि जब आप छुट्टी पर जाते हैं तो आप किसी को अलग महसूस करते हैं? शायद ऐसा इसलिए होता है क्योंकि बहुत से लोग एक विशिष्ट माहौल से दूर रहने का फैसला करते हैं, और कई लोगों के लिए, यह ठेठ वातावरण शहरी है। जब आप समुद्र तट पर, पहाड़ों में या जंगल में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं, तो ब्रेन जाहिरा तौर पर जानकारी को एक अलग तरीके से पेश करता है। आवाज़ अधिक होती है, रंग अधिक जीवंत होते हैं और हवा को अलग लगता है। यह शराबी की भावना की तरह लग रहा है। बाहर आओ!
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 5
    5
    रोलर कॉस्टर पर जाएं आपके इलाके में मनोरंजन पार्क आपको उत्तेजना की भावना को ढूंढने के लिए एक उत्कृष्ट स्थान हो सकता है जिसे आप देख रहे हैं। चाहे आप सबसे आधुनिक रोलर कॉस्टर या कुछ जल आकर्षण चढ़ाई करें, वहां बहुत सारे आकर्षण हैं जो आपको एक रोमांचक भावना के साथ छोड़ सकते हैं। सभी निश्चितता के साथ, एक रोलर कोस्टर पर चढ़ने के दौरान आपको जो अनुभूतियां अनुभव होती हैं वह वही होगी जो आपको शराबी पेय पीने के दौरान अनुभव करेंगे। आप चक्कर महसूस करने की उम्मीद कर रहे हैं, आप विचलित हो जाएगा और disoriented लगता है। इसके अलावा, आप तुरंत अगले यांत्रिक खेल तक जाने के लिए तैयार महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अपनी कल्पना का प्रयोग करें
    मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 6
    1
    कुछ गाने डालें संगीत के एक टुकड़े को सुनते समय ज्यादातर लोगों को भावनात्मक सनसनी महसूस होती है शायद अपने पसंदीदा हाईस्कूल गाना, आपके शादी के नृत्य या आपके परिवार के पसंदीदा गीत को सुनना आपको एक मानसिक और शारीरिक प्रतिक्रिया का कारण बनता है संगीत के कुछ टुकड़े किसी व्यक्ति को दूसरे समय और स्थान पर ले जा सकते हैं, दूसरे शब्दों में, संगीत आपको अस्थायी रूप से वास्तविकता से बाहर ले जा सकता है संगीत मनुष्यों में गर्भवती प्रतिक्रियाओं को जन्म दे सकता है। इसके अलावा, संगीत से संबंधित हर चीज के रूप में, सब कुछ आपके व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करता है
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 7

    Video: भूलकर भी न करे इन नशीले पदार्थो का सेवन ! !

    2
    अपने भीतर का बच्चा चैनल क्या आप चक्कर आना चाहते हैं और भ्रामक महसूस करना चाहते हैं? बच्चे इस में विशेषज्ञ हैं! अपने बचपन के वर्षों को याद रखें क्या आपको याद है कि जब तक आप गिर गए तब तक आप क्या महसूस कर रहे थे? इसे फिर से क्यों नहीं? आप कुछ फ्लिप कर सकते हैं या अपने दोस्तों के साथ स्थानीय पार्क या आँगन में जा सकते हैं। एक पहाड़ी ढूँढ़ें ताकि आप इसे नीचे रोल कर सकें या स्विंग पर चढ़ कर आप जितना हो सके उतना अधिक देखें।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 8
    3



    हैरान रहो भय आपको कई उत्तेजनाओं में जाग सकता है जो नशे में भी हो सकते हैं। सबसे आम denominators में से एक नियंत्रण का नुकसान महसूस करना है। जब आप इसे जिम्मेदारी से करते हैं, तो नियंत्रण से बाहर होने की भावना एड्रेनालाईन और उत्तेजना की भीड़ हो सकती है इसके अलावा, आपके दिमाग से पता चलता है कि आप वास्तव में किसी भी खतरे में नहीं हैं, तो आप चक्कर और आनन्द महसूस कर सकते हैं, जो आपके लिए डरने के लिए उपयुक्त है!
  • आपको डराने के कई तरीके हैं एक डरावनी किताब ले लो या टेलीविज़न पर एक रहस्य फिल्म देखें। बेहतर अभी तक, पिछवाड़े में अपने दोस्तों के साथ शिविर यह देखने के लिए एक प्रतिस्पर्धा करो कि कौन सबसे ज्यादा डरावना भूत कहानी के साथ सबसे ज्यादा चिल्ला सकता है।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 9

    Video: शराब के नशे को कैसे उतारे घरेलू नुस्खे - HOME REMEDY TO QUIT ALCOHOL-Hangover Ko Kaise Rakhe Dur

    Video: शराब पीने के बाद 24 घंटे में हमारी बॉडी में क्या होता है || 24 Hours After Drinking Alcohol

