ekterya.com

ब्रेक के बाद स्वस्थ खाने की आदतों को कैसे बनाए रखना चाहिए

नील सैदाक ने एक बार गाया "एक रिश्ता समाप्त करना कठिन है" ब्रेक किसी के लिए तनावपूर्ण है वास्तव में, टूटे रिश्ते का तनाव आम तौर पर लोगों को आराम से भोजन और मादक पेय पदार्थों में अधिक मात्रा में ले जाता है। आप नचोस की प्लेट, आइसक्रीम बर्तन या बीयर के छह पैक के आराम के लिए अन्य स्वस्थ खाने की आदतों को छोड़ सकते हैं। हालांकि, एक ब्रेक के तनाव को आपके स्वस्थ आहार को पटरी से उतारने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने खाने के विकल्पों की जान-बूझकर और वज़न से बचने के द्वारा ब्रेक के बाद स्वस्थ खाने की आदतों को बनाए रख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सचेतक रूप से अपने भोजन विकल्पों का पता लगाने

एक शीर्षक के बाद स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें
1
स्मार्ट खाना पसंद करें ब्रेक का तनाव आपके भोजन वरीयताओं को प्रभावित कर सकता है। आप वसा या शक्कर के लिए लालच सकते हैं, भले ही आपका आहार आम तौर पर उन्हें शामिल न करें पूरे दिन (घर पर, रेस्तरां में या कॉफी की दुकानों में) स्मार्ट खाना पसंद करना आपको ब्रेक के बाद अपने आहार को स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है
  • एवोकाडो, नट और तेल जैसे मैत्रीपूर्ण वसा पर फोकस करें। ये आपके पेट को भर सकते हैं और जंक फूड सेवन को मार सकते हैं। उन खाद्य पदार्थों को उन घरों में जोड़ें जिन्हें आप घर पर खाना बनाते हैं या उन व्यंजनों में भोजन करते हैं जो रेस्तरां में होते हैं अपनी पसंद करने से पहले कैफेटेरिया के चारों ओर घूमना, आपको अच्छे निर्णय लेने में भी मदद मिल सकती है।
  • यदि आप कुछ भी स्वस्थ पाया नहीं है तो एक महान सलाद तैयार करें। प्रसंस्कृत स्रोत जैसे चिकन, ट्यूना या टोफू के लिए रंगीन सब्जियों के बहुत से विकल्प चुनें कुरकुरा सब्जियों का चयन भी आप महसूस कर रहे हैं किसी भी तनाव या चिंता से निपटने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक के अनुसार स्वस्थ खाने की आदतें बनाए रखें
    2
    हाथ में स्वस्थ नाश्ता करें आपके साथ हर समय एक स्वस्थ नाश्ता रिजर्व रहें तनाव या अकेलेपन के कारण जंक फूड के लिए किसी भी तरह की लालच को रोकने के लिए फलों, ग्रेनोला, नट और कैन्ड सूप्स जैसी चीजें लें।
  • आपके पेट को भरने के लिए प्रोटीन में अधिक नमकीन नाश्ता चुनें, जैसे कि एवाकाडो। कट सब्जियों के साथ guacamole सेवित आप एक विरोधी तनाव कारक के साथ avocado वसा की संतुष्टि दे सकते हैं।
  • रात को देर रात या रात के खाने के दौरान अनिद्रा से बचें, जैसे चने प्यूरी और पटाखे या कटा हुआ सब्जियां।
  • एक शीर्षक के साथ स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें
    3
    चाय पीने से. एक कप चाय एक गर्म और आरामदेह अनुभव प्रदान करता है। आप अपने पेट को तरल के साथ भी ले सकते हैं ताकि आपके पास भोजन का सेवन न हो। ग्रीन, ब्लैक और ओलॉन्ग चाय, थैनैनिन के अतिरिक्त लाभ के साथ आती है, एक ऐसा रासायनिक जो आपके मन को शांत कर सकता है। शांत करने और अपने पेट को पूरा रखने के लिए ब्रेक के बाद आपके पक्ष द्वारा चाय का एक कप लें।
  • ध्यान रखें कि हरे, काले और ऊलॉंग चाय में कैफीन होता है। इस प्रकार की चाय के कई कप पीने से आपको परेशान हो सकता है इस प्रकार के चाय को फलों या हर्बल आंतों के साथ मिश्रण करने पर विचार करें, जिसमें येर्बा दोस्त भी शामिल है।
  • एक शीर्षक के बाद स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें
    4
    अपने रसोई घर में स्वस्थ भोजन करें ब्रेक के बाद अपना आहार बनाए रखने के सर्वोत्तम तरीके में से एक है कि आपके रसोई घर स्वस्थ विकल्पों से भरा रहता है हाथ पर पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ होने से आपकी स्वस्थ भोजन की आदतों को सुदृढ़ कर सकते हैं। आप ताजे फल जैसे कुछ चीजों के बजाय चिप्स या कुकीज़ के बैग को हथियाने से रोक सकते हैं।
  • विभिन्न प्रकार के जमे हुए फल और सब्ज़ियां, जो कि ताजे खाद्य पदार्थ के रूप में स्वस्थ हैं, किसी भी समय उपयोग करने के लिए तैयार हैं। आप उन्हें चिकन, हलचल-आलू और सूप्स जैसे व्यंजनों में शामिल कर सकते हैं।
  • त्वरित और आसान भोजन बनाने के लिए पास्ता, सेम, जई, नट और चावल सहित गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों को स्टोर करें
  • भोजन में उपयोग करने के लिए डेयरी और खराब होने वाले मांस उत्पादों का एक छोटा सा चयन करें। दही, पनीर और मछली सहित कम वसा वाले विकल्पों का चयन करें।
  • स्वस्थ तेलों और मसालों का चयन अपने भोजन के लिए थोड़ा ज्ञान देने के लिए रखें यह आपको थोड़ा प्रोत्साहित भी कर सकता है
  • Video: भोजन के बाद ये चीजे हैं जहर के समान...!!

