ekterya.com

कैसे गेहूं के रोगाणु खाने के लिए

गेहूं रोगाणु एक अनाज है जिसमें कई स्वास्थ्य लाभ हैं यह फाइबर और प्रोटीन और कैल्शियम, लोहा, पोटेशियम, मैग्नीशियम, जस्ता, ओमेगा -6 फैटी एसिड और ओमेगा -3 फैटी एसिड जैसे अन्य पोषक तत्वों से भरा है। वे गेहूं अनाज के केंद्र से आते हैं और कई मायनों में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। गेहूं के रोगाणु खाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

ईट गेहूं जीवाणु चरण 1 नाम वाली छवि
1
पका रही जब व्यंजनों में आटा को बदलें गेहूं के रोगाणु का उपयोग करने का एक आसान तरीका भोजन में है आप मफिन, पेनकेक्स और अन्य बेक किए गए सामान जैसे व्यंजनों में 1/2 कप (125 मिलीलीटर) आटे की जगह ले सकते हैं।
  • Video: Mary Poppins Returns Official Teaser Trailer

    इट गेहट जेर्म चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने दलिया में हलचल आप अपने दलिया कल के लिए एक चम्मच (15 मिलीलीटर) जोड़ सकते हैं गेहूं की सूजन की सिफारिश की दैनिक खुराक 1 बड़ा चमचा या 15 मिलीलीटर प्रति 100 पाउंड या 45.4 किलो वजन है।
  • ईट गेहूं जीवाणु चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने दही या अनाज में ग्रेनोला के बजाय गेहूं के बीज का प्रयोग करें। गेहूं के अंकुश में थोड़ा अखरोट का स्वाद होता है और दही या अनाज जैसे खाद्य पदार्थों में ग्रैनोला के लिए यह एक अच्छा विकल्प है।
  • ईट गेहूं जर्नल चरण 4 नामक छवि
    4



    अपने smoothies को गेहूं के बीज में जोड़ें अपने smoothies के कुछ चम्मच जोड़ें उन्हें पोषण में सुधार लाने और गेहूं के बीज के कुछ लाभ प्राप्त करने का एक आसान तरीका है। आप हिलाता या प्रोटीन के हिसाब से थोड़ा जोड़ सकते हैं आपको उन्हें द्रव्यमान करने से पहले इसे जोड़ना होगा।
  • इट गेहट जर्नल चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: घर के किचन (रसोई घर ) की सबसे शुभ दिशा कौनसी सी है ,जानिये पंडित मुकेश शास्त्री जी से

    व्यंजनों में रोटी के टुकड़ों के बजाय गेहूं के बीज का उपयोग करें। व्यंजनों में, जैसे कि मांसलॉफ, स्टॉज और बेक्ड चिकन, गेहूं के रोगाणुओं के लिए रोटी के टुकड़ों की सिफारिश की मात्रा का आधा हिस्सा। ब्रेडक्रंब के विकल्प के रूप में मकारोनी और पनीर पर इसे छिड़क दें।
  • इट गेहट जेर्म चरण 6 नामक छवि

    Video: Bangarada Mane -- ಬಂಗಾರದ ಮನೆ |Kannada Full HD Movie|FEAT.Devaraj, Sithara

    6
    डेसर्ट को कवर करने के लिए सामग्री में मिलाएं। कुरकुरे फल और पाई जैसे डेसर्ट बनाने पर, इसे जोड़ने से पहले कुछ गेहूं के बीज को भरने में मिलाएं।
  • ईट गेहूं जंतु चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    7
    मिठाई में सीधे इसे सेंकना केक बनाने पर, ऊपर थोड़ा सा छिड़कें। शीशे का आवरण शीर्ष पर रखा जाएगा, इसलिए यह नहीं देखा जाएगा, लेकिन यह अभी भी पोषण मूल्य में वृद्धि होगी। उनको पकाने से पहले आप पाई के पपड़ी में थोड़ी मात्रा में भी मिला कर सकते हैं।
  • ईट गेहूं जंतु चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    गेहूं के बीज के तेल के साथ कुक यदि आपके पास तेल के रूप में गेहूं के बीज हैं, तो यह भोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, इसे फ्राइंग ऑयल के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए गरम होने पर गेहूं की जर्म तेल अपने पोषक तत्वों को खो देता है सलाद ड्रेसिंग और पास्ता सॉस बनाने के लिए जैतून के तेल के बजाय गेहूं के बीज का तेल का प्रयोग करें। पाक का उपयोग करते समय यह वनस्पति तेल के स्थान पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। तेल खाने के लिए प्रोटीन और विटामिन ए, डी और ई जोड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com