    4
    बहुत देर तक जागते रहो। शराब की खपत के कारण आश्चर्यजनक सबसे आम प्रतिक्रियाओं में से एक है आप इस भावना की नकल कर सकते हैं जितना थका हुआ होकर आप कर सकते हैं। हमेशा की तुलना में बाद में जागने के लिए बाध्य होना और किताब पढ़ने या टेलीविजन देखना जब तक कि आप अपनी आँखें खुली रखने के लिए मजबूर न करें। आपको ऐसा लगेगा जैसे आपने बहुत अधिक लिया है यह ऐसा करने का एक अच्छा विचार नहीं है जब आपके स्कूल या काम का एक महत्वपूर्ण दिनांक आना होगा।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 10
    5
    कॉफी पीने या कैफीन के साथ किसी भी अन्य भोजन यदि आप बहुत ज्यादा कैफीन (किसी भी प्रकार के भोजन में) का उपभोग करते हैं, तो आप झटके महसूस करेंगे और शायद यह आपके लिए चिंता की उत्तेजना पैदा करेगा, जब आप नशे में हो सकते हैं इसके अलावा, कैफीन आपको बहुत अधिक बात कर सकता है और आप दूसरों के साथ सामूहीकरण करने के लिए अधिक तैयार कर सकते हैं। हालांकि, आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि मानसिक या शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत अधिक उपभोग अच्छा नहीं है।
  • विधि 3

    शराबी की सनसनी समझें
    मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 11
    1
    अपने मूड को बदलें शराबी की भावना निस्संदेह आपके मनोदशा को प्रभावित कर सकती है इनमें से कुछ परिवर्तन सकारात्मक हैं, लेकिन आप अन्य परिवर्तनों का अनुभव नहीं करना पसंद कर सकते हैं। शराब मस्तिष्क में रासायनिक प्रतिक्रियाओं का कारण बनता है, जो अन्य गतिविधियों के कारण भी हो सकता है। यही कारण है कि आप अल्कोहल पेय पदार्थों की घूंट न लेते हुए शराब के प्रभाव को महसूस कर सकते हैं आपके मनोदशा में कुछ बदलाव खुशी की खुशहाली, उत्तेजना या उत्तेजना में वृद्धि हो सकती है। हालांकि, आप भी अधिक दुखी महसूस कर सकते हैं और आप अकेलेपन या चिंता की भावना महसूस कर सकते हैं।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 12
    2
    अपने व्यवहार को बदलें शराबी की भावना आपको एक अलग तरीके से बर्ताव करने के लिए प्रेरित कर सकती है। जब आपके मस्तिष्क के रसायनों में नई प्रतिक्रियाएं होती हैं, तो आपके व्यवहार में कुछ बदलाव होने की अपेक्षा करना उचित है। उदाहरण के लिए, जब आप नशा महसूस करते हैं, तो आप अधिक मिलनसार हो सकते हैं और अधिक बात कर सकते हैं। ऐसा होने की संभावना है कि ये दुष्प्रभाव प्रकट होते हैं, क्योंकि आपको थोड़ा अधिक आराम और आत्मविश्वास महसूस होता है। अन्य मामलों में, आप अलग हो सकते हैं और थोड़ा सा गुस्से में भी महसूस कर सकते हैं।
  • मस्तिष्क के बिना मद्यपान का शीर्षक चित्र 13
    3
    आपके शरीर में एक अंतर महसूस करें जब आप नशे में महसूस करते हैं, तो आपके शरीर में होने वाले संवेदनाओं में कुछ बदलाव देखने की संभावना है। शायद आप नींद या दंग रहना शुरू करते हैं, जैसे कि आप वास्तव में सो जाना चाहते हैं। आश्चर्यजनक ऐसा कुछ है जो लोग आम तौर पर अनुभव करते हैं जब वे नशे में होते हैं। आपका दृष्टिकोण धुंधला हो सकता है और आप देख सकते हैं कि जब आप चलते हैं तो आप के लिए अपनी शेष राशि को रखना मुश्किल होता है सामान्य तौर पर, जब आप नशे में महसूस करते हैं तो आपके पास बहुत धीमी शारीरिक प्रतिक्रिया होती है
  • मस्तिष्क के बिना पीना नशे में छवि 14
    4
    नए उत्तेजना का आनंद लें लोग भावनाओं को पसंद करते हैं क्योंकि यह कुछ नया और दिलचस्प लगता है आप उत्साहित महसूस कर सकते हैं, जैसे पहली बार किसी भी अन्य अनुभव के लिए। जब तक आप सावधान रहें, तब तक इन नए संवेदनाओं और प्रभावों का अनुभव करने में बहुत मजेदार हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप अपनी सीमाओं को जानते हैं और जानते हैं कि आप जब थोड़े उत्साह महसूस करना चाहते हैं तो आप कहां हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों को भी भागो! यदि आप इसे मित्रों के समूह के साथ करते हैं तो नई गतिविधियों को और अधिक मजेदार बना सकते हैं। हंसी एक छोटी सी भावना महसूस करने का एक और तरीका हो सकता है

    चेतावनी

    • जब आप नई शारीरिक गतिविधियां करेंगे तो आपको सावधान रहना चाहिए आपको अपनी सीमाओं को पता होना चाहिए और अगर आपको बहुत उत्तेजित, चक्कर आना या यदि आपके पास कोई अन्य नकारात्मक सनसनी हो तो रोकना चाहिए।
    • उत्तेजक के रूप में कैफीन का उपयोग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा, यदि किसी कारण से आपको चक्कर आना या घबराहट महसूस हो तो ड्राइव न करें
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com