    विधि 2
    ब्रेक के कारण वज़न से बचें

    एक शीर्षक के साथ स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें

    Video: क्या है बच्चों के लिए सबसे स्वस्थ नाश्ता - Onlymyhealth.com

    1
    एक साप्ताहिक भोजन योजना लिखें एक भोजन योजना रखने से आपकी स्वस्थ आदतों को ट्रैक पर रखा जा सकता है यह अस्वास्थ्यकर व्यवहार से बचने में भी आपकी मदद कर सकता है जैसा कि आप एक गोलमाल के भावनात्मक और शारीरिक प्रभाव से निपटते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए हर हफ्ते भोजन योजना बनाएं कि आप अपनी स्वस्थ भोजन की आदतें जारी रखें।
    • अमीर पेस्ट या मादक पेय जैसे ट्रिगर्स से बचने के लिए जितना संभव हो उतना अपना भोजन तैयार करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक भोजन के विभिन्न प्रकार के विटामिन और पोषक तत्व हैं, अपनी भोजन योजना देखें।
    • स्वस्थ नाश्ते के साथ अपना दिन प्रारंभ करें एक रेस्तरां में जाने से पहले अपने दोपहर का भोजन पैक करें या मेनू से एक डिश चुनें।
    • इसमें रेस्तरां, व्यायाम, आराम और अन्य गतिविधियों (दोस्तों को देखने की तरह) में भोजन शामिल है। ये आपके खाने की आदतों को स्वस्थ रखने के अलावा बेहतर महसूस कर सकते हैं।
    • उन जगहों को ध्यान में रखें जहां आप तनाव से संबंधित अपने भोजन की इच्छाओं को लेकर अधिक संभावना ले सकते हैं। उन्हें सही रास्ते पर जारी रखने के लिए अपने भोजन योजना में डालने से बचें।
  • एक शीर्षक के बाद एक स्वस्थ खाने की आदत बनाए रखें



    2
    रेस्तरां में स्वस्थ भोजनों का आनंद लें दोस्तों के साथ रेस्तरां का दौरा आम तौर पर एक गोलमाल का झटका कम कर सकते हैं। कई लोग रेस्तरां में खाने के लिए दोस्तों से जुड़ जाते हैं आप खाना पकाने की तरह महसूस भी नहीं कर सकते यदि आप एक रेस्तरां में जा रहे हैं, तो आप अपनी स्वस्थ भोजन की आदतें पा सकते हैं। रेस्तरां में कुछ खाद्य पदार्थों से सावधानी से बचने से आपकी अच्छी खाने की आदतों को बनाए रखने में मदद मिल सकती है।
  • अस्वास्थ्यकर प्रस्तावों से दूर रहें जैसे रोटी बक्से, बफेट, भारी सॉस और तली हुई खाद्य पदार्थों में प्लेट्स
  • स्वस्थ विकल्प चुनें जैसे सलाद, उबले हुए सब्जियां, दुबला स्टेक्स और मछली मिठाई के लिए फलों का चयन करें या एक मित्र के साथ फलों के केक का एक टुकड़ा या किसी केक को साझा करें।
  • शीर्ष 7 चित्र के साथ एक ब्रेकअप के बाद स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें
    3
    थोड़ी देर में अपने आप को तरस रखने की अनुमति दें कुछ दिनों से आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने लालच में दे रहे हैं। कोई व्यक्ति सही नहीं है और कभी-कभी आपको खुश करने के लिए ठीक है अपने आप को एक मौसमी दिन अपने cravings को लुभाने की अनुमति दे, आप पटरी पर नहीं होगा, और आप अपने दीर्घकालिक स्वस्थ आहार बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
  • अपने साप्ताहिक भोजन योजना में एक या दो दिन (या दो) को शामिल करें आप अपने cravings दिन चाहते हैं जब आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं या आपके पास कोई योजना नहीं है और घर पर रहने के लिए अपने दिल की इच्छा क्या खा सकता है
  • खाओ अपने पाप के दिन में जो कुछ भी आप चाहते हैं दोष या चिंता के बिना। यह आपके भ्रूभंग के बारे में बेहतर महसूस करने में आपकी सहायता कर सकता है या आपके पास बुरी भावनाओं को डूब चुका है।
  • एक शीर्षक के बाद एक स्वस्थ खाने की आदत बनाए रखें
    4
    मॉडरेशन में शराब पीते हैं, या इसे पीना नहीं। शराब आपकी भावनाओं और आपकी धारणा को बदल सकता है यह संभव है कि आप दुःखों को डूबने के लिए पीते हैं जो आपके पास ब्रेक के बाद होते हैं हालांकि, शराब एक अवसाद है और आप वास्तव में खराब महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी स्वस्थ खाने की आदतों को पटरी से उतार सकते हैं क्योंकि यह आपके अवरोधों को कम करता है और भोजन को सही तरह से चयापचय करने की आपकी क्षमता कम कर देता है।
  • प्रति दिन एक से अधिक पेय मत पीते हैं यदि आप एक औरत हैं और दो यदि आप एक आदमी हैं
  • कम कैलोरी पेयों पर छड़ी करें, जैसे सोडा या हल्के बियर के साथ सफेद शराब मिश्रित कॉकटेल की तरह कैलोरी बम से दूर रहें
  • विधि 3
    प्रोत्साहन और सहायता प्राप्त करें

    एक शीर्षक के बाद शीर्षक में स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें
    1
    नियमित रूप से व्यायाम करें विचलन आपको उदास और उदास महसूस कर सकता है यह आम तौर पर ऐसे व्यवहारों को ट्रिगर करता है जो आपको भोजन को अधिक बढ़ाते हैं नियमित व्यायाम आपको अपने मस्तिष्क में अच्छा महसूस करने वाले रसायनों को बढ़ाकर बेहतर महसूस कर सकता है। यह आपकी स्वस्थ खाने की आदतों के साथ आपको ट्रैक पर भी रख सकती है और वजन कम करने से रोका जा सकता है।
    • कम से कम 30 मिनट के लिए सप्ताह के अधिकांश दिन व्यायाम करें ऐसी गतिविधियां बनाएं जो आप आनंद लेते हैं। इसमें चलना, चलना, तैराकी या कयाकिंग शामिल हो सकते हैं।
    • अपने साथ जुड़ने के लिए दोस्तों को आमंत्रित करें, जो आपके मूड को बढ़ा सकता है। ध्यान रखें कि व्यायाम या अन्य प्रकार की गतिविधियां आपको नए लोगों से मिलवा सकते हैं जो आपको अपने पूर्व भूलने में मदद कर सकते हैं।
  • एक शीर्षक के साथ स्वस्थ भोजन की आदत बनाए रखें
    2
    अपने समर्थन प्रणाली का उपयोग करें कई लोग एक गोलमाल के बाद अकेले महसूस करते हैं आप घर पर रहना और टीवी देखते समय देख सकते हैं। इसके बजाय, अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना वे आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको भोजन को अपमानित करने और अपने आहार से हटने से विचलित कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने के व्यायाम के समान प्रभाव पड़ते हैं: यह हार्मोन बढ़ता है जिससे आपको अच्छा लगता है।
  • अपने प्रियजनों के साथ काम करें जो आप आनंद लेते हैं इसमें नई गतिविधियों की कोशिश हो सकती है, फिल्मों में जाकर या कॉफी बनने के लिए अगर आपकी मदद करता है तो आपकी भावनाओं के बारे में अपने प्रियजनों से बात करें
  • छवि के शीर्षक से एक ब्रेकअप के बाद स्वस्थ भोजन की आदतें बनाए रखें चरण 11

    Video: Thayi Kanasu / ತಾಯಿ ಕನಸು |Kannada Full HD Movie *ing Shankar Nag, Sumalatha

    3
    व्यावसायिक मदद लें आप पा सकते हैं कि दु: ख की भावनाएं अपने प्रियजनों के साथ अभ्यास या समय बिताने से दूर नहीं जाती हैं यह संभव है कि इन भावनाओं को उन खाद्य पदार्थों को ख़राब करने की इच्छा बढ़ जाती है जो आपके आहार का हिस्सा नहीं हैं। इन मामलों में, एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर के साथ इलाज की तलाश एक चिकित्सक आपकी भावनाओं को दूर करने में आपकी सहायता कर सकता है, जो आखिरकार आपके स्वस्थ खाने की आदतों को ट्रैक पर रख सकता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com